April 24, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी23नवम्बर23*यूपीआजतक न्यूज से कौशाम्बी की कुछ अहम खबरें

कौशाम्बी23नवम्बर23*यूपीआजतक न्यूज से कौशाम्बी की कुछ अहम खबरें

[23/11, 5:58 pm] +91 99194 75893: *समर्थ किसान पार्टी का शनिवार को प्रदर्शन*

*कौशाम्बी* समर्थ किसान पार्टी के तत्वावधान मे किसानो की कई समस्यायों को लेकर 25 नवम्बर शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन किया जायेगा और जिलाधिकारी कौशांबी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को छह सूत्रीय ज्ञापन भेजा जायेगा। ज्ञापन के माध्यम से नहरों में पानी, विद्युत आपूर्ति में सुधार, खाद की समुचित उपलब्धता, नकली खाद बीज के खिलाफ छापेमारी की कार्यवाही आदि की मांग की जाएगी उक्त जानकारी पार्टी नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने दी है।

[23/11, 6:18 pm] +91 99191 96696: *भूमाफिया के अवैध निर्माण को प्रशासन ने कराया ध्वस्त*

*कौशाम्बी।* विनियमित क्षेत्र मंझनपुर-भरवारी, जनपद कौशाम्बी क्षेत्रान्तर्गत ग्राम असकरनपुर मगरोहनी, तहसील सिराथू में बिना मानचित्र स्वीकृत कराये अवैध ढंग से प्लाटिंग किये जाने सम्बन्धी शिकायतों के दृष्टिगत नियत प्राधिकारी उप जिलाधिकारी मंझनपुर के द्वारा जॉचोपरान्त प्राप्त रिर्पोट के आधार परदिनांक 23.11.2023 को अधिशासी अधिकारी नगर पालिका मंझनपुर, क्षेत्रीय राजस्वकर्मियों व पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर ग्राम असरकरनपुर मगरोहनी स्थित गाटा संख्या 258 रकबा 1.019हे0, 258 रकबा 1.019 हे0, 271/0.322हे0, 311/0.2850, 303/0.1310 हे0 व 304/0.3650 हे0 कुल 3.141हे0 (09 बीघा 06 बिस्वा) भूमि पर कैसर, झल्लर चौरसिया पुत्र बाबूलाल चौरसिया, रामबाबू सोनी पुत्र मोतीलाल व लोकनाथ पुत्र सरजो द्वारा किये जा रहे अवैध प्लाटिंग व बाउण्ड्रीवाल को ध्वस्त कराया गया। उप जिलाधिकारी मंझनपुर के द्वारा यह भी निर्देश दिये गये है कि विनियमित क्षेत्र में बिना मानचित्र स्वीकृत कराये अवैध प्लाटिंग व निर्माण करने वाले वाले व्यक्तियों के विरुद्ध आगे भी अभियान चलाकर प्रभावी वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेंगी।

[23/11, 6:18 pm] +91 99191 96696: *मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का 24 नवम्बर को होगा आयोजन*

*कौशाम्बी।* उ0प्र0 सरकार की अति महत्वाकॉक्षी योजना मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत सामूहिक विवाह कार्यक्रम दिनांक 24 नवम्बर 2023 को भवन्स मेहता विद्याश्रम, भरवारी के परिसर में आयोजित किया जायेंगा। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 651 जोड़ों का विवाह प्रस्तावित है।

यह जानकारी जिला समाज कल्याण अधिकारी दिलीप कुमार ने देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत विवाहित जोड़ों को दाम्पत्य जीवन में खुशहाली एवं गृहस्थी की स्थापना के लिए सहायता राशि के रूप में 35000 (पैतीस हजार) रूपये कन्या के खाते में हस्तान्तरित की जाती है तथा विवाहित जोड़ों को विवाह संस्कार के लिए आवश्यक सामग्री (कपडे़, विछिया, पायल, वर्तन) के लिए 10000 (दस हजार) रूपये दिया जाता है। प्रत्येक विवाहित जोड़े पर शादी व्यवस्था के लिए रूपये 06 हजार खर्च करने का प्रावधान है। इस प्रकार कुल 51 हजार रूपये प्रत्येक जोड़े पर व्यय किये जाने का प्राविधान है।

[23/11, 6:33 pm] +91 96485 18828: *एंबुलेंस व पिकअप में आमने-सामने भिड़ंत*

*चायल कौशाम्बी* पिपरी थाना क्षेत्र के मखऊपुर के पास एंबुलेंस और पिकअप में आमने-सामने टक्कर हो गई है घटना गुरुवार की सुबह लगभग 10:00 बजे की जिससे दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं करारी निवासी मोहम्मद रईस बोलोरो पिकअप से मुर्गा लाद कर तिल्हापुर मोड होते हुए चायल की ओर जा रहा था अचानक गाड़ी का सापट टूट गया और कंट्रोल नहीं कर पाया जैसे ही पिकअप मखऊपुर के दयालु की चक्की के पास पहुँची सामने से आ रही 102 एम्बुलेंस से पिकअप टकरा गई है।बताया जाता है कि एम्बुलेंस चालक सुनील व सहायक घनश्याम के साथ सीएचसी चायल से पेरई तिल्हापुर मोड़ पेसेंट को लेने जा रहे थे आधे रास्ते में ही तभी दोनों वाहनों की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई जिससे दोनों गाड़ियों के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

[23/11, 6:33 pm] +91 96485 18828: *आवारा खूंखार डांगर ने भैंस पर किया हमला मौत*

*बेनीराम कटरा कौशाम्बी* गौ संरक्षण केंद्र के जिम्मेदारों के लापरवाही के चलते आवारा खूंखार जानवरों पर रोक नहीं लग रही है जो लोगों के लिए खतरनाक साबित होते हैं आवारा पशुओं के खुलेआम घूमने पर सरकार ने अधिकारियों को रोक लगाने का निर्देश दिया लेकिन कई महीने बाद भी सरकार के आदेश का पालन कौशांबी में नहीं हो सका है चरवा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बरोलहा में खुन्ना यादव पुत्र लल्लन यादव के दरवाजे पर 65 हजार रुपए कीमत की भैंस बंधी थी बुधवार की रात में करीब 12:25 मिनट पर आवारा खूंखार छोटवा डांगर ने भैंस पर हमला कर भैस को मार डाला जिससे पशुपालक का बड़ा नुकसान हुआ है ग्रामवासी उस खूंखार डांगर से परेशान है जिले के अन्य गांव क्षेत्र के भी स्थिति बदतर है इसके पहले कई बार लोगो पर हमला कर चुका हैं यहां तक गांव के लोगो पर भी घटनाए हो चुकी है ग्रामवासी बरियावा चौकी में जानकारी दे चुके थे लेखपाल और सरकारी पशु चिकित्सक को जानकारी दिए हैं तो लेखपाल और सरकारी पशु चिकित्सक भी आए थे लेकिन उसके बाद आवारा खूंखार पशुओं पर रोक नहीं लगाई गई है उन्हें गौ संरक्षण केंद्र नहीं पहुंचाया गया है जो मानव जाति के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं। आखिर पशुपालक की भैस की मौत के बाद इसकी जिम्मेदारी कौन अधिकारी लेगा आवारा खूंखार पशुओं पर रोक लगाने की जिम्मेदारी सरकार ने किसको दी है यह तमाम सवाल सरकारी व्यवस्था पर खड़े हो रहे हैं।

[23/11, 7:04 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *रेप पीड़िता के हत्यारों से पुलिस की हुई मुठभेड़*

*घेराबंदी करने पर आरोपियों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग,एक आरोपी को लगी गोली*

*कौशाम्बी* जिले में दो दिन पहले रेप पीड़िता की सरेआम कुल्हाड़ी से रेप के आरोपी और उसके भाई द्वारा हत्या कर दी गई थी,रेप पीड़िता के हत्यारों को पुलिस तलाश कर रही थी,तभी यमुना की तराई इलाके में हत्यारों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई,घेराबंदी करने पर आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरु कर दी,पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक आरोपी को गोली लग गई और वह घायल हो गया,जिसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया और इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है,वही दूसरा आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

महेवाघाट थाना क्षेत्र के तराई इलाके में रेप पीड़िता के हत्यारों के छिपे होने की सूचना पुलिस को मिली तो एसपी के निर्देश पर गठित एसओजी और पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपियों को घेर लिया,अपने को घिरता देख आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया,पुलिस की और आरोपियों के बीच फायरिंग शुरू हो गई ,पुलिस टीम ने अपना बचाव कर जवाबी फायरिंग की जिसमे आरोपी अशोक निषाद को गोली लग गई और वह घायल हो गया।

कई थानों की पुलिस फोर्स ने कांबिंग कर मुठभेड़ में आरोपी को घायल कर पकड़ने में सफलता पाई है,पुलिस ने घायल आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

*शशिभूषण सिंह पत्रकार जनपद कौशांबी 9648709715*

[23/11, 7:05 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में मिला युवक का शव*

*कुछ दिनों पहले बाहर से वापस लौटा था मृतक*

*कौशाम्बी* जिले के करारी थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया,परिजनो ने सुबह युवक का शव देखा तो कोहराम मच गया,मृतक कुछ दिनों पहले ही बाहर से वापस लौटा था,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई।

जानकारी के मुताबिक करारी थाना क्षेत्र के रसूलपुर सोनी गांव का इंद्रजीत उम्र 20 वर्ष पुत्र बाबू लाल कुछ महीनो से बाहर कमाने गया हुआ था,कुछ दिनो पहले ही वह वापस गांव आया था गुरुवार की सुबह कमरे के अंदर युवक का शव मिला है सुबह परिजनो ने शव देखा तो कोहराम मच गया।घटना की सूचना पर पहुंची करारी थाना पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और युवक की मौत कैसे हुई है इसका पता लगाने में जुट गई है।

*शशिभूषण सिंह पत्रकार जनपद कौशांबी9648709715*

[23/11, 7:42 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *बलात्कार का मुकदमा दर्ज करने के बाद अधिशासी अधिकारी की गिरफ्तारी को भूल गई पुलिस*

*कौशाम्बी* नगर पंचायत सराय के तत्कालीन अधिशासी अधिकारी पर बलात्कार का आरोप महिला ने लगाया था पुलिस ने अधिशासी अधिकारी के बिरुद्ध बलात्कार का मुकदमा कई महीने पूर्व दर्ज कर लिया है लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी बलात्कार के आरोपी अधिशासी अधिकारी की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर सकी है बताया जाता है कि अधिशासी अधिकारी इन दिनों पड़ोसी जनपद के नगर पंचायत में तैनात हैं लेकिन पड़ोसी जनपद से बलात्कार के आरोपी अधिशासी अधिकारी को सराय अकिल कोतवाली पुलिस कई महीने बाद गिरफ्तार नहीं कर सकी है जबकि शासन की मंशा है कि गंभीर घटनाओं के आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी कराई जाए थाना पुलिस की लापरवाही के चलते पुलिस के कार्यों पर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं

About The Author