June 13, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

मिर्जापुर08जून2024*साड़ी वांक थान का अनूठा आयोजन*

मिर्जापुर08जून2024*साड़ी वांक थान का अनूठा आयोजन*

मिर्ज़ापुर से बसन्त कुमार गुप्ता की रिपोर्ट यूपी आजतक

मिर्जापुर08जून2024*साड़ी वांक थान का अनूठा आयोजन*

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में शनिवार 8 जून 2024 को माहेश्वरी महिला संगठन मिर्जापुर ने भारतीय परंपरागत पोशाक साड़ी में जिसमे घरेलू महिलाओं को पैदल चलने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने और महिला सशक्तिकरण के लिए साड़ी वांक थान का अनूठा आयोजन किया गया ।

“स्वस्थ रहें मस्त रहें”

स्लोगन के साथ यह साड़ी वांक थान का शुभारंभ माहेश्वरी महिला संगठन के अध्यक्ष रेनु लड्ढा के नेतृत्व में संपन्न हुआ।
इस आयोजन के तहत भारतीय संस्कृति से भी परिचित करवाया गया महिलाओं में पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली फिट रहने और सशक्तिकरण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजन किया गया ।
इस आयोजन के मुख्य अतिथि सीमा बुधीया ने कहा कि छोटे-छोटे काम पैदल चलकर किए जाएं तो वाहनों में ईंधन की भी बचत होगी और व्यायाम होने से हम स्वस्थ रहेंगे।
पूर्वी उत्तर प्रदेश की कोषाध्यक्ष स्मिता बिहानी ने कहा कि इस आयोजन से भारत की संस्कृति और पारंपरिक परिधान को पहनने के प्रति युवा पीढ़ी में आकर्षण् बढ़ेगा ।
मधु गुप्ता ने कहा कि वांक थान का हिस्सा बनने के लिए महिलाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला हर उम्र की महिलाएं इस आयोजन में शामिल हुई। वांक थान आयोजन लोहिया तालाब स्थित चंद्र प्रकाश गुप्ता के आवास से प्रारंभ होकर लड्ढा जी के बगीचा में समाप्त हुआ।
उक्त आयोजन में रेनू लड्ढा ,स्मिता बिहानी, मधु गुप्ता, खुशबू कोठारी, संजू डागा, प्रीति कोठारी, ज्योति अजमेरा, जया कोठारी, आरती कोठारी, यशी राठी ,साधना भट्टड़, चंद्रकला कोठारी, स्रावणी मुंदड़ा, विंध्या बिहानी, शोभा पेड़ीवाल, नीतू माहेश्वरी, कविता महेश्वरी सहित कई सदस्य उपस्थित रहे

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.