July 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ01जुलाई24**यूपी के लोगों के लिए राहत भरी खबरी,इस साल बारिश तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड,

लखनऊ01जुलाई24**यूपी के लोगों के लिए राहत भरी खबरी,इस साल बारिश तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड,

लखनऊ01जुलाई24**यूपी के लोगों के लिए राहत भरी खबरी,इस साल बारिश तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड,जानिए लखनऊ मौसम केंद्र का पूर्वानुमान*

लखनऊ।उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबरी है।इस साल जहां पूरे उत्तर प्रदेश में 150 साल का रिकॉर्ड तोड़कर गर्मी ने खूब अपना कहर बरपाया तो वहीं अब बारिश भी इस बार अपने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है।

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक इस साल पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश का पूर्वानुमान है।यूपी में बारिश का सिलसिला जारी है,जिससे पूरे यूपी का तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया है।बरहाल प्रदेश का तापमान 32 से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच गया है,जबकि न्यूनतम तापमान 20 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है।प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान 63.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई है,जिसमें प्रयागराज में 10 मिलीमीटर,झांसी में 37 मिलीमीटर के साथ ही लखनऊ में देर शाम भारी बारिश हुई। बारिश होने की से लोगों को गर्मी से अब पूरी तरह से राहत मिल चुकी है।सोनभद्र,मथुरा,झांसी और बुलंदशहर में भी लगातार भारी बारिश हो रही है।

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक आज यानी सोमवार को भी पूरे उत्तर प्रदेश में रुक-रुककर बारिश होती रहेगी।कहीं तेज बारिश का अलर्ट है, तो कहीं हल्की बारिश देखने के लिए मिलेगी।देर शाम लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश होगी।

लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लखनऊ,बाराबंकी,हरदोई,कानपुर नगर,कानपुर देहात,
लखीमपुर खीरी,झांसी,आगरा,गोरखपुर,बलिया चुर्क, बहराइच,फतेहपुर,बांदा, सुल्तानपुर,अयोध्या,मथुरा, फुरसतगंज,गाजीपुर,फतेहगढ़ और बस्ती में आज रुक-रुककर बारिश होती रहेगी।अधिकतम तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है,जबकि न्यूनतम तापमान 24 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।

वाराणसी,प्रयागराज,झांसी,आगरा और बुंदेलखंड में आज तेज बारिश हो सकती है।यहां का अधिकतम तापमान आज भी 33 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। यहां का न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री के बीच रह सकता है।वहीं उरई,हमीरपुर,बरेली,शाहजहांपुर,नजीबाबाद,
मुरादाबाद,मुजफ्फरनगर,मेरठ,आगरा,अलीगढ़,इटावा, आजमगढ़,नोएडा,गाजियाबाद,हापुड़,सहारनपुर,बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई में आज तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।यहां का न्यूनतम तापमान भी 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।आज इन जगहों पर भी झमाझम बारिश होगी।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.