May 4, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

गोंडा न्यूज टुडे 19 जनवरी* यूपी आजतक से खास खबरें

गोंडा न्यूज टुडे 19 जनवरी* यूपी आजतक से खास खबरें

[1/19, 7:40 PM] +91 91258 42004: *सीएचसी कर्नलगंज में दलाली को लेकर आशा बहुओं में हुई हाथापाई व नोक-झोंक,पहुंची पुलिस*

 

 

कर्नलगंज, गोण्डा। तहसील मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कर्नलगंज अपने कारनामों को लेकर अक्सर चर्चा में बना रहता है। जहां बुधवार को दलाली को लेकर आशा बहुओं में हुई मारपीट एवं नोंक-झोंक को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गया है। वहीं सीएचसी प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएचसी कर्नलगंज में उस वक्त हड़कंप मच गया एवं आसपास के लोग एकत्र हो गए,जब दो आशा बहुएं दलाली को लेकर एक दूसरे से भिड़ गयीं। जिसमें काफी नोक-झोंक के बाद नौबत मार पीट तक आ गयी। विदित हो कि जहां एक तरफ शासन प्रशासन के द्वारा वर्तमान में तेजी से पांव पसार रहे कोविड 19 संक्रमण (ओमिक्रोन) से बचाव हेतु सामाजिक दूरी की अपील की जा रही है वहीं सीएचसी परिसर के अंदर इस तरह की घटना घटित होना बहुत ही शर्मनाक है जो जिम्मेदार अस्पताल प्रशासन की निष्क्रिय कार्यशाली पर सवालिया निशान भी लगा रहा है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को सीएचसी परिसर में घटित घटना में रंजना सिंह आशा बहु के द्वारा आरोप लगाते हुए बताया गया कि उनके द्वारा लायी गयी गर्भवती महिला की दवा की पर्ची को लीलावती के द्वारा छीन लिया गया तथा विरोध करने पर अभद्रता करते हुए उनके साथ मारपीट की गयी। हालांकि सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस वस्तुस्थिति की जानकारी के लिए पहुंच गई है। वहीं उक्त मामले में कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है,जांच कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

[1/19, 7:40 PM] +91 91258 42004: *मंगलवार को हुई कोरोना की जांच में ब्लॉक कर्नलगंज के 2 व हलधरमऊ के 8 लोग कोरोना पॉजीटिव* —————————————- (सीएचसी कर्नलगंज के अधीक्षक डॉक्टर सुरेश चन्द्र ने कोरोना संक्रमण को रोंकने के लिये बचाव के हर उपाय अपनाने की जनता से की अपील)

 

कर्नलगंज, गोण्डा। क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुऐ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्नलगंज के अधीक्षक डॉक्टर सुरेश चन्द्र ने बढ़ते संक्रमण को रोकने एवं उससे बचाव के लिए क्षेत्र की जनता से नियमित मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाये रखने, साबुन से बार- बार हाथ धुलने, भीड़ से दूरी बनाने सहित बचाव के समस्त उपाय अपनाने की अपील की है। वहीं सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार आदि से पीड़ित होने पर तत्काल कोरोना की जांच कराकर इलाज कराने व कोरोना वैक्सीन न लगवाने वाले लोगों को तत्काल वैक्सीन लगवाने की भी सलाह दी है। उन्होंने कहा बचाव के सभी उपाय अपनाना हम सभी का दायित्व है। आपकी सजगता व सहयोग कोरोना संक्रमण को रोकने में सहायक सिद्ध होगा। अस्पताल पर समुचित इलाज, दवाओं वितरण, कोरोना टीकाकरण के साथ नियमित कोरोना की जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को हुई कोरोना की जांच में ब्लॉक कर्नलगंज के 2 व हलधरमऊ के 8 लोग कोरोना पॉजीटिव पाये गये हैं। जिससे अधीक्षक द्वारा बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिये बचाव के सारे उपाय अपनाने की जनता को सलाह दी गई है।

About The Author

Taza Khabar