April 26, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ30जून*यूपीआजतक न्यूज़ से *दोपहर 1 .20बजे की बड़ी खबरें* 

लखनऊ30जून*यूपीआजतक न्यूज़ से *दोपहर 1 .20बजे की बड़ी खबरें* 

लखनऊ30जून*यूपीआजतक न्यूज़ से *दोपहर 1 .20बजे की बड़ी खबरें*

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान,5 सीएचसी का आज उद्घाटन- सीएम,2017 से पहले MSME उपेक्षित था-CM,2017 से पहले बेरोजगारी 18% थी-CM,पिछली सरकारों ने योजनाओं में रुचि नहीं ली-CM,उत्तर प्रदेश एक्सपोर्ट का हब बना- सीएम,पहले इच्छाशक्ति की कमी थी- सीएम योगी,व्यापक कार्य योजना बनाकर काम किया-CM,हमने परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा दिया-CM,आज यूपी में 2.9% ही बेरोजगारी-सीएम योगी।

➡लखनऊ- महराजगंज के 8 लोगों की मुंबई में मौत मामला,मुख्यमंत्री योगी ने जनहानि पर दुख व्यक्त किया,मुंबई के कुर्ला क्षेत्र में जनहानि हृदय विदारक है-CM,मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं-CM,मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद का ऐलान किया,यूपी के मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद,घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता मिलेगी,’घायलों के समुचित उपचार हेतु लगातार संपर्क में हैं’,शव लाने के लिए यूपी सरकार व्यवस्था कराएगी-CM।

➡लखनऊ- स्वास्थ्य विभाग और एसटीएफ टीम की छापेमारी,मिड लाइफ चैरिटेबल ब्लड बैंक पर मारा छापा,मानकों के विपरीत ब्लड सप्लाई करने का आरोप,गलत तरीके से ब्लड सप्लाई करने का आरोप,अन्य राज्यो में फैले तार, मौके से 7 लोग अरेस्ट,ठाकुरगंज के तहसीनगंज इलाके में है ब्लड बैंक,ठाकुरगंज में सभी आरोपियों को कराया गया दाखिल,मामले में एफआईआर दर्ज की गई।

➡लखनऊ- बसपा कार्यालय में चल रही बैठक समाप्त,मायावती ने पदाधिकारियों को दिए निर्देश,निकाय चुनाव को लेकर दिए गए निर्देश,जमीनी स्तर पर काम करने के दिए निर्देश,अधिक से अधिक लोगों को बसपा में जोड़ने के निर्देश,सभी पदाधिकारियों को दिया गया टारगेट,ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी में जोड़ें-माया,पदाधिकारियों को सौंपे गए कार्यों की भी समीक्षा की।

➡लखनऊ- भारत समाचार की खबर का असर,आवंटित दुकान को बेचने का मामला,एलडीए सचिव ने कार्रवाई का दिया आश्वासन.मामले में जांच करा कर की जाएगी कार्रवाई,’किसी ने गलत काम किया है तो कार्रवाई होगी’,राम नारायण पांडे के नाम से अलॉट दुकान बेची थी,कर्मचारियों की मिलीभगत से दुकान बेच दी गई,विभूति खंड के मुख्य द्वार पर फैसिलिटी प्लॉट नंबर 1 को बेचा गया।

➡लखनऊ- बड़े जीएसटी चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया,200 करोड़ से अधिक की GST चोरी का खुलासा,फर्जी कंपनी, फर्जी बिल से जीएसटी टैक्स चोरी,फ्रॉड के मास्टरमाइंड संजय यादव को किया अरेस्ट,एक व्यक्ति ने 30 से अधिक फर्जी कंपनियां बनाई थी,अब तक लगभग 215 करोड़ की टैक्स चोरी मिली।

➡लखनऊ- कैंट में रेलवे ठेकेदार की हत्या का मामला,सुरक्षा में तैनात गार्डों के मोबाइल बरामद,ठेकेदार की सुरक्षा गार्डों के मोबाइल बरामद,बीकेटी इलाके से तीनों गार्ड के मोबाइल बरामद,हत्या के बाद मोबाइल फेंककर फरार हुए थे गार्ड,तीनों गार्डों का पुलिस को नहीं मिला कोई सुराग,पुलिस की कई टीम अलग जिलों में कर रही जांच,बिहार गई पुलिस के हाथ लगे कई अहम सुराग,मृतक बिहार का हिस्ट्रीशीट,कई मुकदमे हैं दर्ज।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट,’श्री अमरनाथ यात्रा’ प्रारंभ हो गई-सीएम,श्रद्धालुओं को हृदय से बधाई-सीएम योगी,’भगवान भोलेनाथ आप सभी की यात्रा सफल करें’।

➡गाजियाबाद- भारत समाचार की खबर का असर,निगम के ठेकेदार पवन पांडेय के गनर वापस,खबर दिखाए जाने के बाद वापस हुए गनर,गुंडई कर मारपीट करने के मामले में हुई थी FIR,मथुरा में पेट्रोल पम्पकर्मी को पीटने का केस दर्ज है,लंबे समय से शासन से पवन को मिले थे गनर,सरकारी गनर प्राप्त पवन पांडेय करता था गुंडई,गनर लेकर रौब झाड़ता था ठेकेदार पवन पांडेय,पवन के भाई गौरी शंकर को भी मिले हैं 2 गनर,खनन माफियाओं की शिकायत देकर लिए गनर,सपा में सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहा चुका,पिता राजाराम पांडेय पर भी दर्ज है रेप का केस,शासन में कौन है पवन पांडेय का सरपरस्त?,क्या होगी पवन पांडेय को गनर मिलने की जांच?

➡गाजियाबाद- फ्लाईओवर पर सड़क हादसे में 3 की मौत, बाइक सवार ने सफाई कर्मी को मारी टक्कर, बाइक सवार 2 लोग, सफाई कर्मी नीचे गिरे, फ्लाईओवर से नीचे गिरने से तीनों की मौत नगर कोतवाली के दिल्ली गेट के पास की घटना.

➡नोएडा- 7 साल की बच्ची को अपनी मां से ही खतरा,बच्ची ने मां से खुद की जान का बताया खतरा,अपनी मां पर मारपीट,जलाने का लगाया आरोप,बच्ची के शरीर पर हर जगह गहरे चोटों के निशान,बच्ची की दर्द भरी शिकायत का वीडियो वायरल,वायरल वीडियो में बच्ची बता रही आप बीती,मां से खुद को बचाने को गुहार लगा रही बच्ची,वायरल वीडियो की जांच मे जुटी पुलिस,सेक्टर 113 थाना क्षेत्र का मामला।

➡वाराणसी- संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के 17 कर्मियों पर FIR ,फर्ज़ी डिग्रियां बांटने के आरोप में हुई एफआईआर,जांच के बाद एसआईटी ने दर्ज कराई एफआईआर,2004 से 2014 के बीच की 1130 डिग्रियां फर्ज़ी पाई गई,207 शिक्षकों के दस्तावेजों में भी गड़बड़ी मिली,फर्ज़ी डिग्रियों से 1300 लोगों को मिली सरकारी नौकरी,जांच में फर्जी डिग्री को सत्यापित भी कर दिया गया था।

➡वाराणसी- 7 जुलाई को पीएम मोदी का संभावित दौरा,1200 करोड़ के 13 प्रोजेक्ट्स का पीएम करेंगे शिलान्यास,595 करोड़ की 33 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण,कई अहम कार्यक्रमों में पीएम मोदी होंगे शामिल।

➡प्रयागराज- 34 साल बाद सैय्यद मोदी हत्याकांड में सजा,शूटर पप्पू को उम्रकैद की सजा सुनाई गई,शूटर पप्पू को हाईकोर्ट ने सजा सुनाई,34 साल पहले सैय्यद मोदी की हत्या हुई थी,नेशनल बैंडमिंटन चैंपियन थे सैय्यद मोदी,अपने समय का सबसे चर्चित हत्याकांड था,इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 34 साल बाद सजा सुनाई,हत्याकांड में सिर्फ शूटर को दोषी पाया गया।

➡गोरखपुर- दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचेंगे सीएम,दोपहर में गोरखपुर पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी,गोरक्षनाथ मंदिर में बैठक करेंगे सीएम योगी,प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे,विकास कार्यों,परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे,गोरक्षनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे CM,शुक्रवार की सुबह मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे,हिन्दू सेवा आश्रम में जनता दर्शन कार्यक्रम,BRD मेडिकल कॉलेज के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत,संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत करेंगे.

➡प्रतापगढ़- उदयपुर घटना को राजा भैया ने आतंकी घटना बताया,ट्वीट कर राजा भैया ने घटना की कड़ी निंदा की,यह घटना कोई सामान्य हत्याकांड नहीं है- राजा भैया,ये पूरी तरह से एक आतंकवादी वारदात है- राजा भैया,कठोर कार्रवाई धरातल पर भी दिखनी चाहिए-राजा भैया।

➡उन्नाव- बाइक सवार हमलावर ने महिला को मारी गोलियां,प्रेम प्रसंग में युवक ने महिला को मारी 2 गोली,आरोपी युवक को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा,पिटाई से आरोपी युवक घायल, अस्पताल में भर्ती,महिला की हालत गंभीर, कानपुर रेफर,पुरवा कोतवाली के घूरखेत का मामला।

➡मेरठ- युवक की अपहरण के बाद हत्या से हड़कप,5 दिन पहले हुआ था युवक का अपहरण,हत्या के बाद युवक का शव जंगल में फेंका,हत्यारे घर के बाहर चिट्ठी डालकर फरार,चिट्ठी की निशानदेही पर शव बरामद,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना परीक्षितगढ़ के अहमदपुरी का मामला।

➡बलरामपुर- कुख्यात माफिया रिजवान जहीर की संपत्ति जब्त,जहीर की 11 करोड़ की सम्पत्तियां जब्त की,नगर पंचायत हत्याकांड में आरोपी है जहीर,हत्या के आरोप में अभी जेल में बद है रिजवान,रिजवान की 3 प्रॉपर्टी जब्त की गई।

➡महराजगंज- महराजगंज के 8 लोगों की मुंबई में मौत,4 मंजिला मकान गिरने से 8 लोगों की मौत,मुम्बई के कुर्ला में 8 लोगों की हुई मौत,मूसलाधार बारिश से जर्जर बिल्डिंग भरभरा गिरी,महराजगंज के 8 लोगों की मौत,3 घायल,रोजी-रोटी के लिए मुंबई में कर रहे थे मजदूरी,नौतनवा थाना क्षेत्र निवासी थे सभी लोग,सेमरहवा,कजरी, संपतिया,धोतिहवा गांव के मजदूर थे।

➡आगरा- आगरा में ब्लॉगर मर्डर केस का मामला,मामले में एक शिकायती पत्र आया सामने,मृतिका रितिका ने लिखा था शिकायती पत्र,अपनी हत्या की जताई थी रितिका ने आशंका,ब्लॉगर ने SSP फिरोजाबाद को लिखा था पत्र,4 नामजद,2 अज्ञातों पर जताया था हत्या का अंदेशा,मृतका ने थाना टूंडला में दर्ज करवाया था मुकदमा,गैंगरेप समेत अन्य धाराओं में दर्ज हुआ था मुकदमा,ताजगंज स्थित ॐ श्री अपार्टमेंट में हुई थी हत्या।

➡बरेली- युवती के अपहरण से अलीगंज में तनाव,समुदाय विशेष के लोगों पर लगा आरोप,आक्रोशित व्यापारियों ने किया बाजार बंद,नाराज लोगों ने पुलिस के प्रति नाराजगी दिखाई,लड़की की बरामदगी तक बाजार बंद रखेंगे व्यापारी,धरने पर बैठे व्यापारी, अलीगंज थाने का भी किया घेराव,अलीगंज में कई थानों की पुलिस और पीएसी मौजूद,कल से व्यापारियों ने बंद रखा है बाजार।

➡बरेली- अवैध स्वीमिंग पूल में डूबने से बच्चे की मौत,स्विमिंग पूल में डूबने से 9 वर्षीय बच्चे की मौत,परिजन पूल मालिक पर लगा रहे हत्या का आरोप,पूल मालिक मौके से फरार, पुलिस मौके पर पहुंची,पुलिस ने बच्चे शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,आंवला थाना क्षेत्र के भयदनपुर गांव की घटना।

➡झांसी- महिला फार्मेसिस्ट की आत्महत्या का मामला,सीएचसी प्रभारी डॉ रविंद्र सिंह गिरफ्तार हुआ,महिला को ब्लैकमेल करता था चिकित्साधिकारी,जबरन अवैध संबंध बनाकर करता था ब्लैकमेल,गुरसराय थाना क्षेत्र में सीएचसी का मामला।

➡चित्रकूट- पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल की मौत,अचानक तबियत बिगड़ने से सिपाही की मौत,जिला अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत,राजकीय सम्मान के साथ अन्तिम बिदाई दी गई,महोबा के पनवाड़ी पैतृक गांव पहुंचाया पार्थिव शरीर।

➡महराजगंज- महराजगंज के 8 लोगों की मुंबई में मौत,4 मंजिला मकान गिरने से 8 लोगों की मौत,मुम्बई के कुर्ला में 8 लोगों की हुई मौत,महराजगंज के 8 लोगों की मौत,3 घायल,नौतनवा थाना क्षेत्र निवासी थे सभी लोग।

➡रायबरेली- कूलर के करंट से युवक की मौत,पूर्व बीडीसी सदस्य की करंट से मौत,जिला अस्पताल में मृत घोषित किया,ऊंचाहार के निम्बावर मजरे इटौरा बुजुर्ग गांव की घटना।

➡देहरादून- मानसून की पहली बारिश के बाद आपदा की तस्वीरें,बारिश के साथ ही आपदा की तस्वीरें दिखने लगीं हैं,बारिश शुरू होने से नदिया और गदेरे उफान पर हैं,लोग जान को खतरे में डालकर नदी को पार कर रहे हैं,बागेश्वर के असोन गदेरे का की तस्वीरें आईं सामने,जान जोखिम में डालकर गदेरे को पार कर रहे लोग।

➡देहरादून- मंत्री-अफसर के बीच विवाद की गूंज दिल्ली पहुंची,विवाद की गूंज दिल्ली बैठे नेताओं तक भी पहुंची,मुख्यमंत्री के दखल के बाद विवाद पर विराम लगा है,मुख्यमंत्री मंत्री रेखा आर्य और सचिव से बात कर चुके-सूत्र,अब इस मामले को तूल ने देने की हिदायत दी है -सूत्र।

➡देहरादून- धामी सरकार के 100 दिन पर विपक्ष हमलवावर,कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने साधा निशाना,सरकार के 100 दिन को पूरी तरह से फेल-माहरा,उत्तराखंड में क़ानून व्यवस्था फेल रही- माहरा,चारधाम यात्रा प्रबंधन फेल रहा- करन माहरा,’रोजगार के क्षेत्र में भी कोई कदम नहीं उठाया’।

➡देहरादून- सहकारिता विभाग के खिलाफ खोला गया मोर्चा,पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने खोला मोर्चा,सहकारिता मंत्री के घर के बाहर उपवास करने का एलान,उत्तराखंड कोटे का यूरिया स्मगल होने का लगाया आरोप,किसानों को मिलने वाली यूरिया बाहर सप्लाई हो रही-हरीश,सहकारिता विभाग कानों में उंगली डालकर बैठे- हरीश रावत।

➡रुड़की- रुड़की में मां-बेटी के साथ गैंगरेप का मामला,सिविल लाइन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,पुलिस ने चारों आरोपियों को किया गिरफ्तार,चारों आरोपियों को यूपी से किया गया गिरफ्तार,सहारनपुर,मुज़फ्फरनगर,मेरठ से हुई गिरफ्तारी,पुलिस रात भर करती रही आरोपियों से पूछताछ।

➡मुंबई- उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद संजय राउत,हमें अपनों ने ही धोखा दिया है-संजय राउत,’पहले दिन से सरकार गिराने की साजिश थी’,जय महाराष्ट्र शिवसेना का मूल मंत्र- राउत,’हम बाला साहब ठाकरे की विरासत को आगे बढ़ाएंगे’,’शिवसेना को खत्म करने की साजिश सफल नहीं होगी’,कल मैं ED के समक्ष पेश होऊंगा- संजय राउत,सरकार गिराने के पीछे कौन है सब मालूम है-राउत,’हमें डर नहीं है, क्योंकि हमने गलत काम नहीं किया’।

➡दिल्ली- देश में कोरोना के एक्टिव मरीज़ों की संख्या एक लाख के पार,देश में 24 घंटे में कोरोना के 18,819 नए केस सामने आयेसदेशभर में बीते 24 घंटे में 13827 ठीक हुए, 39 मरीजों की मौत,देश में कोरोना के कुल एक्टिव मरीज़ों की संख्या 104555 हुई,देश में कोरोना से अब तक कुल 4,28,22,493 ठीक हुए।

 

About The Author

Taza Khabar