July 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

मिर्जापुर18अप्रैल24*नागरिक उत्तरदायित्वों की कसौटी पर खरे उतरे पालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरवानी*

मिर्जापुर18अप्रैल24*नागरिक उत्तरदायित्वों की कसौटी पर खरे उतरे पालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरवानी*

मिर्जापुर से बसन्त कुमार गुप्ता की रिर्पोट यूपी आज तक

मिर्जापुर18अप्रैल24*नागरिक उत्तरदायित्वों की कसौटी पर खरे उतरे पालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरवानी*

*ट्रांसफार्मर की आग बुझाने आगे बढ़े : खुद बालू डालकर आग बुझाई*

*लोकहित में पद-प्रतिष्ठा की परवाह न करने वाला ही होता है बड़ा व्यक्ति*

मिर्जापुर। नगरपालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरवानी के एलर्ट कदम से आगजनी की घटना भयावह रूप नहीं ले सकी वरना बिजली के दो ट्रांसफार्मर तो जलते ही, साथ में नगर का एक बड़ा हिस्सा गर्मी के मौसम में विद्युत आपूर्ति बाधित होने से संत्रस्त हो जाता।
हुआ यह कि नगर के तिवराने टोला स्थित बाबाघाट से गङ्गा-स्नान कर नगरपालिका अध्यक्ष श्री केसरवानी लौट रहे थे। थोड़ी देर के लिए मुहल्ले में रुक कर साफ-सफाई, घाटों के सुंदरीकरण, पर्यटन को बढ़ावा तथा आध्यात्मिक स्थलों के भव्य स्वरूप के संबन्ध में लोगों से वार्तालाप कर रहे थे। गुडमार्निंग स्कूल में नगरपालिका की प्रथम महिला नामित सभासद सावित्री पांडेय से महिला सशक्तिकरण विषय पर सुझाव भी ले रहे थे। इसके बाद जब वे प्रस्थान के लिए निकले तब उनकी नजर सड़क किनारे लगे 400 एवं 230 केवी ट्रांसफार्मर पर पड़ी। तत्काल वे सड़क पर आ गए और किसी अन्य को आग बुझाने के लिए न कहकर खुद ही पास रखे बालू को दोनों हाथ से उठाकर डालने लगे। थोड़ी देर में बाल्टी मंगाकर कई बाल्टी बालू आग पर डाला। इससे आग पर नियंत्रण हो सका।
श्री केसरवानी का यह कदम नागरिक उत्तरदायित्वों के प्रति सजगता का भी सूचक लोगों को महसूस हुआ। उनके पहले खुद ही कदम उठाने से अन्य लोग भी सक्रिय हो गए। इसी बीच लालडिग्गी विद्युत सबस्टेशन में कार्यरत श्याम नारायण यादव को उन्होंने विद्युत आपूर्ति बंद कर देने के लिए कहा। इस प्रकार संभावित बड़ी दुर्घटना पर नियंत्रण तो हुआ ही, साथ में यह सन्देश भी सभी लोगों के बीच गया कि सामाजिक कार्यों में पद-प्रतिष्ठा की परवाह न कर जो पहले कदम उठाता है, वही बड़ा व्यक्ति होता है।-

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.