May 4, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ13अप्रैल* यूपी आजतक न्यूज़ से प्रदेश भर की खास खबरें

लखनऊ13अप्रैल* यूपी आजतक न्यूज़ से प्रदेश भर की खास खबरें

[13/04, 8:31 pm] Archana Khanna: प्रयागराज
इलाहबाद उच्च न्यायालय का सभी जिला न्यायालयों को अम्बेडकर जयंती पर छुट्टी रखने का आदेश।
[13/04, 8:32 pm] Archana Khanna: शाम 7 .30बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡️लखनऊ- असद,गुलाम के एनकाउंटर पर डिप्टी CM का बयान,यूपी से माफियाओं का हो रहा सफाया-ब्रजेश पाठक,अपराधियों का साथ देने वालों पर होगी कार्रवाई-पाठक,भाजपा सरकार ने बनाया भयमुक्त समाज- पाठक,अपराधियों को सजा दिलाने वाले यूपी नम्बर एक है,अपराधियों के लिए यूपी में कोई जगह नहीं बची-पाठक,पूर्व की सरकारों ने एक जिला एक माफिया दिया-पाठक.

➡️लखनऊ- केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर का बयान,अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर पर बोले,मैं सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देता हूं-कौशल, BJP सरकार में अपराधियों की कमर टूट गई है-कौशल, पहले की सरकारों में गुंडों को पाला जाता था-कौशल,माफिया अतीक ने ना जाने कितने लोगों को मारा होगा,आज अतीक अहमद खुद डरा हुआ है- कौशल किशोर,इसके पीछे सीएम योगी का कुशल नेतृत्व है-कौशल.

➡️लखनऊ- बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल,अखिलेश के बाद मायावती ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए,असद, गुलाम के एनकाउंटर पर चर्चाएं गर्म है-मायावती,’विकास दुबे काण्ड के दोहराने की आशंका सच साबित हुई’,अतः घटना के पूरे तथ्य की उच्च स्तरीय जांच जरुरी-मायावती,सच्चाई सामने आ सके,उच्च-स्तरीय जांच जरूरी है-मायावती.

➡️लखनऊ- औद्योगिक विकास मंत्री नंदगोपाल नंदी ने किया ट्वीट,2017 से कानून व्यवस्था यूपी की पहचान बनी है-नंदी,कोई माफिया कोई अपराधी कानून से बढ़कर नहीं है-नंदी,’सीएम योगी ने अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस अपनाया है’,सपा सरकार में पुलिस के हाथ बंधे थे-नंद गोपाल,पिछली सरकार माफियाओं को संरक्षण देती थी-नंदगोपाल.

➡️लखनऊ- बीजेपी कार्यालय में निकाय चुनाव पर चल रहा मंथन,निकाय चुनाव के प्रत्याशियों के चयन पर गहन मंथन,2 घंटे से चल रही है बीजेपी की कॉन्फिडेंशियल बैठक,आज की बैठक में प्रत्याशियों के नाम हो रहे फाइनल,डिप्टी CM ब्रजेश पाठक भी बैठक में मौजूद,मंत्री सुरेश खन्ना,विधायक राजेश्वर सिंह भी हैं मौजूद.

➡️लखनऊ- जफर आगा के मकान से निकला 21वीं रमजान का जुलूस,रोजा ए मौला अली पर समाप्त हुआ रमजान का जुलूस,फज्र की अजान के बाद निकला गया रमजान का जुलूस,पुलिस की मौजूदगी में निकाला गया जुलूस,मौला अली की शहादत के मौके पर जुलूस निकाला गया.

➡️लखनऊ- राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल का बयान,माफिया अतीक के बेटे के एनकाउण्टर पर बोले,माफियाओं पर कार्रवाई सिर्फ BJP सरकार में होती है,सपा की सरकार में इनको पाला जाता था-नितिन,मैं सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देता हूं.

➡️बांदा- भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष को पुलिस ने पकड़ा,अतुल मोहन द्विवेदी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,वसूली, जान से मारने की धमकी देने के मामले में फरार थे,खनन पट्टा धारक के मैनेजर की तहरीर दर्ज हुआ था केस,कई धाराओं में अतुल मोहन द्विवेदी, अन्य 4 दर्ज था केस,मामले के 2 आरोपियों को पहले ही जेल भेज चुकी हैं पुलिस,,3 आरोपियों को 21 अप्रैल को कोर्ट के समक्ष किया जाएगा पेश.

➡️ग़ाज़ियाबाद- GRP ने लौटाई 74 लोगों को उनका चोरी किया फोन,मोबाइल फोन को सर्विलांस की मदद से किया बरामद,एसपी जीआरपी ने लोगों को सौंपे फोन,GRP थानों पर पुलिसकर्मियों की नहीं बढ़ाई गई संख्या,पिछले 32 सालों से नहीं बढ़ाई गई पुलिसकर्मियों की संख्या,सभी थानों से प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजा गया,ट्रैन और स्टेशन की सुरक्षा में होगा इजाफा.

➡️लखीमपुर खीरी- मोहम्मदी के रेहरिया चौकी के साहेबगंज कालोनी मे ,आबकारी और पुलिस ने की अवैध शराब पर कार्रवाई,दबिश और तलाशी के दौरान 10 भट्टी बरामद,लगभग 10,000 लीटर बरामद लहन की गयी नष्ट,लगभग 200 लीटर शराब बरामद की गई,तीन अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार,मोहम्मदी की रेहरिया चौकी के साहबगंज गांव का मामला.

➡️मेरठ- पुलिस और शातिर लुटेरों के बीच मुठभेड़,मुठभेड़ में शातिर लुटेरा मोहसिन हुआ घायल,दूसरा लुटेरा अनस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार,मुठभेड़ में घायल लुटेरे मोहसिन पर कई केस दर्ज,घायल लुटेरे को अस्पताल भेजा, दूसरे को गिरफ्तार किया,लूटा गया पर्स, चैन, नगदी, तमंचा, बाइक बरामद, दौराला पुलिस की चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़.

➡️जालौन- नगर निकाय चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई,पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़,16 अवैध असलहा, भारी मात्रा में अधबने असलहा बरामद,फैक्ट्री एरिया के खंडहरनुमा मकान में चल रही थी फैक्ट्री,पुलिस ने दोंनो बदमाशों को गिरफ्तार कर भेजा जेल,उरई कोतवाली के फैक्ट्री एरिया का मामला.

➡️बलिया- नाबालिग दलित की हत्या का मामला,पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि- SP,हत्या की पुष्टि से बढ़ेगी 302 की धारा- SP,परिजनों ने डीपी ज्वेलर्स के मालिक पर लगाया था आरोप,प्रमोद सर्राफ पर लगा था हत्या का आरोप,घर में CCTV हटाने से संदेह के घेरे में आय प्रमोद,पुलिस से सेटिंग में माहिर हैं प्रमोद सर्राफ,हनुमानगढ़ में हत्या कर गड्ढे में फेंका नाबालिग का शव.

➡️सोनभद्र- पुलिस ने सात युवको को किया गिरफ्तार,बगैर परमिट के ओवरलोड ट्रकों को कराते थे पास,खनिज विभाग ने इस गिरोह के खिलाफ दर्ज कराया था केस,व्हाट्सएप पर जांच टीम की लोकेशन देकर पास करते थे ट्रकें,पुलिस, क्राइम ब्रांच ने इको प्वाइंट के पास से सभी को पकड़ा.

➡️रामपुर- कोर्ट के फैसले पर बोले नगर विधायक आकाश सक्सेना,आजम की तानाशाही खत्म हुई- आकाश सक्सेना,उनके बेटे अब्दुल्ला की तानाशाही खत्म होगी- आकाश,2 बार चुनाव लड़े अब्दुल्ला दोनों बार विधायकी रद्द-आकाश,स्वार टांडा सीट पर खिलेगा कमल- आकाश सक्सेना.

➡️प्रयागराज-अब्दुल्ला आजम को हाईकोर्ट से बड़ा झटका,सजा के खिलाफ दाखिल विशेष अपील खारिज, HC का अब्दुल्ला आजम को राहत देने से इंकार,MP-MLA कोर्ट ने सुनाई थी 2 साल की सजा,सजा के बाद अब्दुल्ला आजम की विधायकी जा चुकी, साल 2008 में धरना प्रदर्शन के आरोप में दर्ज था केस.

➡️अयोध्या- पूर्व राज्य मंत्री पवन पांडे का बयान,असद के एनकाउंटर को बताया फेक एनकाउंटर,भाजपा सरकार को कानून पर भरोसा नहीं- पवन, भाजपा सरकार में लगातार फर्जी एनकाउंटर हो रहे- पवन,फर्जी एनकाउंटर कर दहशत का माहौल बना रही – पवन,सपा पार्टी ने लगातार आवाज उठाई है- पवन पांडे.

➡️कुशीनगर- मोटरसाइकिल की डिक्की से नकदी ले उड़े उच्चके,3 लाख 27 हजार रुपये ले उड़े उच्चके,बैंक से पैसा निकाल कर बुक प्रिंट करने गया था युवक,बाहर आने पर खुली मिली डिक्की, पुलिस को दी सूचना,कुशीनगर सेंट्रल बैंक के पास की घटना.

➡️औरैया- क्रय विक्रय अध्यक्ष के चुनाव में हुए बवाल,बवाल के बाद औरैया पहुंचे आदित्य यादव,आदित्य यादव ने भारत समाचार से की बातचीत,लोग संविधान की उड़ा रहे धज्जियां- आदित्य यादव,चुनाव में कर रहे हैं गुंडई और धांधली- आदित्य यादव,मीडिया को स्वतंत्र रूप से काम करने नहीं दे रहे.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,पुलिस को 5 दिन की मिली कस्टडी रिमांड,अतीक,अशरफ की 5 दिन कस्टडी रिमांड मंजूर,पुलिस ने कोर्ट से मांगी थी 14 दिन कस्टडी रिमांड,13 अप्रैल से 17 अप्रैल तक मिली कस्टडी रिमांड.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,पुलिस को 5 दिन की मिली कस्टडी रिमांड,अतीक,अशरफ की 5 दिन कस्टडी रिमांड मंजूर,पुलिस ने कोर्ट से मांगी थी 14 दिन कस्टडी रिमांड,आज से 17 अप्रैल तक मिली कस्टडी रिमांड.

➡️लखीमपुर- धारदार हथियार से वार कर पत्नी की हत्या की,पति ने पत्नी के शरीर पर कई वार कर की हत्या,हत्यारोपी पति को पुलिस ने हिरासत में लिया,मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की,फरधान इलाके के मनयोरा का मामला.

➡️उन्नाव- झोपड़ी में लटकता मिला युवक का शव,फूंस के बंगले में रस्सी से लटकता मिला शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा,विवाद होने पर पत्नी चली गयी थी मायके,सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के नौबतपुर गांव की घटना.

➡️हरदोई- अज्ञात कारणों से खेत में लगी आग,आग से गेंहू की फसल जलकर राख,2 घण्टे विलम्ब से मौके पर पहुंची दमकल,ग्रामीणों ने आग बुझाने में पाई सफलता,हरपालपुर थाना क्षेत्र के बरनई गांव की घटना.

➡️देहरादून- लैंड जिहाद को लेकर सीएम धामी के फैसला ,उत्तराखंड में लैंड जिहाद को लेकर बड़ा फैसला लिया गया,सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे हटाया जा सकेगा- सीएम,सीएम ने कहा कि यह कोई राजनीतिक विषय नहीं है,यदि विपक्ष इसकी सराहना कर रहे हैं तो ये अच्छी बात है.

➡️कोटद्वार- जंगल की आग से 2 युवकों की मौत का मामला,आग में झुलसने से हुई थीं 2 युवकों की मौत,चौबट्टाखाल क्षेत्र में जंगल में लगी थी आग,वन मुख्यालय के स्तर पर भी रिपोर्ट की गई तलब,मुख्य वन संरक्षक वनाग्नि एवं आपदा प्रबंधन ने दिए निर्देश,सिविल सोयम वन प्रभाग पौड़ी के डीएफओ को जांच के निर्देश.

➡️उत्तराखंड- स्वास्थ्य सचिव गढ़वाल दौरे पर ,देवप्रयाग, श्रीनगर बेस अस्पताल का दौरा किया,संयुक्त अस्पताल का भी दौरा किया,अस्पतालों में साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया,डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ की तैनाती का भी ब्यौरा लिया,दो अस्पतालों में हेल्थ एटीएम मशीन का उद्घाटन किया,चारधाम यात्रा को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है- सचिव,यात्रा रूट पर 150 से 200 डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी,कार्डियक अरेस्ट को लेकर विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है- सचिव

➡️देहरादून- परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने की प्रेसवार्ता,परिवहन विभाग के लिए गए निर्णय की जानकारी दी,दुर्घटना बीमा दिए जाने का ऐलान किया गया है,बस में सफर करने पर दुर्घटना होने पर बीमा दिया जाएगा,5 लाख का दुर्घटना बीमा मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे,2 लाख प्रदेश सरकार की तरफ से भी दिए जाएंगे,चारधाम यात्रा को देखते हुए वाहनों में जीपीएस सिस्टम,जीपीएस लगाने को लेकर 31 मई तक छूट दी गई है,31 मई के बाद जीपीएस वाहन में लगाना अनिवार्य होगा,तभी ग्रीन कार्ड की मान्यता चारधाम यात्रा के दौरान होगी.

➡️कोटद्वार- अनुसूचित जाति की लड़की से छेड़छाड़ और मारपीट,युवक घर के अंदर घुसकर कई दिनों से परेशान कर रहा,पुलिस आरोपी युवक कों एक बार जेल भेज चुकी है,जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद फिर से की छेड़छाड़,युवक ने युवती से फिर से छेड़छाड़ और मारपीट की,पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो CO से मिले परिजन,CO कोटद्वार से मुलाक़ात कर कार्रवाई की मांग की,कोटद्वार के कौड़िया इलाके का है मामला.

➡️इंदौर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान,यूपी फेक एनकाउंटर का प्रदेश बन गया है-अखिलेश,सरकार के दबाव में ये घटनाएं हो रही है-अखिलेश,सरकार के दबाव में अधिकारी काम कर रहे-अखिलेश,असल मुद्दों से भटकाना चाहती है बीजेपी-अखिलेश,कोर्ट अपनी जगह है,संविधान अपनी जगह है-अखिलेश,बीजेपी संविधान से खिलवाड़ कर रही है-अखिलेश,फेक एनकाउंटर में उत्तर प्रदेश नम्बर एक है-अखिलेश.

————————————————————————————–
[13/04, 8:33 pm] Archana Khanna: दिनाक 13 अप्रैल 2023
*नगर निगम महापौर के नामांकन फार्मों के विक्रय का विवरण:- आज कुल 12 फार्मों का विक्रय हुआ।*
नामांकन शून्य

*नगर निगम में जोनवार पार्षदों के नामांकन फर्मों के विक्रय का विवरण:-*

1) नगर निगम ज़ोन 1:- 36 फर्मों का विक्रय
2) नगर निगम ज़ोन 2:- 28 फर्मों का विक्रय
3) नगर निगम ज़ोन 3:- 94 फर्मों का विक्रय
4) नगर निगम ज़ोन 4:- 34 फर्मों का विक्रय
5) नगर निगम ज़ोन 5:- 54 फर्मों का विक्रय
6) नगर निगम ज़ोन 6:- 175 फर्मों का विक्रय
7) नगर निगम ज़ोन 7:- 45 फर्मों का विक्रय
8) नगर निगम ज़ोन 8:- 88 फर्मों का विक्रय

कुल :- 554 फर्मों का विक्रय किया गया।

*नामांकन*
ज़ोन 3 :-
वार्ड नंबर 48 में 1 नामांकन
वार्ड नंबर 49 में 1 नामांकन

ज़ोन 6 :-
वार्ड नंबर 94 में 1 नामांकन
[13/04, 8:33 pm] Archana Khanna: दिनाक़ 13 अप्रैल 2023

*नगर पंचायत अध्यक्ष के नामांकन फर्मों के विक्रय का विवरण:-*

1) नगर पंचायत काकोरी 08 फार्म
2) नगर पंचायत बंथरा 9 फार्म
3) नगर पंचायत मलिहाबाद 03 फार्म
4) नगर पंचायत बीकेटी 08 फार्म
5) नगर पंचायत महोना 07 फार्म
6) नगर पंचायत इटौंजा 01 फार्म
7) नगर पंचायत नगराम 05 फार्म
8) नगर पंचायत गोसाईगंज 02 फार्म
9) नगर पंचायत अमेठी 04 फार्म
10) नगर पंचायत मोहनलालगंज 18 फार्म

*नामांकन शून्य*

*नगर पंचायत सदस्य के नामांकन फार्मों के विक्रय का विवरण:-*

1) नगर पंचायत काकोरी 20 फार्म
2) नगर पंचायत बंथरा 12 फार्म
3) नगर पंचायत मलिहाबाद 20 फार्म
4) नगर पंचायत बीकेटी 58 फार्म
5) नगर पंचायत महोना 07 फार्म
6) नगर पंचायत इटौंजा 17 फार्म
7) नगर पंचायत नगराम 13 फार्म
8) नगर पंचायत गोसाईगंज 10 फार्म
9) नगर पंचायत अमेठी 30 फार्म
10) नगर पंचायत मोहनलालगंज 33 फार्म

*नामांकन:-*
नगर पंचायत काकोरी 08 नामांकन दाखिल किए गए।
नगर पंचायत बंथरा 01 नामांकन दाखिल किया गया।
नगर पंचायत बीकेटी 06 नामांकन दाखिल किए गए।
नगर पंचायत अमेठी 03 नामांकन दाखिल किए गए।
नगर पंचायत इटौंजा 02 नामांकन दाखिल किए गए।
[13/04, 8:33 pm] Archana Khanna: लखनऊ
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जारी किए निर्देश
लापरवाही पर अमरोहा के दो अस्पताल सील हुए
बाहर की दवा लिखने पर डॉक्टर का तबादला हुआ
स्वास्थ्य विभाग में लगातार कार्रवाई का दौरा जारी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले बख्शे नहीं जाएंगे-ब्रजेश
गजरौला में हसन नर्सिंग होम को सील किया गया
धनौरा में अपोलो हॉस्पीटल पर कार्रवाई की गई
डिप्टी सीएम ने एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट मांगी।
[13/04, 11:34 pm] Archana Khanna: प्रयागराज
माफिया अतीक अहमद से पूछताछ शुरू
अतीक अहमद से पुलिस लाइन में पूछताछ शुरू
अतीक के भाई अशरफ से भी पुलिस कर रही पूछताछ
अतीक, अशरफ 4 दिन की पुलिस रिमांड पर हैं।
[13/04, 11:34 pm] Archana Khanna: सेवा में,
श्रीमान,
संपादक, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया
आमंत्रण अनुरोध _ पत्र

महोदय,
सादर निवेदन है कि *”भागीदारी पार्टी (पी)” द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री प्रेमचंद प्रजापति जी नगरीय निकाय चुनाव में प्रत्याशियों की सूची दिनांक 14 अप्रैल 2023, समय 12 बजे, *स्थान ए स्क्वायर होम्स नियर सिंह हॉस्पिटल, वृंदावन सेक्टर 10C/08 लखनऊ* में जारी करेंगे l जिसमें आप सभी की उपस्थिति प्रार्थनीय है l

अतः आप सभी को आमंत्रण देते हुए हर्ष हो रहा है कि कार्यक्रम में अपने सम्मानित जनप्रिय समाचार पत्र व रिपोर्टर (इलेक्ट्रॉनिक मीडिया) को निम्न स्थान व समय पर भेजने की कृपा करें आपका अमूल्य सहयोग सदैव मिलता रहा है और यही अपेक्षित है आप प्रेस वार्ता में सादर आमंत्रित हैं l

*स्थान: ए स्क्वायर होम्स नियर सिंह हॉस्पिटल, वृंदावन सेक्टर 10C/08 लखनऊ*

दिनांक 14अप्रैल 2023, दिन शुक्रवार

भवदीय

*डॉक्टर महेश चंद्रा प्रजापति राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव भागीदारी पार्टी /पूर्व सदस्य पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम उत्तर प्रदेश सरकार*
मोबाइल नंबर 8299 4455 82

About The Author

Taza Khabar