May 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

[2/26, 7:44 PM] Ram Prakash Upaajtak: *राशन लेने गए युवक को राशन डीलर ने पीटा*

*अछल्दा,औरैया।* थाना क्षेत्र के अंतर्गत गाँव सलेमपुर निवासी सुनील शर्मा पुत्र बालकराम ने थाने मे तहरीर दी गई है कि हमारे गाँव के सरकारी डीलर अनिल कुमार भदौरिया ने गल्ला के लिए मशीन मे अंगूठा लगवा लिया। उसके बाद मे जब राशन लेने गया, तो हमे राशन देने से मना कर दिया व गाली-गलौज करने लगे। मैने जब विरोध किया, तो मेरे साथ अनिल, विवु , अरुण, ने लाठी-डंडों से मारपीट कर दी , व धमकी दी। कहाकि जो करना वो कर लो। हम राशन नही देगे। थानाध्यक्ष ने कहा तहरीर मिल चुकी है। जाँच कर कार्यवाही की जाएगी।
[2/26, 7:44 PM] Ram Prakash Upaajtak: *गैंगस्टर को गिरफ्तार कर भेजा जेल*

*अजीतमल,औरैया।* कोतवाली पुलिस ने गैगेस्टर एक्ट में वांछित चल रहे युवक को गिरप्तार कर जेल भेज दिया। कोतवाली के एसआई अरविन्द तरार एवं राकेश मोहन अपने हमराहियो के साथ गस्त थे। तभी गस्त के दौरान वांछित अभियुक्त राजन उर्फ राजेन्द्र निवासी अमावता थाना अजीतमल को गिरप्तार कर लिया । कोतवाली प्रभारी नवीन कुमार ने बताया कि अभियुक्त पर थाना अजीतमल में गैगस्टर एक्ट में वाछिंत चल रहा था , जिसे गिरप्तार जेल भेजा गया है।
[2/26, 7:44 PM] Ram Prakash Upaajtak: *एक व्यक्ति को मारपीट कर किया घायल*

*अजीतमल,औरैया।* बाबरपुर कस्बे के शास्त्री नगर निवासी रमेश चन्द्र चक के यहां बीते सप्ताह पुत्र के शादी के बाद शुक्रवार को घर मे शादी के उपलक्ष्य मे धार्मिक कार्यक्रम सत्य नारायण की कथा का आयोजन चल रहा था। उसी समय रमेश का पुत्र विवेक कोई सामान लेने बाजार जाने के लिए घर से मोटर साइकिल लेकर निकला, सड़क पर पहुंचते ही ऑटो चालक ने उसकी मोटर साइकिल में टक्कर मार दी। जिसका जब विवेक ने विरोध किया तो आटो चालक ने उस पर हाथ उठा दिया, तथा ऑटो चालक ने फोन करके अपने 10-15 साथियों को बुला लिया, तब विवेक भाग कर अपने घर पहुंचा, तभी पीछे से उक्त लडको ने जाति सूचक गालियां देते हुए दबंगई दिखाकर घर मे घुसकर मौजूद महिलाओं सहित अन्य लोगो पर ईट, पत्थर आदि बरसाना शुरू कर दिये, तथा लोहे की राड चलाकर मारपीट करते हुये जान से मारने की धमकी देते हुये भाग गये। मारपीट में विवेक का भाई सोनू, सिंटू तथा गर्भवती भाभी आरती पत्नी अवधेश अािद घायलों को स्वास्थ केंद्र अजीतमल मे भर्ती कराया गया जहां डाक्टरों ने गंभीर चोट के चलते गर्भवाती आरती को गम्भीरवस्था में सैफई रिफर कर दिया। घटना की लिखित तहरीर विवेक ने एक नामजद सहित 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ अजीतमल कोतवाली मे दी। जहां पुलिस ने अशोक नगर बाबरपुर निवासी प्रांजुल पुत्र शिवपाल सिंह राजपूत सहित 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर जॉच शुरू कर दी है।
[2/26, 7:44 PM] Ram Prakash Upaajtak: *दुर्घटना में युवक घायल रिपोर्ट दर्ज*

*अजीतमल,औरैया।* आरोप है कि बीते 1 अक्टूबर 2021 को शिव कुमार का पुत्र सत्य प्रकाश किसी काम से बाहर गया था। वहां से घर वापस लौटते समय, क्षेत्र के रसूलपुर गांव के सामने, क्षेत्र के फूलपुर गांव निवासी कैलाश पुत्र दीनदयाल ने लापरवाही से ट्रैक्टर को चलाते हुए पीछे से टक्कर मार दी। जिससे सत्यप्रकाश घायल हो गया। उसका उपचार निजी चिकित्सालय में चल रहा है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर सड़क दुर्घटना में घायल होने का मामला दर्ज किया गया है।
[2/26, 7:44 PM] Ram Prakash Upaajtak: *मौसम का मिजाज बदलते ही किसान हुए परेशान*

*जल्दी-जल्दी फसल निपटाने में जुटे अन्नदाता*

*फफूंद,औरैया।* शनिवार को अचानक मौसम का मिजाज बदलते ही किसानों के चेहरे की रंगत बदल गयी। तिलहनी व दलहनी फसलें खलिहानों में पहुंचने से किसान जोर शोर से उसे अंतिम रूप देने में लगे हैं।
शनिवार को अचानक मौसम ने अचानक करवट बदली। सुबह से आसमान पर बादल छाने लगे जिससे हवाओं को गति मिल गयी। अचानक आसमान में बादल छा गये। मौसम की इस आंख मिचौली से किसान भी पशोपेश में देखे गये। देखा जाय तो मौजूदा समय में किसानों की दलहनी व तिलहनी फसल व आलू की फसल खेत से खलिहान में पहुंच गयी है। सप्ताह भर से तपती धूप में किसान फसल को अंतिम रूप देने में लगा था। शनिवार को मौसम बदलने से किसान हलकान हो गये। परिवार के साथ मिलकर फसल को तेजी से अंतिम रूप से देने की कवायद किसानों व मजदूरों की ओर से सामूहिक रूप से जारी थी। मालूम हो कि बिस फीसदी प्रगतिशील किसानों की ओर से आलू की फसलका कार्य शुरू कर दिया गया है। आसमान में बादल छा जाने से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती थी। किसान अखलेश पाल, प्रेम नरायन पाल,प्रदीप कठेरिया, श्री चन्द्र पाल,अशोक मिश्रा, दयाशंकर, राम किशोर, राम शरूप कुशवाहा कहते हैं कि किसानों को मौसम व सरकार दोनों की जिहालत झेलनी पड़ रही है। फसल की रोपाई के समय खाद व बीज की मारामारी, सिंचाई के वक्त बिजली की आपूर्ति की समस्या तथा फसल तैयार होने पर मौसम की मार झेलनी पड़ रही है। कृषि कार्य में तमाम दुश्वारियां झेलते-झेलते किसान भी आजिज आ चुके हैं। खेती ही आय का जरिया होने के कारण किसान मजबूरन इस कार्य में लगा रहता है। ताकि परिवार की गाड़ी चलती रहे।
[2/26, 7:44 PM] Ram Prakash Upaajtak: *पूर्व प्रधान कार्यों में डाल रहा बाधा*

*अजीतमल,औरैया।* अजीतमल ग्राम पंचायत दरवटपुर में सामुदायिक शौचालय का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है, और वहां पर तैनात सफाई कर्मचारी का वेतन निकाला जा रहा है। आज मीडिया ने निर्माण कार्य पूर्ण ना होने पर मंत्री से बात की , तो उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधान कार्य को ना ही करा रहे है और ना ही वर्तमान प्रधान को कार्य करने दे रहे हैं। इसी विषय में मंत्री अनिल पाल दरवटपुर ने वीडीओ अवधेश यादव को एक प्रार्थना पत्र लिखकर कार्य को पूर्ण कराए जाने की गुहार लगाई है। लगभग 1 वर्ष होने को प्रधान बने हुए हो रहा है, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जब मीडिया को यह पता लगा कि सफाई कर्मचारी का वेतन निकल रहा है, तब मीडिया ने उस पर बात की, तो यह सामने आया की पूर्व प्रधान ना तो कार्य को कर रहा है , और ना ही करने दे रहा है। पूर्व प्रधान की दबंगई से मंत्री भी कुछ कर नहीं पा रहे हैं।
[2/26, 7:44 PM] Ram Prakash Upaajtak: *औरैया की तीनों विधान सभा क्षेत्रों में सपा भाजपा के बीच दिख रहा कांटे का मुकाबला*

*औरैया।* विधानसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद औरैया की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में फिलहाल भाजपा प्रत्याशियों के बीच कांटे का मुकाबला होने के आसार बने नजर आ रहे। औरैया विधानसभा से सपा प्रत्याशी जितेंद्र दोहरे अभी राजनीति में नए चेहरे के रूप में उभर कर आए हैं, वही भाजपा प्रत्याशी गुड़िया कठेरिया भी इटावा सांसद रामशंकर कठेरिया की करीबी रिश्तेदार है। राजनीति में नए चेहरे के रूप में आई है। वही बिधूना विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रत्याशी रेखा वर्मा व भाजपा प्रत्याशी रिया शाक्य दोनों ही क्षेत्र के पुराने राजनीतिक घरानों से ताल्लुक रखती है। सपा प्रत्याशी रेखा वर्मा उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय धनीराम वर्मा की पुत्रवधू व पूर्व विधायक स्वर्गीय डॉक्टर महेश वर्मा की धर्मपत्नी है, और वह बिधूना क्षेत्र से तीन बार ब्लॉक प्रमुख भी रह चुकी है। जबकि भाजपा प्रत्याशी रिया शाक्य पूर्व राज्यमंत्री एवं विधायक विनय शाक्य की पुत्री है, और वह चुनाव के समय ही राजनीति में उतरी है। चुनाव के पूर्व ही वह भाजपा विधायक अपने पिता विनय शाक्य के भाजपा का दामन छोड़कर सपा का दामन थाम लेने के बाद पिता से बगावत कर भारतीय जनता पार्टी से टिकट पाकर चुनाव मैदान में कूदी है। हालांकि इस बार इस क्षेत्र में बसपा द्वारा क्षत्रिय समाज के गौरव रघुवंशी को मैदान में उतारे जाने से भले ही बसपा चुनावी वैतरणी पार न कर सके, लेकिन खासकर भाजपा के चुनावी समीकरण को कड़ी चुनौती मिलती मानी जा रही है। वही सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सपा प्रत्याशी रेखा वर्मा के देवर दिनेश वर्मा गुड्डू द्वारा भी सपा को आंशिक नुकसान पहुंचाने की आशंका व्यक्त की जा रही है, लेकिन इस क्षेत्र में फिलहाल सपा भाजपा के बीच कांटे का मुकाबला माना जा रहा है। यही नहीं दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र में सपा भाजपा के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है। सपा से पूर्व सांसद प्रदीप यादव व भाजपा से प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत आमने सामने हैं, लेकिन भाजपा प्रत्याशी द्वारा अपने कार्यकाल दौरान क्षेत्र की समस्याओं के प्रति की गई अनदेखी को लेकर चुनाव दौरान मतदाताओं में दिखी नाराजगी से सपा प्रत्याशी का पलडा भारी माना जा रहा है। वही लोग सपा शासन की खराब रही कानून व्यवस्था की याद कर भाजपा के प्रति रुझान करते दिखे हैं, लेकिन जिस तरह से यादव मुस्लिम अति पिछड़ी अति दलितों के सपा के पक्ष में नजर आए जातीय ध्रुवीकरण से सपा प्रत्याशी का भी पलडा भारी नजर आ रहा है। हालांकि सपा भाजपा के बीच यहां भी कांटे की टक्कर होने के कयास लगाए जा रहे हैं।
[2/26, 7:44 PM] Ram Prakash Upaajtak: *नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी कर ली नकदी*

*औरैया।* शहर के 50 शैय्या युक्त जिला अस्पताल में मौजूद पीडि़त युवक अंकित कुमार निवासी नरायनपुर, अभिनव तिवारी महेवा इटावा, अमन सैनी व गजेंद्र पाल निवासीगण जैतापुर व पंकज निवासी रूहाई मोहल्ला ने बताया कि जनगणना में नौकरी लगवाने के नाम पर शहर निवासी दो व्यक्तियों ने उनसे एक-एक हजार रुपये लिए है। लेकिन आज तक नौकरी तो दूर रुपये भी वापस नहीं दिए हैं। बताया कि शनिवार को रूपये देने के लिए बुलाया गया था , लेकिन एक व्यक्ति तो मिल गया। जबकि दूसरे का फोन बंद जा रहा है। पीडि़त छात्रों ने बताया कि 17 हजार रुपये सैलरी मिलेगी। जिसमें दो-दो हजार रुपए प्रतिमाह देना होगा। चार साल के लिए जनगणना कराने के लिए नौकरी लगवाने व पैसा न डूबने की गारंटी दी थी। लगभग डेढ़ माह से नौकरी पाने के लिए परेशान घूम रहे हैं। पीडि़तों ने बताया कि यदि रूपये वापस न किए तो वह जल्द ही आरोपियों के खिलाफ कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मामला दर्ज कराने की कार्रवाई करेंगे। इस संबंध में प्रभारी कोतवाल एसएसआई सुशील कुमार ने बताया कि उनके पास इस संबंध में न तो कोई जानकारी है और न ही कोई तहरीर आई है। यदि कोई शिकायती पत्र आता है। तो जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.