July 14, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

दिल्ली29जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर देश और राज्यों से शाम 5 बजे की बड़ी खबरें

दिल्ली29जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर देश और राज्यों से शाम 5 बजे की बड़ी खबरें

दिल्ली29जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर देश और राज्यों से शाम 5 बजे की बड़ी खबरें

[29/06, 9:56 am] +91 84750 18754: देहरादून
चुनाव बाद उत्तराखंड बीजेपी कार्यसमिति की बैठक
14 और 15 जुलाई को देहरादून में होगी बैठक
मनोहर लाल खट्टर भी इस मीटिंग में शामिल होंगे
1200 से अधिक पदाधिकारी इस बैठक में शामिल होंगे
[29/06, 9:56 am] +91 84750 18754: देहरादून
खिलाड़ियों को पीसीएस में 4 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण
राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को क्षैतिज आरक्षण मिलेगा
कार्मिक विभाग ने संशोधित विज्ञापन लोक सेवा आयोग को भेजा
खेल मंत्री रेखा आर्य ने प्रदेशभर के खिलाड़ियों को बधाई दी
[29/06, 10:01 am] +91 87075 65377: 🆚लखनऊ में गुंडा सरेराह सड़क पर रौब गांठ रहा है…क़ानून की धज्जियां उड़ा रहा है…

नाम है अभिषेक सिंह बाबू, जेल से छूटने के बाद क़ाफ़िला लिए घूमता रहा..

इसको फिर से ठिकाने पर भेजने की ज़रूरत है, और इसका स्वागत करने वालों का भी इलाज होना चाहिए..!!

@lkopolice
[29/06, 10:04 am] +91 82185 65001: *रुदौली अवैध खनन के लिए बड़ा बना हब, police ke लाख प्रयास के बाद भी नही रुक रहा अवैध खनन*
*co के निर्देश पर आधी रात को फिर सीज हुई जेसीबी*
अयोध्या
आधी रात में सीज हुई जेसीबी।बीती रात में जेसीबी से हो रही थी अवैध मिट्टी खनन।रुदौली सीओ आशीष निगम के नेतृत्व में सैदपुर चौकी इंचार्ज देवेंद्र रॉय ने सीज किया जेसीबी।बाबा बाजार थाना क्षेत्र के अमराईगांव का मामला।
[29/06, 10:05 am] +91 82185 65001: *एमपी रीवा,मैहर के 5 लोगों की तेलंगाना में सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, मरने वालों में दो सगे भाई*

*हैदराबाद के पास मेडक जिले में हुआ दर्दनाक हादसा, आमने-सामने से भिड़ीं दो ट्रक*

खबर सामने आई है, मध्यप्रदेश के 5 लोगों की तेलंगाना के मेडक जिले में सड़क हादसे में मौत हो गई है। इस हादसे में 5 अन्य लोग घायल भी हुए हैं जिनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतक मध्यप्रदेश के मैहर और रीवा जिले के गुढ़ के रहने वाले बताए गए हैं। जिस लॉरी में मध्यप्रदेश के रहवासी सवार थे उसमें बकरियां भरी हुई थीं। हादसे में 100 बकरियों के भी मरने की जानकारी मिली है।

*हैदराबाद जाते वक्त हादसा*
बताया जा रहा है कि मैहर और रीवा जिले के रहने वाले लोग 100 से ज्यादा बकरियों को लेकर लॉरी से हैदराबाद जा रहे थे। तभी मेडक जिले के चेगुंडा मंडल के वडियाराम चौराहे पर एनएच-44 पर नागपुर से हैदराबाद जा रही 100 से अधिक बकरियों को ले जा रही एक तेज रफ्तार लॉरी सामने जा रही एक दूसरी लॉरी से टकरा गई। टक्कर इतनी भयंकर थी की पांच लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

*मृतकों की पहचान*
हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनकी पहचान मोहम्मद इब्राहिम, चिकवा राजू, चिकवा मनीष कुमार, मोहम्मद शब्बीर खान और मोहम्मद जीसन के तौर पर हुई है। मृतकों में दो सगे भाई हैं जो कि मैहर जिले के रहने वाले हैं। हादसे में जो लोग घायल हुए हैं उनकी पहचान रमेश, महेश, शुकलाल, बुट्टा सिंह और लालमणि शामिल हैं।
[29/06, 10:23 am] +91 84750 18754: लखनऊ

CMO हत्याकांड में एक दोषी और 2 अभियुक्त बरी
2 जुलाई को होगा मामले में सजा का एलान
सीबीआई के विशेष जज ने एक को दोषी करार दिया
विनोद आर्य और बीपी सिंह की हत्या हुई थी
CBI कोर्ट ने आरोपी आनंद प्रकाश तिवारी को दोषी माना
साक्ष्यों के अभाव में विनोद शर्मा, रामकृष्ण वर्मा बरी
2010 में डॉ विनोद आर्य की गोली मारकर हत्या हुई थी
साल 2011 में बीपी सिंह की बदमाशों ने हत्या कर दी थी
यूपी सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी
जांच के दौरान डिप्टी CMO योगेंद्र सिंह सचान की मौत हुई थी
CBI ने अंशु दीक्षित, आनंद प्रकाश तिवारी को शूटर बताया था
CBI ने विनोद शर्मा, रामकृष्ण वर्मा को भी बताया था शूटर
अंशु दीक्षित पेशी से भागते समय मुठभेड़ में हुआ था ढेर
करीब 6000 करोड़ का था एनएचएम घोटाला
[29/06, 10:27 am] +91 82185 65001: उन्नाव

आबकारी सदर अधिकारी अश्विनी पांडे मिर्जापुर भेजे गए

सदर आबकारी अधिकारी की जिम्मेदारी भवानी प्रसाद सिंह के हाथों में
[29/06, 10:27 am] +91 82185 65001: *उन्नाव : सदर विधायक पंकज गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट कर अन्य समस्याओं, विकास कार्यों के साथ प्रमुख रूप से शुक्लागंज गंगा पुल के निर्माण का प्रस्ताव दिया, इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से आवश्यक कार्रवाई व शीघ्र आख्या मांगी साथ ही शीघ्र निर्माण कराने का आश्वासन दिया, सदर विधायक के साथ में भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार व अरूण सिंह भी रहे।*
[29/06, 10:28 am] +91 82185 65001: चुनाव के पहले फ़ीता काटने की आतुरता का ख़ामियाज़ा देश को भुगतना पड़ रहा है – ऐसी भी क्या जल्दी थी मोदी जी?

▪️अटल सेतु
• ₹18,000 करोड़ की लागत
• मोदी में उद्घाटन किया 12 जनवरी, 2024
• अटल सेतु में दरारें

▪️जबलपुर एयरपोर्ट
• ₹450 करोड़ की लागत
• मोदी ने 10 मार्च, 2024 को उद्घाटन किया था
• एयरपोर्ट कैनोपी का हिस्सा टूट गया

▪️दिल्ली T1 एयरपोर्ट
• ₹4600 करोड़ की लागत
• मोदी ने 10 मार्च 2024 को उद्घाटन किया था
• छत टूटने से 1 मौत, 6 घायल

▪️श्रीराम मंदिर, अयोध्या
• लागत ₹1800 करोड़
• मोदी ने 22 जनवरी, 2024 को उद्घाटन किया था
• अधूरे मंदिर में शिखर ना होने से पानी अंदर टपका
• बरसात में निकाई ना होने से मंदिर और प्रांगण जल मग्न.
[29/06, 10:29 am] +91 82185 65001: 🅰️लखनऊ*

अयोध्या में रामपथ की दुर्दशा पर 3 और अधिकारी सस्पेंड

जल निगम इंजीनियर आनंद दुबे, शाहिद, राजेंद्र यादव सस्पेंड

सीवर लाइन बिछाने वाली गुजरात की कंपनी को नोटिस जारी

भुगन इंफ्राकॉन लिमिटेड को सिर्फ नोटिस जारी किया गया

रामपथ मामले में अबतक 6 इंजीनियर सस्पेंड किए गए हैं

3 पीडब्ल्यूडी और तीन जल निगम शहरी के इंजीनियर सस्पेंड

अधिशासी अभियंता निर्माण खंड 3 अयोध्या ध्रुव अग्रवाल सस्पेंड

सहायक अभियंता अनुज देशवाल,अवर अभियंता प्रभात पांडे सस्पेंड

🅰️ *UP के 4 सीनियर IPS अफ़सर जायेंगे केंद्र !!*

केंद्र में DG स्तर पर 4 IPS अफ़सरो का इंपैनलमेंट हुआ है जिसमे लखनऊ के पूर्व कमिश्नर IPS SB शिराड़कर, IPS राजीव सभरवाल, IPS संजय सिंघल और IPS वितुल कुमार को डीजी पद पर चयनित हुए है।

🅰️ अयोध्या में हुई मामूली बारिस के बाद जलभराव !

नगर विधायक आवास में फिर घुसा बरसात का पानी, विधायक आवास रोड हुई जलमग्न !

विधायक जी अपनी ही रोड ऊंची करवाने में रहे असफल, जिसके कारण आज से नही बल्कि पिछले 40/50 वर्षों से देखा जा रहा है जलभराव !

अगर गलियों की बात की जाये तो गलियों की दशा की और बड़ी दुर्दशा है !

विकास के नामपर एडवांस गृहकर/ जलकर नागरिकों से वसूला जा रहा है लेकिन सुविधा देने के मामले में नगर निगम मूक बधिर सावित होता है !

जनप्रतिनिधि भी कम चालाक नहीं किसी न किसी बहाने वोट हासिल कर अंत में जनता को ठेंगा ही दिखाते हैं।

🅰️ 🟢 🆕 🗓️ ✒️ UGC NET समेत 3 परीक्षाओं की आ गई नई डेट, NTA ने जारी क‍िया पूरा कैलेंडर, कंप्‍यूटर बेस्‍ड होंगे एग्‍जाम 🟡 NEET परीक्षा पर विवाद के बीच नेशनल टेस्‍टिंग एजेंसी ने UGC NET समेत 3 परीक्षाओं की नई डेट जारी कर दी है. UGC नेट-JRF का आयोजन अब 21 अगस्‍त से 4 सितंबर के बीच होगा. सबसे खास बात, पूरी परीक्षा अब कंप्‍यूटर बेस्‍ड होगी. यानी ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन परीक्षा कराने का फैसला ल‍िया गया है. पेपर लीक से बचने के ल‍िए NTA ने ये तैयारी की है. NTA के नए कैलेंडर के मुताबिक, JOINT CSIR UGC परीक्षा अब 25 जुलाई से 27 जुलाई 2024 के बीच कराई जाएगी. यह परीक्षा भी ऑनलाइन ही होगी. इसके अलावा NECT परीक्षा की डेट भी जारी कर दी गई है. यह परीक्षा अब 10 जुलाई को कराई जाएगी. ऑल इंडिया आयुष पोस्‍ट ग्रेजुएट्स एंट्रेंस टेस्‍ट का आयोजन पहले की तरह ही 6 जुलाई को होगा▪️

🅰️ 🛕🪦🧑‍🌾🚌🚎अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था पहुंचा कश्मीर, आज चढ़ेंगे पावन चढ़ाई , CRPF की थ्री लेयर सिक्योरिटी के बीच निकला था काफिला 🟡 अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था कश्मीर पहुंच गया है. जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने 4603 यात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाई थी. यात्रियों को 231 CRPF वाहनों में रवाना किया गया था. यात्रियों को CRPF की थ्री लेयर सिक्योरिटी दी गई थी. बता दें, यात्रा आज से शुरू हो रही है, जो 52 दिनों तक चलेगी और 19 अगस्त को समाप्त हो जाएगी. सिन्हा ने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि बाबा सभी को आशीर्वाद दें और सभी के जीवन में शांति, समृद्धि और खुशहाली दें. यात्री दो बेस कैंप- उत्तरी कश्मीर के बालटाल और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के लिए रवाना हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के लिए आज से 19 अगस्त तक के लिए ट्रैफिक डायवर्जन होगा. लोगों परेशान न हो इसलिए रोजाना एडवाइजरी जारी करेंगे▪️
[29/06, 10:29 am] +91 87075 65377: *सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ-विधायक बेदीराम के आवास पर मीडिया से अभद्रता, गिरफ्तारी की सूचना की जानकारी लेने गई टीम से अभद्रता, विधायक बेदीराम के घर भारत समाचार के रिपोर्टर, कैमरामैन, भारत समाचार के रिपोर्टर और कैमरामैन के साथ अभद्रता, भारत समाचार के रिपोर्टर को धक्का मारा, अभद्रता की गई, कैमरे को बार-बार हाथ से बंद करने का किया गया प्रयास, विधायक के घर उनका पक्ष जानने के लिए पहुंची थी टीम, विधायक बेदीराम के घर पर मौजूद व्यक्ति ने की हाथापाई.

➡लखनऊ-AKTU की तरह नोएडा प्राधिकरण से भी 200 करोड़ की ठगी, आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में किया कबूल, एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि से ठगी मामला, आरोपियों ने नोएडा विकास प्राधिकरण से 200 करोड़ की ठगी की थी, फर्जी बैंक अधिकारी बनकर 200 करोड़ दूसरे खाते में ट्रांसफर कराए थे, रिमांड पर लिए गए तीनों आरोपियों ने किया बड़ा खुलासा, राजेश बाबू, शैलेश रघुवंशी, देवेंद्र जोशी ने किया खुलासा.

➡लखनऊ-अयोध्या में रामपथ की दुर्दशा पर 3 और अधिकारी सस्पेंड, जल निगम इंजीनियर आनंद दुबे, शाहिद, राजेंद्र यादव सस्पेंड, सीवर लाइन बिछाने वाली गुजरात की कंपनी को नोटिस जारी, भुगन इंफ्राकॉन लिमिटेड को सिर्फ नोटिस जारी किया गया, रामपथ मामले में अबतक 6 इंजीनियर सस्पेंड किए गए हैं, 3 पीडब्ल्यूडी और तीन जल निगम शहरी के इंजीनियर सस्पेंड, अधिशासी अभियंता निर्माण खंड 3 अयोध्या ध्रुव अग्रवाल सस्पेंड , सहायक अभियंता अनुज देशवाल,अवर अभियंता प्रभात पांडे सस्पेंड.

➡लखनऊ-ऊर्जा विभाग में तबादलों के बाद रिलीविंग का दौर, यूपीपीसीएल में बड़े पैमाने पर इंजीनियरों के तबादले, तबादलों के बाद आधी रात में जा रहे रिलीविंग के निर्देश, 400 से ज्यादा SE, XEN, AE, JE और SDO के तबादले, यूपीपीसीएल में विद्युत व्यवस्था से ज्यादा तबादलों पर जोर, डिस्काम मुख्यालयों से जारी हो रहे तत्काल रिलीव करने के निर्देश.

➡लखनऊ-CMO हत्याकांड में एक दोषी और 2 अभियुक्त बरी, 2 जुलाई को होगा मामले में सजा का एलान, सीबीआई के विशेष जज ने एक को दोषी करार दिया, विनोद आर्य और बीपी सिंह की हत्या हुई थी, CBI कोर्ट ने आरोपी आनंद प्रकाश तिवारी को दोषी माना, साक्ष्यों के अभाव में विनोद शर्मा, रामकृष्ण वर्मा बरी, 2010 में डॉ विनोद आर्य की गोली मारकर हत्या हुई थी, साल 2011 में बीपी सिंह की बदमाशों ने हत्या कर दी थी, यूपी सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी , जांच के दौरान डिप्टी CMO योगेंद्र सिंह सचान की मौत हुई थी, CBI ने अंशु दीक्षित, आनंद प्रकाश तिवारी को शूटर बताया था, CBI ने विनोद शर्मा, रामकृष्ण वर्मा को भी बताया था शूटर, अंशु दीक्षित पेशी से भागते समय मुठभेड़ में हुआ था ढेर, करीब 6000 करोड़ का था एनएचएम घोटाला.

➡लखनऊ -यूपी में बनेगा नेक्स्ट जेनरेशन औद्योगिक पार्क , जापान की कंपनी बनाएगी विशाल इंडस्ट्रियल पार्क, पश्चिमी यूपी में 1500 एकड़ जमीन में होगा विकसित , पर्यावरण संरक्षण,प्रदूषण नियंत्रण के लिए डिजाइन होगा पार्क , स्मार्ट सिटी, डिजिटल रणनीति, नवाचार पर होगा फोकस, जापानी कंपनी मरूबेनी 500 से ज्यादा कंपनियों का समूह , यूपी में लगातार मल्टीनेशनल कंपनियां लगा रहीं अपने उद्यम.

➡लखनऊ-यूपी के 4 सीनियर IPS दिल्ली जाएंगे, केंद्र में DG स्तर पर 4 IPS का इंपैनलमेंट, लखनऊ के पूर्व पुलिस कमिश्नर SB शिराडकर दिल्ली जाएंगे, राजीव सभरवाल, संजय सिंघल का भी इंपैनलमेंट , आईपीएस वितुल कुमार, भी डीजी पद के लिए चयनित, इनकी नियुक्ति के आदेश अलग से जारी किए जाएंगे.

➡लखनऊ-सुभासपा MLA बेदीराम को लेकर एक और खुलासा, पेपर लीक माफिया बेदीराम जौनपुर का हिस्ट्रीशीटर, जौनपुर के जलालपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर है बेदीराम, जलालपुर थाने में बेदीराम की 17-A के नाम से हिस्ट्रीशीट, 2022 में तत्कालीन SP अजय साहनी ने हिस्ट्रीशीट खोली थी.

➡लखनऊ-LDA की आवासीय योजनाओं में बनेंगे माल,होटल और अस्पताल, चार नई आवासीय योजनाओं का काम जल्द होगा शुरू, 225 करोड़ रुपए का टेंडर किया जा चुका है जारी, सुल्तानपुर रोड वेलनेस सिटी IT सिटी योजना शामिल, एजुकेशनल सिटी और आईआईएम योजना शामिल.

➡सीतापुर -यूपी बोर्ड में टॉपर छात्रों को सीएम योगी करेंगे सम्मानित, 170 छात्र छात्राओं को सीएम योगी आज करेंगे सम्मानित, सीतापुर के 14 छात्र छात्राओं को सीएम योगी करेंगे सम्मान, मोमेंटो, प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किए जाएंगे मेधावी, सीतापुर के 10वीं के 6 और 12वीं के 8 मेधावी छात्र होंगे सम्मानित.

➡मुरादाबाद -ग्रीन ऑर्चिड सोसाइटी की बिल्डिंग में लिफ्ट फंसी, 20 मिनट लिफ्ट फंसी रही,लोगों ने जमकर हंगामा काटा, कवरेज के दौरान हमारे संवाददाता भी लिफ्ट में फंसे रहे, आए दिन सोसाइटी में लिफ्ट फंसने से लोगों का हंगामा, बारिश में बिल्डिंग के बेसमेंट में चू रहा पानी बना खतरा, किसी भी दिन इस बिल्डिंग में बड़ा हादसा हो सकता है, शिकायतों पर बिल्डर ने बिल्डिंग की मरम्मत नहीं कराई, चंद्रभान सिंह, सुनील गुप्ता की लापरवाही पड़ सकती है भारी, मुरादाबाद विकास प्राधिकरण भी शिकायत पर मूकदर्शक बना, बिल्डर चंद्रभान सिंह और सुनील गुप्ता ने मरम्मत नहीं कराई, सोसाइटी के लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहा है बिल्डर.

➡मेरठ -बिजली अफसरों को उनके ऑफिस में बंधक बनाने का मामला, जेई के निलंबन के बाद चीफ, SE, XEN को बनाया था बंधक, आरोपियों के खिलाफ दी गई तहरीर कई दिन से ठंडे बस्ते में, सिविल लाइन थानेदार ने केस दर्ज किए जाने की पुष्टि की थी, बाद में ऊपर से ‘बड़े दबाव’ के चलते केस दर्ज होने से रोका था, ऊर्जा राज्यमंत्री के क्षेत्र में फुंका ट्रांसफार्मर 5 दिन में बदला था, MD के आदेश पर आरोपी जेई पर निलंबन की कार्रवाई हुई.

➡मेरठ -बिजनौर से बसपा प्रत्याशी विजेन्द्र सिंह ने पार्टी छोड़ी, पार्टी की सदस्यता समेत सभी पदों से इस्तीफा दिया, बसपा से पहले लोकदल (ओल्ड) के नेता थे विजेंद्र सिंह, मीरापुर से विधानसभा का उपचुनाव लड़ने की है चर्चा, मीरापुर से प्रत्याशी बनने के लिए RLD में घुसपैंठ जारी.

➡दिल्ली-NEET पेपर लीक मामले पर बड़ी खबर , मेरठ जेल में बंद रवि अत्री से होगी पूछताछ, CBI की टीम रवि अत्री से करेगी पूछताछ , पेपर लीक में रवि की अहम भूमिका होने का शक, रवि पर जेल में रहकर गिरोह चलाने का शक.

➡देहरादून -मानसून की दस्तक के साथ ही प्रदेश में बारिश शुरू, पौड़ी जिले में हुई सबसे ज्यादा बारिश , आज के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ, पौड़ी के रिखणीखाल में सबसे ज्यादा 28.5 MM बारिश , लैंसडाउन में 18.5 MM, देहरादून में 18 MM बारिश, नैनीताल में 10 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई, बारिश के चलते मैदानी इलाकों के तापमान में कमी.
[29/06, 10:33 am] +91 82185 65001: लखनऊ

➡ऊर्जा विभाग में तबादलों के बाद रिलीविंग का दौर

➡यूपीपीसीएल में बड़े पैमाने पर इंजीनियरों के तबादले

➡तबादलों के बाद आधी रात में जा रहे रिलीविंग के निर्देश

➡400 से ज्यादा SE, XEN, AE, JE और SDO के तबादले

➡यूपीपीसीएल में विद्युत व्यवस्था से ज्यादा तबादलों पर जोर

➡डिस्काम मुख्यालयों से जारी हो रहे तत्काल रिलीव करने के निर्देश

#Lucknow
[29/06, 10:49 am] +91 87075 65377: 🆚ट्रिपल मर्डर में देवर – भाभी अरेस्ट.. देवर से शादी क़ी चाह में 3 मासूम बच्चो को खा गई डायन माँ

UP के औरैया जिले में 3 अबोध बच्चो को पानी डुबोकर मारने वाली माँ प्रियंका पुलिस के सामने बार बार बयान बदलती रही। कभी गरीबी तो कभी भूख को उसने ट्रिपल मर्डर क़ी वजह बताया।

पूछताछ में खुला राज.. देवर – भाभी हुए अरेस्ट

पति क़ी मौत के बाद प्रियंका अपने देवर आशीष संग रह रही थी। आशीष ने विवाह के लिए शर्त रखी क़ी वह बच्चो को नहीं अपनायेगा। इसके बाद आशीष व प्रियंका ने मिलकर सभी 4 बच्चो क़ी हत्या करने का प्लान बनाया। प्लान के तहत प्रियंका को नदी किनारे जाकर बच्चो क़ी हत्या करनी थी। मगर एक बच्चा निकल भागा। अब पुलिस ने देवर व भाभी को अरेस्ट कर लिया है।

#UttarPradesh
[29/06, 11:18 am] +91 87075 65377: 🆚रायबरेली
ब्लॉक में तैनात बाबू का रुपए गिनते वीडियो वायरल
वीडियो में व्यक्ति बोल रहा घुस का पैसा गिना नहीं जाता
तथ्य सामने आने के बाद भी बीडीओ ने नहीं की कार्रवाई
पुराना वीडियो बताकर बीडीओ बाबू को बचाने में जुटी
रिश्वतखोर बाबू आशुतोष श्रीवास्तव को बचाने में जुटी
500 रुपये की नोटों गिनते वीडियो हुआ था वायरल
महराजगंज ब्लॉक का बताया जा रहा है वायरल वीडियो
#Raebareli #BreakingNews‌
[29/06, 11:52 am] +91 94519 61269: *नए यमुना ब्रिज से यमुना नदी में एक युवती ने लगाई छलांग। बी दल बाढ़ राहत 42 वीं वाहिनी पीएसी के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे बचाते हुए पानी से बाहर निकाला। बेहोशी की हालत में युवती को एंबुलेंस के जरिए इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। युवती नैनी इलाके की रहने वाली है। पुलिस के माध्यम से युवती के परिजनों को सूचना दे दी गई है।*

*सुनील गिरि*
[29/06, 12:21 pm] +91 94509 57111: लखनऊ

CMS गोमती नगर ऑडोटोरियम में कार्यक्रम

मुख्य अतिथि के तौर CM योगी शामिल

शिक्षकों स्वागत समारोह उद्धघाटन में शामिल

शिक्षको के सम्मान में भव्य समारोह का आयोजन

छात्रों के माता पिता को भी किया गया सम्मनित

सीएम योगी का संबोधन

मैं cms के जगदीश गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हू

आज डॉक्टर जगदीश गांधी हम सबके बीच नही है

प्रदेश की प्रसिद्ध संस्थाओ में CMS का स्थान है

Cms के छात्रों ने शिक्षा में नाम किया है

डॉक्टर जगदीश गांधी जैसे लोग मरते नही अमर होते है.
[29/06, 12:21 pm] +91 94509 57111: दर्दनाक घटना-
नोएडा में घर के सामने मां के साथ खेल रही एक छोटी बच्ची को कार मां के सामने ही कुचला ,
सेक्टर 63ए के बी ब्लॉक की घटना ,
गंभीर रूप से घायल बच्ची हॉस्पिटल में भर्ती ,
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
[29/06, 12:22 pm] +91 87075 65377: 🆚वाराणसी – काशी विद्यापीठ में मोबाइल लेकर परीक्षा दे रहे छात्र
परीक्षा देते वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
विश्वविद्यालय प्रशासन ने दिए जांच का आदेश
पत्रकारिता प्रथम सेमेस्टर के बताए जा रहे छात्र
#Varanasi
[29/06, 12:29 pm] +91 87075 65377: 🆚वाराणसी – काशी विद्यापीठ में मोबाइल लेकर परीक्षा दे रहे छात्र
परीक्षा देते वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
विश्वविद्यालय प्रशासन ने दिए जांच का आदेश
पत्रकारिता प्रथम सेमेस्टर के बताए जा रहे छात्र
#Varanasi
[29/06, 12:55 pm] +91 99362 19334: *आज दिनांक 29-06-2024 को पुलिस उपायुक्त गंगानगर अभिषेक भारती द्वारा थाना नवाबगंज क्षेत्रान्तर्गत स्थित श्रृंगवेरपुर धाम पर आषाढ़ सप्तमि मेला के दृष्टिगत भ्रमण किया गया तथा शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु सम्बंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये इस अवसर पर एसीपी सोरांव जंग बहादुर यादव तथा प्रभारी निरीक्षक थाना नवाबगंज धर्मेन्द्र कुमार दुबे व चौकी प्रभारी मारूति नंदन तिवारी आदि मौजूद रहे।*
[29/06, 1:18 pm] +91 87075 65377: दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ -ड्रेस जूता मोजा-स्टेशनरी के लिए धनराशि का वितरण , प्रति छात्र 1200 की राशि अभिभावकों के खाते में ट्रांसफर, विभिन्न बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित, 165 उच्चीकृत कस्तूरबा गांधी विद्यालयों का CM ने लोकार्पण किया, 11 जिलों के डाइट में अतिरिक्त कक्ष ऑडिटोरियम का शिलान्यास, कक्षा 1 व 2 की NCERT पर आधारित पाठ्य पुस्तकों का वितरण , लोकभवन सभागार में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुभारंभ किया.

➡लखनऊ-OBC को नौकरियों में आरक्षण पर बोले संजय निषाद, अनुप्रिया पटेल के पत्र के बाद बोले मंत्री संजय निषाद, आरक्षण एक संवेदनशील मुद्दा है – संजय निषाद, सपा आरक्षण को मुद्दा बनाकर 37 सीट लाई- निषाद, निषाद जाति आज रोड पर टहल रही- संजय निषाद, ‘जिसने भी आरक्षण को नहीं समझा उसका नुकसान हुआ’, आरक्षण पर पत्राचार हुआ लेकिन कोई फायदा नहीं- निषाद, निषाद जाति पहले उत्साहित थी अब उदासीन- निषाद, हम लोगों के आरक्षण का काम नहीं हो रहा- संजय निषाद, जब छोटा काम नहीं हो रहा तो बड़ा काम कैसे होगा- निषाद, आरक्षण मुद्दे पर संजय निषाद की नाराजगी सामने आई.

➡लखनऊ-बिजली विभाग की लापरवाही से मीटर में लगी आग, 8 दिन पहले उपभोक्ता ने की थी तार बदलने की शिकायत, शिकायत के बाद भी ठीक नहीं करने आए कर्मचारी, चौक विद्युत उपकेंद्र में उपभोक्ता ने की थी शिकायत, सआदतगंज क्षेत्र के मैदान LH खां का मामला.

➡लखनऊ-सीएमएस स्कूल में शिक्षक सम्मान समारोह, सिटी मान्टेसरी स्कूल गोमती नगर विस्तार में कार्यक्रम, सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में मौजूद, शिक्षक सम्मान समारोह का उद्घाटन करेंगे सीएम.

➡लखनऊ-रात को सोते समय बुजुर्ग को मारी गोली, बुजुर्ग के सिर को छूती हुई निकली गोली, घायल बुजुर्ग को अस्पताल में कराया गया भर्ती, मामले में पुलिस ने अज्ञात पर दर्ज किया केस, गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के पहासा गांव का मामला.

➡लखनऊ-संजय कुमार लखनऊ विवि के कुलसचिव बनाए गए, राजीव कुमार परीक्षा नियंत्रक शाकुंभरी विवि सहारनपुर, अजय कृष्ण यादव को परीक्षा नियंत्रक की जिम्मेदारी, राजा महेंद्र प्रताप सिंह विवि अलीगढ़ के परीक्षा नियंत्रक बने, विनोद कुमार सिंह पूर्वांचल विवि जौनपुर के परीक्षा नियंत्रक बने, महेश कुमार कुलसचिव ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती यूनिवर्सिटी.

➡प्रयागराज-इलाहाबाद हाईकोर्ट का यूपी के DGP को निर्देश, दहेज हत्या मामले में हर एंगल से जांच हो- हाईकोर्ट, ‘यह स्पष्ट किया जाए कि मृत्यु हत्या थी या दहेज हत्या’, मृत्यु उकसावे के कारण आत्महत्या तो स्पष्ट करें- कोर्ट, DGP पुलिस अफसरों को व्यापक जांच के निर्देश दें- कोर्ट, विवाहित महिला की मृत्यु की हर कोण से जांच हो – कोर्ट.

➡रायबरेली-ब्लॉक में तैनात बाबू का रुपए गिनते वीडियो वायरल, वीडियो में व्यक्ति बोल रहा घुस का पैसा गिना नहीं जाता, तथ्य सामने आने के बाद भी बीडीओ ने नहीं की कार्रवाई, पुराना वीडियो बताकर बीडीओ बाबू को बचाने में जुटी, रिश्वतखोर बाबू आशुतोष श्रीवास्तव को बचाने में जुटी, 500 रुपये की नोटों गिनते वीडियो हुआ था वायरल. महराजगंज ब्लॉक का बताया जा रहा है वायरल वीडियो.

➡महराजगंज-अनियंत्रित पिकअप पलटने से 2 की मौत, 6 घायल, ठेके पर आम तोड़ने के लिए जा रहे थे सभी मजदूर, देवरिया से सिद्धार्थनगर जा रहे थे सभी मजदूर, रास्ते में जानवर को बचाने के चक्कर में पलटी गाड़ी, इलाज के बाद घायलों को बीआरडी रेफर किया गया, पनियरा थाना क्षेत्र के बभनौली जंगल में हुई दुर्घटना.

➡आगरा -ताजमहल के 300 मीटर में अवैध निर्माण जोरों पर, कार्रवाई के नाम पर नोटिस नोटिस खेल रहा ASI विभाग, नोटिस के बाद भी हो रहा अवैध निर्माण, नहीं हुई कार्रवाई, एएसआई विभाग की मिलीभगत से हो रहा अवैध निर्माण, एएसआई अधीक्षक राजकुमार पटेल को नहीं को जानकारी, पहले भी हुए अवैध निर्माण पर नहीं हुई कोई कार्रवाई.

➡मुरादाबाद -भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, शिवपुरी में बदमाशों द्वारा गोली मारने का मामला, मुख्य आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित, मूंढापांडे थाने में तैनात थाना प्रभारी हुए निलंबित, दूसरी जगह तैनात पूर्व थाना प्रभारी भी हुए निलंबित, एक महिला समेत 3 लोगों को मारी गई थी गोली, मूंढापांडे थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव की घटना.

➡लद्दाख-दौलत बेग ओल्डी इलाके में बड़ा हादसा, टैंक अभ्यास के दौरान JCO समेत 5 जवान शहीद, टैंक अभ्यास के दौरान नदी पार करते समय हादसा, टैंक लेकर नदी पार करते समय हुआ बड़ा हादसा, नदी के पास ही चल रहा था सैन्य अभ्यास, कई जवानों के लापता होने की भी खबर.

➡दिल्ली-केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी को लिखा पत्र, नौकरियों में पिछड़े और दलितों की हो रही अनदेखी- अनुप्रिया, ‘इंटरव्यू के आधार पर मिलने वाली नौकरियों में अनदेखी’, ‘कई बार OBC,SC कोटे से योग्य उम्मीदवार नहीं मिलते’, ‘तो इस पद को सामान्य श्रेणी में डाल दिया जाता है’, हाल के दिनों में कुछ विवि में ऐसा हुआ- अनुप्रिया पटेल, ऐसे हालात में इस पद को अनरिजर्व न किया जाए-अनुप्रिया, ‘इस पद को हर हाल में पिछड़े, दलित कोटे से भरा जाए.

➡दिल्ली -NEET पेपर लीक मामले में सीबीआई का छापा, गुजरात में सीबीआई ने 7 स्थानों पर छापेमारी की , इलेक्ट्रॉनिक सबूत के आधार पर गुजरात में छापा- सूत्र.
—————————————————————–
[29/06, 2:07 pm] +91 94509 57111: प्रयागराज-इलाहाबाद हाईकोर्ट का यूपी के DGP को निर्देश

दहेज हत्या मामले में हर एंगल से जांच हो

‘यह स्पष्ट किया जाए कि मृत्यु हत्या थी या दहेज हत्या’

मृत्यु उकसावे के कारण आत्महत्या तो स्पष्ट करें

DGP पुलिस अफसरों को व्यापक जांच के निर्देश दें

विवाहित महिला की मृत्यु की हर कोण से जांच हो
[29/06, 2:31 pm] +91 94509 57111: ब्रेकिंग….

चौबेपुर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर विपिन कुमार का ट्रांसफर होने पर महिला सब इंस्पेक्टर ने गीत गाया।

महिला सब इंस्पेक्टर का गीत हुआ सोशल मीडिया पर वायरल।

महिला सब इंस्पेक्टर चौबेपुर थाने में है तैनात।
[29/06, 2:36 pm] +91 94519 61269: *ट्रक की जोरदार टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, जबकि एक जख्मी*
*मौके पर पुलिस मौजूद, मृतक की पहचान कराने की कोशिश जारी*
*मामला नैनी कोतवाली क्षेत्र के नेहरू द्वार (जेल द्वार) के समीप मीरजापुर-प्रयागराज हाईवे पर*

*सुनील गिरि*
[29/06, 2:55 pm] +91 94509 57111: आज से दर्शन देंगे बाबा बर्फानी

अमरनाथ यात्रा के लिए शिवभक्तों का पहला जत्था जम्मू से रवाना,

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पूजा-अर्चना के बाद दिखाई हरी झंडी

पहलगाम और अनंतनाग से अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्री नुनवान बेस कैंप से पवित्र अमरनाथ गुफा की ओर रवाना हुए

बालटाल-पहलगाम में रोजाना 9 हजार श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था,

38 माउंटेन रेस्क्यू टीम करेंगी सुरक्षा

29 जून से 19 अगस्त तक चलेगी अमरनाथ यात्रा
[29/06, 3:49 pm] +91 82185 65001: *उन्नाव से दो बस, रोज जाएंगी अयोध्या*

*सदर विधायक पंकज गुप्ता के अथक प्रयासों से भगवान राम के दर्शन करना और हुआ आसान*

*अयोध्या धाम जाकर प्रभु राम जी के दर्शन हेतु प्रस्ताव पर परिवहन विभाग द्वारा स्वीकृति दे दी गई हैं*

*संभावता 2 जुलाई से शुरू हो जाएगी बस सेवा*
[29/06, 3:50 pm] +91 82185 65001: दिल्ली एयरपोर्ट पर हादसे के बाद राजकोट हवाई अड्‌डे की कैनोपी गिरने की घटना सामने आई है। राजकोट के हीरासर में बने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की कैनोपी का एक बड़ा हिस्सा बारिश में गिर गया। राजकोट एयरपोर्ट की घटना में गनीमत यह रही कि जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। हवाई अड्‌डे के निदेशक दिंगत बहोरा के अनुसार बारिश के कारण हवाई अड्‌डे के आगे की छत में जलभराव हो गया था। इसके चलते यह हादसा हुआ। बहोरा ने कहा इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है
[29/06, 3:51 pm] +91 82185 65001: *पंजाब केसरी डॉट कॉम का हिंदुओं को बदनाम करने का एक और घिनौना कृत्य।*

पंजाब केसरी ने खबर चलाई कि “मिष्ठी शर्मा ने अपने भाई से शादी कर ली है”। खबर की हेडलाइन पढ़ने वालों को लगेगा कि एक हिंदू ब्राह्मण महिला ने अपने भाई से शादी कर ली है।

लेकिन सच तो यह है कि पंजाब केसरी वालों ने जिस लड़की की खबर चलाई है उसका नाम स्कारलेट वास है जो ईसाई धर्म से ताल्लुक रखती है और एक मशहूर ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री है जिसने “नेबर्स” में “मिष्ठी शर्मा” का किरदार निभाया है। जिसकी शादी उसके सौतेले भाई ताओ रिक्की से हुई है।

#ShameOnYouPunjabKesari 🖕🏻
[29/06, 3:55 pm] +91 82185 65001: लद्दाख से दुःखद खबर

दौलत बेग ओल्डी इलाके में कल शाम नदी पार करने के अभ्यास के दौरान एक दुर्घटना में एक जेसीओ और चार जवानों सहित पांच भारतीय सेना के जवानों की जान चली गई।

सभी पांच शव बरामद कर लिए गए हैं: रक्षा अधिकारी
[29/06, 3:55 pm] +91 82185 65001: दिल्ली,NEET पेपर लीक मामले में सीबीआई के छापे।

गुजरात में सीबीआई की टीमों ने 7 स्थानों पर छापेमारी की है।

सूत्रों के मुताबिक CBI को पेपर लीक मामले में इलेक्ट्रॉनिक सबूत मिले थे जिसके आधार पर गुजरात में छापे चल रहे है।
[29/06, 3:58 pm] +91 82185 65001: सोनभद्र – आसमानी बिजली से 84 बकरियों की मौत ,32 झुलसी

गरज चमक के साथ हुई बारिश के बीच गिरी आसमानी बिजली

बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़ी बकरियों पर गिरी बिजली

हादसे में करीब 84 बकरियों की मौत 32 झुलसी

मांची थाना क्षेत्र के सिलथम की घटना
[29/06, 3:59 pm] +91 82185 65001: ट्रिपल मर्डर में देवर – भाभी अरेस्ट.. देवर से शादी क़ी चाह में 3 मासूम बच्चो को खा गई डायन माँ

UP के औरैया जिले में 3 अबोध बच्चो को पानी डुबोकर मारने वाली माँ प्रियंका पुलिस के सामने बार बार बयान बदलती रही। कभी गरीबी तो कभी भूख को उसने ट्रिपल मर्डर क़ी वजह बताया।

पूछताछ में खुला राज.. देवर – भाभी हुए अरेस्ट

पति क़ी मौत के बाद प्रियंका अपने देवर आशीष संग रह रही थी। आशीष ने विवाह के लिए शर्त रखी क़ी वह बच्चो को नहीं अपनायेगा। इसके बाद आशीष व प्रियंका ने मिलकर सभी 4 बच्चो क़ी हत्या करने का प्लान बनाया। प्लान के तहत प्रियंका को नदी किनारे जाकर बच्चो क़ी हत्या करनी थी। मगर एक बच्चा निकल भागा। अब पुलिस ने देवर व भाभी को अरेस्ट कर लिया है।

#UttarPradesh
[29/06, 4:00 pm] +91 82185 65001: आज से दर्शन देंगे बाबा बर्फानी

अमरनाथ यात्रा के लिए शिवभक्तों का पहला जत्था जम्मू से रवाना,

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पूजा-अर्चना के बाद दिखाई हरी झंडी

पहलगाम और अनंतनाग से अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्री नुनवान बेस कैंप से पवित्र अमरनाथ गुफा की ओर रवाना हुए

बालटाल-पहलगाम में रोजाना 9 हजार श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था,

38 माउंटेन रेस्क्यू टीम करेंगी सुरक्षा

29 जून से 19 अगस्त तक चलेगी अमरनाथ यात्रा
[29/06, 4:04 pm] +91 82185 65001: कानपुर ब्रेकिंग

*युवक को बंधक बना कर किया बेहाल*

*कानपुर बेटी के संग युवक को कोल्डड्रिंक पीता देख पिता ने युवक को अपहरण कर बनाया बंधक जमकर की युवक की पिटाई*।

*बिठूर पुलिस ने देर रात सूचना मिलने पर युवक को कराया रेसक्यू*।

*पुलिस ने लड़की के पिता व उनके साथियों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा*।

*मुक़दमे से नाराज आज वकीलों ने हड़ताल कर पुलिस ऑफिस में की जमकर नारेबाजी*।
[29/06, 4:10 pm] +91 82185 65001: *मध्यप्रदेश पुलिस में एक जुलाई से लागू हो रहे नए कानून के सम्बंध में सतना जिला पुलिस के द्वारा एकेएस यूनिवर्सिटी में बजे से सेमिनार का आयोजन किया गया है। इस सेमिनार में पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, शहर एडिशन एसपी शिवेश सिंह, ग्रामीण एडिशन एसपी विक्रम सिंह कुशवाह, सीएसपी महेंद्र सिंह, आर आई देविका सिंह सहित पुलिस के अधिकारी कर्मचारी और स्टूडेंट सहित आमजन मौजूद।*
[29/06, 4:11 pm] +91 82185 65001: *सतना।सिटी कोतवाली प्रभारी शंखधर द्विवेदी मौके पर एवं कोलगवां थाने की पुलिस व राजस्व अधिकारियों ने आदर्श नगर हवाई पट्टी में लूट के आरोपी के घर की की नाप जल्द गिरने की कार्रवाई की जाएगी।*
*बोलेरो लूट कांड के आरोपी सोहेल पिता सफीक खान के घर नजीराबाद भी पहुंची राजस्व और पुलिस की टीम फरार चल रहे आरोपी के संपत्ति की नाप की जा रही।*
[29/06, 4:16 pm] +91 82185 65001: उन्नाव

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव।

देशी शराब की दुकान में युवक था सेल्समैन।

शराब की दुकान के बगल की गुमटी में रस्सी से लटका मिला शव।

परिजनों ने लगया हत्या की आशंका।

मौके पर पहुँची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी।

बारासगवर थाना क्षेत्र खरझारा गांव का मामला।
[29/06, 4:16 pm] +91 82185 65001: *ब्रेकिंग फतेहपुर*

▪️ *कल्यानपुर पुलिस का फेल लॉ एंड ऑर्डर, अपराधी बेलगाम*

▪️ *भरी दोपहर पूर्व प्रधान के बेटे को मार दी गई गोली, दिनदहाड़े तीन राउंड की गई फायरिंग*

▪️ *फौजी की तैयारी कर रहे 23 वर्षीय युवक को मारी गई गोली*

▪️ *आपसी विवाद के चलते मारी गई गोली, दो राउंड इधर-उधर तथा एक राउंड युवक को लगी गोली*

▪️ *उदय प्रताप सिंह उर्फ गोलू पुत्र लवकुश सिंह को अनुराग प्रताप सिंह पुत्र राघवेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा गोली मारने का आरोप*

▪️ *फौज की तैयारी कर रहा था, उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोपालगंज ले जाया गया जहां से कानपुर रेफर किया गया*

▪️ *मौके पर कई थानों का फोर्स सहित आला अधिकारी मौजूद*
[29/06, 4:17 pm] +91 82185 65001: ब्रेकिंग फतेहपुर

*बकेवर थाना क्षेत्र के रूसी गांव में घर के अंदर मां बेटे का मिला शव*

बकेवर थाना क्षेत्र के रूसी गांव में माँ-बेटे की संदिग्ध हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है

मृतकों की पहचान सत्यम अवस्थी (पुत्र स्व. रामसहाय) और माया (पत्नी स्व. रामसहाय) के रूप में हुई है

रामसहाय की मौत कुछ महीने पहले हो चुकी है

स्व. रामसहाय के दो पुत्रों में सत्यम बड़ा था और स्वयं का ई-रिक्शा चलाया करता था, जबकि छोटा पुत्र शिवम ट्रक ड्राइवर है। सूत्रों के मुताबिक, रंजिश के कारण इस हत्या की घटना हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की रात करीब 9 बजे दो बाइक सवार घर आए थे, जिनकी बाइक की फोटो गांव के एक व्यक्ति ने खींच ली थी। घटना की सूचना मिलते ही सीओ बिंदकी और थाने का स्टाफ मौके पर पहुंच गए हैं। एसपी और फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर आने वाले हैं।

जांच-पड़ताल जारी है और पुलिस इस मामले के सभी पहलुओं की गहनता से जांच कर रही है।

पूर्व लगभग दो साल से गांव में आकर इनका परिवार रहने लगा।
उड़ती खबर है कि की ईंट से मारकर हत्या की गई
[29/06, 4:17 pm] +91 82185 65001: *संजय कुमार लखनऊ विवि के कुलसचिव बनाए गए*

💫राजीव कुमार परीक्षा नियंत्रक शाकुंभरी विवि सहारनपुर

💫अजय कृष्ण यादव को परीक्षा नियंत्रक की जिम्मेदारी

💫राजा महेंद्र प्रताप सिंह विवि अलीगढ़ के परीक्षा नियंत्रक बने

💫विनोद कुमार सिंह पूर्वांचल विवि जौनपुर के परीक्षा नियंत्रक बने

💫महेश कुमार कुलसचिव ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती यूनिवर्सिटी
[29/06, 4:45 pm] +91 93344 34370: *🌷शाम की देश राज्यों से बड़ी खबरें*

👇🏻
*=============================*

*1* NEET केस- गुजरात में CBI ने 7 जगह छापेमारी की, जांच एजेंसी को झारखंड से NEET और UGC-NET पेपर लीक का शक

*2* NEET पेपर लीक, इमरजेंसी, लोकसभा नतीजे… PM मोदी पर खूब बरसीं सोनिया गांधी,द हिंदू में लिखे अपने लेख में सोनिया ने नीट परीक्षा में धांधली को लेकर कहा, परीक्षा पर चर्चा करने वाले पीएम पेपर लीक पर चुप्पी साधे हुए हैं इस परीक्षा ने देश भर के तमाम परिवारों को तबाह कर रखा है

*3* सोनिया गांधी ने लोकसभा में इमरजेंसी पर मोदी सरकार के प्रस्ताव को लेकर भी जबाब दिया है सोनिया ने कहा 1977 के चुनाव में लोगों ने इमरजेंसी पर अपना फैसला सुना दिया,जिसे बेझिझक स्वीकार किया गया, लेकिन उसके तीन सालों के भीतर कांग्रेस को इतना बड़ा बहुमत मिला, जिसे बीजेपी मोदी अब तक हासिल नहीं कर पाई

*4* लद्दाख में नदी में फंसा टैंक, 5 जवानों की मौत, एक्सरसाइज से लौट रहे थे जवान, रात एक बजे नदी में पानी बढ़ने से हादसा हुआ

*5* जदयू के पहले कार्यकारी अध्यक्ष बने संजय झा, केसी त्यागी बोले-बिहार को विशेष दर्जा, आर्थिक पैकेज के लिए लड़ाई जारी रहेगी; नीतीश NDA के साथ

*6* बिहार को दें विशेष राज्य का दर्जा या स्पेशल पैकेज, कार्यकारिणी की बैठक में जेडीयू ने केंद्र से कर दी बड़ी मांग

*7* ‘इंदिरा ने हमें कभी देशद्रोही नहीं कहा..’, इमरजेंसी को याद कर भावुक हुए लालू, PM Modi को दी नसीहत

*8* दिल्ली के बाद राजकोट एयरपोर्ट पर भी हादसा, भारी बारिश में टूटकर गिर गई छत

*9* केजरीवाल की रिमांड पर फैसला सुरक्षित, CBI ने नहीं मांगी दिल्ली CM की कस्टडी, कोर्ट में कहा- इन्हें न्यायिक हिरासत में वापस भेज दें

*10* कर्नाटक: फिर उठी तीन डिप्टी सीएम बनाने की मांग, शिवकुमार बोले- कांग्रेस नेता पार्टी के हित में मुंह बंद रखें

*11* राधा-रानी विवाद- पं. प्रदीप मिश्रा ने नाक रगड़कर माफी मांगी, अचानक बरसाना पहुंचे; कृष्ण के बजाय किसी और को बताया था राधा का पति

*12* बारबाडोस में बारिश थमी, बादल भी छंटने लगे, इंडिया-साउथ अफ्रीका फाइनल के दौरान बारिश के 51% चांस; आज नहीं तो कल होगा मैच
*=============================*
[29/06, 5:09 pm] +91 82185 65001: *चारों ओर ओम बिड़ला जी की बेटी अंजली बिड़ला जी के पहले प्रयास में IAS बनने का शोर है* लोगों को बहुत दिक्कत हो रही है कि मॉडलिंग क्षेत्र से संबंधित होते हुए भी *IAS कैसे बन गई?*

मित्रों, क्या मॉडलिंग वालों में बुद्धिमता नहीं होती?

*सुशांत सिंह राजपूत( 2003 में दिल्ली यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के एंट्रेंस एग्जाम में सातवीं रैंक हासिल की थी। भारतीय खानी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी सहित कुल 11 इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम क्वालिफाई किए थे)* सरजीत काजला (IAS) जैसे लोग भी *फिल्म इंडस्ट्री से नाता रखने वाले ही हैं*

*फिर भी आपको लगता है कि वो गलत तरीके से IAS बनी हैं तो विरोध कीजिए* लेकिन अफ़सोस ये है कि एक नेता के परिवार से चार चार RAS बनने पर हम मेहनत का स्पष्टीकरण देते हैं *और एक नेता की बेटी के IAS बनने पर रोना धोना मचा है* मेहनत तो वो भी कर सकती हैं ना? *या मेहनत का ठेका सिर्फ उस एक नेता के बच्चों ने ले रखा था?*
कहीं तो निष्पक्ष रह लीजिए…..😞😏
[29/06, 5:47 pm] +91 84750 18754: दिल्ली
NEET पेपर लीक मामले पर बड़ी खबर
मेरठ जेल में बंद रवि अत्री से होगी पूछताछ
CBI की टीम रवि अत्री से करेगी पूछताछ
पेपर लीक में रवि की अहम भूमिका होने का शक
रवि पर जेल में रहकर गिरोह चलाने का शक
[29/06, 5:47 pm] +91 84750 18754: बागपत
प्रधानमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करने का मामला
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र किया दाखिल
आरोपी के खिलाफ कोर्ट में किया आरोप पत्र दाखिल
आरोपी अवध तेवतिया ने फेसबुक पर की थी टिप्पणी
बड़ौत कोतवाली में दर्ज हुआ था आरोपी पर केस दर्ज
[29/06, 5:48 pm] +91 84750 18754: हापुड़
अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ प्रधिकरण ने की कार्रवाई
बुलडोजर चलवाकर अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त किया
जिले में बड़े पैमाने पर हो रही अवैध प्लॉटिंग
2 हजार वर्ग मीटर अवैध प्लॉटिंग पर चला बुलडोजर
पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के अलग-अलग स्थान पर कार्रवाई
[29/06, 5:48 pm] +91 84750 18754: लखनऊ
ऊर्जा विभाग में तबादलों के बाद रिलीविंग का दौर
यूपीपीसीएल में बड़े पैमाने पर इंजीनियरों के तबादले
तबादलों के बाद आधी रात में जा रहे रिलीविंग के निर्देश
400 से ज्यादा SE, XEN, AE, JE और SDO के तबादले
यूपीपीसीएल में विद्युत व्यवस्था से ज्यादा तबादलों पर जोर
डिस्काम मुख्यालयों से जारी हो रहे तत्काल रिलीव करने के निर्देश
[29/06, 6:15 pm] +91 84750 18754: लखनऊ : केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल आरोप का मामला

OBC-SC-ST छात्रों से भेदभाव के आरोपों का खंडन
मामले में खंडन करते हुए UPPSC ने कहा
नॉट फाउंड सुटेबल’ की जगह ग्रेडिंग से होता है चयन
साक्षात्कार प्रक्रिया कोडिंग आधारित
यूपी में OBC और SC-ST की नियुक्तियों पर सवाल हुए थे
नियुक्तियों को लेकर अनुप्रिया पटेल ने सवाल उठाए थे
उन्होंने इस संबंध में सीएम योगी को लेटर भी लिखा
अनुप्रिया पटेल के आरोपों का UPPSC ने खंडन किया है
नियुक्ति में कोई भेदभाव नहीं किया जाता है- आयोग

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.