February 8, 2023

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

कौशाम्बी29दिसम्बर*यूपीआजतक न्यूज़ से कौशाम्बी की खास खबरे

29/12, 20:25] +91 99191 96696: *किसानो के निजी नलकूप में विद्युत मीटर लगाने के नाम पर कई सौ रुपए वसूली कत्तई बर्दाश्त नही …. अजय सोनी*

*कौशाम्बी।* समर्थ किसान पार्टी के नेता अजय सोनी ने किसानो के निजी नलकूप में विद्युत मीटर लगाने के नाम पर कई सौ रुपए की वसूली करने का आरोप लगाते हुए जिम्मेदारों से सवाल किया है कि इस वसूली का जिम्मेदार कौन है। साथ ही सवाल उठाया कि निजी नलकूप के उपभोक्ताओं के साथ हो रहे इस तरह की आर्थिक शोषण पर विद्युत विभाग और जिला प्रशासन चुप क्यूं है। अजय सोनी ने विद्युत मीटर लगाने के नाम पर हो रही वसूली को लेकर आक्रोश जाहिर करते हुए कहा है कि इसे कत्तई बर्दाश्त नही किया जाएगा और जिम्मेदारों से शिकायत की जाएगी एवं वसूली करने वालों पर कार्यवाही नही किए जाने पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

गौरतलब है कि इन दिनों कौशांबी जनपद के निजी नलकूपों मे विद्युत विभाग विद्युत मीटर लगवा रहा है। मीटर लगाने के नाम पर मीटर लगाने वाले प्राइवेट कर्मचारी कई सौ रुपए की नलकूप उपभोक्ताओं से वसूली करते हैं। इसे लेकर निजी नलकूप उपभोक्ताओं में खासी नाराजगी है। इसी क्रम में गुरुवार को घाटमपुर विद्युत उपकेंद्र अंतर्गत ग्राम उदहिन बुजुर्ग में किसान नेता अजय सोनी के निजी नलकूप में विद्युत मीटर लगाने वाले पहुंचे और मीटर लगाने के नाम पर तीन सौ रुपए की मांग की। रुपए नही देने पर नलकूप में मीटर लगाने से साफ मना कर दिया। इस संबंध में अजय सोनी ने जब ठेकेदार से बात कराने की मांग की तो मीटर लगाने वाले कर्मचारी ठेकेदार के प्रतिनिधि से बात करवाई। ठेकेदार के प्रतिनिधि ने भी बगैर तीन सौ रुपए के मीटर लगाने से इंकार कर दिया। इस पर अजय सोनी ने अधिशाषी अभियंता विद्युत कौशांबी से फोन पर मीटर लगाने के नाम पर आर्थिक शोषण करने की शिकायत की। शिकायत करने के बाद भी बगैर तीन सौ रुपए के कर्मचारी मीटर लगाने को तैयार नहीं हुए। लिहाजा तीन सौ रुपए नगद देकर अजय सोनी को मीटर लगवाना पड़ा।।

विद्युत मीटर लगाने के नाम पर कई सौ रुपए की वसूली को लेकर अजय सोनी ने जिम्मेदारों से शिकायत करने एवं वसूली करने एवं करवाने वालों पर समुचित कार्यवाही करने की जिला प्रशासन एवं विद्युत विभाग से मांग की है। साथ ही कहा है कि मीटर लगाने के नाम पर हो रही वसूली कत्तई बर्दाश्त नही की जायेगी और अगर वसूली बंद न हुई तो धरना प्रदर्शन किया जायेगा। इस मौके पर अजय सोनी के साथ दिलीप सोनकर, आशीष सोनकर, वकील अहमद, इकरार अहमद आदि लोग मौजूद रहे।

[29/12, 20:25] +91 99191 96696: *कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने हेतु एसपी ने 05 उपनिरीक्षको के कार्यक्षेत्र में किया बदलाव*

*कौशाम्बी।* कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के उद्देश्य से बुधवार की देर रात्रि पुलिस अधीक्षक ने पांच उप निरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन किया है पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चौकी इंचार्ज रहीमाबाद थाना पिपरी मनोज कुमार तोमर को रहीमाबाद चौकी से हटाते हुए चरवा थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी सैय्यद सरावा का प्रभारी बनाया है और चौकी इंचार्ज सैयद सरावा थाना चरवा बलराम सिंह को सैय्यद सरावा से हटा कर चौकी इंचार्ज रहीमाबाद थाना पिपरी की जिम्मेदारी सौंपी है दोनों चौकी इंचार्ज के कार्य क्षेत्र में अदला-बदली की गई है चौकी इंचार्ज नारा थाना मंझनपुर शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय को पुलिस चौकी से हटाते हुए उन्हें पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइंस भेज दिया है और अभी तक चौकी इंचार्ज रावतपुर थाना पिपरी रहे धर्मेंद्र वर्मा को चौकी इंचार्ज नारा थाना मंझनपुर की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक ने सौंपी है उप निरीक्षक इकराम अहमद थाना कोखराज को थाने से हटाते हुए चौकी इंचार्ज रावतपुर थाना पिपरी की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक ने सौंपी है।

[29/12, 20:25] +91 99191 96696: *निदेशक महिला कल्याण लखनऊ ने जिला परिवीक्षा अधिकारी को किया निलम्बित*

*विभागीय महिला संविदा कर्मी द्वारा छेड़खानी का आरोप लगाए जाने के बाद जिला परिवीक्षा अधिकारी भेजे गए जेल*

*कौशाम्बी।* जिलाधिकारी कौशाम्बी द्वारा अपने पत्र संख्या-1029/ओ0एस0डी0-कौशा0/2022 दिनांक 27 दिसम्बर, 2022 के माध्यम से प्रमुख सचिव, महिला एवं बाल विकास विभाग, उत्तर प्रदेश शासन, लखनऊ को यह अवगत कराया गया था कि जिला परिवीक्षा अधिकारी कार्यालय जनपद कौशाम्बी में कार्यरत रही आउटसोर्सिंग महिला कर्मी (सविता द्विवेदी) द्वारा राजनाथ राम, जिला परिवीक्षा अधिकारी, कौशाम्बी के ऊपर लगाये गये छेड़छाड़/जोर-जबरदस्ती के आरोप की जॉंच के लिए जॉंच समिति से करायी जा रही है, तथा एक अन्य वीडियो सोशल मीडिया में वॉयरल हो रहा है, जिसमें राजनाथ राम द्वारा अपने कार्यालय में महिला कर्मी का अनुचित स्पर्श करने एवं जबरदस्ती हाथ पकड़ने का दृश्य स्पष्ट परिलक्षित हो रहा है, जिसके सन्दर्भ में कड़ी अनुशासनिक कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया था।

पुनः पत्र संख्या-1030/ओ0एस0डी0-कौशा0/2022 दिनांक 27 दिसम्बर, 2022 के माध्यम से प्रमुख सचिव, महिला एवं बाल विकास विभाग, उत्तर प्रदेश शासन, लखनऊ को यह अवगत कराया गया कि शशि देवी पुत्री हरिशंकर त्रिपाठी निवासिनी 370/24ए शिवकुटी, तेलियरगंज प्रयागराज की सूचना पर थाना मंझनपुर में मु0अ0सं0 657/22 धारा-354क/354घ भादवि बनाम राजनाथ राम पुत्र लालसा राम निवासी बीबीपुर थाना तहबरपुर जनपद आजमगढ़ वर्तमान में जिला प्रोवेशन अधिकारी कौशाम्बी के विरूद्ध पंजीकृत हुआ है, जिन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा जिला कारागार कौशाम्बी में दाखिल किया गया है, ऐसी स्थिति में श्री राजनाथ राम, जिला परिवीक्षा अधिकारी कौशाम्बी के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया।

जिलाधिकारी कौशाम्बी द्वारा प्रेषित उक्त पत्रों के क्रम में निदेशक, निदेशालय महिला कल्याण, उत्तर प्रदेश, लखनऊ द्वारा अनुशासनिक कार्यवाही के अन्तर्गत आदेश संख्या-2175-83/ निदे0म0क0 स्था0/2022-23 दिनांक 28 दिसम्बर, 2022 निर्गत करते हुए श्री राजनाथ राम, जिला परिवीक्षा अधिकारी कौशाम्बी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है तथा श्रीमती अनु सिंह, उप मुख्य परिवीक्षा अधिकारी ,मुख्यालय को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

[29/12, 20:28] +91 99191 96696: *चोरी की घटना कारित करने वाले चार अभियुक्त गिरफ्तार*

*कौशाम्बी।* पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में क्षेत्राधिकारी चायल के कुशल पर्यवेक्षण में थाना चरवा पुलिस बल द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर चोरी की योजना बनाते हुये चार अभियुक्तों रवि पासी पुत्र वीरेंद्र प्रदीप पुत्र किशुन लाल कुलदीप पुत्र किशुन लाल नन्हा पुत्र वीरेंद्र निवासी मंदर फाटक थाना पुरामुफ्ती जनपद प्रयागराज को बलीपुर टाटा के पास से गिरफ्तार कर अभियुक्तगणों पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व चोरी की धनराशी से शेष बचे हुये 4800 रुपए बरामद कर विधिक कार्यवाही के पश्चात अभियुक्तो को न्यायालय भेज दिया है।

 

You may have missed