April 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

खीर में नशीला पदार्थ खिलाकर सुला दिया। फिर नकदी व जेवर सहित मोबाइल लेकर फरार हो गईं।

खीर में नशीला पदार्थ खिलाकर सुला दिया। फिर नकदी व जेवर सहित मोबाइल लेकर फरार हो गईं।

हरदोई में सगी बहनों ने सगे भाइयों से शादी करने के बाद दूसरे दिन ससुरालियों को खीर में नशीला पदार्थ खिलाकर सुला दिया। फिर नकदी व जेवर सहित मोबाइल लेकर फरार हो गईं।

हरदोई जिले में लूट और ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां पर दो दुल्हनों ने दो सगे भाइयों के साथ विवाह किया. आरोप है कि दोनों ने सुहागरात से पहले ही खीर में नशीला पदार्थ मिला दिया और नकदी-जेवर लेकर फरार हो गईं. बता दें कि शादी के लिए दोनों सगे भाइयों का रिश्ता एक दलाल के जरिए दोनों लड़की से तय हुआ था. इसके लिए दोनों ने दलाल को 80000 रुपए भी दिए थे. इसके बाद दलाल लड़कियों को लेकर शादी कराने लड़कों के गांव पहुंचा था. यहां शादी से पहले ही उसने निर्धारित रकम दूल्हों से लेने के बाद दोनों की गांव के एक मंदिर में शादी कराई.

हरदोई के टड़ियावां इलाके के भड़ायल गांव के रहने वाले कुलदीप और प्रदीप के साथ एक ऐसी वारदात हुई जो पूरे इलाके के लोगों ने सपने में भी नहीं सोची थी. दरअसल गांव के रहने वाले नरेश पाल के दो पुत्र प्रदीप और कुलदीप हैं. इसके अलावा परिवार में उनकी पत्नी शिवकन्या हैं जो नेत्रहीन हैं. 30 और 27 साल के पुत्रों की शादी न हो पाने की वजह से पूरा परिवार परेशान था. प्रदीप दिल्ली में एक ताला बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता है, जबकि कुलदीप गांव पर ही रहता है जो दिमागी रूप से थोड़ा कमजोर भी है.

उसने बताया कि वह प्रदीप की शादी करा देगा, जिस पर उसकी मां ने अपने दूसरे पुत्र के बारे में भी शादी करने को कहा तो रवि ने उनसे कहा कि लखीमपुर जिले के धौरहरा की दो सगी बहनें हैं जिनसे दोनों की शादी करा देगा. मगर इसके लिए उन्हें उसे 80 हजार रुपए देने पड़ेंगे. दोनों पुत्रों की दो सगी बहनो से शादी की बात सुनकर शिवकन्या ने शादी के लिए हां कर दी. इसके बाद उसने दोनों लड़कियों के फोटो शिवकन्या को भेज दिए. लड़कियों के फोटो मिलने के बाद परिवार ने शादी के लिए सहमति दे दी.

परिवार वालों के मुताबिक घर पहुंचने पर दोनों दुल्हनों ने अपने दूल्हों और घर के सभी सदस्यों के लिए खीर बनाई. खीर खाने के बाद परिवार के लोग बेसुध हो गए और जब अगले दिन सुबह उनकी आंख खुली तो दोनों लुटेरी दुल्हन शादी का जेवर, नकदी और घर में रखा कीमती सामान लूटकर रफूचक्कर हो चुकी थीं. परिवार वालों ने दुल्हनों और ठग रवि की तलाश की लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला. इसके बाद दूल्हों ने पुलिस में लुटेरी दुल्हनों और उनको लेकर पहुंचे ठग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

About The Author