July 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

झाँसी24मई2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर झाँसी मऊरानीपुर की खास खबरें

झाँसी24मई2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर झाँसी मऊरानीपुर की खास खबरें

झाँसी24मई2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर झाँसी मऊरानीपुर की खास खबरें

[24/05, 8:41 pm] Surendra Dube Mauran: झांसी मऊरानीपुर 24 मई। मंदिरों से घंटे चोरी होने शरु। सुनसान स्थानों पर बने देव स्थलों एवं मंदिरों से एक बार फिर से पीतल के घंटे चोरी होना शुरू हो गये है। मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम हरपुरा निवासी प्रधान चरन सिंह बुंदेला एवं राजू कुशवाहा ने संयुक्त रूप से बताया कि सिदेश्वर बांध पर बने मंदिर प्रांगण में लगे पीतल के करीब 10 घंटे जिनका बजन लगभग एक कुंतल के आसपास होगा गति रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा एकांत में बने मंदिर से चोरी कर लिए गए है। जिसकी जानकारी शुक्रवार की सुबह हुई जब श्रद्धालुजन मंदिर परिसर में जल चढ़ाने के लिए पहुंचे। ग्रामीणों ने कोतवाली पुलिस मऊरानीपुर से अज्ञात घंटे चोरी करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर पता लगाने की मांग की है।

संवाददाता सुरेन्द्र द्विवेदी खिलारा यूपी आज तक झांसी।
[24/05, 8:43 pm] Surendra Dube Mauran: झांसी मऊरानीपुर 24 मई। कच्ची शराब व जुएं के फड़ बंद कराने की मांग। ग्राम पंचायत भदरवारा तथा आसपास के ग्रामों में खुलेआम जुओं के फड़ तथा कच्ची शराब की बिक्री से रोक-टोक होने से गांवों का माहौल दिन प्रतिदिन खराब होता जा रहा है। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से अवैध कार्यों पर रोक लगाये जाने की मांग की है। इसी क्रम में ग्राम पंचायत खिलारा एवं हरपुरा में शराब का ठेका नही होने के बाद भी ग्रामीणों को आसानी से कच्ची व पक्की दारु उपलब्ध हो रही है। कई बार ग्रामीणों ने संबंधित आबकारी विभाग एवं कोतवाली पुलिस से बेरोकटोक बेची जाती वाली अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाये जाने की मांग की है। फिर भी कार्यवाही नहीं होने के अभाव में कच्ची शराब बेचने वालों के दिन प्रतिदिन होंसले बढ़ते जा रहे है।

संवाददाता सुरेन्द्र द्विवेदी खिलारा यूपी आज तक झांसी।
[24/05, 8:45 pm] Surendra Dube Mauran: झांसी मऊरानीपुर 24 मई। खस्ता हालत में पहुंचती जा रही प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क । ग्राम पंचायत नयागांव के लिए भण्डरा से शुरू हुई प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क का निर्माण वर्ष 3 जुलाई 2018 में किया गया था। जिसकी गारंटी की समाप्ति का वर्ष तीन जुलाई 2023 तक रही है। लेकिन ग्राम पंचायत धायपुरा निवासी अरुण रावत, प्रधान पतिमुकेश अहिरवार, रोजगार सेवक हरगोविंद सिंह, पूरन सिंह यादव, मुन्ना यादव, संतोष यादव, नयागांव बरुआमाफ प्रधान साधूराम अहिरवार, अमित राजपूत, हिरदेश साहू, सुबोध राजपूत, बिहारी साहू, आंनद राजपूत, बिहारीलाल भदौरिया,अमरचंद भदौरिया आदि ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क का निर्माण करीब साढ़े छः किलोमीटर तक कार्यदाई संस्था द्वारा किया गया था। लेकिन सड़क पिछले वर्ष से जगह-जगह उखड़ गयी थी जिसकी शिकायत संबंधित विभाग से भी की गई थी। लेकिन वर्तमान में तो उपरोक्त संपर्क मार्ग में अनेक जगहों पर गिट्टी निकल आने से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क बड़े बड़े गड्ढों में तब्दील होती जा रही है। जिससे वाहन चालकों एवं राहगीरों को आवागमन में भारी असुविधा होने लगीं है। क्षेत्रवासियों ने संबंधित विभाग से सड़क की मरम्मत कराये जाने की मांग की है। इसी तरह ग्राम बरुआमाफ से नयागांव तक एवं भण्डरा, पुरवा, घाटकोटरा, कदौरा, भानपुरा, बिरगुआं, खकौरा, कुअरपुरा,के अलावा परसारा नहर से पंचमपुरा तथा हरपुरा से ढ़करवारा तक की सड़कों सहित उपरोक्त संपर्क मार्गो पर वाहन निकालना तो दूर पैदल चलना भी राहगीरों को दूभर हो गया है। क्षेत्र के लोगों ने विभिन्न संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों से सड़क मार्ग की मरम्मत कराये जाने की मांग की है।

संवाददाता सुरेन्द्र द्विवेदी खिलारा यूपी आज तक झांसी।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.