June 13, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

मथुरा04अप्रैल24*महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज,

मथुरा04अप्रैल24*महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज,

मथुरा04अप्रैल24*महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज,
वृंदावन के संतों ने प्रशासन से की गिरफ्तारी की मांग*

मथुरा से रिपोर्ट कुमारी सोनम यूपीआजतक


जैत थाना क्षेत्र अंतर्गत लोटस गार्डन होम्स के डायरेक्टर व स्वयंभू महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरी उर्फ़ बिल्डर धर्मेंद्र गोस्वामी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायत कर्ता केतकी चौहान के द्वारा एक लिखित आवेदन पुलिस को दी गई थी जिसमें धर्मेंद्र गिरी के द्वारा लोटस गार्डन में विला के नाम पर धोखाधड़ी की गई, पुलिस द्वारा संज्ञान लेते हुए महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरी के खिलाफ 420, 406, 468, 469, 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
केतकी चौहान के आवेदन के अनुसार मामला 2017 का बताया गया है । बिल्डर धर्मेंद्र ने विला न 8 का सौदा कर रुपए ले लिए और एक एग्रीमेंट बना दिया जबकि विला नंबर 8 की रजिस्ट्री 2014 में किसी ओर को की जा चुकी थी। विला देने के बहाने केतकी चौहान से धर्मेंद्र गिरी पैसे ऐठता रहा और विला देने के नाम पर कई जाली दस्तावेज भी तैयार कर लिए, बताते चलें कि धर्मेंद्र गिरी पहले बिल्डर था फिर बाद में उसने बाबा का रूप रखकर अपने नाम के आगे महामंडलेश्वर लगा दिया जिसकी शिकायत पूर्व में वृंदावन के साधु संतों द्वारा की जा चुकी है उसके बाद से उसने अपना नाम त्रिशूल बाबा रख दिया।
धर्मेंद्र गिरी के ऊपर यह पहला मामला नहीं है, पूर्व में भी फ्लैट बेचने के नाम से धोखाधड़ी के कई मामले न्यायालय में विचाराधीन है । 2013 में भी धर्मेंद्र गिरी पर देहरादून में देह व्यापार में लिप्त होने के मुकदमा भी हो चुका है जिसमें वह जैल में रहकर भी आया।
उक्त प्रकरण में आज वृंदावन के सहित महत्व में उबाल देखने को मिला चतुर संप्रदाय के महत्वपूर्ण बिहारी दास जी ने कहा कि तत्काल इस पर प्रशासन को संज्ञान लेना चाहिए और ऐसे फर्जी महामंडलेश्वर की गिरफ्तारी तत्काल होनी चाहिए अन्यथा संत महल इसका विरोध करेंगे और धरने पर भी बैठेंगे।
परिषद के अध्यक्ष हरिशंकर नागजी ने कहा कि ऐसे फर्जी बाबाओ के वजह से ही आज वृंदावन का नाम बदनाम हो रहा है पूर्व में भी इस तरह का मामला हमारे संज्ञान में आया था जिसमें हम लोगों ने इसका पुरजोर विरोध किया था।
रामदास जी महाराज जी का कहना था कि अगर प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं करता है तो संत समाज इकट्ठा होकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।
महंत मोहिनी बिहारी शरण जी ने कहा की वृंदावन कृष्ण की नगरी है और ऐसे भूमाफियाओं के वजह से आज वृंदावन की छवि धूमिल हो रही है ऐसे कृत्य करने वाले फर्जी बाबाओ के खिलाफ प्रशासन को तत्काल कार्रवाई करने की आवश्यकता है।
अब देखना यह होगा की पुलिस धर्मेंद्र गिरी को गिरफ्तार कर जेल भेज पाती है या नहीं या हमेशा की तरह बाबा भेष से डर कर मात्र खाना पूर्ति करती है ।
कुछ दिन पूर्व धर्म रक्षा संघ ने भी धर्मेंद्र गिरी के आचरण की जांच करने के लिए एक लिखित पत्र पुलिस अधीक्षक मथुरा को दी थी ।

बाइट– केतकी चौहान
बाइट– हरिशंकर नागा अध्यक्ष अखाड़ा परिषद
बाइट– रामदास जी महाराज राम जानकी मंदिर वृंदावन
बाइट– महंत लाडली दास जी महाराज चैतन्य कुटी

बाइट– संत

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.