July 25, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी13जून24*इलाके की हजारों बालिकाएं शिक्षा से वंचित--अजय सोनी*

कौशाम्बी13जून24*इलाके की हजारों बालिकाएं शिक्षा से वंचित–अजय सोनी*

कौशाम्बी13जून24*इलाके की हजारों बालिकाएं शिक्षा से वंचित–अजय सोनी*

*सिराथू ब्लॉक के गांव गंभीरा पूर्व में बालिका इंटर कालेज खोलने की अजय सोनी ने की मांग*

*कौशाम्बी* इलाके के दर्जनों गांव के बीच बालिका विद्यालय न होने से इलाके की हजारो बालिकाएं शिक्षा से वंचित रह जाती है कई बार बालिका विद्यालय खोले जाने की मांग किए जाने के बाद भी बालिका विद्यालय नहीं खोला गया है समर्थ किसान पार्टी के नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने सिराथू ब्लॉक के गांव गंभीरा पूर्व में बालिका इंटर कालेज खोले जाने की मांग की है। इस बाबत अजय सोनी ने बताया कि पूर्व जिला विद्यालय निरीक्षक कौशांबी संतोष मिश्रा को एक ज्ञापन भी मेरे द्वारा दिया था जिसमे ग्राम गंभीरा पूर्व में बालिका इंटर कालेज खोले जाने की मांग की गई थी। साथ ही वर्तमान जिला विद्यालय निरीक्षक सच्चिदानंद यादव से भी भेंट कर यह मांग मेरे द्वारा की जा चुकी हैं।

एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अजय सोनी ने बताया कि जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार से सिराथू ब्लॉक के ग्राम गंभीरा पूर्व में बालिका इंटर कालेज खोले जाने की मांग पूर्व में मेरे द्वारा की गई है। आगे बताया कि पूर्व जिला विद्यालय निरीक्षक संतोष मिश्रा ने सर्वे कराने का आश्वासन भी दिया था। अजय सोनी के मुताबिक विभागीय मानक के आधार पर भी गांव गभीरा पूर्व ठीक बैठता है क्योंकि आसपास के सभी बालिका इंटर कालेज जैसे सिराथू, अफजलपुरवारी एवं मंझनपुर से गांव गंभीरा पूर्व की दूरी 9 किमी से अधिक है जो कि विभागीय मानक के अनुरूप है।

इस संबंध में अजय सोनी ने बताया कि गंभीरा पूर्व गांव के आसपास कोई बालिका इंटर कालेज न होने के कारण बालिकाओं को माध्यमिक शिक्षा के लिए भारी दिक्कत होती है जिसके कारण उन्हें माध्यमिक शिक्षा से वंचित रह जाना पड़ता है और उनका करियर खराब होता है। इस संबंध में अजय सोनी ने प्रदेश एवं केंद्र सरकार से भी सवाल किया कि जमीनी स्तर पर जब तक बालिकाओं की शिक्षा की समुचित व्यवस्था नहीं होगी तब तक बालिकाओं का विकास कैसे संभव होगा और प्रधानमंत्री का बेटी पढ़ाओ का सपना कैसे पूरा होगा?

इस संबंध में अजय सोनी ने कहा है कि जल्द ही इस मांग को लेकर समर्थ किसान पार्टी के तत्वावधान में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यलय मंझनपुर का घेराव किया जाएगा और जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री को एक ज्ञापन भेजा जाएगा जिसमें सिराथू ब्लॉक के ग्राम गंभीरा पूर्व में बालिका इंटर कालेज खोले जाने की मांग की जाएगी।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.