July 25, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ30जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर राज्य की प्रमुख खबरें

लखनऊ30जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर राज्य की प्रमुख खबरें

लखनऊ30जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर राज्य की प्रमुख खबरें

[30/06, 1:00 pm] +91 75228 59004: *🅰️दिल्ली – बारिश और जलभराव को लेकर आतिशी ने किया पोस्ट*

अप्रत्याशित बारिश के कारण पानी भरने से नुकसान.

‘चन्द्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पंपिंग हाउस में पानी भरा’

पंपिंग हाउस में पानी भरने से मोटरों को नुक़सान पहुंचा.

‘इस कारण सेंट्रल दिल्ली के कई हिस्सों में सप्लाई बाधित हुई’

जल बोर्ड ने समस्या को दूर करने के लिए काम किया है.

‘प्लांट 80% ठीक हो चुका हैं, जल्द सप्लाई सामान्य हो जाएगी’.
[30/06, 3:26 pm] +91 94566 47591: *काशी विश्वनाथ परिक्षेत्र में अंधाधुंध फायरिंग:*

सपा नेता पर 20 लोगों ने हमला किया; महिला-मासूम समेत 3 को गोली मारी.
[30/06, 3:34 pm] +91 94566 47591: *आजमगढ़*

*जमीन विवाद में महिला की पीट-पीटकर हत्या*

दबंगों ने पड़ोसी पर किया था जानलेवा हमला

लाठी डंडों और लोहे की रॉड से पिटाई में मौत

एक महिला को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

मारपीट में 6 घायल जिला अस्पताल में भर्ती

महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ कराया मुकदमा

सरायमीर थाने के कटघर जलाल का मामला.
[30/06, 3:37 pm] +91 94566 47591: *लखनऊ*

*यूपी में 26 मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों का तबादला*

रेनू पंत CMS वीरांगना अवंतीबाई चिकित्सालय लखनऊ

फौजिया अंजुम CMS जिला महिला चिकित्सालय उन्नाव

अनवर सादात CMS जिला महिला चिकित्सालय रामपुर

भावना शर्मा CMS टीबी संप्रू चिकित्सालय प्रयागराज

निर्मला कुमारी CMS जिला महिला चिकित्सालय रायबरेली

डॉ.शोभावती CMS जिला महिला अस्पताल मथुरा बनीं

जगवीर वर्मा CMS मलखान जिला चिकित्सालय अलीगढ़

राजनारायण CMS जिला महिला चिकित्सालय झांसी.
[30/06, 4:09 pm] +91 97932 87085: *शाम 4 बजे की बड़ी खबरें….*

➡लखनऊ- यूपी में 26 मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों का तबादला, रेनू पंत CMS वीरांगना अवंतीबाई चिकित्सालय लखनऊ, फौजिया अंजुम CMS जिला महिला चिकित्सालय उन्नाव, अनवर सादात CMS जिला महिला चिकित्सालय रामपुर, भावना शर्मा CMS टीबी संप्रू चिकित्सालय प्रयागराज, निर्मला कुमारी CMS जिला महिला चिकित्सालय रायबरेली, डॉ.शोभावती CMS जिला महिला अस्पताल मथुरा बनीं, जगवीर वर्मा CMS मलखान जिला चिकित्सालय अलीगढ़, राजनारायण CMS जिला महिला चिकित्सालय झांसी.

➡लखनऊ- जमीन विवाद में दो पक्ष आमने सामने आए, एक पक्ष के बेखौफ लोगों ने चलाया बुलडोजर, बिना किसी आदेश के बुलडोजर चला तोड़ी दीवार, दीवार टूटने के बाद मौके पर पहुंचे दूसरे पक्ष का हंगामा, पुलिस के संरक्षण में दीवार गिराने का आरोप लगाया, अरुण सिंह सहित कई अन्य के खिलाफ की शिकायत, गोसाईगंज थाना क्षेत्र के गंगागंज का मामला.

➡लखनऊ- सदरौना गांव में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, मंदिर के पास प्रॉपर्टी डीलर कर रहे कब्ज़ा , प्रॉपर्टी डीलर मंदिर के लिए नहीं छोड़ रहे रास्ता, रास्ते को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, पारा कोतवाली के सदरौना गांव का मामला.

➡ललितपुर – ललितपुर पुलिस ने किया फर्जी अपहरण का खुलासा, ऑनलाइन एप पर रुपए हारने पर युवक ने रची थी साजिश, 1.60 लाख हारने पर रची थी फर्जी अपहरण की साजिश, आरोपी पुष्पेंद्र पटेल के भाई ने थाने में दी थी तहरीर, भाई ने 5 लाख की फिरौती मांगने की शिकायत की थी, शिकायत के बाद पुलिस, स्वाट टीम ने किया खुलासा, थाना नाराहट अंतर्गत बडगाना गांव का मामला.

➡आजमगढ़- जमीन विवाद में महिला की पीट-पीटकर हत्या, दबंगों ने पड़ोसी पर किया था जानलेवा हमला, लाठी डंडों और लोहे की रॉड से पिटाई में मौत, एक महिला को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, मारपीट में 6 घायल जिला अस्पताल में भर्ती, महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ कराया मुकदमा , सरायमीर थाने के कटघर जलाल का मामला.

➡हमीरपुर- स्वास्थ्य कर्मियों की गुंडागर्दी का वीडियो वायरल, अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में गुंडागर्दी का वीडियो वायरल, इलाज कराने आए मरीज की अस्पताल में की पिटाई, मरीज और मां को पीट-पीट कर निकाला बाहर, स्वास्थ्य सुविधाएं मांगने पर स्टाफ ने की मारपीट, मरीज के साथ ड्यूटी में मौजूद स्टाफ ने की मारपीट, मौदहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡मैनपुरी- शहर की करहल गेट चौकी में घुसा बारिश का पानी, सिपाहियों ने वर्दी उतारकर चौकी से पानी को निकाला, नगर पालिका परिषद ने नहीं दिया भरे पानी पर ध्यान, पहली बारिश का पानी कई सरकारी आवास में घुसा, बारिश के पानी ने खोली नगर पालिका की पोल.

➡जालौन- शराबियों के हुड़दंग से परेशान ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, मंदिर के पास खुले शराब ठेके के विरोध में लामबंद ग्रामीण, शराब पीकर आए दिन हुड़दंग करते शराबियों से लोग परेशान, ठेके को हटवाने की मांग लेकर SDM के पास पहुंचे ग्रामीण, SDM को प्रार्थना पत्र देकर की शराब ठेका हटवाने की मांग, कोंच तहसील क्षेत्र के ग्राम कूंड़ा का मामला.

➡सुल्तानपुर- पूर्व प्रधान के भाई की इलाज के दौरान मौत मामला, सड़क हादसे में घायल हुआ था जगदेव निषाद, हादसे में घायल भाई के साथियों का चल रहा इलाज, साजिश के तहत दुर्घटना करवाने का लगा आरोप, धनपतगंज थानाक्षेत्र के मायंग गांव का मामला.

➡अलीगढ़ – बालाजी केमिकल फैक्ट्री पर लगी भीषण आग, केमिकल से भरे टैंकर में लगी भीषण आग, केमिकल टैंकर में आग की घटना से मची भगदड़, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस, दमकल टीम, दमकल की टीम ने बमुश्किल आग पर पाया काबू, अवैध रूप से संचालित है बालाजी केमिकल फैक्ट्री, टप्पल थाना के नूरपुर मोड़ के पास की घटना.

➡मैनपुरी – मैनपुरी में बिजली विभाग बड़े हादसे के इंतज़ार में, खेत से निकल रही 11 हज़ार हाई टेंशन की लाइन, 11 हजार की लाइन खेत से 4 फुट की ऊंचाई पर, किसानों के साथ हो सकता है बड़ा हादसा, बिजली विभाग HT लाइन को लेकर पूरी तरह से मौन, किशनी फ़ीडर के नेगमा खीरिया का मामला.

➡वाराणसी – वाराणसी में आपसी विवाद में चली गोली, बदमाशी ने कई राउंड किए फायरिंग, गोली लगने से 1 बच्चे समेत 1 महिला घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, ⁠30 से 40 की संख्या में आये थे बदमाश, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, मोहल्ले की गुटबाजी, वर्चस्व को लेकर हुआ विवाद, वाराणसी के दशाश्वमेघ थाना क्षेत्र का मामला.

➡अमेठी – 3 दिन के अंदर अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई 5 हत्याएं , 2 दिन पूर्व हुए हमले में घायल महिला की हुई मौत, पीड़ित परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, महिला की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी , मौके पर एसडीएम समेत सीओ,कई थानों की फोर्स मौजूद, अमेठी के संग्रामपुर थाना क्षेत्र का पूरे भुलई पूरा मामला.

➡बदायूं – पीएम हाउस बना कर्मचारियों की कमाई का जरिया , कर्मचारियों का रुपये के बंटवारे का वीडियो वायरल, सीएमओ ऑफिस से चंद दूरी पर है पोस्टमार्टम हाउस, स्वीपर लालाराम का पैसे लेते हुए वीडियो वायरल, वीडियो वायरल होने से विभाग में मची खलबली, बदायूं पीएम हाउस का बताया जा वायरल वीडियो .

➡मऊ – सड़क दुर्घटना में मारे गए मां-बेटी का मामला, मामले में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, तेज रफ्तार कार ने मां बेटी को मारी थी टक्कर, टक्कर में एक बच्ची की भी हालत गंभीर, अगले दिन कार चालक ने गाड़ी के साथ किया समर्पण, न्याय की मांग को लेकर ग्रामीण कर रहे चक्का जाम.

➡श्रावस्ती- अल्ट्रासाउंड सुविधा के लिए जारी रही भूख हड़ताल, इकौना में चौथे दिन भी जारी रही भूख हड़ताल, इकौना में 4 साल से बंद मुफ्त अल्ट्रासाउंड सुविधा, खाली रखी मशीन को जिला अस्पताल भेज दिया , 3 साल से सीएचसी में अल्ट्रासाउंड मशीन नहीं है, मरीजों को बाहर अल्ट्रासाउंड कराना पड़ता है, आम आदमी पार्टी की ओर से शुरू की गई हड़ताल.

➡बुलंदशहर- 2 पक्षों में खूनी संघर्ष,जमकर चले लाठी डंडे, हुआ पथराव, मारपीट के कई वीडियो सोशल मीडिया पर हुए वायरल, संघर्ष में 1 महिला समेत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल, बच्चों के मामूली विवाद के बाद आमने-सामने आए दोनों पक्ष, मारपीट के मामले में एक पक्ष से तीन लोग पुलिस ने पकड़ा, खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव अरनिया मौजपुर का मामला.

➡मुरादाबाद – शहर से बच्चों के गायब होने का सिलसिला जारी, मझोला इलाके के लाइन पार से बच्चा हुआ गायब, दो दिन से गायब बताया जा रहा है बच्चा, मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है बच्चा, परिजनों ने थाने में दर्ज कराया गुमशुदगी का केस, मझोला क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल के पास की घटना.

➡कानपुर- चाय की दुकान में गांजा बेचते पकड़े गए दो युवक, कई महीनों से चाय की दुकान में बिक रहा था गांजा, पुलिस ने अवैध गांजे के साथ दो को गिरफ्तार किया, इलाके का अपराधी संजय तिवारी बिकवा रहा था गांजा, नौबस्ता क्षेत्र के यशोदा नगर बजरंग चौराहे का मामला.

➡सहारनपुर- हाजी इकबाल के मिर्जापुर आवास पर पुलिस ने चस्पा की नोटिस, पुलिस ने मुनादी कराते हुए आवास पर नोटिस किया चस्पा, 30 दिन में पेश हो हाजी इकबाल, नहीं होने पर होगी संपत्ति कुर्क, महिला थाने में दर्ज दुष्कर्म, मारपीट के मामले में चल रहा फरार, MP-MLA कोर्ट ने कुर्की की उद्घोषणा के आदेश जारी किए, आरोपी के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट भी जारी किया.

➡हरदोई- हरदोई के चर्चित अमन हत्याकांड मामला, मामले में घटनास्थल पहुंचे पुलिस महानिदेशक, मुस्लिम युवकों ने हिन्दू परिवार पर किया था हमला, हमले के दौरान की गई थी ताबड़तोड़ फायरिंग, दबंगों की गोली लगने से अमन हुआ था घायल, घायल अमन की इलाज के दौरान हुई थी मौत.

➡अम्बेडकरनगर- भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा धार्मिक स्थल पर निर्माणाधीन कुण्ड , लगभग 50 लाख रुपये की लागत से हो रहा है निर्माण, निर्माण पूर्ण होने से पहले ही भरभरा कर गिरी दीवार, टांडा विधायक के प्रस्ताव पर NTPC से करवा रहा था निर्माण , टांडा के आसोपुर में अलीगंज थाना के बगल स्थित है कुण्ड, प्रख्यात दरगाह शहीद हारून रशीद के पास है कुण्ड.

➡इटावा- महिला के साथ छेड़खानी की वारदात, गांव के ही 2 युवकों पर छेड़खानी का आरोप, घर में घुसकर महिला से छेड़खानी, नगदी लूटने का आरोप, महिला ने थाने में दी लिखित शिकायत, भरथना के भानपुरा सरायचोरी गांव का मामला.

➡सोनभद्र- नाला जाम होने से वार्ड में घुसा बरसात का पानी, बस्ती में हुआ जल भराव, कई घर हुए ध्वस्त, एक दर्जन कच्चे मकान गिरे, कई लोग हुए बेघर, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अनिल सिंह पहुंचे, रेणुकूट नगर पंचायत के वार्ड नंबर 7 का मामला.

➡गोरखपुर- हत्या कर शव को तालाब में फेंकने का मामला, प्रेम प्रसंग में हुई थी युवक सिंटू की हत्या, मृतक का गांव के बगल के बहु से था प्रेम प्रसंग, महिला प्रियंका ने पहले प्रेमी की हत्या की, प्रेमी, भांजे और देवर के साथ मिलकर की हत्या, पुलिस प्रियंका, दूसरे प्रेमी, भांजे, देवर को पकड़ा, गुलहरिया क्षेत्र के रोहुआ से हुई गिरफ्तारी.

➡इटावा- नींद की झपकी आने से बाइक सवार घायल, डिवाइडर से टकराकर बाइक सवार हुआ घायल, ऋषिकेश से बाइक द्वारा जा रहा था झारखंड,, निखार झारखंड के थाना हजारीबाग का रहने वाला, फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के नेशनल हाईवे की दुर्घटना .

➡मैनपुरी- नाली टूटने से सड़कों पर भरा बारिश का पानी, नाली का पानी गहरे प्लाटों के गड्ढों में भर रहा, बारिश का पानी मकान के अंदर घुटनों तक भरा, कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा समाधान, शहर कोतवाली के राजीव गांधी नगर का मामला.

➡फिरोजाबाद- सिंचाई विभाग के ऑफिस परिसर में मिला अज्ञात युवक का शव, चौकीदार चुन्नीलाल ने पुलिस को दी जानकारी, पुलिस शव की शिनाख्त में जुटी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, टूंडला बनकट के पास सिंचाई विभाग कार्यालय का मामला.

➡रायबरेली- प्रेमी संग मिलकर बहू ने पति, सास ससुर को पिटवाया, प्रेम प्रसंग के चलते पति, सास-ससुर को पिटवाया, घयालों का जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज, रायबरेली के फुर्सतगंज के रहने वाले है घायल.

➡नैनीताल- पहली ही बरसात में खतरे की जद में ग्रामीण, मूसलाधार बारिश के चलते सांवल्दे नदी उफान पर, नदी के पानी से आबादी वाले क्षेत्र में कटाव का खतरा, ग्रामीणों ने मजबूत तटबंध बनाने की प्रशासन से की मांग, नदी के पास रह रहे 50 से ज्यादा घरों के लिए खतरा, रामनगर विधानसभा के सांवल्दे पूर्वी क्षेत्र का मामला.

➡देहरादून – पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का आयोजन , सीएम धामी मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल, बुद्धा टेंपल क्लीमेंट टाउन में कार्यक्रम में की शिरकत, सैकड़ों की संख्या में तिब्बती समाज के लोग शामिल हुए, सीएम ने पौधारोपण करके बुद्ध टेंपल के दर्शन किये, दर्शन करते हुए प्रदेश की खुशहाली की शुभकामनाएं की.

➡राजस्थान- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का राजस्थान दौरा, संत समागम कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम, बाबा सोमनाथ की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम, भारत मजबूत होगा तो सनातन मजबूत होगा-सीएम, सनातन धर्म भारत की आत्मा है-सीएम योगी, सनातन मानवता की सेवा करता है-सीएम योगी, सनातन भारत से अलग नहीं होगा-सीएम योगी
[30/06, 4:29 pm] +91 94566 47591: *देवरिया*

आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत

मंदिर पर गिरी थी आकाशीय बिजली

पुजारी समेत 2 लोगों की मौत, 7 घायल

बारिश से बचने के लिए मंदिर में छुपे थे लोग

खेत में काम कर रहे एक किसान की भी मौत

प्रशासन का कोई भी अफसर नहीं पहुंचा

सदर कोतवाली क्षेत्र के गोपलापुर, रानीघाट का मामला
[30/06, 4:38 pm] +91 89389 93900: प्रतापगढ़

➡वाहन स्टैंड संचालकों ने छात्रों के साथ की दबंगई

➡बाइक सवार छात्र का कॉलर पकड़कर घसीटा

➡स्टैंड संचालक, उसके साथियों ने की गाली गलौज

➡इंटरसिटी ट्रेन से उतरकर बाइक लेकर युवक जा रहा था

➡बाइक की चाभी निकालकर छात्रों के साथ की बदसलूकी

➡सूचना पर पहुंची डायल 112 व भंगवा चौकी की पुलिस

➡पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया

➡नगर कोतवाली के मां बेल्हा देवी स्टेशन के परिसर का मामला

#Pratapgarh

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.