June 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

पंजाब 02 फरवरी 2024* पुलिस विभाग की ओर से आयोजित ओपन इनविटेशनल टूर्नामेंट में डीएवी की टीम रही प्रथम स्थान पर विधायक बल्लुआना, डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ने युवा खिलाडिय़ों को नगद राशि व पुरस्कार देकर हौसला बढ़ाया

पंजाब 02 फरवरी 2024* पुलिस विभाग की ओर से आयोजित ओपन इनविटेशनल टूर्नामेंट में डीएवी की टीम रही प्रथम स्थान पर विधायक बल्लुआना, डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ने युवा खिलाडिय़ों को नगद राशि व पुरस्कार देकर हौसला बढ़ाया

पंजाब 02 फरवरी 2024* पुलिस विभाग की ओर से आयोजित ओपन इनविटेशनल टूर्नामेंट में डीएवी की टीम रही प्रथम स्थान पर
विधायक बल्लुआना, डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ने युवा खिलाडिय़ों को नगद राशि व पुरस्कार देकर हौसला बढ़ाया
मुख्यातिथि विधायक गोल्डी मुसाफिर, डीसी डॉ. सेनू दुग्गल व एसएसपी मनजीत सिंह ढेसी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया
अबोहर, 2 फरवरी (शर्मा/सोनू): मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और डीजीपी पंजाब श्री. गौरव यादव ने पंजाब को नशा मुक्त कर स्वस्थ एवं तंदुरुस्त बनाने के लिए ओपन इनविटेशनल टूर्नामेंट की शुरुआत की है। इसी के तहत अबोहर के क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे ओपन इनविटेशनल टूर्नामेंट के आखिरी दिन युवा खिलाड़ी बेहद उत्साहित और जीत के लिए उत्सुक दिखे। इस दौरान विधायक बल्लुआना स. अमनदीप सिंह गोल्डी मुसाफिर, डिप्टी कमिश्नर डॉ. सोनू दुग्गल और एसएसपी एस. मंजीत सिंह ढेसी, एसपीडी प्रदीप संधू ने टूर्नामेंट का लुत्फ़ उठाया और युवा खिलाडिय़ों का हौसला भी बढ़ाया।
अबोहर क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे ओपन आमंत्रण टूर्नामेंट के आखिरी दिन युवा खिलाडिय़ों ने क्रिकेट, वॉलीबॉल, कुश्ती, रस्साकशी में अपने दृढ़ संकल्प, साहस और जीतने की लालसा से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इन खेलों में जहां अलग-अलग स्कूलों और गांवों के युवा खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया, वहीं पंजाब पुलिस के युवा खिलाडिय़ों ने भी खूब तालियां बटोरीं।
इस अवसर पर बोलते हुए विधायक बल्लुआना श्री अमनदीप सिंह गोल्डी मुसाफिर ने कहा कि मुख्यमंत्री. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार पंजाब को समृद्ध और नशा मुक्त बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। इसीलिए ये टूर्नामेंट प्रतियोगिताएं चल रही हैं। उन्होंने कहा कि सरदार भगवंत सिंह मान का विचार है कि पंजाब के युवा नशा छोडक़र खेलों की ओर बढ़ें और खेलों में अ‘छा मुकाम हासिल करके अपने देश पंजाब जिले और माता-पिता का नाम रोशन करें।
उपायुक्त डॉ. सेनू दुग्गल ने सभी युवा खिलाडिय़ों को बधाई दी और कहा कि पंजाब सरकार द्वारा उनके शहर में आयोजित की जाने वाली ये खेल प्रतियोगिताएं बहुत ही सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि इन खेल आयोजनों से युवा खिलाडिय़ों को अधिक से अधिक लाभ मिलना चाहिए और इन खेल आयोजनों में भाग लेकर युवा खिलाड़ी आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की इन पहलों से जहां युवा खिलाड़ी खेलों की ओर बढ़ेंगे, वहीं नशे जैसी बुराइयों से भी दूर रहेंगे। उन्होंने कहा कि युवा खिलाडिय़ों को खेल के साथ-साथ पढ़ाई पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने अबोहर शहर में एक लाइब्रेरी बनाई है, जिसका जल्द ही उद्घाटन कर युवाओं को समर्पित किया जाएगा। युवा यहां अपनी पढ़ाई और विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।
एसएसपी सरदार मंजीत सिंह ढेसी ने कहा कि पंजाब पुलिस नशे पर नकेल कसने के लिए कई प्रयास कर रही है. ऐसा नहीं कहा जा रहा है कि आए दिन कई ड्रग तस्कर/तस्कर नशीली दवाओं के साथ पकड़े जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रंगला को खुशहाल और नशा मुक्त बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा विशेष प्रयास किये जा रहे हैं, इसीलिए ये खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही हैं।
इस अवसर पर डी.एस.पी बल्लुआना सुखविंदर सिंह, डीएसपी अबोहर अरुण मुंडन, एसएचओ अबोहर सिटी-1 नवप्रीत सिंह, सुनील कुमार, अबोहर सिटी-2 नवीन कुमार, कुलदीप कंबोज और प्रभारी स्पेशल ब्रांच नवदीप शर्मा सहित कई अन्य। विभिन्न विभागों के अधिकारी और बड़ी संख्या में युवा ब‘चे भी मौजूद थे।
फोटो:1ए, एसएसपी मनजीत सिंह व गिद्दा की टीम को सम्मानित करते।
1बी, डीएवी की टीम, डीएसपी अरूण मुंडन व डीएसपी नवदीप शर्मा स्पैशल स्टाफ फाजिल्का को सम्मानित करते।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.