June 16, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

[8/25, 4:28 PM] Ram Prakash Upaajtak: *आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पोषाहार वितरण में धांधली, हुई शिकायत*

*जल्द कार्यवाही न होने पर समूह की महिलाएं करेंगी धरना प्रदर्शन*

*बिधूना,औरैया।* तिलकपुर सरमेढी की आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा पोषाहार वितरण में धांधली किए जाने की प्रधान समेत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर जल्द जांच कर कार्यवाही किए जाने की मांग करते हुए कार्यवाही न होने पर इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू करने की भी चेतावनी दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड अछल्दा की ग्राम पंचायत तिलकपुर सरमेढी की प्रधान सोमवती दिवाकर व महिला स्वयं सहायता समूह की राजकुमारी माया देवी देवी सियारानी , मिथिलेश , शशि , विनीता देवी , कांति देवी , रीता देवी , मीना , राज कुमारी , रेशमा देवी , रामसखी व किरन देवी आदि महिलाओं ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन व जिलाधिकारी औरैया को भेजे शिकायती पत्र में आरोप लगाया है , कि उनकी ग्राम पंचायत का आंगनबाड़ी केंद्र प्राथमिक विद्यालय में स्थित है इसके बावजूद कार्यकत्री रेखा देवी पत्नी दयाशंकर द्वारा बच्चों व धात्री महिलाओं के लिए मिलने वाले पोषाहार को नियम कानून को ठेंगा दिखाते हुए आंगनबाड़ी केंद्र पर ना रख कर उसे अपने घर में रखा जाता है साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा पोषाहार वितरण में भारी कटौती कर आधा पोषाहार ही वितरित किया जाता है।शिकायतकर्ता स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने शिकायती पत्र में यह भी आरोप लगाया है कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को पारदर्शी ढंग से पोषाहार वितरण कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है किंतु इसके बावजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ती द्वारा महिला स्वयं सहायता समूह को इस वितरण से दरकिनार कर मनमाने तरीके से पोषाहार वितरण में धांधली की जा रही है। शिकायतकर्ता महिलाओं ने जल्द मामले की जांच कर कार्यवाही न होने पर इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू करने की भी चेतावनी दी है।
[8/25, 4:28 PM] Ram Prakash Upaajtak: *आगरा में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद भी नहीं जागी पुलिस*

*बिधूना नगर क्षेत्र में बेखौफ होकर धधक रही अवैध शराब की भट्ठियां*

*बिधूना,औरैया।* आगरा में अवैध शराब से हुई मौतों और अक्सर अवैध शराब से मौतें होने के बावजूद बिधूना पुलिस की कुंभकर्णी नींद आज भी नहीं टूटी है, जिससे नगर क्षेत्र में सरेआम अवैध शराब की भट्ठियां धधकने से अवैध कच्ची शराब के सेवन से क्षेत्र में किसी भी समय किसी बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।
वैसे तो हर बार जब भी कभी अवैध शराब सेवन से मौतें होने की खबरें आती है वैसे ही पुलिस व आबकारी विभाग अवैध शराब के विरुद्ध कागजी खानापूर्ति के तहत छापेमारी शुरू कर देता है और एक-दो दिन छापेमारी की रस्म अदायगी कर फिर खामोश बैठ जाता , लेकिन इस बार आगरा में अवैध शराब के सेवन से हुई मौतों के बावजूद बिधूना पुलिस इस बार छापेमारी की कागजी खानापूर्ति करती भी नजर नहीं आई है , जिससे आलम यह है कि बिधूना कस्बे के आदर्श नगर , सूरजपुर मोहल्लों के साथ ही कीरतपुर , भिखरा , भाईपुर , बरके पुर्वा , चंदरपुर व भटौरा आदि गांव में सरेआम अवैध रूप से बेखौफ होकर कच्ची शराब की भट्ठियां धधक रही है। सस्ते के लालच में अधिकांश शराब के शौकीन यूरिया नौसादर , शीरा , पशुओं की हड्डी के चूरे व बबूल की छाल आदि स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक रसायनों से बनाई गई। शराब पीकर अपने स्वास्थ्य को गंभीर खतरा पैदा कर रहे हैं। इस अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री पर जल्द अंकुश ना लगाया गया , तो बिधूना क्षेत्र में भी अवैध शराब के सेवन से किसी भी समय किसी बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।
[8/25, 4:28 PM] Ram Prakash Upaajtak: *औरैया के नए जिला जज बने अनिल कुमार वर्मा*

*औरैया।* औरैया के जिला जज डॉ० दीपक स्वरूप सक्सेना का जनपद बरेली में भूमि अधिग्रहण अधिकारी लारा के पद पर स्थानांतरण होने के बाद उनके स्थान पर जिला जज औरैया के पद पर मैनपुरी से स्थानांतरित होकर आए अनिल कुमार वर्मा औरैया के नए जिला जज बने हैं। औरैया से स्थानांतरित होकर बरेली गए जिला जज डॉ० दीपक सरोज सक्सेना अप्रैल 2020 से जिला जज औरैया के पद पर कार्यरत थे। यह जानकारी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी सत्य प्रकाश त्रिपाठी व अधिवक्ता शिवम शर्मा ने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल आशीष गर्ग के आदेश के आधार पर दी है।
[8/25, 5:10 PM] Ram Prakash Upaajtak: *पत्रकार के बेटे पर हुए प्राणघातक हमले में हमलावर को गिरफ्तार कर पुलिस ने छोड़ा*

*शायद पुलिस पुनः बड़ी घटना का कर रही है इंतजार*

*कंचौसी,औरैया।* पत्रकार के बेटे पर हुए प्राणघातक हमले में पत्रकार को पुलिस से न्याय नही मिल पा रहा है। हमलावरों के खिलाफ मुकदमा जरूर लिख चुका है, लेकिन स्थानीय पुलिस से ताकतवर हमलावर है, क्योंकि विगत रात्रि को पुलिस द्वारा एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर चौकी इंचार्ज चौकी तक ले आये , लेकिन सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली कि उनको तत्काल छोड़ दिया गया।छोड़ने के तुरंत बाद हमलावरों ने पत्रकार परिवार के घर जाकर धमकियां भी दी , और कहा कि तुझे व तेरे परिवार को कि खत्म करने की धमकियां देकर चले गये।घटनाक्रम में स्थानीय पुलिस पत्रकार के परिवार की सुरक्षा भी नही कर पा रही है, जबकि पुलिस अधीक्षक से लेकर थाना चौकी से लगातार पीड़ित न्याय की गुहार लगा रहा है, योगीराज में पत्रकार परिवार को न्याय मिलना असंभव लग रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पत्रकार के बेटे को बहुत ही बेरहमी से पिटाई कर धारदार हथियार से पेट मे वार किया गया , बुरी तरह से बेरहमी से लाठी- डंडों से पीटकर मरणासन्न कर भरे बरसाती गन्दे दल-दल में फेंक दिया गया, लेकिन इसका औरैया पुलिस को कोई मतलब नही है, घटना हुए लगभग 48 घण्टे हो गये , और पूरे कस्बे में अपराधी खुले आम घूम रहे है, और पुलिस ने पकड़ने के कुछ पल में ही उनको घर वापस भेज दिया है , जबकि यही हमलावर कुछ दिन पहले कस्बे के एक दलित परिवार पर भी कहर कर चुके है। दलित परिवार पर अत्याचार करने के बाबजूद भी स्थानीय पुलिस का सरक्षण मिला था,और पुलिस द्वारा गिरफ्तार नही किये गये थे, अभी भी पीड़ित दलित परिवार न्याय के लिए भटक रहा है, लेकिन कोई न्याय नही मिल पाया है। कंचौसी नगर के संभ्रांत नागरिकों का स्थानीय पुलिस से विश्वास हटता जा रहा है। पत्रकार के पुत्र व पूरा परिवार भयभीत दिख रहा है। कस्बे के जनता ने तुरंत हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग उठाई है। वहीं पुलिस द्वारा एक आरोपित को पकड़ कर छोड़ दिए जाने पर पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.