July 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर3जुलाई24*बंदोबस्त कार्यक्रम के अंतर्गत नियोजित संविदा कर्मियों को मिला नियुक्ति पत्र*

भागलपुर3जुलाई24*बंदोबस्त कार्यक्रम के अंतर्गत नियोजित संविदा कर्मियों को मिला नियुक्ति पत्र*

भागलपुर  बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक

भागलपुर3जुलाई24*बंदोबस्त कार्यक्रम के अंतर्गत नियोजित संविदा कर्मियों को मिला नियुक्ति पत्र*

*माननीय मंत्री श्रम संसाधन विभाग सह प्रभारी मंत्री भागलपुर के कर कमलों से बंटा नियुक्ति पत्र*

भागलपुर 3 जुलाई 2024, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग भू अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय,बिहार के सौजन्य से बंदोबस्त कार्यक्रम के अंतर्गत नव नियोजित संविदा कर्मियों जिसमें सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, कानूनगो, अमीन और लिपिक के बीच नियुक्त पत्र का वितरण किया गया
*पटना के संवाद भवन में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के कर कमलों से माननीय मंत्री राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग डॉक्टर दिलीप कुमार जयसवाल एवं मुख्य सचिव बिहार के उपस्थिति में 9888 अभ्यर्थियों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।
भागलपुर के टाउन हॉल में माननीय मंत्री श्रम संसाधन विभाग सह प्रभारी मंत्री भागलपुर जिला श्री संतोष कुमार सिंह के कर कमलों से जिलाधिकारी डॉ० नवल किशोर चौधरी, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री आनंद कुमार तथा माननीय विधायक बिहपुर श्री कुमार शैलेंद्र, माननीय विधायक कहलगांव श्री पवन कुमार यादव, माननीय विधायक सुल्तानगंज श्री ललित नारायण मंडल एवं माननीय विधायक पीरपैंती (अजाo) श्री ललन कुमार की उपस्थिति में नव नियोजित 10 सहायक बंदोबस्ती पदाधिकारी, 24 कानूनगो, 299 अमीन एवं 25 लिपिक के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए माननीय मंत्री महोदय ने कहा कि भागलपुर सभा कक्ष में भूमि एवं भू राजस्व सुधार कार्यक्रम में आए सभी लोगों का मैं अभिनंदन करता हूं। आज जो नव अभ्यर्थी आए हुए हैं नियुक्ति पत्र के कार्यक्रम में आपको एक नवजीवन देने की इस यात्रा में हमारे साथ उपस्थित हैं। माननीय विधायक बिहपुर श्री शैलेंद्र कुमार सिंह, सुल्तानगंज विधायक श्री ललित कुमार, कहलगांव विधायक श्री पवन यादव, पीरपैंती विधायक श्री लालन कुमार और भागलपुर जिलाधिकारी डॉo नवल किशोर चौधरी जी।
उन्होंने जिलाधिकारी के संबंध में कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि डीएम का नैतिक दायित्व है कि सर्वे कार्य को शत प्रतिशत 24-25 जुलाई से पहले प्रारंभ हो जाए, हमें आशा है कि ये पूरा कर लेंगे, मंत्री रहते हमें कोई दिक्कत नहीं होगी।
उन्होंने नए पदाधिकारियों एवं कर्मियों से कहा की *बड़ा सौभाग्य का वातावरण है, आपके इस नवजीवन की यात्रा में हम आपके साथ खड़े हैं ये मेरे लिए भी एक नई चीज है, मैं मंत्री बनने के बाद पहली बार मुझे संतुष्टि होगी कि मैं आपके जीवन की शुरुआत में शामिल हो सकूं, मैं आपके सुखद नवजीवन भविष्य के लिए कामना करते हुए दीर्घ आभार प्रकट करता हूं, बधाई देता हूं।*
उन्होंने कहा कि आप सभी हमारे परिवार के लोग हैं। हमारे माननीय मंत्री विजय जायसवाल जी ने कहा 130 साल बाद सर्वे का काम हुआ और सर्वे में माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा सर्वे में ऐसा पाया गया है कि 60% ऐसा विवाद होता है जो जमीनी विवाद होता है। आपके कंधे पर जो नैतिक दायित्व मिला है उसे हम यह मान ले की कल से झगड़ा समाप्त हो जाएगा। हमें विवाद खत्म करने का एक प्रयास करना चाहिए और माननीय मुख्यमंत्री जी की यह सोच है कि इसको कैसे जीरो टॉलरेंस पर काम हो, जमीन को लेकर जो झगड़ा होता है, मर्डर होते हैं जो केस होता है इसकी संख्या कम हो जाए। मूल्यवान समाज बन जाए इसकी कल्पना करके माननीय मुख्यमंत्री जी ने आपके कंधों पर इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है।
उन्होंने नव नियुक्त सभी अभ्यर्थियों को पुनः बधाई देते हुए कहा कि आप लोगों के कंधे पर जो दायित्व मिला है उसे अच्छे से निभाना है और समाज में सेवा करते रहना है। यह नियुक्ति पत्र आपके जीवन की पहली सीढ़ी के समान है।
नव नियोजित पदाधिकारी एवं कर्मियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने उन्हें शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय एवं प्रभारी मंत्री महोदय के संकल्प को हमें साकार करना है इसके लिए पूरी तत्परता एवं पारदर्शिता के साथ बेहतर तरीके से काम करेंगे और इसके साथ ही आप बेहतर ढंग से प्रशिक्षण लेंगे और जो किताब आपको मिलेगी उसका अध्ययन आप अच्छी तरह से कर लेंगे। वरीय पुलिस अधीक्षक श्री आनंद कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 50-60 साल पहले जमीन का सर्वे किया गया और आज भी गांव के लोग अच्छे अमीन, कानूनगो और बंदोबस्ती पदाधिकारी को याद करते हैं।इसलिए आप भी पूरी पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष सर्वे कीजिएगा ताकि आने वाली पीढ़ी आपको याद रखें।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.