October 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भोपाल01दिसम्बर23* "MP में शिवराज लौटे तो इसका श्रेय अखिलेश यादव को-काँग्रेस

भोपाल01दिसम्बर23* “MP में शिवराज लौटे तो इसका श्रेय अखिलेश यादव को-काँग्रेस

भोपाल01दिसम्बर23* “MP में शिवराज लौटे तो इसका श्रेय अखिलेश यादव को-काँग्रेस

विपक्षी गठबंधन में फिर बवाल की आशंका

भोपाल: मध्यप्रदेश समेत सभी पांच राज्यों के एक्जिट पोल के नतीजे सर्वे एजेंसियों ने सामने रख दिए है। सभी एक्जिट पोल के नतीजों से साफ़ नहीं है कि ज्यादातर राज्यों में कौन सी पार्टी सरकार बना रही है।बात छत्तीसगढ़ की करें तो यहाँ कांग्रेस को बहुमत का आंकड़ा मिलता दिखाई पड़ रहा है लेकिन भाजपा भी बहुमत के करीब नजर आ रही है। इसी तरह राजस्थान में भी भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिखाई पड़ रही है। बात अगर मध्यप्रदश की करें तो यहां जिस तरह से कांग्रेस ने शिवराज सरकार को हटाने का दम्भ भरा था उसके उलट एक बार फिर से मामा की सरकार बनती हुई दिख रही है। बावजूद आंकड़ों में ज्यादा फर्क नहीं है।

अब इस एक्जिट पोल के बाद सियासी घमासान मचता हुआ नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश के कांग्रेस लीडर और कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पूरे एक्जिट पोल को लेकर महागठबंधन के साथी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा है कि ‘अगर मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार आती है तो इसका शिवराज सिंह से ज्यादा अखिलेश यादव को जाएगा’

वही अब आचार्य प्रमोद के इस पोस्ट के बाद इण्डिया गठबंधन में बवाल हो सकता है। बता दे कि इससे पहले भी एमपी में टिकट वितरण को लेकर भी सपा और कांग्रेस के बीच रस्साकशी और जुबानी जंग सामने आ चुकी है। सपा के नेताओं ने जहां राहुल गाँधी पर तीखी टिप्पणी की थी तो वही कांग्रेस के अजय राय ने भी सपा नेता के बारे में बयानबाजी की थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि एमपी का यह घमासान विपक्षी गठबंधन पर कितना असर डालता है और सपा के नेता इसपर अपनी क्या प्रतिक्रिया देते है ?

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.