May 12, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या 02 सितंबर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

अयोध्या 02 सितंबर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[9/2, 8:09 AM] +91 94155 29848: *ब्रेकिंग…*

 

 

 

*गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए, गोरक्षा को हिंदुओं का मौलिक अधिकार बनाया जाए : इलाहाबाद हाईकोर्ट*
[9/2, 8:09 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

अयोध्या
*कथावाचक का महिलाओं के साथ अश्लीलता करना पड़ा भारी*
*न्यायालय के आदेशा पर खंडासा पुलिस नें कथावाचक बाबा कप्तान गिरी व उनके पुत्र विकाश गिरी निवासी , ग्राम सैमसी(मवई) के ऊपर छेड़छाड़ का मुकदमा किया दर्ज* ।।
[9/2, 8:09 AM] +91 94155 29848: *सुप्रीम कोर्ट के बाहर रेप पीड़िता व उसके साथी के आत्महत्या मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने संज्ञान लिया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में यूपी के डीजीपी व दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को नोटिस भेजा है।*
[9/2, 8:09 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

भारतीय सेना में 2 साल से भर्ती ना निकलने के कारण सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवकों की उम्र हो रही है ओवर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

अयोध्या।
सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं का हंगामा। 13 जिले के युवा पहुंचे अयोध्या मुख्यालय। पहले डाभासेमर के पास प्रयागराज हाईवे किया जाम। पूराकलन्दर पुलिस के खदेड़ने के बाद कोतवाली नगर के नाका पर किया हंगामा।फैज़ाबाद रेलवे स्टेशन पर किया हंगामा। एसपी सिटी विजय पाल सिंह ने संभाली कमान।युवाओं का आरोप। 2 साल से नहीं आ रही है सेना भर्ती। उम्र हो रही है ज्यादा। 2 साल उम्र बढ़ाने की मांग।थल सेना अध्यक्ष को संबोधित एसपी सिटी को सौंपा ज्ञापन।अंबेडकरनगर, रायबरेली प्रतापगढ़, कौशांबी, सुल्तानपुर, अमेठी समेत तेरह जिलों के युवा पहुंचे थे अयोध्या मुख्यालय। एसपी सिटी ने समझा-बुझाकर युवाओं को किया वापस।
[9/2, 8:09 AM] +91 94155 29848: *सीएम योगी लापरवाही पर हुए सख्त,अधिकारियों पर कार्रवाई के दिए आदेश*

लखनऊ। सुपरटेक के ट्विन टावर मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त हो गये है।सीएम योगी एमराल्ड कोर्ट में ट्विन टावरों के निर्माण में कथित अनियमितता के आरोपी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए हैं।
आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को सही ठहराते है और नोएडा में सुपरटेक की एमेराल्ड कोर्ट परियोजना के 40 मंजिला दो निर्माणाधीन टॉवरों-एपेक्स और सियेन को नियम उल्लंघन के मामले में तीन महीने के अंदर गिराने का आदेश दिया हैं। कोर्ट ने कहा कि वो कानून के उल्लंघन के मामले में सुपरटेक के अधिकारियों और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश नगर विकास कानून एवं औद्योगिक क्षेत्र विकास कानून के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी देने के उच्च न्यायालय के आदेश की भी पुष्टि करता है।
कोर्ट ने कहा कि मामले से कानून के उल्लंघन में डेवलेपर के साथ योजना प्राधिकरण की मिलीभगत का खुलासा हुआ है। न्यायालय ने 140 पन्नों के अपने फैसले में कहा कि घर खरीदारों का पूरा पैसा बुकिंग के समय से 12 प्रतिशत ब्याज के साथ लौटाया जाए। रेजिडेंट्स वेल्फेयर एसोसिएशन को दो टॉवरों के निर्माण से हुई परेशानी के लिए दो करोड़ रुपये दिए जाए। गौरतलब है कि बायर्स 2012 में पहली बार इस मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट ले गए थे। कोर्ट ने 11 अप्रैल 2014 के अपने फैसले में जब टॉवरों को गिराने का निर्देश दिया था तब वे निर्माणाधीन थे। इसके बाद सुपरटेक लिमिटेड ने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की जिसने इस मामले में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था।
[9/2, 8:09 AM] +91 94155 29848: #प्रतापगढ़:- पूर्व ब्लाक प्रमुख कैलाश सरोज के भतीजे पर चली गोली अज्ञात बदमाशों ने चलाई गोली साथी की हुई मौके पर मौत प्रमुख के भतीजे की हालत गंभीर प्रयागराज रेफर कंधई के रखहा के पास की घटना.!
[9/2, 8:09 AM] +91 94155 29848: लोकेशन——- लखनऊ

इलाज में लापरवाही के चलते मरीज की हुई मौत

आईटी चौराहे पर स्थित प्राइवेट अस्पताल ग्लोब मेडिकेयर का मामला

तीमारदारों ने अस्पताल में किया हंगामा

तीमारदार ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का और अनदेखी का आरोप

तीमारदार के अनुसार मरीज की स्थिति बिगड़ने के बाद भी अस्पताल वालों ने नहीं बताई सही बात

तीमारदार का आरोप पैसे वसूलने और बिल बनाने के लिए अस्पताल प्रशासन मरीज को भर्ती रखा

तीमारदारों के अनुसार अस्पताल प्रशासन ने 13 दिनों में इलाज के नाम पर वसूले 20 लाख

तीमारदार से अस्पताल का कोई भी अस्पताल नहीं कर रहा है वार्ता

मृत्यु के 2 घंटे बाद भी डॉक्टर अस्पताल के प्रशासन वाले नहीं मिल रहे परिजनों से

मृतक का नाम राकेश कुमार भट्ट है आयु 58 है मॉल अवेनुए के हैं रहने वालेपरिजनों का लगातार बढ़ रहा है आक्रोश

परिजन डॉक्टर दीपक अग्रवाल से मिलने की कर रहे हैं मांग

इंस्पेक्टर हसन गंज ने परिजनों को समझाने का किया प्रयास

परिजन डॉक्टर से मिलने की मांग को लेकर हैं अड़े

परिजन का आरोप पुलिस भेज कर अस्पताल प्रशासन बना रहा है अनावश्यक दबाव
[9/2, 8:09 AM] +91 94155 29848: *विधायक ने किया शक्ति केंद्र का सत्यापन*

0 विश्व में बढ़ी है भारत की शाख

0 अन्य पार्टियों के वोटरों के बराबर हैं भाजपा के कार्यकर्ता

फ़ोटो
सोहावल अयोध्या
विकासखंड सोहावल की ग्राम पंचायत पिलखावां में शक्ति केंद्र का सत्यापन बीकापुर विधायक शोभा सिंह चौहान ने केंद्र के संयोजक संयोजक वीर सिंह के नेतृत्व में किया। इस अवसर पर बूथ न. 64 से बूथ प्रमुख रविशंकर सिंह, बूथ नं 65 से बूथ प्रमुख हरि कुमार पाण्डेय, बूथ नंबर 63 के प्रमुख रणविजय सिंह उपस्थित रहे। इसी प्रकार ग्रामसभा पिरखौली में भी शक्ति केन्द्र का सत्यापन किया गया इस अवसर पर 33 नंबर बूथ से प्रमुख सौरभ सिंह, बूथ न.35 से बूथ प्रमुख भरत राम रावत, बूथ न.37 से बूथ प्रमुख अभिषेक सिंह सहित सभी लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक प्रतिनिधि डॉ अमित सिंह चौहान ने कहा की भाजपा सरकार के लोकप्रिय मुखिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लगातार किसानों गरीबों तथा मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए लोक कल्याणकारी कामों से जनता फीलगुड महसूस कर रही है तथा आगामी प्रदेश के चुनाव में भारी बहुमत से भाजपा की पुनः सरकार आनी तय है कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक शोभा सिंह ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति का लोहा पूरा विश्व मान चुका है भाजपा सरकार आने से पहले विश्व में भारत की रैंकिंग 100 नंबर के बाद की जाती थी वही आज प्रत्येक क्षेत्र में भारत की रैंकिंग दूसरे तीसरे स्थान पर की जा रही है विधायक के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार 18 घंटे प्रतिदिन काम करते हैं इसका ही प्रतिफल है देश व प्रदेश में विकास की गति तेजी से बढ़ रही है इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सर्वेश सिंह चौहान, रमेश सिंह ‘नानूमून’, नंद कुमार सिंह, विक्रांत गोस्वामी, पवन तिवारी, बलराम पाठक सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।
[9/2, 8:09 AM] +91 94155 29848: लखनऊ

*मनमानी करने वाले दुकानदारों की अब खैर नहीं*

चौक पुलिस ने मनमानी करने वाले दुकानदारों पर चलाया चाबुक

रात्रि कर्फ्यू को लेकर चौक पुलिस ने कसी कमर उतरे सड़कों पर

रूमी गेट से क्षेत्र में पैदल गश्त करके बंद करवाई दुकाने

एसीपी आईपी सिंह व इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह ने भारी ने पुलिस फोर्स के साथ बंद करवाई दुकाने

सरकार के आदेश पालन न करने वालो पर होगी सख्त कार्यवाई
[9/2, 10:53 AM] +91 94155 29848: हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का निधन, 91 साल की उम्र में सैयद अली शाह गिलानी का निधन, श्रीनगर स्थित आवास पर गिलानी ने ली अंतिम सांस !
[9/2, 10:53 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ –
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आज ।

– दोपहर 12 बजे होगी कैबिनेट बैठक ।
– इस बैठक में कुछ महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर स्वीकृति की मुहर लग सकती है।

– हाल ही में केन्द्र सरकार ने आगामी पेराई सत्र के लिए गन्ने का उचित एवं लाभकारी मूल्य (एफआरपी) 285 रुपये से बढ़ाकर 290 रुपये प्रति कुंतल करने का निर्णय लिया है।

– आज होने वाली कैबिनेट मीटिंग में अगले पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य बढ़ाए जाने पर भी फैसला हो सकता है।

– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर आए किसानों को आश्वासन देते हुए कहा था कि उनकी सरकार इस बार गन्ने का राज्य परामर्शी मूल्य बढ़ाया जा सकता है ।
[9/2, 10:53 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
सुपरटेक एयराल्ड कोर्ट प्रकरण में कार्रवाई शुरू. शासन से नोएडा अथॉरिटी के प्लानिंग विभाग में पूर्व में तैनात मैनेजर मुकेश गोयल सस्पेंड किए गए. नोएडा अथॉरिटी ने भेजी थी चार्ज शीट.
[9/2, 10:53 AM] +91 94155 29848: *महाराष्ट्र का मछुवारा बना करोड पति*???
*महाराष्ट्र के निवासी मछुवारे ने 157मछलियां बेचकर ?कमाए एक करोड 33 लाख ?रुपये़।गोल नामक एक मछली की कीमत 85 हजार रुपये आंकी गयी।मछुवारा पालघर निवासी बताया जा रहा है*
[9/2, 10:53 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
नोएडा ट्विन टावर प्रकरण पर सीएम योगी बेहद सख्त, जांच के लिए तत्काल शासन स्तर पर एसआईटी गठित करने के दिए निर्देश,2004 से 2017 तक इस प्रकरण से जुड़े रहे प्राधिकरण के अफसरों की सूची बनाकर जवाबदेही तय करने के दिए निर्देश,समयबद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश।
[9/2, 11:39 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व डॉ0 मो0 शब्बीर की रिपोर्ट*

*विद्यालय की भूमि से अवैध निर्माण हटवाने की मांग एसडीएम से*

भेलसर(अयोध्या)प्राथमिक विद्यालय की भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को हटाने की शिकायत एसडीएम से की गई है।जानकारी के अनुसार ग्राम सभा सहनी के ग्राम प्रधान मूरत देवी व ग्राम सभा की प्रबंध समिति के अध्यक्ष राम गोपाल ने उपजिलाधिकारी रूदौली विपिन कुमार सिंह को प्राथमिक विद्यालय साहनी के परिसर की भूमि पर ग्रामीणों द्दारा अवैध रूप से कब्जा करके निर्माण कर लिए जाने का शिकायती पत्र देकर विद्यालय की भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को हटवाए जाने की मांग की है।
ग्राम प्रधान व प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष राम गोपाल ने बताया कि ग्राम सभा सहनी के प्राथमिक विद्यालय का एक अतिरिक्त कक्ष मूल भवन से दूर विद्यालय परिसर की भूमि पर बना हुआ है और ग्रामीणों द्वारा प्राधमिक विद्यालय परिसर की भूमि पर अवैध रूप से निर्माण कर लिया गया है।जिस कारण विद्यालय प्रबंधन उस अतिरिक्त कक्ष का उपयोग नहीं कर पा रहा है।बताया कि विद्यालय में छात्रों की संख्या बढ़ जाने के कारण और कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन में कक्षा संचालन हेतु उस अतिरिक्त कक्ष की अति आवश्यकता को देखते ग्राम प्रधान व प्रबन्ध समिति अध्यक्ष ने एसडीएम से विद्यालय परिसर की भूमि पर किये गए अवैध निर्माण कार्य को शीघ्र हटवाए जाने व विद्यालय की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है।
[9/2, 11:40 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खाँ की रिपोर्ट*

*ओवैसी की सभा को ऐतिहासिक बनाने में जुटे कार्यकर्ता*

*विधान सभा का चुनाव मजबूती से लड़ेगी:एआईएमआईएम*

भेलसर(अयोध्या)आल इण्डिया मजलिसे इत्तिहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुदद्दीन ओवैसी के आगामी सात सितम्बर को रूदौली नगर में होने वाले कार्यक्रम की सफलता के लिये मजलिस के कार्यकर्ता गांव गांव जाकर लोगों से मिलकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील कर रहे हैं।
जिलाध्यक्ष शाहनवाज शमीम सिद्दीकी उर्फ शानू ने बताया कि रूदौली के रसूलाबाद चौराहे के निकट होने वाली सभा मे ऐतिहासिक भीड़ जुटेगी।उन्होंने बताया कि सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दे गयी है।शाहनवाज शमीम सिद्दीकी ने बताया कि एआईएमआईएम रूदौली विधान सभा का चुनाव पूरी मजबूती से लड़ेगी।उन्होंने कहा कि जो लोग मजलिस को भाजपा की बी टीम बता रहे हैं उनको विधान सभा चुनाव में जनता करारा जवाब देकर सबक सिखा देगी।जो लोग चुनाव के समय भाजपा को हव्वा दिखाकर मुस्लिम मतदाताओं को गुमराह कर रहे हैं इस बार उनकी कलई खुल जायेगी।अबकी बार विधान सभा चुनाव में एआईएमआईएम को सभी वर्ग के लोगों का समर्थन मिल रहा।
[9/2, 11:40 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खान की रिपोर्ट*

*विधायक ने लाभार्थियों को सौंपी प्रधानमंत्री आवास की चाभी*

भेलसर(अयोध्या)प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में बने 5.51 लाख आवास की चाभी बुधवार को लाभार्थियों को दिया गया।
रूदौली व मवई ब्लाक में मुख्य अतिथि भाजपा विधायक रामचंद्र यादव व विशिष्ठ अतिथि ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सर्वजीत सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को चाभी वितरण किये।रूदौली व मवई ब्लॉक क्षेत्र के 300 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना व मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र व चाभी वितरण किया।
प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री योजनाओं के तहत बने ये आवास वर्ष 2020-21 तथा 2021-22 में स्वीकृत हैं।
जानकारी के मुताबिक
प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण अन्तर्गत प्रत्येक लाभार्थी को 90 दिवस का रोजगार 204 रूपये अंकन 18360 रूपये मजदूरी के रूप में व स्वच्छ भारत मिशन अन्तर्गत शौचालय की सुविधा प्रदान की जाती है, उज्जवलायोजना अन्तर्गत निःशुल्क गैस कनेक्शन व विद्युत विभाग द्वारा निःशुल्क विद्युत कनेक्शन प्रदान किया जाता है। इसके अतिरिक्त पेयजल हेतु जहॅा पानी की टंकी की सुविधा उपलब्ध है, कनेक्शन निःशुल्क दिया जाता है।विधायक रामचंद्र यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना को एक सफलतम योजना बताया और कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार का दावा है कि यूपी में हर गरीब के पास अपना घर होगा।इसके लिए लागातार कोशिश की जा रही है।अब तक प्रधानमंत्री शहरी और ग्रामीण आवास योजना के तहत लाखों लाभार्थियों को घर दिया जा चुका है।इस मौके पर उपजिलाधिकारी विपिन कुमार सिंह,ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सर्वजीत सिंह,रूदौली बीडीओ अखिलेश कुमार गुप्ता,मवई बीडीओ मोनिका पाठक, भाजपा नेता तेज तिवारी,ग्राम विकास अधिकारी लालजी चौरसिया,ग्राम पंचायत अधिकारी अमित गुप्ता,रजनीश वर्मा,नरेंद्र वर्मा,विकास रावत,विजय गौतम,राजीव श्रीवास्तव सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

About The Author

Taza Khabar