April 26, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 30 जून *राजस्थान के उदयपुर में हिंसक घटना को लेकर किया बैठक का आयोजन*

औरैया 30 जून *राजस्थान के उदयपुर में हिंसक घटना को लेकर किया बैठक का आयोजन*

औरैया 30 जून *राजस्थान के उदयपुर में हिंसक घटना को लेकर किया बैठक का आयोजन*

*डीएम व एसपी ने कोतवाली में की पीस कमेटी की बैठक*

*औरैया 30 जून 2022-* राजस्थान के उदयपुर शहर में हुई हिंसक घटना को लेकर जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था को बनाए रखने के दृष्टिगत जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बुधवार को देर शाम कोतवाली सदर सभागार में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की। जिसमें विभन्न धर्म गुरुओं के साथ अधिकारियों ने बैठक की। बैठक के पश्चात सभागार में उदयपुर की घटना को लेकर शोक संवेदना व्यक्त की गई तथा 2 मिनट का मौन धारण कर मृतक की आत्मा की शांति की प्रार्थना की गई। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा कोतवाली सदर से सुभाष चौक तक फ्लैग मार्च किया गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर कई शरारती तत्व घृणित व कुत्सित विचार को बढ़ावा देते हैं, ऐसे लोगों पर लगाम कसने के लिए विशेष निगरानी की जा रही है। यदि कोई भी व्यक्ति धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर शेयर करेगा तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने सभागार में उपस्थित सभी धर्म गुरुओं को अपील की कि यदि कोई भी हिंसात्मक घटना का अंश भी पता पड़ता है तो तुरंत पुलिस प्रशासन को अवगत कराया जाए।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज को सकुशल कराने के लिए जिले के संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दी गई है। विशेष सतर्कता बरती जा रही है। साथ ही संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों की जांच की जा रही है, जो भी अराजक तत्व माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जुम्मे की नमाज के दृष्टिगत शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनपद में संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल द्वारा गश्त की जा रही है। बैठक में आए विभिन्न धर्म गुरुओं ने जनपद में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आपसी सामंजस्य वाह भाई चारे की बात कही। किसी भी प्रकार की नकारात्मक विचारों को जनपद में पनपने नहीं दिया जाएगा, ऐसे विचारों के साथ सभी धर्म गुरुओं ने जिला प्रशासन को पूर्ण सहमति जताई।

About The Author