July 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी18अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर कौशाम्बी की कुछ महत्वपूर्ण खबरें।

कौशाम्बी18अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर कौशाम्बी की कुछ महत्वपूर्ण खबरें।

कौशाम्बी18अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर कौशाम्बी की कुछ महत्वपूर्ण खबरें।

 

[18/04, 7:44 pm] +91 88401 88542: *दलित युवक को दबंगो ने रास्ते में रोककर धमकाया थाने में की शिकायत*

*महगांव कौशाम्बी।* संदीपन घाट थाना क्षेत्र अंतर्गत मलाक मोईनउद्दीनपुर गांव के रहने वाले एक दलित युवक को दबंगो ने बेवजह ही रास्ते में घेरकर जाति सूचक गाली गलौज देकर धमकाया तो मामला संदीपन घाट थाना पहुंच गया। मिली जानकारी के मुताबिक मलाक मोईनउद्दीनपुर गांव के रहने वाले प्रियंतक कुमार पुत्र स्व. पन्ना लाल ने संदीपन घाट थाना प्रभारी को शिकायती प्रार्थना देकर बताया कि जब वह गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे अपने खेत की तरफ जा रहा था तभी वहां पहले से मौजूद उमरछा गांव के विजय राज व ओमकार, रितेश, विजय कुमार और मोहनपुर गांव का अभय व एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा प्रियंतक को रास्ते में रोककर बेवजह गाली गलौज देकर जाति सूचक शब्दो प्रयोग कर कहने लगे की तेरी हिम्मत कैसे हुई इधर आने की पीड़ित ने जब इसका विरोध किया तो उक्त उसे मारने पीटने को आमादा हो गए। तब प्रियंतक किसी तरह से उन लोगों से दूर हटकर अपनी जान बचाई। उसके बाद इसकी सूचना संदीपन घाट थाने दी गई पीड़ित के मुताबिक उक्त लोग आए दिन मलाक मोईनउद्दीनपुर के कछार के पास बैठ कर शराब पीकर रास्ते से आती जाती लड़कियों महिलाओं के साथ भी अभद्रता करते हैं। पीड़ित की शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल में जुट गई है।

[18/04, 7:49 pm] +91 99562 82731: ब्रेकिंग बाराबंकी

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौके पर हुई मौत, एक घायल,

लखनऊ अयोध्या हाईवे पर कार के अचानक अनियंत्रित होने के चलते हुआ हादसा,

तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर हाईवे किनारे पटरी पर पेड़ से जा टकराई,

हादसे में तीन लोगों ने मौके पर तोड़ा दम, एक घायल, सभी बलरामपुर के निवासी,

मृतकों में दो लोगों की आज अमौसी एयरपोर्ट से थी दुबई की फ्लाइट,

बाराबंकी में नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत शुक्लई गांव के पास हुआ हादसा
[18/04, 7:49 pm] +91 99562 82731: *दिल्ली-*

AAP नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ी !
[18/04, 7:49 pm] +91 99562 82731: *दिल्ली*

*सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से कासरगोड में EVM की अनियमितता के आरोपों पर जवाब मांगा है।*

EVM में अनियमितता केरल के कासरगोड में मॉक ड्रिल में पाई गई.

मॉक ड्रिल के दौरान BJP के पक्ष में Extra वोट पाया गया था!
[18/04, 7:49 pm] +91 99562 82731: *सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि क्या बैलेट यूनिट में स्टोरेज डेटा और VVPAT पर्चियों के बीच कोई मिसमैच का मामला है*?

ईसीआई: अभीतक हमने 4 करोड से ज्यादा VVPAT की काउ़टिंग की है अबतक एक भी मिसमैच नहीं मिला !
[18/04, 7:49 pm] +91 99562 82731: *सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि प्रोग्राम मेमोरी में कोई छेडछाड हो सकती है*?

चुनाव आयोग ने कहा कि – *इसे बदला नहीं जा सकता यह एक फर्मवेयर है और सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के बीच का है। इसे बिल्कुल भी नहीं बदला जा सकता*.. पहले रेंडम तरीके से ईवीएम का चुनाव करने के बाद मशीनें विधानसभा के स्ट्रांग रूम में जाती हैं और राजनीतिक दलों की मौजूदगी में लॉक किया जाता है।

*सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि जब आप ईवीएम को जब भेजते हैं तो क्या उम्मीदवारों को टेस्ट चेक करने की अनुमति होती है*??
चुनाव आयोग ने बताया कि मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखने से पहले मॉक पोल आयोजित किया जाता है.. उम्मीदवारों को रैंडम मशीनें लेने और जांच करने के लिए पोल करने की अनुमति होती है।
[18/04, 7:49 pm] +91 99562 82731: प्रयागराज

इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर

सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी को हाईकोर्ट से झटका

हाईकोर्ट ने फर्जी अभ्यर्थी की जमानत याचिका की खारिज

याची ने खुद को निर्दोष बताते हुए जमानत की गुहार लगाई थी

कोर्ट ने जमानत पर सुनवाई के दौरान बेगुनाही के नहीं पाए साक्ष्य

अपराध की गंभीरता को देखते हुए जमानत देने से इंकार किया

संदीप के खिलाफ आगरा के एतमादुद्दौला थाने में दर्ज है मुकदमा

19 फरवरी से जेल की सलाखों के पीछे है याची संदीप.
[18/04, 7:52 pm] +91 81156 50600: *सपा के राष्ट्रीय महासचिव के खिलाफ वायरल वीडियो मामले में तहरीर*

*अझुवा कौशाम्बी* सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज के खिलाफ दारानगर के पूर्व प्रधान बृजेश गौतम ने कड़ा धाम में एप्लीकेशन दी है। आरोप है की इंद्रजीत सरोज ने सपा कार्यालय में एक जातीय के लोगों के खिलाफ अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए, बिरादरी को बदमाश बताया था। हालाकि ये विडियो पिछले साल 14 अप्रैल का बताया जा रहा है। एप्लिकेशन लेकर कड़ा धाम प्रभारी आशुतोष सिंह ने वादी को आश्वासन दिया है की प्रकरण की जांच कराई जाएगी, मामले को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाते हुए कारवाई कराई जाएगी।।

[18/04, 8:03 pm] +91 99191 96696: *मजदूरी का पैसा मांगने पर ठेकेदार ने दिया मारने की धमकी*

*कौशाम्बी।* चरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बलीपुर टाटा गांव के रहने वाले गौरा पासी पुत्र शिवलोचन पासी ने चरवा थाना प्रभारी को शिकायती प्रार्थना देकर बताया कि विनोद कुमार कोरी उर्फ़ बिल्टी निवासी ग्राम जीत का पूरा थाना चरवा ठेकेदारी का काम करवाता है। जिसने गौरा पासी को व महेंद्र कुमार पुत्र पंछी लाल दोनों को काम करवाने के लिए ले गया था। उसके बाद गौरा पासी को 5500 रूपय दिए, जिसमें से 36500 रूपए बाकी है। महेंद्र कुमार को 10000 रुपया दिया जिसमें से 32000 रुपया बाकी है। टोटल दोनों का 68500 रुपया बाकी है । गौरा पासी जब अपना बकाया पैसा मांगने विनोद कुमार के पास गए तो वह गाली गलौज देते हुए मारने पीटने की धमकी दे रहा था कहता है कि जहां शिकायत करना है कर दे मैं नहीं डरता हूं। पीड़ितो के अनुसार विनोद कुमार दबंग किस्म का व्यक्ति है। मजदूरी करवाने के बाद उनकी मजदूरी नहीं दे रहा है। पीड़ितो की शिकायत पर पुलिस के मामले को दर्ज कर जांच पड़ताल में जुड़ गई।

[18/04, 8:27 pm] +91 98391 01290: *पीड़ित को पुलिस ने हिरासत में किया कैद दबंगों ने गिरा दिया दीवाल*

*थाना पुलिस दो बोतल शराब में विवाद करा कर धन वसूली करने में लगी है*

*कौशांबी* पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के निबिहा मजरा में राबिया बेगम पत्नी मोहम्मद उस्मान को थाना पुलिस ने अपने हिरासत में कैद कर लिया और उसके घर की दीवार उसके विपक्षी आसिया बेगम वा उसके पति अबु बकर वा मोहम्मद इरफान वा इब्राहिम व उनकी पत्नी परवीन बेगम व इसरायल ने महिला की जमीन पर बने चाहर दीवारी को बलपूर्वक गिरा दिया है विरोध करने पर राबिया बेगम के साथ गाली गलौज की गई है उसे जान से मारने की धमकी दी गई है पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत करते हुए बताया कि पश्चिम शरीर के उपनिरीक्षक अनिल कुमार दो बोतल शराब और 1000 लेकर के दीवाल गिराने वालों का साथ दे रहे हैं और उसे थाने में अपने हिरासत में कैद कर लिया गया था सूर्यास्त के कई घंटे बाद महिला को अंधेरी रात में थाने से छोड़ा गया है जब कि सुप्रीम कोर्ट का स्पष्ट निर्देश है कि सूर्यास्त के बाद कोई भी महिला थाने में नहीं रहेगी दबंगों द्वारा राबिया बेगम की चाहर दीवारी
गिराए जाने से उसका सीमेंट बालू ईटा आदि नष्ट हो गया जिससे उसे बड़ा नुकसान हुआ है महिला का पति रोजी-रोटी के चक्कर में दिल्ली में रहता है जिसका फायदा उसके विपक्षी उठा रहे हैं और थाना पुलिस दो बोतल शराब में विवाद करा कर धन वसूली करने में लगी है

[18/04, 8:31 pm] +91 98391 01290: *निर्वाचन ड्यूटी वाले लोग पोस्टल बैलेट के माध्यम से कर सकते हैं मतदान*

*कौशाम्बी* जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार राय ने सूचित किया है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार पंचम चरण में जनपद-कौशाम्बी में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के लिए दिनांक-20 मई, 2024 मतदान तिथि नियत हैं।

ऐसे मतदाता,जो कौशाम्बी के वोटर लिस्ट में सम्मिलित हैं, किन्तु किसी अन्य जनपद में मतदान की तिथि-20 मई 2024 को निर्वाचन ड्यूटी पर रहेगें और कौशाम्बी आकर भौतिक रूप से मतदान नहीं कर सकते हैं, ऐसे अधिकारी/कर्मचारियों के लिए एम0 वी0 कान्वेन्ट स्कूल एण्ड कालेज,ओसा मंझनपुर,कौशाम्बी में स्थापित किये गये वोटर फैसिलिटेशन सेन्टर (सुविधा केन्द्र) में दिनांक-10 मई 2024 से 13 मई 2024 तक प्ररूप-12 के साथ निर्वाचन ड्यूटी की छायाप्रति एवं मतदाता फोटो पहचान पत्र की छायाप्रति प्रस्तुत करते हुए पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान कर सकते हैं।

[18/04, 8:40 pm] +91 99191 96696: *शौच के लिए गई किशोरी के साथ जबरन दुष्कर्म*

*मामला एक समुदाय का होने के नाते थाने में घंटों चली पंचायत, नही बनी बात शिकायत पर केस दर्ज*

*कौशाम्बी।* करारी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की दोपहर एक किशोरी गांव के बाहर नहर की तरफ शौच के लिए गई थी। वहां पहले से मौजूद एक किशोर ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद आरोपी ने किशोरी का मुंह दबाकर जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया। घर पहुंची किशोरी ने लोकलाज़ के कारण घर में नही बताया। बुधवार की सुबह पीड़िता ने आपबीती अपने पिता से बताई। मामला एक ही समुदाय का होने के नाते पहले तो गांव में ही पंचायत की गई। बात न बनने पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस किशोर और किशोरी की थाना लाई। पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस गम्भीर धारा में मुकदमा दर्ज़ कर जांच में जुट गई है।

करारी इलाके के एक गांव का अधेड़ मजदूरी करता है। उसकी पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है। बताया कि मंगलवार की दोपहर उसकी 17 वर्षीय बेटी गांव के बाहर नहर की तरफ शौच के लिए गई थी। आरोप है कि वहां पर पहले से घात लगाए बैठा गांव का ही उसी समुदाय के एक किशोर ने किशोरी को पकड़ लिया। इसके बाद आरोपी ने किशोरी दुराचार किया। आरोपी के चंगुल से छूटने के बाद रोती बिलखती किशोरी अपने घर पहुंची। लोकलाज वश किशोरी ने यह बात किसी से नहीं बताई। बुधवार की सुबह पीड़िता ने अपने पिता से आपबीती बताई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। मामला एक ही समुदाय का होने के नाते पहले तो दोनो के परिजनों के बीच सुलह का प्रयास किया गया। बात नही बनने पर घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस दोनों को थाना लाई। थाने पर भी दोनों पक्षों के बीच घंटो पंचायत चली। जिसमे किशोरी के पिता ने आज ही दोनों का निकाह कराने और बालिग होने पर बेटी को रुखसत करने की बात कही। जिसपर किशोर व उसके परिजनों ने इनकार कर दिया। घटना की तहरीर पीड़िता के पिता ने पुलिस को दिया है। पुलिस मामले में केस दर्ज कर जांच में जुट गई है।

[18/04, 8:40 pm] +91 99191 96696: *पत्रकारों को 200 मी दूर रखने की प्रशासन करेगा कोशिश*

*पत्रकारों के कलम पर रोक लगाकर प्रशासन पहले भी मनमानी कर चुका है इस बार फिर मनमानी करने के प्रयास में लगा है*

*कौशांबी।* लोकसभा चुनाव में मतदान केंद्र और मतगणना कक्ष से 200 मीटर दूर पत्रकारों को रखने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा किए जाने की तैयारी की जा रही है बीते लोकसभा विधानसभा और नगर पंचायत ग्राम पंचायत के चुनाव में भी पत्रकारों को मतदान कक्ष और मतगणना कक्ष से 200 मीटर दूर रखने का प्रशासन ने पूरा प्रयास किया था जिससे मतगणना कक्ष के अंदर और मतदान कक्ष के अंदर सरकारी मशीनरी क्या कर रही है आम जनता को हकीकत की जानकारी नहीं हो पाती है भारतीय संविधान के मुताबिक भारत के लोकतांत्रिक व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला प्रशासन के कंधे पर ज्यादा है चुनाव निष्पक्ष हो यह भरोसा सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष और आम जनता को भी होना चाहिए इसलिए मतदान कक्ष और मतगणना कक्ष तक पत्रकारों के प्रवेश पर रोक लगाए जाने की व्यवस्था बंद की जाए और पत्रकारों को निष्पक्षता से खबर कवरेज करने की छूट दी जाए लेकिन पत्रकारों के कलम पर रोक लगाकर प्रशासन पहले भी मनमानी कर चुका है इस बार फिर मनमानी करने के प्रयास में लगा है जिला निर्वाचन अधिकारी के इन कार्यों से कैसे आम जनता मतदान और मतगणना के निष्पक्षता पर भरोसा जताएगी।

[18/04, 8:40 pm] +91 99191 96696: *मतदान कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण*

*कौशाम्बी।* लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए आज एम0वी0 कान्वेट स्कूल एण्ड कालेज, ओसा में मास्टर ट्रेनरों द्वारा मतदान कार्मिकों (पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम) को प्रथम प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण 02 पालियों में आयोजित किया गया,जिसमें प्रथम पाली में-400 एवं द्वितीय पाली में-400 मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया।

[18/04, 8:51 pm] +91 96485 18828: *स्कूल वैन पर अचानक गिर पड़ी बिजली की तार*

*बड़ा हादसा टला,बाल बाल बचे स्कूली बच्चे*

*कौशाम्बी* जिले के करारी थाना क्षेत्र में बिजली विभाग और नगर पंचायत कर्मचारियों की लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा होते होते बच गया,स्कूल वैन के आगे अचानक बिजली की तार टूटकर लटक गई,गनीमत रही कि स्कूल वैन चालक ने तत्काल ब्रेक मार दी,और स्कूल वैन तार को नही टच हो पाया,अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।नगर पंचायत करारी में घनी के बीच गुरुवार सुबह बड़ा हादसा होते होते टल गया। यहां स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूल वैन के सामने अचानक बिजली का तार टूटकर गिर गया,लेकिन वैन के चालक ने तत्काल ब्रेक मारकर वैन को रोक लिया,गनीमत रही कि स्कूल वैन में बिजली की तार टच नही हो पाई,अन्यथा बस सवार लगभग बच्चों की जान पर आफत बन आती।

करारी क्षेत्र के एक निजी विद्यालय की स्कूल वैन गुरुवार सुबह बच्चो को लेकर स्कूल जा रही थी। करारी में कृष्ण नगर मोहल्ला स्थित विहिप कार्यालय के पास बस के सामने अचानक 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार टूटकर गिर गया। यह देख चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल ब्रेक लगा दी। जिससे तार बस को छू नहीं सका। नागरिकों का कहना है कि तार बस के संपर्क में आता तो बड़ी घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि, उस वक्त बिजली की सप्लाई भी चालू थी।बहरहाल, तार टूटने की जानकारी होते ही जेई तत्काल हरकत में आ गए। उन्होंने फौरन सप्लाई बंद करवाई। इसके बाद लाइनमैन की टीम भेजकर वहां पर नया तार लगवा दिया। इस बीच तकरीबन आधे घंटे के लिए आपूर्ति बाधित रही।

[18/04, 8:51 pm] +91 96485 18828: *अदालत का मृतक भी करेगा लोकसभा चुनाव में मतदान*

*फगुवारे हकीकत में जीवित है और अदालत की पत्रावली में मृतक घोषित है*

*जाँच कराई जाए तो फगुवारे की मृत्यु का प्रमाण देने वाले तत्कालीन थानेदार पर भी अभियुक्त को संरक्षण देने का मुकदमा दर्ज होगा*

*कौशाम्बी* देश में गजब की कानून और न्याय व्यवस्था चल रही है तीन दशक पूर्व तमंचा कारतूस के साथ फगुवारे को पश्चिम शरीरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था जेल से जमानत पर छूटने के बाद फगुवारे अदालत में हाजिर नहीं हुआ जिस पर अदालत में गिरफ्तारी वारंट जारी कर पश्चिम शरीरा पुलिस को निर्देशित किया कि आरोपी फगुवारे को गिरफ्तार कर अदालत में हाजिर करें अदालत से गिरफ्तारी वारंट आने के बाद थाना पुलिस ने अदालत को सूचना भेज दी कि फगुवारे की मौत हो गई जिससे तमंचा के आरोपी फगुवारे के मुकदमे की पत्रावली पर सुनवाई बन्द हो गई लेकिन फगुवारे तो जिंदा है और अभी भी जिंदा है अदालत से मृतक घोषित होने के 15 वर्षों बाद तक वह थाना के सामने चाय बेचता रहा पुलिस को चाय पिलाता रहा पुलिस थाने के कई उपनिरीक्षक और सिपाहियों से उसके गहरे सम्बंध है इतना ही नहीं मतदाता सूची में उसका नाम दर्ज है वह लगातार मतदान कर रहा है राशन कार्ड में उसका नाम है मोदी योजना के राशन का लाभ उठा रहा है विधानसभा लोकसभा चुनाव में मतदान कर चुका है थाने की तहरीर लिखता है लोगों की जमीन कब्जा करता लोगों से झगड़ा लड़ाई करता है और इस बार के लोकसभा चुनाव में भी अदालत से मृतक फगुवारे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान करेगा लेकिन अदालत से मृतक घोषित कराने वाली पश्चिम शरीरा पुलिस फगुवारे को फिर गिरफ्तार कर जेल भेजने को तैयार नहीं है प्रकरण पर जाँच कराई जाए तो फगुवारे की मृत्यु का प्रमाण देने वाले तत्कालीन थानेदार पर भी अभियुक्त को संरक्षण देने का मुकदमा दर्ज होगा इसी के चलते पुलिस महकमा अदालत से मृतक फगुवारे की पत्रावली की जांच कर मामले की सच्चाई उजागर नहीं करना चाहती है जबकि फगुवारे हकीकत में जीवित है और अदालत की पत्रावली में मृतक घोषित है जिससे पुलिस महकमे के अपराधियों से गहरे संबंधों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.