May 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

पंजाब 13 मई 2024* मतदाता जागरूकता के संदेश के तहत नेहरू पार्क अबोहर में कार्यक्रम आयोजित किया गया

पंजाब 13 मई 2024* मतदाता जागरूकता के संदेश के तहत नेहरू पार्क अबोहर में कार्यक्रम आयोजित किया गया

पंजाब 13 मई 2024* मतदाता जागरूकता के संदेश के तहत नेहरू पार्क अबोहर में कार्यक्रम आयोजित किया गया
– इस बार 75 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य हासिल किया जायेगा- जिला निर्वाचन अधिकारी
अबोहर, 13 मई (शर्मा/सोनू): लोकसभा चुनाव 2024 में जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिले में मतदाता जागरूकता गतिविधियों (स्वीप) के तहत कल शाम अबोहर के नेहरू पार्क में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला उपायुक्त सह जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सेनु दुग्गल मुख्य अतिथि थे, जबकि शहरवासियों ने बड़ी संख्या में कार्यक्रम में उपस्थित होकर लोकतंत्र के उत्सव में भाग लेने का संकल्प लिया। यह कार्यक्रम अबोहर एसडीएम श्री पंकज बंसल के नेतृत्व में स्वीप टीम द्वारा आयोजित किया गया।
इस अवसर पर बोलते हुए उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल ने कहा कि लोकतंत्र ने हमें वोट देने का अधिकार दिया है और वोट डालना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हर मतदाता वोट डालेगा तो हमारा देश और लोकतंत्र मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि एक जून को हर मतदाता वोट देने के लिए बूथ पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि फाजिल्का जिले का मतदान प्रतिशत पहले भी बहुत अच्छा रहा है और इस बार हमें 75 प्रतिशत को पार करना है। इससे पहले उपायुक्त ने यहां हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया था।
इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दीवान खेड़ा के विद्यार्थियों ने 1 जून को दीपक काम्बोज की देखरेख में तैयार किया गया नाटक प्रस्तुत किया। इस नाटक में विद्यार्थियों को बिना किसी डर या लालच के मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया और बताया गया कि मतदान सोच समझकर करना चाहिए, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अबोहर की लड़कियों द्वारा स्वीप बोली पर आधारित गिद्दा भी आकर्षण का केंद्र रहा। वहीं डीएवी स्कूल के विद्यार्थियों के स्वीप आधारित भांगड़े ने भी उपस्थित लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विद्यार्थी और युवा मतदान के महत्व पर संदेश लिखी तख्तियां लेकर आए थे और सेल्फी प्वाइंट भी आकर्षण का केंद्र रहा।
इस अवसर पर स्वीप सहायक नोडल अधिकारी श्री राजिंदर विखोना, चुनाव अधिकारी राज कुमार सुरिंदर नागपाल, पवन कुमार बीपीईओ, अजय छाबड़ा बीपीईओ, भाला राम, करण, राकेश गिरधर, एडवोकेट देसराज कम्बोज, सीनियर पत्रकार राज दोष, सत्यनारायण शर्मा, अतुल, राज नरूला भी उपस्थित थे और मंच का संचालन राजिंदर पाल सिंह बराड़ ने किया।
फोटो: 1, 1बी, कार्यक्रम में मौजूद डीसी व अन्य अधिकारीगण तथा प्रस्तुति देते बच्चे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.