May 22, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

हरदोई11जून2023*विजिलेंस टीम ने राभा क्षेत्र में पकड़े बिजली चोरी के एक दर्जन मामले

हरदोई11जून2023*विजिलेंस टीम ने राभा क्षेत्र में पकड़े बिजली चोरी के एक दर्जन मामले

हरदोई11जून2023*विजिलेंस टीम ने राभा क्षेत्र में पकड़े बिजली चोरी के एक दर्जन मामले

पिहानी (हरदोई)

बिजली चोरी रोकने को विद्युत विभाग की ओर से विजिलेंस टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाया गया। टीम ने राभा उपकेंद्र से जुड़े गांवों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया।

एसडीओ कुलदीप सिंह ने बताया कि ज्यादा खपत वाले फीडर पर पहले चेकिंग की जाएगी। मीटर से बाईपास, चोरी से मोटर,एक किलो वाट कनेक्शन पर तीन किलोवाट से अधिक लोड होने की एक दर्जन से अधिक चोरियां विजिलेंस टीम ने पकड़ी। गांव में विजिलेंस टीम पहुंचने पर कटिया डालकर बिजली चोरी करने वालों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। सुबह सुबह टीम पहुंचने पर हर कोई अपनी अपनी कटिया उतारने के लिए हांफता हुआ नजर आया । एसडीओ कुलदीप सिंह ने बताया किगर्मी से निजात पाने के उपभोक्ताओं के घरों एवं प्रतिष्ठानों में कूलर, पंखे तथा एसी चल रही है। इस कारण खपत अधिक होने से बिजलीघर ओवरलोड हो रहे हैं, जबकि विभाग को राजस्व कम मिल रहा है। ऐसे में विभाग की ओर से बिजली चोरी रोकने को शहर व देहात में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए फीडर व मोहल्ले वार अवर अभियंताओं की टीम बनाई जा रही है।

बकायेदारों के खिलाफ भी चलेगा अभियान

बिजली चोरी रोकने को गठित टीमें राजस्व वसूली पर जोर देंगी। टीम कई माह के बकायेदार उपभोक्ताओं से पहले बिजली बिल का बकाया जमा करने को कहेंगे। उपभोक्ता द्वारा बकाया बिजली बिल जमा नहीं करने पर उनका मौके पर ही कनेक्शन काट दिया जाएगा।

———————–

बिजली चोरी रोकने के लिए चेकिंग अभियान चलता रहता है। ज्यादा लाइन लॉस वाले तथा खपत ज्यादा वाले फीडर के क्षेत्र में चेकिंग की जाएगी। टीम बकाया जमा कराने को काम करेगी।

– कुलदीप सिंह , एसडीओ

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.