May 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

[2/11, 5:45 PM] Ram Prakash Upaajtak: *सीडीओ ने किया गौशाला का निरीक्षण*

*निरीक्षण के दौरान गौशाला में मिली सारी सुविधाएं*

*औरैया।* शुक्रवार को मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने भिखरा गौशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गौशाला में साफ-सफाई, गोवंश के लिये चारा पानी की व्यवस्था, उनकी सुरक्षा व्यवस्था, बीमार गोवंशों की इलाज की व्यवस्था आदि को गहनता से देखा। निरीक्षण के दौरान उन्हें भूसा, हरा चारा, दाना पानी आदि पर्याप्त मात्रा में मिला। उन्होंने आवारा पशुओं से गोवंश की सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया जिसमें उन्होंने पाया कि गौशाला के चारों ओर जाली लगी हुई मिली। टीन शेड के चारों त्रिपाल लगा हुआ मिला। साथ ही गौशाला में पर्याप्त मात्रा में साफ-सफाई भी मिली। उन्होंने वहां पर मौजूद सेवादार से इस बारे में जानकारी ली जिस पर सेवादार ने बताया कि लगभग आठ महीने पहले जब तार नहीं लगे हुए थे तब बाहरी कुत्ते गौशाला के अंदर आ जाते थे जाली लग जाने के कारण अब कोई भी आवारा कुत्ता गौशाला के अंदर नहीं आ पाता है। उन्होंने ग्राम पंचायत सचिव को निर्देशित किया कि निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल का निरन्तर भ्रमण कर उचित व्यवस्था कराते रहे। सचिव ने बताया कि तीन गोवंश अस्वस्थ है जिनके इलाज की समुचित व्यवस्था की गई। निरीक्षण के दौरान खंड विकास अधिकारी ग्राम पंचायत सचिव ग्राम प्रधान एवं सेवादार मौजूद रहे।
[2/11, 6:38 PM] Ram Prakash Upaajtak: *डीजे को लेकर हुआ झगड़ा एक घायल, मुकदमा दर्ज*

*फफूंद,औरैया।* थाना क्षेत्र के एक गांव में आई बारात में डीजे को लेकर हलवाई व डीले संचालक के पुत्र में झगड़ा हो गया। सूचना पर पुलिस थाने लेकर आई जहां पर डीजे संचालक के पुत्र की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर डाक्टरी परीक्षण के लिए भेज दिया है।
थाना क्षेत्र के गांव रोशनपुर में दूसरे गांव सुगंधापुरवा से बारात आई थी, बारात में डीजे बजाने को लेकर हलवाई ने डीजे संचालक के पुत्र से डीजे बजाने को लेकर कहा सुनी होने लगी देखते ही देखते मामला बढ़ गया। डीजे संचालन सूरज प्रसाद के पुत्र विपिन कुमार को हलवाई हरिओम पुत्र अशोक कुमार व भानु प्रताप पुत्र आखिलेश कुमार निवासी रोशनपुर ने मारपीट करके घायल कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुची 112 पुलिस दोनों हलवाई को व डीजे संचालक के पुत्र को थाने लेआई जहां पर डीजे संचालक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर घायल विपिन कुमार को डाक्टरी परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।
[2/11, 6:46 PM] Ram Prakash Upaajtak: *प्लाट पर कब्जा का विरोध करने पर की मारपीट*

*अछल्दा,औरैया।* विकासखंड क्षेत्र के ग्राम सुभानपुर निवासी मेहरबान सिंह पुत्र सूबेदार सिंह ने बताया कि उसके घर के बंटवारे मे उसे एक प्लाट मिला था। गाँव के ऋषि यादव, सौरव यादव पुत्र बालकराम प्रार्थी के प्लाट पर जबरजस्ती कब्जा कर रहे है। जब उसने मना किया और कहा कि प्लाट मेरा है यहाँ से चले जाओ, तो गाली- गलौज करके मेरे साथ मारपीट करने लगे। थाना अछल्दा मे तहरीर देकर न्याय की मांग की है।
[2/11, 6:50 PM] Ram Prakash Upaajtak: *बिधूना क्षेत्र 202 में संगठन की कमजोरी से कांग्रेस के सामने खड़ी दिखती मुश्किलें*

*इस सीट पर परचम फहराने वाली कांग्रेस पिछले कई चुनावों में बचा नहीं पा रही जमानत*

*बिधूना,औरैया।* बिधूना विधानसभा क्षेत्र 202 में कई बार कांग्रेस पार्टी का कब्जा रहा है लेकिन पिछले कई चुनावों से इस क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों का इतना बेहद खराब प्रदर्शन रहा है, कि प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा सके हैं। पिछले कई चुनावों में तो हालत यह रही है कि इस क्षेत्र पर अपना वर्चस्व रखने वाली कांग्रेस के प्रत्याशी 3000 मतों के आस-पास ही सिमट कर रह गए हैं। हालांकि कांग्रेस पार्टी आलाकमान द्वारा हर वर्ष पार्टी संगठन की मजबूती के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाने के साथ सदस्यता अभियान कोरोना दवा वितरण किया गया और घर-घर जाकर कार्यकर्ताओं व कांग्रेसियों को कांग्रेस के पक्ष में लाने के हर संभव प्रयास किए गये, लेकिन इस क्षेत्र में अधिकांशतः जातीय समीकरणों के मकड़जाल में उलझे मतदाता कांग्रेस को कमजोर मानकर उसके साथ दिल से जुड़ते नजर नहीं आए हैं। ऐसे में यहां कांग्रेस की संगठनात्मक कमजोरी को भांप कर आम मतदाता भी कांग्रेस के साथ जुड़ते फिलहाल नजर नहीं आ रहे हैं। जन चर्चा तो आम यह है कि इस क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी चुनाव के पहले कभी आम कार्यकर्ताओं से रूबरू नहीं हुई ऐसे में ऐन वक्त पर टिकट पाकर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के चुनावी समर में कूदने से आम पुराने निष्ठावान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के एकत्रित कर उन्हें चुनाव में जुटा पाना काफी टेढ़ी खीर माना जा रहा है। हालांकि कांग्रेसी नेताओं द्वारा संगठन को मजबूत मानकर उपरोक्त सभी कयासों को खारिज किया जा रहा है लेकिन जमीनी धरातल पर खड़े होकर फिलहाल देखने में आ रहा है कि पुराने निष्ठावान कांग्रेसियों का दर्द है कि कांग्रेस ने अपनी स्वार्थ की खातिर पार्टी में घुस आए कुछ तथाकथित नए घुसपैठियों के कारण उन लोगों को तरजीह नहीं दी जा रही है और यह नए घुसपैठिए ही कांग्रेस को खोखला कर रहे हैं जिसके चलते कांग्रेस के दिन बहुरना काफी टेढ़ी खीर नजर आ रहा है। हालांकि कांग्रेस आलाकमान यदि इन कांग्रेस के घुसपैठियों पर अंकुश लगाए तो शायद इस क्षेत्र में कांग्रेस फिर एक बार जीत के मुकाबले में शामिल हो सके।
[2/11, 7:33 PM] Ram Prakash Upaajtak: *अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई – सीडीओ*

*औरैया।* शनिवार को चौधरी विशंभर सिंह भारतीय विद्यालय में विधानसभा चुनाव में लगे पीठासीन अधिकारी, प्रथम, द्वितीय व तृतीय मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में एक पीठासीन अधिकारी, एक प्रथम मतदान अधिकारी, चार द्वितीय मतदान अधिकारी व पांच तृतीय मतदान अधिकारी अनुपस्थित रहे सहित कुल 11 अधिकारी अनुपस्थित रहे। प्रभारी अधिकारी प्रशिक्षण मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों स्पष्टीकरण तलब किया है उन्होंने बताया कि यदि स्पष्टीकरण निर्धारित समयावधि में प्राप्त नहीं होता है तो इनका 1 दिन का वेतन रखते हुए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अंतर्गत धारा में एफ आईआरदर्ज कराई जा सकती है। इसके लिए कर्मचारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। यह अधिकारी रहे अनुपस्थित हरि किशन – पीठासीन अधिकारी,अजीत कुमार- प्रथम मतदान अधिकारी, सुषमा कुमारी, अनुपम वर्मा, शिखा, अनुपम शर्मा द्वितीय मतदान अधिकारी, रजनी, बच्चन लाल, राजू , वकील , सरिता देवी तृतीय मतदान अधिकारी आदि।
[2/11, 7:36 PM] Ram Prakash Upaajtak: *आज कार्मिकों का होगा प्रशिक्षण*

*औरैया।* कार्मिक प्रभारी अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन में 80 वर्ष से अधिक आयु, दिव्यांगजन एवं कोविड-19 के संदिग्ध एवं प्रभावित मतदाताओं जिन्होंने अपना फॉर्म 12डी भरा है, को अपना मत डलवाने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट, माइक्रो ऑब्जर्वर, पीठासीन अधिकारी तथा मतदान अधिकारी नियुक्त किया गये है। यह कार्मिक /अधिकारी ऐसे मतदाताओं के निवास स्थान पर जाकर मतदान कराने का काम करेंगे। इन सभी अधिकारियों और कार्मिकों का प्रशिक्षण 12 फरवरी को दोपहर एक बजे तिलक महाविद्यालय में आयोजित किया गया है।
[2/11, 7:54 PM] Ram Prakash Upaajtak: *डाक्टर ने इंशानियत को किया शर्मसार जच्चा-बच्चा की मौत*

*मृत बच्चे के शव को घर वालों से फिकवाया नहर में, मॉ की लाश को लेकर 6 घण्टे कार में घुमाया*

*औरैया संवाददाता।* एक डाक्टर की इंसानियत को सर्मसार करने वाली घटना प्रकाश में आयी है। यहां प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गयी है। जिस बच्ची का जन्म हुआ उसने भी कुछ देर बाद दम तोड दिया। डाक्टर ने मृतिका के घर वालों को सूचना नहीं देकर यह कह दिया कि मॉ की हालत गम्भीर है। उसे इलाज के लिये तिर्वा के एक अस्पताल में ले जाना होगा। रास्ते में उसने अपने घर वालों को बताया कि बच्चे की मौत हो गयी है। इसके बाद शव को उसने नहर में फिकवा दिया। बाद में सभी को लेकर अस्पताल गया और फिर स्टाफ सहित गाडी में मॉ को छोड कर फरारा हो गया है। घर वालों द्वारा सूचना मिलने पर मौके पर पंहुची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। इसके साथ ही अस्ताल के तीन लागों को हिरासत में लिया है। परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी है। लेकिन केस अभी तक दर्ज नहीं किया गया।
*इंसैट नं0-1*
*आप्रेशन के कुछ देर वाद जच्चा-बच्चा की हो गयी थी मौत*
जनपद के कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के ग्राम खुशहालपुर निवासी सौनी राजपूत 26 वर्ष को गुरूवार की रात्रि प्रसव पीडा होने पर दिबियापुर के ककराही पुलिया के निकट एक सहयोग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोनी का यह दूसरा बच्चा था। निजी अस्पताल में शुक्वार की सुबह 4 बजे डाक्टर ने आप्रेशन कर प्रसव कराया। जिसमें बेटी पैदा हुई जिसने कुछ देर में ही दम तोड दिया।
*इंसैट नं0-2*
*परिजनों से छुपाई मौत की सूचना*
डाक्टर ने परिजनों को बताया कि महिला की हालत बिगड रही है। दोनो को तिर्वा कन्नौज में उसके दूसरे अस्पताल में ले चलना होगा। आरोपी डाक्टर अपनी गाडी में मृत महिला को उसके पति और उसकी सास के साथ 6 बजे लेकर निकला और फिर दोपहर 12 बजे तक उन्हें घुमाता रहा।
*इंसैट नं0-3*
*नहर में फिकवाया बच्ची का शव*
आरोपी ने रास्ते में घर वालों को बताया कि बच्ची मर चुकी है अब उसे कहीं ले जाने से फायदा नही है। उसके शव को नहर में प्रवाहित कर दीजिये। उसकी बात मान कर घर वालों ने शव को नहर में फेंक दिया। इसके बाद वह महिला के शव और परिजनों को लेकर सहयोग अस्तपताल वापस आया।
*इंसैट नं0-4*
*स्टाप समेत हो गया फरार*
डाक्टर अपना ज्यादातर स्टाफ लेकर फरार हो गया। तब मृतिका के घर वालों को अहसास हुआ कि सोनी की भी मौत हो चुकी है। तो घर वालों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गयी। सीओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। अस्पताल की बिल्डिंग के तीसरे मंजिल से एक युवक व दो युवतियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस नहर में बच्ची की तलाश कर रही है। सीओ सुरेन्द्र नाथ ने बताया कि अस्पताल को सीज कर दिया गया है। वहां भर्ती दो महिलाओं को किसी अन्य अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। जांच कर कार्यवाही की जायेगी।
*इंसैट नं0-5*
*शनिवार तक सीएमओ के पास पहुंचेगी रिपोर्ट*
एसीएमओ डा0 शिशिरपुरी ने बताया कि नोडल अधिकारी सलभ मोहन मामले की जांच करने अस्पताल गये है। सभी बिन्दुओं पर जांच हो रही है। जांच रिपोर्ट शनिवार तक सीएमओ के पास पहुंच जायेगी। इसके बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.