May 8, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी14जून*किसानों के खेतों तक नहर का पानी पहुंचाने की मुहिम तेज*

कौशाम्बी14जून*किसानों के खेतों तक नहर का पानी पहुंचाने की मुहिम तेज*

कौशाम्बी14जून*किसानों के खेतों तक नहर का पानी पहुंचाने की मुहिम तेज*

*किसान नेता अजय सोनी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ करारी माइनर नहर का किया स्थलीय निरीक्षण*

*कौशाम्बी* समर्थ किसान पार्टी की किसानों के खेतों तक नहर का पानी पहुंचाने की मुहिम रंग लाने लगी है। मंगलवार को करारी माइनर नहर के स्थलीय निरीक्षण के लिए निचली गंगा नहर के सहायक अभियंता एस के सिंह और अवर अभियंता जे के साहू के साथ पार्टी नेता अजय सोनी ने करारी माइनर नहर का स्थलीय दौरा किया और जगह जगह रुककर स्थलीय जायजा लिया।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व किसान नेता अजय सोनी फतेहपुर शहर स्थित निचली गंगा नहर के कमांड दफ्तर पहुंचकर करारी माइनर नहर से संबंधित कई समस्यायों के लिए अधिशाषी अभियंता सिंचाई को एक ज्ञापन दिया था। ज्ञापन के माध्यम से अजय सोनी ने करारी माइनर नहर के पानी को किसानों के खेतों तक पहुंचाने की मांग की थी।

इसी क्रम में मंगलवार को निचली गंगा नहर के सहायक अभियंता एवं अवर अभियंता अजय सोनी से मिले और करारी माइनर नहर के पानी को किसानों के खेतों तक पहुंचाने को लेकर चर्चा की। इस अवसर पर अजय सोनी ने अधिकारियों से स्थलीय जायजा लेने का आग्रह किया। जिसपर अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थलीय जायजा लिया। इस अवसर पर अजय सोनी ने नालियों एवं कुलाबो की मरम्मत एवं पुनर्निर्माण, क्षतिग्रस्त पुलों को तोड़कर नए पुलों के निर्माण, कई जगहों पर नए पुल एवं नए गेट लगवाने, सिंचाई के लिए रोस्टर बनाने आदि की मांग की। जिसपर अधिकारियों ने जल्द ही समुचित कार्यवाही सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर सुनील सोनकर, राकेश यादव, प्रदीप कुमार, ननका प्रधान आदि मौजूद रहे।

 

About The Author

Taza Khabar