May 27, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या12जुलाई*यूपीआजतक न्यूज़ से आज की खास ख़बरे

अयोध्या12जुलाई*यूपीआजतक न्यूज़ से आज की खास ख़बरे

[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *चौकी प्रभारी सहित दो सिपाही लाइन हाजिर*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*विभागीय अधिकारियों को गुमराह करने के मामले में चौकी प्रभारी सहित सिपाहियों की विभागीय जांच के आदेश*
मिल्कीपुर-अयोध्या। इनायतनगर थाना क्षेत्र स्थित हैरिंगटनगंज चौकी से चंद कदम दूरी पर हुए बारूदी धमाके के मामले में विभागीय अधिकारियों को मामूली सा पेट्रोमैक्स गैस सिलेंडर फटने की सूचना देते हुए गुमराह करना चौकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी को महंगा पड़ गया जिले के नवागत एसएसपी ने अपने मातहतों पर पहली बड़ी कार्यवाही की है। विभागीय अधिकारियों को गलत इंफॉर्मेशन देने के मामले में एसएसपी प्रशांत वर्मा ने चौकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी सहित दो सिपाहियों चौकी पर तैनात दो सिपाहियों को लाइन हाजिर किए जाने का आदेश दिया है। यही नहीं एसएसपी ने मामले में चौकी प्रभारी सहित दोनों सिपाहियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए। हैरिंग्टनगज चौकी क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी रहमतुल्ला के घर बीते 7 जुलाई कि रात करीब 10 बजे चौकी क्षेत्र में आतिशबाजी सामग्री बनाते समय तेज धमाका हुआ था। जिसकी आवाज और धमक 8 से 10 किलोमीटर दूर तक गई थी। धमाके के दौरान 300 वर्ग फीट का मकान भी ढह गया था हादसे में रहमतुल्लाह का 30 वर्षीय बेटा इमरान गंभीर रूप से घायल हो गया था। उधर घटना के बाद रहमतुल्लाह अपने घर में मौजूद बारूद की भारी खेप सहित अन्य सामग्रियां घर से थोड़ी दूर स्थित गन्ने के खेत में ठिकाने लगाता रहा। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी ने रहमतुल्लाह द्वारा बताए गए एक मामूली सा पेट्रोमैक्स गैस सिलेंडर फटने की हां में हां मिलाते हुए विभागीय उच्चाधिकारियों को सूचना दे डाली थी। उधर घटना के दूसरे दिन दोपहर करीब 2 बजे गन्ने के खेत में भी तेज धमाका हो गया था। जिसके बाद पुलिस विभाग की तमाम खुफिया एजेंसियों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौके पर पहुंचे थे और गहन छानबीन की थी। काफी फजीहतों के बाद पुलिस ने मात्र घायल युवक इमरान के खिलाफ विस्फोटक एक्ट के तहत मुकदमा भी लिखा था। हालांकि पुलिस ने काफी किरकिरी होने के बाद रहमतुल्ला को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उधर एसएसपी ने मामले का संज्ञान लिया और चौकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी सहित चौकी पर तैनात दो सिपाहियों शुभम गुप्ता एवं सत्येंद्र कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है।
[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला युवक का शव*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

मिल्कीपुर अयोध्या। इनायत नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के पाराताजपुर गांव के पूरब स्थित गौरा तालाब के पास आम के पेड़ की डाल से गमछे के सहारे 18 वर्षीय युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गई है। युवक मृतक पाराताजपुर गांव का ही निवासी है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची हैरिंग्टनगंज पुलिस ने युवक का शव फंदे से नीचे उतारा कर पंचायत नामा कराने के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम पाराताजपुर निवासी प्रेम कुमार कोरी पुत्र राजेन्द्र कोरी का शव गांव के पूरब स्थित गौरा तालाब के पास आम के पेड़ की डाल से गमछे के सहारे संदिग्ध अवस्था में लटका दिखाई दिया। रविवार सुबह लगभग साढे़ छह बजे ग्रामीणों ने युवक का शव फंदे पर लटका देख पुलिस को सूचना दी। बकरीद का त्यौहार की सतर्कता के चलते पुलिस घटनास्थल पर काफी देर से पहुंची। हालांकि बताया जा रहा है कि घटना का कारण जानने के लिए पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। वहीं ग्रामीणों का दबी जुबान से कहना है कि युवक प्रेम कुमार का किसी लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसकी जानकारी के बाद रविवार की अलसुबह प्रेम कुमार के पिता एवं माता ने उसे डांटा फटकारा था। जिसके बाद युवक प्रेम कुमार ने अपने माता-पिता से कहासुनी भी कर ली थी और क्रोधित होने के उपरांत वह घर से लापता हो गया था।
[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *थाने के टाप टेन की सूची में शामिल गैगेस्टर आरोपी गिरफ्तार*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

अयोध्या। जनपद की पूराकलन्दर थाना पुलिस ने एक गैगेस्टर आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसका नाम थाने के टॉप टेन की सूची में शामिल बताया है। सोमवार को सीओ अयोध्या डा. राजेश तिवारी ने बताया कि एसएसपी के निर्देश पर अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी नियन्त्रण हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत पूराकलंदर थाना पुलिस ने वाहन चेकिग के दौरान अरुवावा मोड से 32 वर्षीय संजय वर्मा निवासी निहाल का पुरवा थाना पूराकलन्दर को गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ वाद संख्या-8/2021 धारा 3(1) यूपी गैगेस्टर अधिनियम में स्पेशल जज गैगेस्टर की अदालत से गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। साथ ही यह थाने का टाप टेन अभियुक्त है। उन्होंने बताया कि संजय वर्मा अपनी बाइक यूपी 42 बीडी 3018 अपाचे का मौके पर कोई कागजात नहीं प्रस्तुत कर सका। जिसके चलते पुलिस ने बाइक को धारा 207 एमवी एक्ट मे सीज किया है। वहीं आरोपी को न्यायालय रवाना किया जा रहा है।
[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *मांग पूरी न होने पर प्रदेशव्यापी हड़ताल करेंगे कोआपरेटिव बैंक इम्पलाइज*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*जिला सहकारी बैंक लि. फैजाबाद के परिसर मे हुई हाई पावर कमेटी की बैठक*

अयोध्या। कोआपरेटिव बैंक इम्पलाइज यूनियन उत्तर प्रदेश के हाई पावर कमेटी की बैठक रविवार को जिला सहकारी बैंक लिमिटेड फैजाबाद के परिसर मे आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई। चर्चा के बाद प्रस्ताव तैयार कर उसे उच्च अधिकारियों को भेजा गया। साथ ही चेतावनी दी गई कि यदि हमारी मांगों को पूरा नही किया जाता है तो संगठन को बाध्य होकर प्रदेश व्यापी आन्दोलन के लिए मजबूर होगा।
कोआपरेटिव बैंक इम्पलाइज यूनियन उ0प्र0 के हाई पावर कमेटी की बैठक रविवार को जिला सहकारी बैंक लि. फैजाबाद के परिसर मे सम्पन्न हुई। बैठक मे केन्द्रीय कार्यालय के पदाधिकारी, प्रदेश के नवीन बैंकिंग लाइसेन्स प्राप्त 16 जिला सहकारी बैंकों के यूनियन के पदाधिकारी व संरक्षकगण राजेश्वर सिंह, बैजनाथ चौबे व महेश प्रताप सिंह सम्मिलित हुए। बैठक मे प्रदेश के 50 जिला सहकारी बैंक के विलयनीकरण , 16 बैंकों के कर्मचारियों को कई दशकों से वेतनमान पुनरीक्षण न होने, आयुक्त एवं निबन्धक, सहकारिता उत्तर प्रदेश की ओर से सात जनवरी 2022 को किए गये कर्मचारियों के वेतनमान पुनरीक्षण छह माह पश्चात भी जिला सहकारी बैंकों के प्रबन्धकों की ओर से न किये जाने। जिला सहकारी बैंकों के कम्प्यूटरीकरण, आधुनिकरण के परिपेक्ष्य मे मानव संसाधन पर नाबार्ड की ओर से आर अमरलोर – पावनाथन, उप प्रबन्ध निदेशक की अध्यक्षता मे गठित समिति की अनुशांसाओ पर बैंकों की ओर से कार्यवाही न करने। बैंकों के आधुनिकीकरण के लिए डिजिटल सेवाओं को उप्र सहकारी बैंक की ओर से मनमानी व अनियमित रूप से लागू करने, कम्प्यूटराईजेशन चीनी मिलो मे बैंकों मे की गई अनियमिनिताओ पर विचार विमर्श किया गया।बैठक मे पांच बिन्दुओं पर निर्णय लिया गया। जिसमें आयुक्त एवं निबन्धक, सहकारिता, उप्र की ओर से जिला सहकारी बैंकों के कर्मचारियों के वेतनमान पुनरीक्षित किए है। नवीन बैंकिंग लाइसेन्स प्राप्त 16 जिला सहकारी बैंकों के कर्मचारियो के वेतनमान राज्य स्तरीय क्रियान्यवन समिति के द्वारा निर्णय लिया जाना है। निर्णय लिया गया कि प्रदेश के बैंकों के कर्मचारियों के वेतनमान पुनरीक्षण के लिए शासन/आयुक्त एवं निबन्धक सहकारिता/प्रबन्ध निदेशक शीर्ष बैंक की ओर से अविलम्ब कार्यवाही की जाए। प्रदेश के जिला सहकारी बैंकों मे एक दशक से अधिक वर्षो से कम्प्यूटराईजेशन का कार्य चल रहा है । प्रदेश मे आधुनिकीकरण मे जिला सहकारी बैंक अत्यन्नत पिछड़े हुए है। निर्णय लिया गया आधुनिकता मे पिछड़ने के लिए उत्तरदायित्व निर्धारित की मांग करने का निर्णय लिया गया। कम्प्यूटराईजेशन के कार्यन्यवन मे बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के साक्ष्य यूनियन ने सम्बन्धित को दिया है। शासन की ओर से नियुक्त नोडल एजेन्सी के माध्यम से कार्य कर रही हैं। यह कम्पनी पर स्तरहीन कार्य व भ्रष्टाचार के आरोप रहे है। निर्णय लिया गया कि कम्प्यूटराईजेशन में भ्रष्टाचार के आरोपो की जांच कराई जाये एवं आधुनीकरण के कार्य मे शीघ्रता, मितव्ययता एवं पारदर्शिता बरती जाए। प्रदेश के कुछ बैंकों मे ऐसी चीनी मिलों को वित्तपोषण किया गया है । बैठक मे इन चीनी मिलों के वित्तपोषण मे बरती गई अनियमिनिताओ की जांच की मांग का निर्णय लिया गया।
प्रदेश महामंत्री सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि उपरोक्त मांग पर यूनियन द्वारा समाधान का प्रयास किया जाता रहा है लेकिन उपरोक्त मांगे बैंक एवं कर्मचारियो के हितो के अनुकूल होते हुए भी मांगो की निरन्तर अपेक्षा की जा रही है। बैठक मे निर्णय लिया गया कि उपरोक्त मांगो पर यदि एक माह के अन्दर समाधान नही होता है तो यूनियन प्रदेश व्यापी आन्दोलन प्रारम्भ करेगी, जिसमे धरना, हड़ताल इत्यादि भी सम्मिलित होंगे।
[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *साबरमती ट्रेन के आगे कूदकर ने अधेड़ ने दी जान*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*अयोध्या धाम स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक की घटना*
अयोध्या। अयोध्या धाम जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर सोमवार की सुबह लगभग 48 वर्षीय अधेड़ ने साबरमती ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। घटना के बाद मौके चीख-पुकार मचनी शुरू हो गई। जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि युवक की पहचान नहीं हो सकी है। हादसा अयोध्या धाम स्थित रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 1 के पोल संख्या 960/28 के पास हुआ। वाराणसी से आ रही साबरमती एक्सप्रेस के सामने एक 48 वर्षीय व्यक्ति ने छलांग लगा दी। इस दौरान उसे गंभीर चोटें आई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अयोध्या जीआरपी चौकी प्रभारी एके पांडे ने बताया कि मृतक व्यक्ति के पास से कोई सुसाइड प्राप्त नहीं हुआ है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।व्यक्ति की पहचान की जा रही है। घटना के वक्त प्लेटफार्म पर एक मालगाड़ी ट्रेन खड़ी थी, जिस कारण स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना कैद नहीं हो सकी। रेलवे पुलिस स्टेशन पर लगे अन्य सीसीटीवी कैमरों से पुलिस या पता लगाने में जुटी है कि सुसाइड से पहले कितने समय से प्लेटफार्म पर था। साथ ही व्यक्ति की मौत के कारणों का भी पता लगा रही है।
[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *राघव मंदिर के संस्थापक मंहत सरयू दास को संतों ने किया नमन*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

अयोध्या। रामघाट क्षेत्र स्थित श्री राघव मंदिर के संस्थापक आचार्य मंहत सरयू दास जी महराज की 6वीं पुण्यतिथि समारोह बड़े ही श्रद्धा भाव के साथ मनाई गई। मंदिर के महंत कुलदीप दास महाराज द्धारा विशेष पूजन अर्चन किया गया।साकेतवासी महंत सरयू दास के पुण्यतिथि समारोह में विशिष्ट संत महंत उपस्थित होकर पुष्पांजलि अर्पित कर आचार्य को नमन किये। इस अवसर पर विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। महंत कुलदीप दास ने बताया कि इस आश्रम को आगे बढ़ाने में साकेतवासी महंत सरयू दास महाराज का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उनकी कमी हम लोगों को हमेशा अखरती रहेगी। जिसकी भरपाई करना बहुत मुश्किल है। मैं अपने गुरु के बतलाए हुए मार्ग पर आगे बढ़ रहा हूँ और आश्रम को दिन प्रतिदिन नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिये प्रयासरत हूं। आये हुए अतिथियों का स्वागत परम्परागत तरीके से किया गया।
[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *बहन से घर गये भाई की सरयू नदी में डूबने से मौत*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*शव गांव पहुंचते ही गांव में छाया मातम*
अयोध्या। एक माह पूर्व हुई बहन की शादी के बाद उसके घर मिलने गए इकलौते भाई की सरयू नदी में नहाते समय डूब जाने से मौत हो गई। परिवार के इकलौते बेटे की मौत की खबर सुनकर पूरा गांव सन्न रह गया और शव गांव में पहुंचते ही पूरा चिरकी गांव रो उठा। खंडासा थाना क्षेत्र के ओरवा चिरकी गांव निवासी राम वरदान तिवारी के तीन पुत्रियां व एक पुत्र था। दूसरे नंबर की बेटी की शादी 8 जून को टिकैतनगर थाना क्षेत्र के अरूवा गांव में हुई थी। उनका 18 वर्षीय पुत्र राजन तिवारी दिल्ली में नौकरी करता था। बहन की शादी के लिए पिता पुत्र ने जी तोड मेहनत की और धूमधाम से बहन की शादी संपन्न हुई। बीते 9 जुलाई को राजन मोटरसाइकिल से बहन के घर उसे देखने गया हुआ था। दूसरे दिन 10 जुलाई को दिन में 2 बजे गांव के कुछ युवकों के साथ वह सरयू नदी में स्नान करने के लिए चला गया जहां नहाते समय उसकी सरयू नदी में डूबकर मौत हो गई। घटना की सूचना गांव पहुंचते ही राम वरदान तिवारी जहां एक ओर अवाक रह गए वही पूरे गांव में लोगों को इस घटना पर विश्वास नहीं हुआ। देर रात राजन का शव चिरकी गांव लाया गया जहां शव गांव पहुंचते ही पूरा गांव रो उठा। बेहद मिलनसार और हंसमुख स्वभाव का होने के कारण दोस्तों के बीच राजन बहुत ही लोकप्रिय था। हादसे की खबर सुनकर भाजपा नेता हरकेश, बब्बन शुक्ला, पूर्व ब्लाक प्रमुख लल्लू तिवारी, प्रधान महेंद्र कुमार, अश्वनी कुमार मिश्रा, उधव श्याम तिवारी समेत क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने गांव पहुंचकर नम आंखों से अपनी श्रद्धांजलि दी।
[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *भाजपा शासन काल मे बढ़ी महंगाई : दयानन्द शुक्ला*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

मवई-अयोध्या । ब्लाक कांग्रेस मवई की एक बैठक रानीमऊ स्थित निर्मल कुटिया पर आयोजित की गई।बैठक में रसोई गैस के दाम में बढ़ोत्तरी पर निंदा की गई।बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता तथा पूर्व विधान सभा प्रत्याशी दयानन्द शुक्ला ने कहा कि जब से भाजपा सरकार केंद्र में सत्ता में आई है तब सर लगातार रसोई गैस तथा पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में लगातार वृद्धि होती जा रही है।दयानन्द शुक्ला ने कहा कि दो दिन पूर्व एक बार फिर रसोई गैस के दाम बढ़ा कर सरकार ने जनता को झटका दिया है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल मे रसोई गैस के दाम लगभग चार सौ रुपये थे तो भाजपा वाले गैस सिलेंडर लेकर प्रदर्शन करते थे।आज जब रसोई गैस के दाम लगभग 12 सौ रुपये के करीब पहुंच रहे हैं तो किसी भाजपाई के कान में जूं नही रेंग रही है।उन्होंने केंद्र सरकार से तत्काल रसोई गैस के दाम घटाने की मांग की है।बैठक के बाद अमरनाथ यात्रा पर गये श्रद्धालुओं के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई।बैठक में राम कृष्ण शुक्ला, मुजतबा खां, कदीर खां,राम आशीष तिवारी,जगतपाल रावत,समीउल्ला,दिनेश तिवारी,दिलीप शुक्ला, आदि लोग उपस्थित थे।
[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *विश्व जनसँख्या दिवस पर जिला महिला अस्पताल में हुई संगोष्ठी*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*24 जुलाई तक मनाया जाएगा जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा, निःशुल्क दी जायेंगी परिवार नियोजन की सारी सेवाएं*
अयोध्या। जिला महिला चिकित्सालय अयोध्या में विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ आरपी वर्मा ने इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को बढ़ती हुई जनसंख्या के दुष्परिणाम के बारे में जानकारी दी । तथा परिवार नियोजन साधनों के प्रचार प्रसार के लिए स्टाल लगाकर जागरुक किया गया। जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा को लेकर आज जनपद के 129 हेल्थ वैलनेस सेंटर, 11 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और 6 अर्बन स्वास्थ्य केंद्र और 30 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर गोष्ठी आयोजित की गई।
डॉक्टर निशी सिंह ग्यानकोलॉजिस्ट ने बताया कि कोरोना काल में बढ़ी हुई आबादी के दुष्प्रभाव का स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा तक हर क्षेत्र में दिखाई दिया ऐसे में जनसंख्या नियंत्रण के महत्व को समझना और भी जरूरी हो गया । उन्होंने ने ऐसे योग्य दंपति से संपर्क किया, जिन्हें परिवार नियोजन के बारे में परामर्श की आवश्यकता है साथ ही उच्च जोखिम वाली गर्भवती महिलाएं, जिनका प्रसव विगत एक वर्ष के दौरान हुआ हो, नव विवाहित दम्पति, जिनका विवाह विगत एक वर्ष के दौरान हुआ हो व योग्य दम्पति जिनके तीन या तीन से अधिक बच्चे हों, ऐसे लोगों को परिवार नियोजन की सेवाएं लेने के लिए प्रेरित किया द्य इस दौरान दंपत्ति को गर्भनिरोधक गोली छाया और कंडोम वितरित करने के साथ अंतरा इंजेक्शन और कॉपर-टी अपनाने के लिए भी प्रेरित किया गया द्यइस वर्ष विश्व जनसंख्या पखवाड़ा का थीम ’’परिवार नियोजन का अपनाओ उपाय लिखो तरक्की का नया अध्याय“ के साथ सभी के लिए एक लचीले भविष्य की ओर अवसरों का दोहन और सभी के लिए अधिकार और विकल्प सुनिश्चित करना है।
डॉ प्रियंका मिश्रा ने बताया कि बढ़ती जनसंख्या की वजह से देश दुनिया के सामने आने वाली परेशानियों का सबसे बड़ा उदाहरण कोरोना काल में दिखाई दिया। इस कार्यशाला में परिवार नियोजन के साथ-साथ गरीबी लैंगिक समानता नागरिक अधिकार मां और बच्चे का स्वास्थ्य गर्भनिरोधक दवाओं का इस्तेमाल जैसे गंभीर विषयों पर चर्चा और विचार विमर्श किया गया। इस अवसर पर डॉक्टर आसाराम, डॉ निशा सिंह , डॉ प्रियंका मिश्रा , सीनियर मैटन उर्मिला विश्वकर्मा , मिथुन शीला श्रीवास्तव एसएलटी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव, लैब टेक्नीशियन विकास पांडे एवं स्टाफ नर्स विमला , मोनिका , माया संगम संजू , अनीता , संगीता आदि लोगों ने संगोष्ठी में उपस्थित रही ।
[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *अधिशासी अभियंता को दी गई विदाई*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*मिल्कीपुर के नए अधिशासी अभियंता होंगे एसएन यादव*
मिल्कीपुर अयोध्या। विद्युत वितरण खंड तृतीय मिल्कीपुर के अधिशासी अभियंता एके शुक्ला का विदाई सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सोमवार को अधिशासी अभियंता कार्यालय पर आयोजित विदाई समारोह में उपखंड अधिकारी मिल्कीपुर अमित कुमार सिंह ने ए के शुक्ला का माल्यार्पण कर उन्हें मिल्कीपुर कार्यालय से से विदाई दी। बताते चलें कि अधिशासी अभियंता मिल्कीपुर ए के शुक्ला का तबादला मिल्कीपुर से अंबेडकर नगर के जलालपुर हो गया है। मिल्कीपुर के नए अधिशासी अभियंता एस एन यादव होंगे। फिलहाल उन्होंने अभी मिल्कीपुर अधिशासी अभियंता की कुर्सी नहीं संभाली है। इस मौके पर विद्युत विभाग की लिपिक अम्बरीश कुमार यादव, रुपेश वर्मा, अशफाक खान एवं शुभम तिवारी सहित अधिशासी अभियंता कार्यालय व उपखंड कार्यालय के लिपिक तथा कर्मचारी मौजूद रहे।
[7/12, 06:20] +91 97937 59046: *सीतापुर नेत्र चिकित्सालय के बहुरेंगे दिन*

*दैनिक अयोध्या टाइम्स अजय मौर्या ब्यूरो चीफ अयोध्या*

*डीएम ने ट्रस्ट सदस्यों के साथ की बैठक*
अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार व विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय राजा, नगर मजिस्ट्रेट/सचिव सीतापुर नेत्र चिकित्सालय फैजाबाद अयोध्या सत्येंद्र कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त, सीओ सिटी, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी, एक्स ई एन विद्युत व सीतापुर नेत्र चिकित्सालय ट्रस्ट के सदस्यों के साथ सीतापुर नेत्र चिकित्सालय फैजाबाद, अयोध्या को पुनर्जीवित/ जीर्णोद्धार कर पुनः संचालित करने के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की तथा चिकित्सालय भवन/परिसर का स्थलीय निरीक्षण किया।
बैठक में विधायक व जिलाधिकारी ने विगत कई वर्षो से बंद पड़े सीतापुर नेत्र चिकित्सालय को पुनः संचालित करने के दृष्टिगत चिकित्सालय भवन को आवश्यकतानुसार मरम्मत कराकर रंगाई- पुताई करने व बाउंड्री वाल बनाने में आने वाले खर्चे का आकलन कर शीघ्र स्टीमेट प्रस्तुत करने हेतु सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को रिटायर्ड एवं इच्छुक अच्छे चिकित्सकों व चिकित्सा स्टाफ का पैनल बनाने के निर्देश दिए जिससे शीघ्र अति शीघ्र ही चिकित्सालय में ओपीडी की सुविधा प्रारंभ की जा सके। इस दौरान माननीय विधायक जी द्वारा चिकित्सालय के पुनः संचालन प्रारंभ करने में स्वयं के साथ-साथ जन सहभागिता के साथ पूर्ण सहयोग करने हेतु आश्वस्त किया उन्होंने कहा कि नेत्र चिकित्सालय के पुनः संचालन हो जाने से जनपद में जरूरतमंदों को बेहतरीन चिकित्सीय सुविधाओं को प्राप्त करने का एक और सुगम स्थान प्राप्त हो सकेगा। बैठक के उपरांत जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों के साथ सीतापुर नेत्र चिकित्सालय के भवन एवं परिसर का स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने नगर निगम को संपूर्ण चिकित्सालय परिसर को शीघ्र ही साफ-सुथरा कराने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि आगामी 2 से 3 माह में चिकित्सालय में ओपीडी सुविधाएं प्रारंभ किए जाने का प्रयास है उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में अनुभवी चिकित्सकों द्वारा सस्ते दरों पर बेहतर चिकित्सीय सुबिधायें सुगमता के साथ उपलब्ध हो सकेंगी। इसी के साथ जिलाधिकारी ने चिकित्सालय के नियमित संचालन के हेतु आय के संसाधनों यथा विज्ञापन बोर्डों, एलइडी स्क्रीन व चिकित्सालय परिसर में बनाई गई दुकानों के माध्यम से भी आय समुचित व्यवस्था करने हेतु नगर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने विद्यालय में पूर्व से मौजूद फर्नीचर को भी आवश्यकतानुसार मरम्मत व पॉलिसी कराकर ठीक कराने के निर्देश दिए।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.