May 3, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया04जुलाई *गैंगरेप के दो वांछित आरोपियों को मुठभेड़ में पुलिस ने दबोचा*

औरैया04जुलाई *गैंगरेप के दो वांछित आरोपियों को मुठभेड़ में पुलिस ने दबोचा*

औरैया04जुलाई *गैंगरेप के दो वांछित आरोपियों को मुठभेड़ में पुलिस ने दबोचा*

*घर से उठाकर 14 वर्षीय किशोरी के साथ 3 लोगों ने किया था गैंगरेप*

*जिला अपराध संवाददाता राम प्रकाश शर्मा यूपी आजतक*

*औरैया।* अछल्दा थाना क्षेत्र के एक गांव की 14 वर्षीय किशोरी को शनिवार की रात तीन लोग घर से उठाकर एक मंदिर के पास एकांत जगह पर ले गये, जहां पर तीनों आरोपियों ने किशोरी से दुष्कर्म किया और बेहोशी की हालत में उसे छोड़कर भाग गये। परिजनों को मंदिर के पास झाड़ियों में निर्वस्त्र अवस्था में किशोरी को पड़ी मिली थी। परिजनों ने सूचना पुलिस को दी। सूचना पर एसपी, एएसपी, सीओ समेत अछल्दा थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी। पीड़िता से पूछताछ कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा दिया था।
अछल्दा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 14 वर्षीय किशोरी के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि 2 जुलाई 2022 शनिवार की रात को उसकी बेटी, अपनी मां व भाई के साथ मकान के बरामदे में सो रही थी। तभी देर रात को गांव के गौरव यादव , नेपाली उर्फ देवेश कुमार व कुलदीप किसी तरह बरामदे में आये और बेटी को उठाकर अपने साथ गांव में स्थित एक मंदिर के पास एकांत जगह पर ले गये। तीनों आरोपियों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर पीटा, जिससे वह बेहोश हो गई। आरोपी बेटी को निर्वस्त्र अवस्था में छोड़कर मौके से भाग गये। इधर परिजन बेटी को ढूंढ़ते हुए शनिवार की दोपहर बाद वह मंदिर के पास पहुंचे। यहां पर वह झाड़ियों में नग्न अवस्था में बेहोशी की हालत में पड़ी मिली। यह देख परिजनों के पैरो तले जमीन खिसक गई। होश आने पर पीड़िता ने परिजनों को घटनाक्रम बताया। सूचना पर एसपी चारु निगम, एएसपी शिष्यपाल, सीओ बिधूना महेंद्र व अछल्दा थानाध्यक्ष दीपक सिंह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे।
पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पीड़िता से पूछताछ कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया। वहीं दोपहर में एसपी चारू निगम भी पीड़िता के गांव पहुंचीं और परिजनों से पूछताछ की। पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया था।पीड़ित पिता की तहरीर पर थाना पुलिस ने गौरव, नेपाली उर्फ देवेश कुमार व कुलदीप के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म व पॉस्को एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश में जगह-जगह दविसे देनी शुरू कर दी थी।
इसी गैंग रेपकांड को लेकर पुलिस अधीक्षक चारू निगम के निर्देशन में रविवार की रात पुलिस संदिग्धों की वाहन चेकिंग के दौरान चैकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान अछल्दा थाना पुलिस ने घसारा नहर पुल के समीप एक बाइक पर दो युवकों को भरथना की ओर से आते देखा। जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो एक युवक ने पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। पुलिस ने भी आत्म रक्षार्थ फायर किया जो एक अभियुक्त की दाहिने पैर में लगा और वह घायल हो गया। उसी समय पुलिस ने बाइक सवार दोनों वांछित आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये अभियुक्तों ने अपने नाम कुलदीप यादव पुत्र विजयपाल व गौरव यादव पुत्र आशुतोष बताये हैं। पुलिस मुठभेड़ में कुलदीप को गोली लगी है। दोनों आरोपी गैंगरेप में शामिल थे। एसपी ने बताया की पकड़े गये दुष्कर्म के अभियुक्तों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। उपरोक्त मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक चारू निगम द्वारा दी गई है।
फोटो परिचय- पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गये गैंगरेप के आरोपी व जानकारी देती पुलिस अधीक्षक चारू निगम

About The Author