August 6, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

राजगढ़02अगस्त*कावड़ यात्रीयो का नगर की धर्म प्रेमी जनता ने किया भव्य स्वागत*

यूपी आजतक मध्य प्रदेश नरसिंहगढ़ से समीर मंसूरी की खास रिपोर्ट

राजगढ़02अगस्त*कावड़ यात्रीयो का नगर की धर्म प्रेमी जनता ने किया भव्य स्वागत*

सावन के तीसरे सोमवार को कई जगहों से आए कावड़ यात्रीयो का नगर की धर्म प्रेमी जनता ने किया भव्य स्वागत*
नरसिंहगढ़
मालवा के मिनी कश्मीर और बाबा भोलेनाथ की नगरी मे सावन महीने के तीसरे सोमवार पर आने वाले कावड़ यात्रियों का नगर की धर्म प्रेमी जनता के द्वारा जगह जगह स्वागत किया गया।
हरिद्वार से 900 किलोमीटर पैदल चलकर ग्राम कुदाली के कावड़ यात्रीयो के द्वारा गंगा के जल से भगवान बैजनाथ महादेव का अभिषेक किया गया।
नरसिंहगढ़ नगर में प्राचीन बाबा भोलेनाथ मंदिर है यहां पर गंगा मां हमेशा विराजमान रहती है। 12 महीने ही यहाँ पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है ।नरसिंहगढ़ धार्मिक नगरी के नाम से भी जाना जाता है नरसिंहगढ़ से लगे 10-15 किलोमीटर के एरिया में कई धार्मिक प्राचीन स्थान है यहां हर वर्ष बारिश में सैलानियों का आना जाना लगा रहता है। नरसिंहगढ़ से 15 किलोमीटर दूर साका श्याम जी का मंदिर ,कोटरा में माता मंदिर,जैन धर्म के प्राचीन धीमदेव की गुफा ,प्राचीन बाबा हनुमान मंदिर ,हनुमानगढ़ी परशुराम तालाव ,छोटा महादेव नादिया पानी, गुप्तेश्वर, कोदो पानी आदि प्राचीन स्थान सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। बड़े महादेव छोटे महादेव पर तीसरे और चौथे सोमवार लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने आते हैं। दूर-दूर से से पधारे हुए कावड़ियों एवं श्रद्धालुओं को
नगर की धर्म प्रेमी जनता के द्वारा पुष्प वर्षा कर कावडियो का व दर्शनार्थियों का स्वागत किया गया।
इसी क्रम में पूर्व विधायक गिरीश भंडारी और बडा बाजार समिति के द्वारा कावड़ियों को साफा बांधकर श्रीफल देकर शरबत पिलाकर स्वागत किया गया।
संजय नगर में बाबा बर्फानी समिति के द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया गया है

वहीं पर सूरजपोल पर डॉ भगवान सिंह एवं उनके मित्र मंडल के द्वारा भी यात्रियों का स्वागत किया। बड़ा बाजार समिति द्वारा पूर्व विधायक गिरीश भंडारी साफा बांध हार फुल कर मिठाई खिला कर सम्मान किया गया
प्रशासन और पुलिस प्रशासन के साथ-साथ नगर सुरक्षा समिति और एनसीसी के छात्रों को लगाकर सुरक्षा के मजबूत इंतजाम किए गए।

You may have missed