September 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर बिहार १३/०८/२४*पूर्वी रेलवे ने नई एस्केलेटर के साथ यात्रियों की सुविधा बढ़ाई

भागलपुर बिहार १३/०८/२४*पूर्वी रेलवे ने नई एस्केलेटर के साथ यात्रियों की सुविधा बढ़ाई

भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक 

ईआर : 2024/08/13
भागलपुर बिहार १३/०८/२४*पूर्वी रेलवे ने नई एस्केलेटर के साथ यात्रियों की सुविधा बढ़ाई
कोलकाता, 13 अगस्त, 2024:
यात्री सुविधा और पहुंच में सुधार के लिए अपनी सतत प्रतिबद्धता में, पूर्वी रेलवे ने अपने स्टेशन परिसर में आवाजाही में आसानी बढ़ाने में महत्वपूर्ण प्रगति की है। शारीरिक परिश्रम को कम करने और पहुंच में सुधार करने के अपने प्रयासों के तहत, पूर्वी रेलवे ने अपने अधिकार क्षेत्र के तहत विभिन्न स्टेशनों पर सफलतापूर्वक एस्केलेटर स्थापित किए हैं।एस्केलेटर की स्थापित क्षमता-मार्च 2024 तक, 31 स्टेशनों पर कुल 71 एस्केलेटर स्थापित किए गए हैं। इनमें आसनसोल डिवीजन के 4 स्टेशन, हावड़ा डिवीजन के 10 स्टेशन, मालदा डिवीजन के 4 स्टेशन और सियालदह डिवीजन के 13 स्टेशन शामिल हैं।2024-25 के दौरान अधिक एस्केलेटर की योजना-पूर्वी रेलवे ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के दौरान आसनसोल और मालदा डिवीजनों में चार प्रमुख स्टेशनों – सिमुलतला, अंडाल, जमालपुर और न्यू फरक्का – पर 10 एस्केलेटर स्थापित करने की घोषणा की है।
इन नए प्रतिष्ठानों को रणनीतिक रूप से प्रमुख स्टेशनों पर रखा जाएगा, जिनमें न्यू फरक्का में 4 एस्केलेटर, जमालपुर में 2, अंडाल में 2 और सिमुलतला में 2 एस्केलेटर शामिल हैं।
इन एस्केलेटरों से स्टेशन परिसर के भीतर आवाजाही को काफी हद तक आसान बनाने, यात्रियों पर शारीरिक तनाव को कम करने और समग्र यात्रा अनुभव को बढ़ाने की उम्मीद है।यात्री लाभ-एस्केलेटर की स्थापना से यात्रा के अनुभव पर एक परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ेगा, विशेष रूप से बुजुर्ग यात्रियों के लिए, जिन्हें अब कठिनाई के साथ सीढ़ियाँ चढ़ने की ज़रूरत नहीं होगी, शिशु शिशुओं या घुमक्कड़ महिलाओं के साथ, जो आवाजाही में आसानी की सराहना करेंगे और दिव्यांगजन (विशेष रूप से विकलांग व्यक्ति)विकलांग) व्यक्ति जो बाधा मुक्त पहुंच से लाभान्वित होंगे। ये एस्केलेटर निरंतर और तेज़ परिवहन के साथ समय भी बचाएंगे, थकान कम करेंगे, शारीरिक परिश्रम की आवश्यकता को समाप्त करेंगे, सुरक्षा बढ़ाएंगे, दुर्घटनाओं और चोटों के जोखिम को कम करेंगे। इसके अलावा, वे कम जगह घेरेंगे, जिससे वे सीमित क्षेत्र वाले स्टेशनों के लिए आदर्श बन जाएंगे और कम रखरखाव और ऊर्जा दक्षता के साथ लगातार काम करेंगे।इन एस्केलेटरों की शुरूआत सभी यात्रियों के लिए रेल यात्रा को अधिक सुलभ और आरामदायक बनाने, एक आसान और अधिक सुविधाजनक यात्रा सुनिश्चित करने के पूर्वी रेलवे के दृष्टिकोण के अनुरूप है।भागलपुर बिहार १३/०८/२४*पूर्वी रेलवे ने नई एस्केलेटर के साथ यात्रियों की सुविधा बढ़ाईअत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और नवीन समाधानों का उपयोग करके, पूर्वी रेलवे यात्री सुविधाओं में नए मानक स्थापित करने के लिए तैयार है, जिससे रेल परिवहन क्षेत्र में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति और मजबूत होगी।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.