June 16, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी24फरवरी24*प्रभारी मंत्री ने पासी, पासवान स्वाभिमान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में किया प्रतिभाग*

कौशाम्बी24फरवरी24*प्रभारी मंत्री ने पासी, पासवान स्वाभिमान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में किया प्रतिभाग*

कौशाम्बी24फरवरी24*प्रभारी मंत्री ने पासी, पासवान स्वाभिमान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में किया प्रतिभाग*

*सांसद ने प्रभारी मंत्री को निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का नाम महाशय मसुरिया दीन पासी सोनेलाल पटेल मेडिकल कॉलेज रखें जाने का ज्ञापन सौंपा*

*कौशाम्बी।* जनपद के प्रभारी मंत्री/राज्यमंत्री कारागार,उ0प्र0 सुरेश राही ने आज दंगल मैदान पूरब-पश्चिम शरीरा में आयोजित पासी, पासवान स्वाभिमान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया प्रभारी मंत्री को सांसद ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपकर जनपद कौशाम्बी की निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का नाम महाशय मसुरिया दीन पासी एवं सोनेलाल पटेल के संयुक्त नाम-महाशय मसुरिया दीन पासी सोनेलाल पटेल मेडिकल कॉलेज रखें जाने की मॉग की।

प्रभारी मंत्री ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार अनेक जनकल्याणकारी योजनायें संचालित कर गरीबों एवं महिलाओं के कल्याण के लिए कार्य कर रहीं हैं। गरीबों को आवास, निःशुल्क विद्युत एवं गैस कनेक्शन एवं नल से जल पहुॅचाने का कार्य किया जा रहा है। विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए स्मार्ट क्लॉस बनाये जा रहें हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी की सरकार एवं प्रदेश की योगी की सरकार देश एवं समाज के लिए अच्छा कार्य करने वाले महापुरूषों को ढूंढ़कर, जो इतिहास के पन्नों में खो गये थे, उन्हें गौरवान्वित करने का कार्य कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर एवं महॉत्मा गॉधी जी सहित आदि महापुरूषों के विचारों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहीं हैं। उन्होंने लोगों से आवाह्न किया कि अपने बच्चों को पढ़ायें एवं कुरीतियों से दूर रहें।

सांसद विनोद कुमार सोनकर ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर जी के सपनों का भारत निर्माण हो रहा हैं। सर्व समाज के कल्याण के लिए कार्य किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत 11 करोड़ से अधिक निःशुल्क गैस कनेक्शन देने का कार्य किया गया है। महिलाओं के नाम से आवास देने का कार्य किया गया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत 11 करोड़ से अधिक गोल्डेन कार्ड बनाये जा चुकें हैं, जिससे लोगों को रू0-05 लाख तक का निःशुल्क इलाज की सुविधा मिल रहीं है प्रधानमंत्री ने कोविड काल में 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन देने का कार्य किया, जिससे वे भूखें न सोयें। स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य किया जा रहा है।

सांसद ने दंगल मैदान पूरब-पश्चिम शरीरा तथा चौराहा का नाम महाशय मसुरिया दीन पासी के नाम से किये जाने के लिए ई0ओ0 को प्रस्ताव तैयार कर शासन को प्रेषित करने के निर्देश दियें इस अवसर पर अध्यक्ष, जिला पंचायत श्रीमती कल्पना सोनकर, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद भरवारी श्रीमती कविता पासी एवं पूर्व विधायक शीतला प्रसाद उर्फ पप्पू पटेल सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहें।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.