May 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

यूपीआजतक13अप्रैल24 *शाम 4 बजे की बड़ी खबरें...................*

यूपीआजतक13अप्रैल24 *शाम 4 बजे की बड़ी खबरें……………….*

यूपीआजतक13अप्रैल24 *शाम 4 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ-सघन जांच के लिए 513 अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट संचालित, 1844 चेक पोस्ट राज्य के भीतर संचालित, अपराधिक व्यक्तियों के 483 लाइसेंसी शस्त्र जब्त, 4108 लाइसेंसी शस्त्र निरस्त कर जमा कराये गये, निरोधात्मक कार्रवाई में 16,24,035 लोग पाबंद किए गये, 5979 बिना लाइसेंस के अवैध शस्त्र बरामद, अवैध शस्त्र बनाने वाले 107 केन्द्र सीज.

➡बिजनौर -सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का संबोधन, हम आप से निवेदन करने आए हैं-अखिलेश यादव, दीपक सैनी जी को एक-एक वोट देकर जिताएं-अखिलेश, 2024 का चुनाव बहुत अलग है-अखिलेश यादव , मौजूदा सरकार हमारे अधिकारों का छीन रही है-अखिलेश, कुछ लोग संविधान को खत्म करना चाहते हैं-अखिलेश, सत्ता पक्ष की भाषा आपको डरा रही है- अखिलेश यादव, 2022 में पूरे देश के किसान दिल्ली में धरना दिये-अखिलेश, तीन काले कानून को किसान बदवाना चाहते थे – अखिलेश, किसानों को अपनी बात कहने नहीं देते-अखिलेश यादव , 2022 के चुनाव के डर से 3 काले कानून पास किये-अखिलेश, मंचाही कीमत में फसल लेने के लिए भंडारण बना रहे-अखिलेश, हमारी सरकार आने पर हर फसल का सही दाम मिलेगा-अखिलेश, बीजेपी सरकार में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की-अखिलेश, देश की सरकार नौजवानों के साथ खिलवाड़ कर रही-अखिलेश, यूपी में पुलिस भर्ती में पेपर लीक हुआ – अखिलेश यादव , जो भी परीक्षा हुई हैं सभी के पेपर लीक हुए हैं-अखिलेश यादव, पेपर लीक कराने वाले लोग बीजेपी के हैं- अखिलेश यादव , नौजवानों को नौकरी न देने लिए पेपर लीक करा रहे-अखिलेश, पेपर लीक वाले नौजवान जवाब देने के लिए तैयार हैं-अखिलेश, बीजेपी 80 में से 80 सीट हार रही है- अखिलेश यादव , पेपर लीक कराया है,नौकरी देना नहीं देना चाहते-अखिलेश, बीजेपी लगातार करोड़ों में चंदा वसूल रही है-अखिलेश. डॉलर ऊपर जा रहा है और रूपया नीचे जा रहा है-अखिलेश, बीजेपी सरकार में बेरोजगारी आसमान छू रही है-अखिलेश, रुपया काला-सफेद नहीं होता,लेन-देन काला सफेद होता है-, बीजेपी भ्रष्टाचार बढ़ा हुआ है – अखिलेश यादव , डायल-112 में भ्रष्टाचार बढ़ा हुआ है – अखिलेश यादव , अब पुलिस पुलिस से पैसा वसूल रही है- अखिलेश यादव, पैसा नहीं देपाने पर खुद को गोली मार ली-अखिलेश, वाराणसी में पुलिस वाले को अपमानित किया गया-अखिलेश, बीजेपी वालों को पूरी आजादी है जो चाहे कर ले-अखिलेश, चुने हुए विधायकों को भी बीजेपी अपनी ओर खींच रही-अखिलेश, ‘ये जमाना पैकेज का है पता नहीं विधायकों को क्या पैकेज दिया’, जिनको हमने जिताया वो वैकेज लेकर कहां खड़े हो गए-अखिलेश, इनके साथ कोई चला आए कोई कानून नहीं है-अखिलेश यादव , बीजेपी लोगों को ईडी-सीबीआई का डर दिखा रही-अखिलेश.

➡मेरठ-जेल में संदिग्ध परिस्थितियों कैदी की मौत, तेज़ाब कांड में जेल में बंद था रोहित, जेल के एकान्त बैरक में बंद था मृतक, 3 साल पहले शिक्षिका पर किया था एसिड अटैक, परिजनों ने जेल में हत्या का लगाया आरोप, जेल से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव, उम्रकैद के बाद मृतक को मिली थी HC से जमानत, शिक्षिका ने हाई कोर्ट के फैसले को दी थी चुनौती, 9 अप्रैल को दोबारा जेल गया था मृतक रोहित, मेरठ चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में हुई मौत.

➡महराजगंज-पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की संपत्ति हुई कुर्क, बस्ती की MP/MLA कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई, MP-MLA कोर्ट ने अमरमणि को फरार घोषित किया था, बस्ती पुलिस, राजस्व टीम की मौजूदगी कुर्क हुई संपत्ति, इंडो नेपाल बॉर्डर से सटे नौतनवा थाना के बाजार स्थित हुई कुर्की.

➡वाराणसी -कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बयान, ‘इमरान मसूद के बयान का गलत मतलब निकाला जा रहा’ , केंद्र की सरकार बदले की भावना से कार्रवाई करती है- अजय, BJP के खिलाफ बोलने वाले को प्रताड़ित किया जा रहा- अजय , BJP नेता चुनावी मौसम में घरों में बर्तन भी धोएंगे- अजय, देश में संविधान बचाने की लड़ाई है- अजय राय, इस समय सबको साथ खड़ा होना चाहिए- अजय राय.

➡मेरठ- 5 साल की बच्ची के साथ स्कूल के अंदर छेड़छाड़, टीचर ने बाथरूम में ले जाकर की अश्लील हरकत, बच्ची ने घर पहुंचकर परिजनों को बताई घटना, परिजनों ने टीचर की पिटाई कर पुलिस को सौंपा,गंगानगर थाना क्षेत्र एक स्कूल का मामला.

➡बांदा-4 दिन पहले लापता हलवाई का मिला क्षत विक्षत शव, परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर हाईवे किया जाम , परिजनों ने हत्या कर शव फेंकने का लगाया आरोप , घर से मिठाई बनाने के लिए कहकर घर से निकला था , सूदखोरों पर हलवाई की निर्मम हत्या लगाया आरोप, बदौसा थाना क्षेत्र के तुर्रा गांव का मामला.

➡कुशीनगर-CMO ने मरीज बनकर किया CHC का किया निरीक्षण, कई बार शिकायत मिलने पर CMO ने किया निरीक्षण , CMO ने स्वयं दलाल को पकड़कर किया पुलिस के हवाले , CHC रामकोला के सीएमओ सुरेश पटारिया ने किया निरीक्षण.

➡कौशाम्बी – मिट्टी खोदने को लेकर दो पक्षों में मारपीट मामला , इलाज के दौरान राजाराम की हुई दर्दनाक मौत , मारपीट में सात लोग हुए थे गंभीर रुप से घायल ,SRN प्रयागराज में चल रहा था राजाराम का इलाज ,कौशाम्बी थाना के बेरौचा गांव का मामला.

➡प्रयागराज- बीजेपी प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी ने केशव मौर्य से की मुलाकात,केशव प्रसाद मौर्य के लखनऊ स्थित आवास पर की मुलाकात,डिप्टी सीएम ने जीत के लिए दी अग्रिम शुभकामनाएं, प्रयागराज से बीजेपी ने नीरज त्रिपाठी को बनाया है प्रत्याशी, पूर्व राज्यपाल पंडित केशरीनाथ त्रिपाठी के बेटे हैं नीरज त्रिपाठी

➡संभल – बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बयान, ‘सपा, कांग्रेस जातीय द्वेष फैला कर चुनाव लड़ना चाहती’, सपा, कांग्रेस जनता को गुमराह कर रही ही- चौधरी, 2019 से राहुल गांधी गायब है, 2022 से प्रियंका गांधी- चौधरी, 10 साल का रिपोर्ट कार्ड लेकर हम जनता के बीच जा रहे-चौधरी , जनता नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाना चाहती है- चौधरी.

➡प्रयागराज- अवैध शराब फैक्ट्री के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, यमुना के तट पर बनाए जा रही अवैध शराब, एसीपी वरुण कुमार सिंह की टीम ने की कार्रवाई, अवैध शराब की भट्टी, लहन को किया गया नष्ट, दो लोगों को मौके से पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡मैनपुरी -ऑटो सवार विकलांग महिला को दबंग ने जमकर पीट, दबंग मशूक यादव ने ऑटो रोककर की जमकर मारपीट , दबंगों ने पीड़ित विकलांग महिला, पति के साथ की मारपीट , महिला न्याय के लिए अधिकारियों के काट रही चक्कर, पुलिस विकलांग पीड़ित महिला का नहीं दर्ज कर रही केस , करहल के सैफई असरोई रोड की घटना.

➡बाराबंकी-प्रेमी के परिजनों ने प्रेमिका को पीट पीट कर किया घायल, पिटाई से क्षुब्ध युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मृतक युवती के पिता ने 4 लोगों के खिलाफ दी तहरीर , पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, थाना बड्डूपुर क्षेत्र के अंतर्गत जगसेंडा का गांव की घटना.

➡प्रयागराज- हाई टेंशन तार की चपेट में आने से ट्रॉली में लगी आग, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल जलकर हुई राख, फायर बिग्रेड व करछना थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, ग्रामीणों की मदद से आग पर पाया गया काबू, करछना थाना के नौआ गांव के संजई गांव का मामला.

➡पीलीभीत- पीलीभीत में क्षत्रिय समाज भाजपा के खिलाफ लामबंद, प्रत्याशी जितिन प्रसाद के खिलाफ क्षत्रिय समाज का भारी विरोध,. क्षत्रिय समाज ने निजी होटल में बैठक कर लिया निर्णय, जितिन प्रसाद के रवैए से नाराज क्षत्रिय समाज ने खोला मोर्चा, जितिन प्रसाद को बताया घमंडी, चुनाव में सबक सिखाने का ऐलान, कंट्रोल में जुटे भाजपा के कलस्टर प्रभारी सुरेश राणा, पूरनपुर के निजी होटल में ठाकुर समाज की बैठक.

➡आगरा – आगरा पुलिस ने किया चोरी की घटनाओं का खुलासा , पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, घरों की रेकी करने के बाद देते थे चोरी की वारदात, कब्जे से लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषण बरामद, थाना ट्रांस यमुना पुलिस ने किया खुलासा.

➡बुलन्दशहर – शिकारपुर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया, आंचरू कलां काली नदी पुल के नीचे चलती मिली फैक्ट्री, शस्त्र, कारतूस और शस्त्र बनाने के उपकरण किए बरामद, रफीक के खिलाफ विभिन्न थानों, कई धाराओं में केस है दर्ज.

➡मऊ -मोदी के समर्थन में उतरा किन्नर समाज, मोदी और अरविंद राजभर के लिए गया गाना , लोकसभा चुनाव को लेकर उत्साहित दिखा किन्नर समाज, मोदी सरकार के कार्यकाल का किया गुणगान, अरविंद राजभर का भी गीत के माध्यम से किया समर्थन.

➡बस्ती-स्वाट टीम,कोतवाली, कलवारी की टीम को मिली सफलता, 25 हजार का इनामी पिता के हत्यारे को पुलिस ने पकड़ा, मुखबिर की सूचना पर टीम ने किया आरोपी को गिरफ्तार, पुलिस की तलाशी के बाद 12 बोर का तमंचा, कारतूस बरामद, कोतवाली थाना क्षेत्र के चननी पराशी का रहने वाला अभियुक्त, अयोध्या कोतवाली क्षेत्र मणि पर्वत के पास से पकड़ा.

➡बस्ती- बस्ती में किशोरी ने दुष्कर्म का लगाया आरोप, नशीला पदार्थ सुंघा कर दिया गया घटना को अंजाम, होश में आने के बाद पीड़िता ने सुनाई आपबीती, थाने पर तहरीर देने पर भी थाने पर नहीं हुई सुनवाई, पीड़िता ने उच्चाधिकारियों से लगाई न्याय की गुहार, छावनी थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा पूरा मामला.

➡सहारनपुर- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, बीजेपी यूपी में अपने मिशन 80 पर है- केशव, जो लोग बोटी बोटी करने वाले थे, आज राम नाम जप रहे, जनता सपा बसपा कांग्रेस को पहचान चुकी है- केशव, विपक्ष हताश एवं निराशा है क्योंकि हार रही है- केशव, इस बार एक ही आवाज आ रही अबकी बार 400 पार.

➡हल्द्वानी- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जनसभा, रामभक्तों का सपना पूरा हुआ – सीएम धामी, अयोध्या में राम मंदिर बन गया – सीएम धामी, आज उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन गया – सीएम धामी, PM के नेतृत्व में देश का विकास हुआ- सीएम धामी, उत्तराखंड में UCC पास हुआ – सीएम धामी, नकल विरोधी कानून लेकर हम आए – सीएम धामी, दंगा करने वालों से पाई-पाई वसूली होगी – सीएम धामी, महिलाओं को सुरक्षित माहौल मिल रहा- सीएम धामी, कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है- सीएम धामी

➡हल्द्वानी-हल्द्वानी में सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन, जातिवाद की समस्या कांग्रेस की देन-सीएम योगी , आज वैश्विक मंच पर देश का सम्मान-सीएम योगी , क्या धारा 370 कांग्रेस हटा पाती-? – सीएम योगी , केदारधाम में तेजी से काम हो रहा है-सीएम योगी , आज यूपी दंगा और कर्फ्यू मुक्त हुआ- सीएम योगी , उत्तराखंड वीरों की भूमि है – सीएम योगी , बीजेपी समाधान में विश्वास रखती है-सीएम योगी , सीएम धामी ने उत्तराखंड में विकास किया-योगी , विकास के लिए बीजेपी जरूरी है- सीएम योगी , यूपी और उत्तराखंड अलग नहीं- सीएम योगी , हम सुरक्षा भी दे रहे हैं – सीएम योगी , विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं-सीएम योगी .
[13/04, 4:20 pm] +91 93344 34370: *🌷शाम की देश राज्यों से बड़ी खबरें*

👇🏻
*==============================*

*1* ऋषिकेश में मंच पर मोदी ने डमरू बजाया, कहा- कमजोर सरकार का दुश्मनों ने फायदा उठाया, आज घर में घुसकर आतंकियों को मारते हैं

*2* पीएम मोदी ने कहा कि यहां ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन पर तेजी से काम हो रहा है। दिल्ली से देहरादून की दूरी सिमट रही है। उत्तराखंड के सीमावर्ती गांव को कांग्रेस अंतिम गांव कहती थी, हमने उसे पहला गांव बनाकर विकास किया है।

*3* हमनें देश में लूट को बंद किया। इसलिए उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है। पीएम ने कहा कि लोग कुछ भी कहें, मेरा भारत ही मेरा परिवार है

*4* पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में गरीबों का पैसा बिचाैलिया खा जाते थे।’मोदी कह रहा भ्रष्टाचार हटाओ, कांग्रेस कह रही भ्रष्टचारी बचाओ

*5* मौजूद भीड़ बता रही देश में 4 जून को 400 पार’; राजस्थान में करौली में पीएम मोदी की चुनावी रैली जारी

*6* राजस्थान के अनूपगढ़ की सभा में राहुल गांधी बोले- ये चुनाव 90 परसेंट वालों का है, संविधान को बचाने के लिए है

*7* राहुल गांधी बोले-30 लाख सरकारी नौकरी देंगे, ठेका-प्रथा बंद होगी, मोदी ने 16 लाख करोड़ रुपए अरबपतियों को दिए, उतना हम गरीब-पिछड़ों को देंगे

*8* राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार देश के हर गरीब परिवार की एक महिला के बैंक खाते में एक साल में 1 लाख रुपये ट्रांसफर करेगी। अगर आप गरीबी रेखा से नीचे हैं हर साल एक लाख रुपये (8,500 रुपये प्रति माह) आता रहेगा और एक झटके में हम हिंदुस्तान से गरीबी को मिटा देंगे।

*9* ‘PoK हमारा था और रहेगा, PM मोदी के रहते एक इंच नहीं ले सकता चीन’, राजनाथ सिंह ने पड़ोसियों को दी वॉर्निंग

*10* पाकिस्तान से नहीं रुक रहा आतंकवाद तो भारत की ले ले मदद, राजनाथ सिंह ने फिर दी चेतावनी

*11* अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जातिवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के आधार पर 70 वर्षों तक देश पर शासन किया। पीएम मोदी ने जातिवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए काम किया।

*12* सब्सिडी पर जमीन लेते हैं निजी अस्पताल, पर गरीबों के लिए बेड नहीं रखते; सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी

*13* लोकसभा चुनाव 2024, एके एंटनी बोले- राहुल या प्रियंका उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेंगे, वाड्रा को टिकट नहीं मिलेगा

*14* हरियाणा में बड़ा सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की मौत,15 से ज्यादा घायल, सरकारी छुट्टी के दिन भी खुला था विद्यालय,इस प्राइवेट स्कूल में ईद की छुट्‌टी नहीं थी

*15* गुजरात में कांग्रेस को झटका, पिता की बीमारी को लेकर टिकट लौटाने वाले रोहन गुप्ता BJP में शामिल

*16* छिंदवाड़ा में कमलनाथ का इमोशनल कार्ड, कांग्रेस का नाम नहीं, खुद के काम पर बेटे के लिए मांग रहे वोट, पहली बार मुकाबला बराबरी का

*17* मायावती के बीएसपी सांसद मलूक नागर ने दिया इस्तीफा, जयंत की मौजूदगी में RLD में हुए शामिल

*18* हम देश के लिए खून बहाने को तैयार, सीएए-यूसीसी स्वीकार नहीं’, ईद कार्यक्रम में बोलीं ममता बनर्जी

*19* लोकसभा चुनाव-2024, लालू की बेटी मीसा भारती बोलीं- हमारी सरकार आई तो मोदी जेल में होंगे, बिहार डिप्टी CM बोले- चुनाव के बाद हिसाब होगा

*20* लालू यादव की बड़ी बेटी के PM मोदी के खिलाफ दिए बयान पर भड़की BJP, कहा- पहले अपने परिवार की सोचें

*21* क्या राज ठाकरे से हो गई बड़ी गलती? भाजपा नीत NDA को समर्थन के बाद पार्टी में ही विरोध शुरू; महासचिव समेत कई नेताओं ने दिया इस्तीफा

*22* MP में ओले गिरे, 8 राज्यों में बारिश के आसार, जम्मू-हिमाचल में स्नो फॉल की संभावना; राजस्थान-UP और गुजरात में तापमान 40 डिग्री के पार
*==============================*
[13/04, 4:48 pm] +91 87075 65377: 🆚मेरठ
जेल में संदिग्ध परिस्थितियों कैदी की मौत
तेज़ाब कांड में जेल में बंद था रोहित
जेल के एकान्त बैरक में बंद था मृतक
3 साल पहले शिक्षिका पर किया था एसिड अटैक
परिजनों ने जेल में हत्या का लगाया आरोप
जेल से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव
उम्रकैद के बाद मृतक को मिली थी HC से जमानत
शिक्षिका ने हाई कोर्ट के फैसले को दी थी चुनौती
9 अप्रैल को दोबारा जेल गया था मृतक रोहित
मेरठ चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में हुई मौत
#Meerut
[13/04, 5:09 pm] +91 87075 65377: 🆚उन्नाव
उन्नाव में गंगा नदी में नहाते हुए डूबे 5 बच्चे
डूबने से 4 बच्चों की हुई दर्दनाक मौत
2 लड़कियां, तीन लड़के गंगा नदी में नहा रहे थे
एक बच्ची सकुशल बची, 4 बच्चों की हुई मौत
इलाज के दौरान डॉक्टर ने चारों को किया मृत घोषित
पुलिस परिजनों को समझाने का कर रही प्रयास
गंगाघाट के जाजमऊ चौकी के चंदन घाट की घटना
#Unnao

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.