May 6, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

मऊ31जनवरी*उत्तर प्रदेश बुनकर वाहिनी के पदाधिकारियों एवम कार्यसमिति के सदस्यों की बैठक जनपद मऊ के कोइरियापार में संपन्न* .......

मऊ31जनवरी*उत्तर प्रदेश बुनकर वाहिनी के पदाधिकारियों एवम कार्यसमिति के सदस्यों की बैठक जनपद मऊ के कोइरियापार में संपन्न* …….

*खबर विशेष*

मऊ31जनवरी*उत्तर प्रदेश बुनकर वाहिनी के पदाधिकारियों एवम कार्यसमिति के सदस्यों की बैठक जनपद मऊ के कोइरियापार में संपन्न* …….

*बैठक में बुनकरों को पूर्व की भांति फ्लैट रेट पर बिजली दिए जाने की उत्तर प्रदेश सरकार से …… की गई मांग* ….

*कोइरियापार ….कोपागंज ….मऊ*

उत्तर प्रदेश बुनकर वाहिनी की एक आवश्यक बैठक जनपद मऊ के कोइरियापार में संपन्न हुई। बैठक में बोलते हुए *बुनकर वाहिनी के कोइरियापार नगर अध्यक्ष सहाबुद्दीन अंसारी* ने कहा की प्रदेश तथा देश की अर्थव्यवस्था में बुनकरों का बहुत अहम् रोल है । बुनाई जैसे कुटीर उद्योग से लाखो हाथो को रोजगार मिलता है । *सहाबुद्दीन अंसारी* ने कहा कि सरकार यदि बुनकरों के बहबूदी के बारे में वास्तव में सोच रही है तो
उन्हे फ्लैट रेट पर बिजली देकर पासबुक सिस्टम को पूर्व की भाति बहाल किया जाय।

*सहाबुद्दीन अंसारी* ने कहा की बुनकरों की दशा बद से बदतर हो गयी है। बुनकर समाज का नौजवान अपनी शिक्षा बीच में ही छोड़ कर बहन के हाथ पीले करने, बुज़ुर्ग माँ बाप की दवा इलाज व दो वक़्त की रोटी के लिए दूसरे प्रदेशों व खाड़ी के देशो में गुलामी करने को मजबूर है।

बैठक में उत्तर प्रदेश बुनकर वाहिनी ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से मांग किया की बुनकरों का फ्लेट रेट पर बिजली दिया जाय एवम पासबुक सिस्टम को पूर्व कि भाति बहाल किया जाय। बुनकर वाहिनी ने बुनकरों के तैयार कपड़ो की खरीद की गारंटी व मंडी मुहय्या कराने, बुनकर सम्मान निधि व शहरी रोजगार गारंटी योजना लागू करने की मांग किया।

बैठक में कोइरियापार के एक कोटेदार की चर्चा करते हुए बुनकर वक्ताओं ने कहा की कोटेदार की मनमानी से जनता त्रस्त है। कोटेदार समय से खाद्य सामग्री वितरित नहीं करता है।

*बैठक में नगर अध्यक्ष सहाबुद्दीन , सोभनाथ, ताहिर, फैजुल हसन, इलियास, मिश्री चौहान, धीरज, त्रिवेणी, मकसूदन शाह, सुल्तान शाह , अबुल खैर आदि उपस्थित रहे।*

*कार्यक्रम का संचालन अबुल खैर* ने किया। बैठक में संगठन की मजबूती पर बल दिया गया।

About The Author