May 24, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

वाराणसी11मई2024*मातृ दिवस पर विशेष*

वाराणसी11मई2024*मातृ दिवस पर विशेष*

वाराणसी11मई2024*मातृ दिवस पर विशेष*

मातृ दिवस पर आज के बच्चों की तैयारियां

वाराणसी से प्राची राय यूपीआजतक

वाराणसी । मई माह के दूसरे रविवार को मातृ दिवस (second sunday of may every year) मनाया जाता है। इस वर्ष रविवार, 12 मई 2024 को मातृ दिवस मनाया जा रहा है। मातृ और दिवस दो शब्दों से मिलकर बना है जिसमें मातृ का अर्थ है मां और दिवस यानि दिन।इस पृथ्वी पर मौजूद प्रत्येक इंसान का अस्तित्व, मां के कारण ही है। मां के जन्म देने पर ही इंसान धरती पर आता है और मां के स्नेह दुलार और संस्कारों में मानवता का गुण सीखता है। हम अपने व्यस्त जीवन में यदि हर दिन न सही तो कम से कम साल में एक बार मां के प्रति पूर्ण समर्पित होकर इस दिन को उत्सव की तरह मना सकते हैं।
मातृ दिवस आज के बच्चे कैसे मनाना पंसद करते है । इसी विषय पर कुछ लोगों से चर्चा किया गया।
डा प्रियंवदा बलवन्त मदर डे को लेकर काफी उत्साहित है उनका कहना है कि इस बार मां के साथ मंदिर जायेगे और खुशहाली जीवन व लम्बी जीवन और स्वास्थ्य सही रहे यही भगवान से प्रार्थना है।
अर्षिता राय जो मेडिकल की तैयारी करने की वजह से अपनी मां से दूर है और घर न आने की वजह से दुखी है उनका कहना है मै तो सोची थी अपने परिवार के साथ घूमने जायेगें ।
साक्षी राय जो हिन्दू विश्वविद्यालय से गृहविज्ञान से एम ए कर रही है वो बहुत ही उत्साहित होकर मदर डे की तैयारी कर रही है उनका कहना है कि मदर डे पर स्पेशल तैयारी है उस दिन अपनी मां का पंसदीदा खाना बना कर खिलायेंगे। मदर डे के परिचर्चा मे कक्षा 3 के छात्र प्रबुद्ध तो जरुरत से ज्यादा उत्साहित है उन्होंने कह कि मेरी तैयारी हो चुकी है ये सीक्रेट है । बहुत आग्रह करने पर कहा कि मदर डे पर कार्ड अपने हाथ से बनाया हूं और मै और अपनी बहन के साथ मिलकर आइसक्रीम और मैगी बनाएगे।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.