June 29, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 05 नवंबर *संपूर्ण समाधान दिवस में आई 64 शिकायतें 4 का मौके पर हुआ निस्तारण*

औरैया 05 नवंबर *संपूर्ण समाधान दिवस में आई 64 शिकायतें 4 का मौके पर हुआ निस्तारण*

औरैया 05 नवंबर *संपूर्ण समाधान दिवस में आई 64 शिकायतें 4 का मौके पर हुआ निस्तारण*

*जिलाधिकारी ने शेष शिकायतों को समयातर्गत निस्तारण के लिए दिए निर्देश*

*औरैया व बिधूना में भी तहसील दिवस का हुआ आयोजन*

*औरैया 05 नवम्बर,2022-* संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने तहसील अजीतमल में फरियादियों द्वारा दी गयी शिकायती पत्रों का अवलोकन कर संबंधित अधिकारियों को समयातर्गत समस्याओं को निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी शिकायतकर्ता को तहसील दिवस में एक ही शिकायत के लिए बार-बार न आना पड़े। शिकायतों का निस्तारण कर लिखित पत्र के साथ शिकायतकर्ता को सूचना भी दी जाए इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता/लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
संपूर्ण समाधान दिवस में आई 64 फरियादियों की शिकायतों में 04 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। प्रार्थिनी लीलावती पत्नी अर्जुन सिंह आर्य नगर अटसू ने अपनी शिकायत पत्र में बताया कि उन्होंने वृद्धा पेंशन के लिए अपना आवेदन किया था परंतु समाज कल्याण विभाग में अभी तक उनकी पत्रावली पर कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई है। प्रार्थी ने कई बार समाज कल्याण विभाग में चक्कर लगाए हैं परंतु उनके पेंशन की फाइल के संबंध में कोई भी बात नहीं कर रहा है, जिसको जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेकर समाज कल्याण अधिकारी डॉ इंद्रा सिंह को त्वरित कार्यवाही कर महिला को पेंशन का लाभ दिए जाने का निर्देश दिया और कहा कि इस प्रकार की पत्रावलीयों पर त्वरित कार्रवाई कर लाभार्थियों को लाभ दिलाया जाए। प्रदीप सिंह व सुधीर सिंह पुत्र स्वर्गीय सरमन सिंह निवासी ग्राम कुआं गांव ववाइन परगना ने शिकायती पत्र देकर बताया कि वह गांव से बाहर रहकर कार्य करता है गांव में उसकी जमीन है जिस पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया है। जानकारी मिलने पर वह जमीन छुड़ाने के लिए विपक्षी गणों के पास गया था। जहां उसे धमकी व जान से मारने की बात कही गई। उसने बताया कि लेखपाल भी विपक्षी गणों के साथ मिलकर उसे धमकी देता है। जिलाधिकारी ने शिकायत को संज्ञान में लेते हुए तहसीलदार को निर्देश दिया कि मौके पर पहुंचकर स्थिति को जाने और जो भी आवश्यक कार्रवाई हो की जाए तथा पीड़ित को उसकी जमीन दिलवाई जाए।
जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी शिकायती आवेदन प्राप्त हुए हैं उनका संज्ञान लेकर सभी संबंधित अधिकारी मौके पर निरीक्षण कर मामलों को देखें और नियमानुसार समयबध्यता के साथ शिकायतों का निस्तारण करें। इसमें किसी भी स्तर पर की गई अनियमितता/ लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक चारू निगम, उप जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह, तहसीलदार , नायब तहसीलदार सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। इसी तरह से तहसील औरैया एवं बिधूना में भी तहसील दिवस का आयोजन हुआ, जिसमें अधिकारियों ने फरियादियों की समस्याओं को सुना एवं निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.