June 13, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

नई दिल्ली10जून24*जम्मू-कश्मीर में हमले के पीछे पाकिस्तान,लश्कर के आतंकियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग,तस्वीर भी आई सामने*

नई दिल्ली10जून24*जम्मू-कश्मीर में हमले के पीछे पाकिस्तान,लश्कर के आतंकियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग,तस्वीर भी आई सामने*

नई दिल्ली10जून24*जम्मू-कश्मीर में हमले के पीछे पाकिस्तान,लश्कर के आतंकियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग,तस्वीर भी आई सामने*

न‌ई दिल्ली।जम्मू-कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।इस साज़िश के पीछे पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है।हमला उस बस पर किया गया जब बस शिवखोड़ी से कटरा लौट रही थी।बस में सवार सभी श्रद्धालु शिवखोड़ी में भोले बाबा के दर्शन के लिए गए थे और वापस कटरा लौट रहे थे। हमले में 9 श्रध्दालुओं की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। आतंकियों ने 30 से 40 राउंड फायरिंग की और एक गोली बस ड्राइवर को लगी,जिससे बस 200 फीट गहरी खाई में गिर गई।इस हमले की जांच NIA करेगी।

बस पर दो आतंकवादियों ने हमला किया।सूत्रों के मुताबिक दोनों आतंकी पाकिस्तान से हैं। आतंकियों ने राजौरी और रियासी बॉर्डर के बीच के इलाके में बस को निशाना बनाया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक राजौरी में आतंकी कमांडर अबू हमजा सक्रिय है।अबू हमजा की तस्वीर सामने आई है।उसे खोजने के लिए सुरक्षा बलों की संयुक्त तलाशी अभियान जारी है।

बताया गया है कि इस घटना के शिकार हुए श्रध्दालु उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान के रहने वाले हैं।सभी घायलों का नारायण अस्पताल और जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।इस हमले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इसकी जिम्मेदारी एन‌आईए को सौंपी गई है।साथ ही एनआईए की फॉरेंसिक टीम भी मौके के लिए रवाना की गई है।इसके अलावा एफएसएल टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए हैं।

इस हमले में घायल हुए श्रद्धालु यूपी के बलरामपुर जिले के संतोष कुमार वर्मा ने बताया कि शिवखोड़ी से दर्शन करके वापस आ रहे थे।अचानक बीच रोड पर एक आतंकवादी आया और फायरिंग शुरू कर दी।दो-तीन फायरिंग ड्राइवर के ऊपर किया और फिर बस के अंदर फायरिंग की।फिर बस नीचे गिर गई।नीचे गिरने के बाद भी काफी देर तक फायरिंग की।उसके बाद कई लोग रोने चिल्लाने लगे।बीच-बीच में बंद करके फायरिंग करता रहा।जब फिर हमने सबको शांत कराया कि अभी चुप रहो, हो सकता है अभी और फायरिंग करे फिर भी फायरिंग होती रही कुछ देर तक।

एक अन्य घायल श्रद्धालु ने कहा कि हम लोग दिल्ली से वैष्णो देवी के दर्शन करने आए थे।दर्शन करने के बाद हमारे पास टाइम बचा था, हमने सोचा शिवखोड़ी के दर्शन कर आएं। दर्शन करके जैसे ही हम लोग वहां से निकले ठीक आधे घंटे बाद हमारी गाड़ी पर फायरिंग शुरू हो गई और शीशे टूट गए। कुछ सेकंडों में हमारी गाड़ी खाई में चली गई।खाई में जाने के बाद भी कुछ सेकंड फायरिंग चली।

रियासी की एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा कि चश्मदीद के मुताबिक दो आतंकियों ने बस पर फायर किया है।बड़े पैमाने पर आतंकियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है,जिन आतंकियों ने इस कायराना हरकत को अंजाम दिया है उनके पाकिस्तानी होने की आशंका जताई जा रही है। सामान्य इनपुट के आधार पर शिवखोड़ी और माता वैष्णो देवी की सुरक्षा पहले से ही पुख्ता थी।कोई भी खास इनपुट नहीं था, लेकिन दुर्भाग्य से आतंकियों की तरफ से यात्रियों की बस पर हमला किया गया।

इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। उन्होंने हमले को लेकर हाई लेवल सुरक्षा मीटिंग बुलाई है।ये मीटिंग आज ही होनी है। बैठक में शीर्ष सुरक्षा अधिकारी शामिल होंगे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.