April 20, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 23 जनवरी**राष्ट्रीय मतदाता दिवस का होगा सीधा प्रसारण* के साथ साथ अन्य खबरें

औरैया 23 जनवरी**राष्ट्रीय मतदाता दिवस का होगा सीधा प्रसारण* के साथ साथ अन्य खबरें

[1/23, 7:18 PM] Ram Prakash Sharma News: *आचार संहिता का कराया गया अनुपालन*

 

*औरैया।* उप जिला निर्वाचन अधिकारी रेखा एस चौहान ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में बिधूना विधानसभा के अंतर्गत दो वॉल राइटिंग और दो पोस्टर को नष्ट किया गया।। उन्होंने बताया जनपद में लगातार आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित कराया जा रहा है।

[1/23, 7:23 PM] Ram Prakash Sharma News: *यूट्यूब पर एनवीडी का होगा सीधा प्रसारण*

 

*राष्ट्रीय मतदाता दिवस का होगा सीधा प्रसारण*

 

*औरैया।* जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि 25 जनवरी को 12 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाएगा। इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम “चुनावों को समावेशी सुगम और सहभागी बनाना” निर्धारित किया गया है। प्रदेश स्तर पर इसका आयोजन गोमती नगर लखनऊ में साढे 11 से साढे 12 के मध्य किया जाएगा, जिसमें प्रदेश के माननीय राज्यपाल, मुख्य सचिव मंडलायुक्त एवं अन्य अधिकारी द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण यूट्यूब के लिंक यूट्यूब पर किया जाएगा। जनपद के सभी मतदाता इस कार्यक्रम से अवश्य जुड़े एवं 20 फरवरी को मतदान अवश्य करें।

[1/23, 7:27 PM] Ram Prakash Sharma News: *25 से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया*

 

*औरैया।* भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विधानसभा सामान्य निर्वाचन के तहत जनपद में नामांकन प्रक्रिया 25 जनवरी से शुरू होगी। इसके लिए निर्वाचन की अधिसूचना 25 जनवरी को जारी होगी और नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार वर्मा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक औरैया में विधानसभा क्षेत्र औरैया, दिबियापुर तथा बिधूना के लिए कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है। इसके तहत निर्वाचन की अधिसूचना 25 जनवरी को जारी होगी और नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नाम निर्देशन के लिए अंतिम तिथि एक फरवरी, नाम निर्देशन पत्रों की जांच 2 फरवरी, नाम वापसी 4 फरवरी, मतदान 20 फरवरी तथा मतगणना 10 मार्च को होगी।

About The Author