May 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

रायबरेली 01 अगस्त *मऊ गांव में युवा विकास सेवा समिति द्वारा ग्राम सभा के वरिष्ठ नागरिकों को किया गया सम्मान

रायबरेली 01 अगस्त *मऊ गांव में युवा विकास सेवा समिति द्वारा ग्राम सभा के वरिष्ठ नागरिकों को किया गया सम्मान

रायबरेली 01 अगस्त *मऊ गांव में युवा विकास सेवा समिति द्वारा ग्राम सभा के वरिष्ठ नागरिकों को किया गया सम्मान

 

महराजगंज/रायबरेली: मऊ गांव सभा में मऊ युवा विकास सेवा समिति द्वारा ग्राम सभा के वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान करने का समारोह आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी तादात में गांव के बुजुर्गों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रिटायर्ड एडियो दीदी मिश्रा ने किया।
आपको बता दें कि, कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख तथा वरिष्ठ भाजपा नेता सत्येंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि, मऊ गांव जो दो भागों में बटा हुआ है, अब मऊ गर्बी और मऊ सर्की के बीच में जो दूरियां बनी हुई थी, उनको मिटा कर समूचे मऊ गांव को एक सूत्र में पिरोने का काम किया जाएगा।
इसी लक्ष्य को लेकर मऊ युवा विकास सेवा समिति द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान का समारोह आयोजित किया गया है। यह मऊ के युवाओं के दिल की चाहत है कि, मऊ सर्की और मऊ गर्बी के लोग आपसी मतभेद भुला कर मऊ गांव को एकजुट कर विकास का नया अध्याय लिखा जाए। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि, नई ग्राम पंचायत कमेटी के कार्यभार संभालने के बाद रिकॉर्ड 190 की तादात में प्रधानमंत्री आवास गरीब और पात्र लोगों को दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि, बुजुर्ग हमारे समाज में प्रेरणा के स्रोत हैं, बगैर बुजुर्गों की इज्जत सम्मान किए बिना कोई सभ्य समाज तरक्की नहीं कर सकता है। उन्होंने सभी बुजुर्गों को करबद्ध प्रणाम करते हुए मऊ गांव के सर्वागीण विकास के लिए उनके आशीर्वाद और मार्गदर्शन को आवश्यक बताया।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि भाजपा मंडल अध्यक्ष सूर्य प्रकाश वर्मा ने मऊ गांव के वैभवशाली अतीत की चर्चा करते हुए कहा कि, मऊ में पिछले 5 वर्ष में रिकॉर्ड विकास कार्य हुए हैं, अगली पंचवर्षीय योजना में जो काम अधूरे बचे हैं, उन्हें भी पूरा किया जाएगा। इसी क्रम में युवा समाजसेवी आशुतोष सिंह उर्फ आशू ने कार्यक्रम में मौजूद सभी वरिष्ठ नागरिकों के साथ साथ कार्यक्रम के आयोजकों को धन्यवाद दिया।
मऊ युवा विकास सेवा समिति के पदाधिकारियों योगेश मिश्रा, अतुल पांडेय, जितेंद्र सिंह, विकास मिश्रा, राजू तिवारी, मोनू पांडेय, मोहम्मद शमीम, रोहित मिश्रा, गुड्डू शर्मा आदि ने समिति के इस आयोजन के लिए समय देने के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया, और पूर्व ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र सिंह, विशिष्ट अतिथि सूर्य प्रकाश वर्मा और आशु सिंह को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
वही मुख्य अतिथि सत्येंद्र प्रताप सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर मौजूद सैकड़ों वरिष्ठ नागरिकों को अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर रमाकांत अवस्थी, विद्यासागर मिश्रा, शिव बहादुर पांडेय, उमानाथ फौजी नंबरदार आदि को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के समापन के पश्चात युवा विकास सेवा समिति द्वारा पर्यावरण को हरा-भरा बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण भी कराया गया।
कार्यक्रम में दीपक सिंह रानू सिंह राजकुमार शर्मा, मनोज कुमार पांडेय, दिलीप सिंह, आशीष सिंह, सुधांशु सिंह, शुभम सिंह, पम्मू सिंह समेत सैकड़ों की तादाद में लोग मौजूद रहे।
इस दौरान क्षेत्र के सुप्रसिद्ध कीर्तन कलाकार अंजनी कुमार पांडेय और उनकी टीम द्वारा कीर्तन कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.