July 14, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर29मार्च24*जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने दिलाई मतदान की शपथ*

भागलपुर29मार्च24*जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने दिलाई मतदान की शपथ*

भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक

भागलपुर29मार्च24*जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने दिलाई मतदान की शपथ*
*उत्कृष्ट सफाई कर्मियों को मिला प्रशस्ति पत्र*

भागलपुर 28 मार्च 2024:-लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने तथा भागलपुर में शत प्रतिशत मतदान की उपलब्धि प्राप्त करने के उद्देश्य से जयप्रकाश उद्यान के ओपन थिएटर में स्वीप के अंतर्गत नगर निगम भागलपुर के सफाई कर्मियों को लेकर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने सफाई कर्मियों को स्वच्छता का दूत बताया और कहा कि आपकी पहुंच भागलपुर शहर की हर गली, हर मोहल्ले और हर घर में है। सफाई और स्वच्छता आप से है।आप प्रतिदिन लोगों को *26 अप्रैल* को मतदान करने हेतु प्रेरित करें। स्वयं भी सपरिवार मतदान करें और अपने मोहल्ले में बतावें की हम ने मतदान कर दिया है, आप भी मतदान कर आएं।
भागलपुर जिले का मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा तो देश, दुनिया में भागलपुर का मान बढ़ेगा।
मतदाताओं को सुविधा के लिए सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधा मुहैया कराने की व्यवस्था की जा रही है। जिनमें प्रकाश, स्वच्छ पेयजल, महिला- पुरुष शौचालय, छाया, रैंप, हेल्प डेस्क की व्यवस्था शामिल है।
उन्होंने सफाई कर्मियों से कई बार नारा लगवाकर वोट करने एवं वोट दिलवाने का संकल्प दिलवाया।
उन्होंने कहा कि भागलपुर को चंपा नगरी कहा जाता है और यह बिहार का तीसरा सबसे बड़ा जिला है। यहां की जनसंख्या भी अधिक है। और यहां के 193 बूथ पर मतदान का प्रतिशत कम है। यहां मतदान प्रतिशत भी अधिक होना चाहिए। इससे भागलपुर का मान बढ़ेगा। उन्होंने स्वच्छता कर्मियों को कहा कि आप घर-घर जाएं और प्रतिदिन लोगों को जगाएं की 26 अप्रैल को आपको वोट करना है।
उन्होंने भागलपुर के मतदाताओं से अपील की मतदान का दिन छुट्टी का दिन नहीं होता है। मतदान करने का दिन होता है। इसलिए 26 अप्रैल को मतदान जरूर करें।
जिन टोलों या क्षेत्र के लोग जागरुक होते हैं वहां के सभी मतदाता मतदान करते हैं और वैसे टोलों एवं गांव की अलग पहचान बन जाती हैं। अभ्यर्थी भी चुनावी दौरा में उन क्षेत्रों को प्राथमिकता देते हैं। वहां विकास के कार्य भी अधिक होते हैं।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि सभी सफाई कर्मी अपना वोट डालेंगे और जन-जन को वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे और जिस मतदान केंद्र में मतदान का प्रतिशत शत प्रतिशत रहेगा वहां के सभी सफाई कर्मियों को जिला स्तरीय मंच से सम्मानित किया जाएगा।
इस अवसर पर नगर आयुक्त श्री नितिन कुमार सिंह ने कहा कि वैसे सफाई कर्मी जिनका मतदाता जागरूकता में उत्कृष्ट कार्य रहेगा उन्हें नगर निगम के द्वारा भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त श्री कुमार अनुराग ने कहा कि कम वीटीआर वाले मतदान केंद्र के साथ संपूर्ण जिले में मतदाता जागरूकता होतु स्वीप प्लान बनाया गया हैं।
भागलपुर जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए सभी संबंधित विभागों द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैं। 26 अप्रैल को अपने मतदान केंद्र पर जाकर मतदान कर आएं और भागलपुर का मान बढ़ाएं।
इस अवसर पर सहायक समाहर्ता श्वेता भारती, संयुक्त निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी श्वेता कुमारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं नगर निगम के संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.