September 8, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

दिल्ली02नवम्बर23*आज ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, नोटिस वापस लेने की मांग

दिल्ली02नवम्बर23*आज ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, नोटिस वापस लेने की मांग

दिल्ली02नवम्बर23*आज ED के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल, नोटिस वापस लेने की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. वह मध्य प्रदेश में चुनावी अभियान के लिए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि उनके कार्यक्रम पहले से शेड्यूल थे.

सीएम ने केंद्रीय एजेंसी को चिट्ठी भी लिखी है और आरोप लगाया है कि उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजना राजनीति से प्रेरित है. नोटिस बीजेपी के कहने पर भेजा गया है और बकौल केजरीवाल इसलिए भेजा गया है ताकि वह पांच राज्यों में चुनावी अभियान के लिए ना जा सकें. दिल्ली शराब घोटाला केस में सीएम को ईडी ने आज पेश होने के लिए समन भेजा था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया था और उन्हें आज 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंचकर एजेंसी के सामने पेश होना था. शराब घोटाला केस में सीएम से सबीआई पहले ही पूछताछ कर चुकी है. अप्रैल महीने में घंटों उनसे पूछताछ की गई थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को चिट्ठी लिखकर शराब नीति मामले के संबंध में उन्हें जारी समन वापस लेने का अनुरोध किया है. इसके बाद अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या केजरीवाल वास्तव में ईडी के सामने पेश होंगे?

अवैध-राजनीति से प्रेरित ईडी का समन- सीएम केजरीवाल

केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में ईडी के नोटिस को “अवैध और राजनीति से प्रेरित” बताया है और दावा किया है कि यह बीजेपी के आदेश पर जारी किया गया है. उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसी से नोटिस तुरंत रद्द करने का आग्रह किया. आम आदमी पार्टी सीएम की गिरफ्तारी की आशंका जता रही थी. आप नेता लगातार आरोप लगा रहे थे कि केंद्र सरकार राजनीति से प्रेरित होकर सीएम पर कार्रवाई कर रही है.

अरविंद केजरीवाल के आरोपों को बीजेपी ने किया खारिज

अरविंद केजरीवाल के ईडी को लिखे पत्र के जवाब में, बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि उसके शीर्ष नेताओं को उठाई गई चिंताओं का समाधान करना चाहिए. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने केजरीवाल के इस दावे को खारिज कर दिया कि ईडी के समन राजनीति से प्रेरित हैं, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सुप्रीम कोर्ट ने 338 करोड़ रुपये के संभावित स्थापित मनी ट्रेल का हवाला देते हुए मनीष सिसौदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था. पूनावाला ने यह भी बताया कि कांग्रेस पार्टी भी केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा चुकी है. इसलिए बीजेपी प्रवक्ता ने केजरीवाल के इस बयान पर सवाल उठाया कि ये सभी आरोप राजनीति से प्रेरित हैं.

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.