May 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

दिल्ली01मई24*दमकल विभाग को मिले 60 धमकी भरे मेल, एलजी ने कमिश्नर से की बात*

दिल्ली01मई24*दमकल विभाग को मिले 60 धमकी भरे मेल, एलजी ने कमिश्नर से की बात*

दिल्ली01मई24*दमकल विभाग को मिले 60 धमकी भरे मेल, एलजी ने कमिश्नर से की बात*

Wed, May 1, 2024

दिल्ली के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि कल से आजतक कई स्कूलों को धमकीभरा ईमेल मिला है। यह मेल एक ही पैटर्न पर भेजा गया है।

हालांकि इस मेल में तारीख नहीं बताई गई है, जबकि मेल में बीसीसी का जिक्र है। इसका मतलब होता है एक मेल कई जगह भेजा गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि हम इशकी जांच कर रहे हैं।

दिल्ली फायर सर्विस की ओर से कहा गया है कि अभी तक हमे तकरीबन 60 से अधिक धमकी भरे मेल प्राप्त हुए, जिसमे स्कूलों को बम से उड़ाने की बात कही गई है।

गौर करने वाली बात है कि इससे पहले दिल्ली और नोएडा के 50 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद हड़कंप मच गया था।

आनन-फानन में स्कूलों को खाली कराया गया और बच्चों को घर भेज दिया गया। वहीं दिल्ली और नोएडा पुलिस का कहना है कि स्थिति सामान्य है और किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।

*स्पेशल सेल जांच में जुटी*

इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच में जुट गई है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस ईमेल को किस आईपी एड्रेस से भेजा गया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो चिंता करने की जरूरत नहीं है।

पुलिस को जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। ईमेल भेजने वाले को पकड़ने के लिए कई टीमों को लगाया गया है, इसके साथ ही एक्सपर्ट की भी मदद ली जा रही है।

*एलजी ने कमिश्नर से की बात*

दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि मैंने इस मामले में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से बात की है और उनसे दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

साथ ही स्कूलों की सघन जांच के निर्देश दिए हैं, आरोपियों की पहचान जल्द से जल्द करने के साथ यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

एलजी ने अभिभावकों से अपील की है कि वह परेशान ना हों और प्रशासन की मदद करें ताकि वह आपके बच्चों और स्कूल की सुरक्षा को आश्वस्त कर सके। इस मामले में जो भी आरोपी है उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.