August 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

राजगढ़04अगस्त*नातरा एवं झगड़ा प्रथा के विरुद्ध पुलिस की कार्यवाही*

यूपी आज तक मध्य प्रदेश से तहसील रिपोर्टर समीर मंसूरी की खास रिपोर्ट

थाना कोतवाली राजगढ, जिला राजगढ़

राजगढ़04अगस्त*नातरा एवं झगड़ा प्रथा के विरुद्ध पुलिस की कार्यवाही*
*फरियादी के परिजनों से झगडे के 15 लाख रूपयें मांगने वालों पर की कार्यवाही*
नातरा एवं झगड़ा प्रथा समाज के लिए एक दंश के रूप में है जिसके चलते इस कुरीति ने लोगों के नुकसान के सिवाय और कुछ नहीं किया, फिर भी जिले में कुछ जाति वर्ग के लोग इस प्रथा से इस कदर घिर चुके हैं कि वह उसे त्यागना ही नहीं चाहते प्रशासन एवं शासन की कई पाबंदियों के बाद भी लोग एक दूसरे का नुकसान करने में जरा भी नहीं चूक रहे।
वही पुलिस टीम भी अपना काम बखूबी निभा रही है ऐसा ही एक मामला कोतवाली राजगढ़ क्षेत्र अंतर्गत देखने में आया है जिसमें फरियादी से आरोपियों ने झगड़े के रूप में 15लाख रुपए मांगे। वहीं थाना प्रभारी कोतवाली राजगढ़ जिला राजगढ़ द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।
दिनांक 03.08.22 को फरियादी ग्राम सरेडी , थाना राजगढ़ ने रिपोर्ट किया कि, आज से करीब 11 साल पहले मेरी लडकी की शादी ग्राम सूखासेदरा के कमल पिता देवसिंह वर्मा के साथ हुई थी। कमल पिता देवसिंह मेरी लडकी को नहीं ले जा रहा हैं एवं झगडा नातरा के 15लाख रूपये की मांग कर रहे है कि तुम अपनी लडकी की शादी कही भी करों हमें झगडे के 15लाख रूपये दो नहीं तो हम तुम्हाेरे गांव का नुकसान आग लगाकर करेंगें इन लोगों ने दिनांक 03.05.22 की रात्रि में मेरे पिण्डावरे को जला दिया जिससे करीब 1000 कंडे जल गये एवं 5000/रू. का नुकसान किया हैा
फरियादी की रिपोर्ट को थाना प्रभारी कोतवाली राजगढ़ द्वारा गंभीरता से लेते हुए आरोपीयों 1. कमल वर्मा, 2. देवसिंह वर्मा, नि0 ग्राम सूखा सेदरा थाना खिलचीपुर 3. कैलाश वर्मा नि. छीपपुरा के विरुद्ध थाना राजगढ़ में अप.क्र. 504/22 धारा 384, 435, 34 भादवि के तहत पंजीबद्ध जाकर विवेचना में लिया गया।