July 5, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

राजगढ़06अगस्त21* सुठालिया थाने में पदस्थ महिला पुलिसकर्मी को दिया जाएगा सम्मान, गृहमंत्री

राजगढ़06अगस्त21* सुठालिया थाने में पदस्थ महिला पुलिसकर्मी को दिया जाएगा सम्मान, गृहमंत्री

राजगढ़06अगस्त21* सुठालिया थाने में पदस्थ महिला पुलिसकर्मी को दिया जाएगा सम्मान, गृहमंत्री

ठाकुर हरपाल सिंह परमार*

गौरतलब है कि महिला पुलिसकर्मी सब इंस्पेक्टर अरुंधति राजावत द्वारा जो सराहनीय कार्य किया जन चर्चा, अखबार, फेसबुक, यूट्यूब चैनल, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आदि में चर्चा का विषय बना हुआ है। गौरतलब है मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के थाना सुठालिया में अस्पताल जाने वाले दोनों रोड पर पानी होने के कारण ,थाने के पास ऑटो में कराई डिलेवरी।
महिला सब इंस्पेक्टर अरुधंति राजावत ने बच्चे को गोद मे ले पहुचाया सुरक्षित स्थान पर। सुठालिया में महिला पुलिस ने कर्तव्य से ऊपर उठ कर मानवता का कार्य किया है। लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर चल रहे है जिससे कही जगह पर रोड के ऊपर पानी बह रहा है । ऐसे में सुठालिया पुलिस की महिला टीम ने बारिश के कारण अस्पताल की रोड पर पानी होने पर प्रसव के दौरान दर्द से कराह रही महिला की ऑटो में ही डिलीवरी करवाई गई। इस डिलिवरी में जच्चा बच्चा दोनों की जान बच गई।
गौरतलब है कि जरूरतमंद की मदद भारतीय संस्कृति की पहचान रही है । अपने दायित्वों के साथ सामाजिक दायित्वों का निर्वाहन भी सुठालिया पुलिस कर रही है । पुलिस की ऐसा संवेदनशीलता का उदाहरण जब देखने को मिला जब गांव मोठबड़ली की गर्भवती महिला दर्द से कराह रही थी और तेज़ बारिश के कारण अस्पताल जाने वाले दोनों रास्ते पर पानी होने के कारण महिला अस्पताल जा नही पा रही थी ,ऐसे में सुठालिया थाने की सब इंस्पेक्टर अरुधंति राजावत व आरक्षक इतिश्री ने पास ही रहने वाले नर्सिंग स्टाफ को बुलवाकर ऑटो में डिलीवरी करवाई और बच्चे को सुरक्षित स्थान पर पहुचाया ।
वहां पर मौजूद लोगों ने सब इंस्पेक्टर अरुधंति राजावत व स्टाफ द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य के लिए उनकी प्रशंसा की और उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के सामाजिक कार्य में पुलिस की मानवीय तस्वीर आमजन में अनूठा उदाहरण प्रस्तुत करती है।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.