June 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

यूपीआजतक25फरवरी24*सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें...................*

यूपीआजतक25फरवरी24*सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें……………….*

यूपीआजतक25फरवरी24*सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- धार्मिक व आध्यात्मिक स्थल के विकास महायोजना का हिस्सा, नई संभावना तलाशें विकास प्राधिकरण- सीएम योगी, सीएम ने आय के नए स्त्रोत सृजित करने को कहा, जिलों की ताकत पहचान कर बनाएं प्लान- सीएम.

➡लखनऊ- आज से जमा करें हज खर्च की दूसरी किस्त, हज के लिए चयनित यात्री की 1,70,000 रुपए किस्त, हज कमेटी ऑफ इंडिया ने इसके लिए निर्देश जारी किए, किस्त जमा करने की अंतिम तिथि 10 मार्च निर्धारित.

➡लखनऊ- अकुशल व गरीबों को नौकरी देने पर कर में छूट, बड़े समूहों को स्टेट जीएसटी में 70 फीसदी की सब्सिडी, दस वर्ष तक विद्युत शुल्क में भी छूट देने पर सहमति.

➡लखनऊ- एलडीए का दायरा पूरा लखनऊ जिला होगा, पांच शहरों के विकास के लिए महायोजना तैयार, लखनऊ, रायबरेली, वाराणसी पर होगी चर्चा, हापुड़ व बरेली पर भी चर्चा संभव, .आबादी की भूमि ग्रीन लैंड नहीं होगी- सीएम.

➡लखनऊ- अभ्यर्थियों को उत्तर भेजने वाला हुआ गिरफ्तार, व्हाट्सएप पर बलिया का नीरज यादव है आरोपी, नकल करते गिरफ्तार अभ्यर्थी से पूछताछ में खुलासा, आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया, लिस संग एसटीएफ प्रकरण की कर रही है जांच.
कृष्णानगर के सिटी मॉडर्न एकेडमी स्कूल में था परीक्षा केंद्र

➡लखनऊ- एलडीए का दायरा पूरा लखनऊ जिला होगा, पांच शहरों के विकास के लिए महायोजना तैयार, लखनऊ, रायबरेली, वाराणसी के रामनगर, हापुड़ व बरेली पर चर्चा, महायोजना के तहत एलडीए का दायरा पूरे लखनऊ तक बढ़ा, सीएम योगी की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित हुई बैठक.

➡लखनऊ- ट्रैफिक सिपाही को जमकर पीटा, वर्दी फाड़ी, सड़क पार करने से मना करने पर युवक की दबंगई, ग्रीन सिग्नल पर चौराहे से गुजर रहा था आरोपी युवक, सरोजनीनगर थाने में केस कराया गया है दर्ज,

➡लखनऊ- तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ी, पिकअप में लदे फल रोड पर बिखरे, पुलिस मौजूद, सड़क हादसे के बाद चालक हुआ मौके से फरार, सीतापुर रोड स्थित मान लॉन के सामने का मामला.

➡लखनऊ- पैसे लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट बदलवाने में संविदाकर्मी नपे, जांच जारी रहने तक ड्यूटी से हटाए गए है संविदाकर्मी, दस साल से तैनात चीफ फार्मासिस्ट पर कोई कार्रवाई नहीं, केजीएमयू की मॉच्र्क्युरी में पोस्टमार्टम रिपोर्ट बदलने का मामला,

➡लखनऊ- एयरपोर्ट पर चेकिंग में बचे तस्कर दबोचे गए, शरीर में सोना छिपाकर लाए रामपुर निवासी 12 आरोपी, कैप्सूल के रूप में लाए दो करोड़ का सोना बरामद, सरोजनीनगर पुलिस ने एयरपोर्ट के बाहर से दबोच लिया.

➡लखनऊ- आरओ-एआरओ परीक्षा की शिकायतों की भी जांच, 11 फरवरी को आयोजित की गई थी प्रारंभिक परीक्षा, सीएम योगी ने शिकायतों की भी जांच कराने का फैसला किया, अपर मुख्य सचिव ने इसके आदेश किये है जारी.

➡लखनऊ- सिपाही भर्ती परीक्षा 2023 हुई निरस्त, छह महीने के भीतर दोबारा होगी परीक्षा, अभ्यर्थियों की शिकायतों पर सीएम योगी का निर्देश, गड़बड़ी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई.

➡लखनऊ- UPSSSC की अनुदेशक मुख्य परीक्षा का आयोजन आज , परीक्षा के मद्देनजर डीएम ने अधिकारियों की बैठक ली, केंद्र व्यवस्थापकों सेक्टर/स्टैटिक मजिस्ट्रेट रहे मौजूद, पर्यवेक्षण स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ की गई बैठक, आज 8 केंद्रों पर होगी UPSSSC की परीक्षा होगी, जनपद में 3428 परीक्षार्थी इस बार हो रहे शामिल.

➡लखनऊ- भारत जोड़ो न्याय यात्रा में आज आगरा पहुंचेगी, आज राहुल गांधी के साथ शामिल होंगे अखिलेश यादव, आगरा में न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश, दोहपर 2 बजे न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश, आगरा के टेढ़ी बगिया में न्याय यात्रा में शामिल होंगे, सांसद श्याम सिंह यादव भी आज आगरा में रहेंगे, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी के साथ होंगे शामिल.

➡लखनऊ- मोहनलालगंज के फुलवरियामोड़ पर ट्रक में फसकर काफी दूर घसीटी बाइक, एक युवक की दर्दनाक मौत, दूसरे की हालत गम्भीर, पुलिस मौके पर पहुंची

➡लखनऊ- भारतीय जनता पार्टी का लाभार्थी सम्पर्क अभियान आज, लाभार्थियों के साथ सम्पर्क का महा अभियान प्रारम्भ होगा, जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ अभियान, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी गाजियाबाद से करेंगे शुरुआत, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह लखनऊ में करेंगे शुरूआत, आज लाभार्थियों से सम्पर्क करके अभियान का शुभारम्भ करेंगे, मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का पत्रक सौंपेंगे.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे, 1,782 पदों के लिए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देंगे, लोक भवन सभागार में आज 11 बजे होगा कार्यक्रम.

➡कासगंज- मुंडन संस्कार के लिए जाते समय हुआ हादसा, तालाब में पलटी अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली, आठ बच्चों समेत 23 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, कासगंज के बेयरिंग टूटने से हुआ है हादसा.

➡रायबरेली- मामूली कहासुनी में दो पक्षो में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों की तरफ से जमकर चले लाठी डंडे, दोनों पक्षों से आधा दर्जन से अधिक लोग घायल, पुलिस द्वारा घायलों को पहुंचाया गया जिला अस्पताल, शहर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा नगर की घटना.

➡आगरा- वनविभाग की टीम पर हमले का मामला, वनकर्मी ने पुलिस को दी मामले की तहरीर, 11 नामजद तथा अज्ञात पर हुआ केस दर्ज, मछली का शिकार होने की सूचना पर गई थी टीम, चम्बल नदी पहुंची थी वन विभाग की टीम, ग्रामीणो के साथ मिल शिकारियों ने बोला हमला, बासौनी के डाल का पुरा गांव का मामला.

➡आगरा- महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, गांव के ही युवक पर लगाया है आरोप, वीडियो वायरल कर लगाई न्याय की गुहार, पीड़ित महिला ने थाने में दी है तहरीर, खेडा राठौर थाना क्षेत्र का मामला.

➡आगरा- सिंगर गुरु रंधावा के शो में बेकाबू हुई भीड़, शिल्पग्राम के मुक्ताकाशी मंच पर थी प्रस्तुति, भीड़ ने तोड़ दिया वीआईपी का लगा बेरिकेट, मौजूद पुलिसकर्मियों ने किया हल्का बल प्रयोग, जनपद में ताज महोत्सव में आयोजित था कार्यक्रम.

➡मुजफ्फरनगर- कोट बनाने के कारखाने में लगी भीषण आग, आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा, धू-धू कर जला कारखाने में रखा हुआ सामान, पुलिस व फायर टीम ने आग पर पाया काबू, नगर थाने के रामपुरी मौहल्ले का मामला.

➡बहराइच- करंट की चपेट में आने से दो श्रमिक झुलसे, मस्जिद की मीनार निर्माण में लगे थे दोनों श्रमिक, इलाज के लिए मेडिकल कालेज में कराया गया भर्ती, थाना दरगाह छेत्र के शेखवापुर में चल रहा था कार्य, हालत गंभीर होने पर दोनों को किया गया लखनऊ रेफर, थाना दरगाह इलाके के शेखवापुर गांव का मामला.

➡शाहजहांपुर- श्रद्धालुओं से भरे टेंपो को मैजिक ने टक्कर मारी, सड़क हादसे में दो बच्चों समेत तीन लोग हुए घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, एक गंभीर, गंगा स्नान से लौटते वक्त खराब हुआ था वाहन, थाना जलालाबाद के यक़ूबपुर चौराहे की घटना.

➡अमेठी- नाली में कूड़ा फेंकने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, मारपीट के दौरान चले लाठी-डंडे व धारदार हथियार, एक पक्ष से मां-बेटी व पिता समेत 3 लोग घायल, लोगों ने बीच बचाव कर घायलों को अस्पताल भिजवाया, सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी, जामों थाना क्षेत्र के मकदूम शाह सरमे गांव का मामला.

➡अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी का आज अमेठी में, संसदीय क्षेत्र के साथ रायबरेली संसदीय क्षेत्र जाएंगी, सुबह 10 बजे आवास मेदन मवई गौरीगंज से होंगी रवाना, तिलोई विधानसभा के मवई आलमपुर गांव के लिए जाएंगी, जन संवाद विकास यात्रा कार्यक्रम में लोगों से करेंगी मुलाकात, शाम 4 बजे रायबरेली संसदीय क्षेत्र के मुंशीगंज जाएंगी स्मृति, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का लोकार्पण कार्यक्रम, कार्यक्रम में सीएम संग मौजूद रहेंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी.

➡हाथरस- राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज पहुंचेगी हाथरस, आज पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, न्याय यात्रा में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी रहेंगे मौजूद, आज सुबह 8.30 बजे सासनी पहुंचेगी राहुल की यात्रा, हाथरस के बाद न्याय यात्रा आगरा के लिए होगी रवाना, भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर पुलिस ने की तैयारी, यात्रा के दौरान शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा.

➡मुरादाबाद- राहुल की न्याय यात्रा में शामिल हुई प्रियंका, यात्रा के दौरान दोनों भाई बहन दिखे साथ, भाजपा सरकार की नीतियों पर बोला हमला, भाजपा की बड़ी-बड़ी बातें दिखावे के लिए- प्रियंका.

➡नई दिल्ली- दुनिया की सबसे बड़ी अनाज भंडारण योजना शुरू, 700 लाख टन का रखा गया है लक्ष्य, प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को दी बड़ी सौगात, 1.25 लाख करोड़ रुपए का होगा निवेश.

➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह का भोपाल दौरा आज, बुद्धिजीवी सम्मेलन में शामिल होंगे अमित शाह, बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित करेंगे अमित शाह, भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजन.

➡नई दिल्ली- आप और कांग्रेस पार्टी दिल्ली में हुई साथ, पंजाब में दोनों पार्टियां अलग लड़ेंगी चुनाव, लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों ने किया एलान, दोनों दल पंजाब में अलग-अलग उम्मीदवार उतारेंगी,

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे ‘मन की बात’, सुबह 11 बजे से कार्यक्रम की होगी शुरूआत, कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों को संबोधित करेंगे, मन की बात कार्यक्रम का 110 वां संस्करण आज

➡अलीगढ़- भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज पहुंचेगी अलीगढ़, राहुल की यात्रा आज सुबह 8.30 बजे पहुंचेगी, न्याय यात्रा में प्रियंका गांधी भी होंगी शामिल, न्याय यात्रा को लेकर रोड मैप किया गया तैयार.

➡अलीगढ़- राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज जिले में, आज 8:30 बजे अलीगढ़ पहुंचेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, यात्रा में प्रियंका गांधी व प्रदेश अध्यक्ष अजय राय होंगे शामिल, भारत जोड़ो न्याय यात्रा अलीगढ़ में लगभग 2 घंटे तक रहेगी, प्रशासन द्वारा न्याय यात्रा को लेकर रोड मैप किया गया तैयार,

➡कुशीनगर- कसया थाना क्षेत्र के नादह गांव में कानून व्यवस्था फेल, रंगदारी में अपराधियों ने 17 वर्षीय अंकुश पटेल को बीच बाजार सैकड़ों की भीड़ में मारी गोली, घटना के दूसरे दिन ईलाज के दौरान युवक की मौत

➡हल्द्वानी- हल्द्वानी हिंसा मामले से जुड़ी खबर, हिंसा का सरगना मलिक दिल्ली से गिरफ्तार, आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया, आरोपी अब्दुल का बेटा वांटेड मोईद है फरार,

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का आज का कार्यक्रम, आज सीएम धामी पीएम मोदी के मन की बात सुनेंगे, 11 बजे मन की बात सुनेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी, सीएम आवास पर 3 बजे शपथ ग्रहण समारोह, दुग्ध संघों के नव निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण, मुख्य सेवक सदन सीएम आवास में कार्यक्रम का आयोजन.

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.