May 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ09दिसम्बर2022**यूपी में स्टेट जीएसटी के भयंकर छापे*यूपी के 71 जिलों में स्टेट जीएसटी का छापा

लखनऊ09दिसम्बर2022**यूपी में स्टेट जीएसटी के भयंकर छापे*यूपी के 71 जिलों में स्टेट जीएसटी का छापा

लखनऊ09दिसम्बर2022**यूपी में स्टेट जीएसटी के भयंकर छापे*यूपी के 71 जिलों में स्टेट जीएसटी का छापा

स्टेट जीएसटी ने व्यापारियों पर शिकंजा कसा

टैक्स चोरी के आरोप में व्यापारियों पर बंपर छापे

स्टेट जीएसटी के इतने छापे की व्यापारी बौखलाए

उनपर भी छापे जो जीएसटी के दायरे में नहीं है

स्टेट जीएसटी आंख बंदकर छापे मार रहा है

व्यापारियों का उत्पीड़न, बाजार तक बंद हुए

कई जिलों में विधायकों,व्यापारियों का धरना

स्टेट जीएसटी के खिलाफ व्यापारियों में आक्रोश

71 जिलों में 294 छापों से हड़कंप मचा

कई शहरों में इतने छापे की व्यापारियों का धंधा ठप

स्टेट जीएसटी पर उत्पीड़न वाले छापे का आरोप

जो जीएसटी के दायरे में नहीं उनपर भी बंपर कार्रवाई

अगले एक हफ्ते तक बाजार-बाजार छापे पड़ेंगे

स्टेट जीएसटी के छापों से व्यापारी हलकान है
[09/12, 22:19] +91 98070 90462: *UP में स्टेट जीएसटी की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी, टैक्स चोरी के आरोपों में व्यापारी हलकान, कई में नाराजगी-रोष व्याप्त*

उत्तर प्रदेश में टैक्स चोरी के मामले में राज्य कर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी आज भी जारी रही. प्रदेश के 71 जिलों में मिले इनपुट के आधार पर जीएसटी टीम अलग-अलग स्थानों पर एक साथ छापेमारी की. इस छापेमारी से टैक्स चोरी करने वाले व्यापारियों की मुश्किलें बढ़ना तय है तो वहीं एक साथ छापेमारी की कार्यवाही से प्रदेश के चारो ओर व्यपारियों में भय-रोष का माहौल व्याप्त है.

वहीं गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक साथ 22 टीमों ने छापेमारी कर 24 प्रतिष्ठानों के कागजात खंगाले. विभिन्न टीमों ने गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, संतकबीर नगर के 24 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की. गोरखपुर में रेस्टोरेंट, मेडिकल स्टोर, चश्मा घर, हार्डवेयर की दुकानों पर छापेमारी हुई. सोनौली, मेडिकल रोड, महराजगंज में शीशे की दुकान के साथ पोल्ट्री फार्म पर छापेमारी हुई. संतकबीर नगर में फुटवियर तो वहीं कुशीनगर में चश्मा और हार्डवेयर की दुकान पर छापेमारी हुई. एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि छापेमारी का उद्देश्य बिना पंजीयन के कारोबार करने वाले प्रतिष्ठानों द्वारा पंजीयन कराया जाना है. बिना पंजीयन के कारोबार होने से सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है. इस दौरान टीमों ने 1.83 करोड़ रुपए का गोलमाल पकड़ा जिसे देखते हुए व्यापारियों ने 18 लाख रुपए कर जमा कराए.

जीएसटी विभाग की छापेमारी का खौफ प्रमुख बाजारों में साफ दिख रहा है. छापेमारी से व्यापारियों में गुस्सा है. गोरखपुर के गोलघर, रेती, शाही मार्केट, सहजनवां समेत प्रमुख बाजारों में दुकानें बंद रही हैं. सर्वाधिक मुश्किल में इलेक्ट्रानिक्स गुड्स के कारोबारी दिखे. इसी का नतीजा है कि रेती रोड, बलदेव प्लाजा, असुरन छाया कम्पाउंड, सिनेमा रोड स्थित शाही मार्केट में ज्यादातर दुकानें बंद रहीं. कुछ दुकानदारों ने तो दर्जन भर मर्तबा दुकान का शटर उठाया और गिराया. शाही मार्केट, बलदेव प्लाजा से लेकर रेती रोड पर प्रतिदिन करीब 5 करोड़ रुपए के मोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स गुड्स के साथ कम्प्यूटर पार्ट्स की बिक्री होती है. चौथे दिन पूरे जोन में चिह्नित प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई. विभिन्न टीमों ने गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, संतकबीर नगर के 22 टीमों ने 24 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की. 1.83 करोड़ रुपए गोलमाल पकड़ा और 18 लाख रुपए जमा कराए.

यूपी के 71 जिलों में टैक्स चोरी के आरोप में व्यापारियों पर स्टेट जीएसटी के छापे की. स्टेट जीएसटी के छापे से व्यापारियों में बौखलाहट देखी रही है. इस छापें में उन व्यपारियों पर भी छापेमारी की जा रही है जो जीएसटी के दायरे में नहीं है. स्टेट जीएसटी आंख बंदकर छापे मार रहा है जिस वजह से व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है और बाजार तक बंद हो रखे हैं.

स्टेट जीएसटी की इस छापेमारी के खिलाफ कई जिलों में विधायकों और व्यापारियों का धरना प्रदर्शन भी जारी है. स्टेट जीएसटी के खिलाफ व्यापारियों में आक्रोश देखा जा रहा है. 71 जिलों में 294 छापों से हड़कंप मचा हुआ है. कई शहरों में इतने छापे की व्यापारियों का धंधा ठप हो गया है. व्यपारियों ने स्टेट जीएसटी पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. अगले एक हफ्ते तक बाजार-बाजार छापे पड़ेंगे, स्टेट जीएसटी के छापों से व्यापारी हलकान हैं.

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.