April 26, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

इटावा 05 अगस्त *गरीब,वंचित,शोषित,पीड़ित की आवाज को बुलंद करना ही पत्रकारिता का मूल स्वरूप है : आशीष चित्रांशी

इटावा 05 अगस्त *गरीब,वंचित,शोषित,पीड़ित की आवाज को बुलंद करना ही पत्रकारिता का मूल स्वरूप है : आशीष चित्रांशी

इटावा 06 अगस्त *गरीब,वंचित,शोषित,पीड़ित की आवाज को बुलंद करना ही पत्रकारिता का मूल स्वरूप है : आशीष चित्रांशी

बकेवर (इटावा) पत्रकारिता जगत के इतिहास में पहली बार दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर से लखनऊ तक पदयात्रा पर निकले यूसी न्यूज़ के सम्पादक आशीष चित्रांशी जी का आज इलेक्ट्रॉनिक एंड प्रिंट मीडिया वेलफेयर एशोशियशन भारत के बैनर तले बकेवर के अम्बेडकर पार्क में जोरदार स्वागत किया गया।

आशीष चित्रांशी जी ने पत्रकार सन्दीप गौतम के साथ संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।
आज आशीष चित्रांशी जी का 47वां जन्मदिन भी उन्होंने पत्रकार साथियों के साथ केक काटकर मनाया।
प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकार सन्दीप गौतम द्वारा पूछे गए सवालों के जबाब में आशीष चित्रांशी जी ने कहा कि हमारी पदयात्रा का उद्देश्य है कि सभी पत्रकारों को जनसरोकारी पत्रकारिता करनी चाहिए यही पत्रकारिता का मूल स्वरूप है। झूठ पर चासनी लपेटकर पत्रकारिता करने से लोकतंत्र को नही बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम लखनऊ पहुंचकर सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाये जाने की मांग करेंगे ताकि ईमानदारी से पत्रकारिता कर रहे पत्रकारों पर हो रहे हमले और हत्याओं पर पाबंदी लगाई जा सके। और यदि कोई पत्रकार गलत भी है तो उसकी 24 घंटे के अंदर जांच के पश्चात कार्यवाही की जाए।
चित्रांशी जी ने कहा कि पत्रकारों के प्रति जनता के दिलों जो नफरत पैदा हुई है उसके जिम्मेदार भी हम पत्रकार साथी ही है जो थोड़े से लोभ लालच में आकर खबरों को तोड़मरोड़कर जनता के बीच परोसने का काम करने लगे। यदि हम सच को सच बताने लगेंगे तो डर से हम जनता के दिलों ओर राज करने लगेंगे।
स्वागत के दौरान इलेट्रॉनिक एंड प्रिंट मीडिया वेलफेयर एशोशियशन भारत के मीडिया प्रभारी प्रशि कान्त उर्फ सन्दीप गौतम, जिलाउपाध्यक्ष अनिल चौधरी, जिलासचिव डॉ अखिलेश गौतम, संजय दोहरे, पुष्पराज, करुणानिधि, अनिल कुमार आदि पत्रकार मौजूद रहे ।

About The Author

Taza Khabar