June 23, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी11जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की महत्वपूर्ण खबरें

कौशाम्बी11जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की महत्वपूर्ण खबरें

कौशाम्बी11जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की महत्वपूर्ण खबरें

[11/06, 6:52 pm] +91 99560 44608: *धडल्ले से हरे पेड़ों को काटकर भेजा जा रहा बाहर*

*हरे फलदार पेड़ का प्रतिदिन कटान चौकी पुलिस और वन विभाग के रेंज अफसर के साठगांठ में हो रहा है*

*कोखराज कौशांबी* संदीपन घाट थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी मूरतगंज अंतर्गत सकाढा गांव और उसके आसपास के गांव में क्षेत्र के चार लकड़ी माफियाओं द्वारा तीन दर्जन मजदूरों के साथ धड़ल्ले से प्रतिदिन हरे फलदार पेड़ों को काटा जा रहा है बिना ट्रांजिट परमिट के हरे पेड़ की लड़कियां बड़े वाहनों से बाहर भेजी जा रही है एक तरफ सरकारी पेड़ की हरी लकड़ी इलाके के माफिया काट करके उसे बेच रहे हैं और वन विभाग के अधिकारी सरकारी संपत्ति की बर्बादी पर चुप्पी साधे बैठे हैं दूसरी तरफ बिना परमिट किसानों के हरे पेड़ भी काटे जा रहे हैं सरकार बृह्दद पौधारोपण की बात कर रही है लेकिन लकड़ी माफिया हरे पेड़ धड़ल्ले से काट रहे हैं और विभाग के कर्मचारी अधिकारी तमाशबीन बने हुए हैं मंगलवार को फिर मूरतगंज के सकाढा गांव से बड़े ट्रक में लकड़ी भरकर बाहर भेजी गई है लेकिन चौकी पुलिस ने भी इन लकड़ी माफियाओं पर कार्रवाई नहीं की है हरे फलदार पेड़ का प्रतिदिन कटान चौकी पुलिस और वन विभाग के रेंज अफसर के साठगांठ में हो रहा है आखिर कब तक योगी सरकार के निर्देशों के विपरीत हरे पेड़ों का प्रतिदिन कटान बेखौफ तरीके से चलता रहेगा व्यवस्था पर तमाम सवाल खड़े हो गए हैं।

[11/06, 7:29 pm] +91 81156 50600: _*बरसात से पहले नालों ,नालियों की सफाई का कार्य शुरू*_

_*अझुवा कौशांबी* बरसात के मौसम में नगर पंचायत में जल भराव ना हो इसके लिए नगर पंचायत ने तैयारी शुरू कर दी जिसके चलते नगर पंचायत की नालों और नालियों की सफाई का कार्य तेजी से किया जा रहा है सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि नालों और नालियों में कूड़ा जमा ना होने पाए जो भी व्यक्ति नाले नालियों में कूड़ा फेंके उन्हें चिन्हित कर नोटिस भेजने की कार्रवाई शुरू की जाए नगर पंचायत अझुवा में 12 वार्ड है जिनमे तमाम नाले नालिया है इनकी वार्ड वाइस सफाई का कार्य किया जा रहा है सफाई कर्मचारी दिन भर नालों और नालियों की सफाई कर रहे हैं जिससे बरसात के दौरान नगर में जल भराव की समस्या न होने पाए अधिशासी अधिकारी रश्मि सिंह ने बताया नगर पंचायत की नाली और नालों की सफाई करने को लेकर टीम बना दी गई है जो अपने-अपने क्षेत्र में सफाई के अलावा नाली और नाले की सफाई का काम देख रहे हैं सूचना के अनुसार नगर पंचायत के कुछ लोग अभी भी नालियों में कूड़ा व गंदगी को फेंक रहे हैं ऐसे लोगों को चिन्हित करने का आदेश दे दिया गया है नगर पंचायत के संबंधित जिम्मेदार कर्मचारी के साथ मिलकर सफाई गंदगी का निरीक्षण किया जा रहा है लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।_

_
[11/06, 7:32 pm] +91 96485 18828: *भीषण गर्मी के दृष्टिगत सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कराए–डीएम*

*कौशाम्बी** जिलाधिकारी राजेश कुमार राय द्वारा कार्यालय कक्ष में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ भीषण गर्मी के दृष्टिगत नगर निकायों में शुद्ध पेयजल एवं साफ-सफाई के सम्बन्ध में बैठक की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने भीषण गर्मी के दृष्टिगत सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि नगरीय क्षेत्र में कोई भी हैण्डपम्प खराब है तो उसे तत्काल ठीक कराया जाय तथा साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित रखी जाय। उन्होंने कहा कि जहॉ पर पानी की समस्या आ रही है, वहॉ पर पानी के टैंकर रखवायें जाये। उन्होंने नगर निकायों की नालियों की साफ-सफाई एवं खराब स्ट्रीट लाइटों को भी तत्काल ठीक कराये जाने के निर्देश दियें।

जिलाधिकारी ने सभी ई0ओ0 को निर्देशित किया कि नगर निकायों में जो भी विकास कार्य कराये जा रहें है, उनमें से शेष रह गये कार्यों को गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध तरीके से पूर्ण करा लिया जाय।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह एवं सभी ई0ओ0 सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

[11/06, 7:32 pm] +91 96485 18828: *सांसद विधायक निधि की रकम में होता है बड़ा खेल*

*महात्मा ज्योतिर्राव राव फूले विद्या आश्रम के प्रबंधक से होगी रिकवरी*

*तहसीलदार सिराथू ने जारी किया नोटिस, मचा हड़कम्प*
*वर्ष 2013-14 में शिक्षक* *एमएलसी से भवन निर्माण के लिए मिला था अनुदान*

*कौशाम्बी*- सिराथू तहसील क्षेत्र के शीतलाधाम कड़ा स्थित महात्मा ज्योतिर्राव राव फूले विद्या आश्रम के प्रबंधक से तहसील प्रशासन जल्द ही विद्यालय भवन निर्माण के लिए शिक्षक एमएलसी द्वारा दिये गए धन की रिकवरी करेगा। इसके लिए तहसील प्रशासन ने प्रबंधक को नोटिस जारी कर दिया है।वित्तीय वर्ष 2013-14 में शीतलाधाम स्थित महात्मा ज्योतिरराव फुले विद्याश्रम के प्रबंधक वीरेंद्र बहादुर पुत्र पन्नालाल निवासी शीतलाधाम को दस लाख रुपया भवन निर्माण के लिए तत्कालीन शिक्षक एमएलसी द्वारा दिया गया था। प्रबंधक ने इस धन से भवन निर्माण न कराकर रुपया हजम कर लिया। मामले की शिकातय स्थानीय निवासी दीपनारायण ने 2018 में तहसील प्रशासन से किया था। शिकायत पर तत्कालीन लेखपाल ने इस बात की रिपोर्ट लगाया था कि कालेज में शिक्षक एमएलसी के अनुदान से कोई भी निर्माण नहीं हुआ। इसके बाद से अब तक मामला खटाई में पड़ा रहा। मामला तहसीलदार सिराथू के संज्ञान में आया तो उन्होने 27 मई को अनुदान में दिये गए दस लाख रुपये की रिकवरी का नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस की जानकारी इलाकई लोगों को हुई तो हड़कम्प मचा हुआ है।

महेंद्र कुमार श्रीवास्तव एसडीएम सिराथू ने बताया कि प्रबंधक से धन वसूली के लिए पूर्व में नोटिस जारी हुई थी। इस पर उन्होने स्टे ले लिया था। इधर बीच उनकी रिट डिसप्यूट हो गई है। मामले में उनसे गबन किये गए धन की रिकवरी करने की नोटिस तहसीलदार द्वारा जारी की गई है।

[11/06, 7:33 pm] +91 98391 01290: *विधवा पेंशन पाने वाली महिला लाभार्थी डीबीटी एनपीसीआई अवश्य करायें*

*कौशाम्बी* महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित पति की मृत्युपरान्त निराश्रित महिला पेंशन (विधवा पेंशन) प्राप्त कर रहीं समस्त लाभार्थियों का निदेशालय द्वारा आधार बेस्ड पेमेंट किया जाना है, जिन लाभार्थियों के बैंक खातों में डीबीटी0/एनपीसीआई नहीं होगा उन लाभार्थियों को वित्तीय वर्ष 2024-25 के प्रथम तिमाही का भुगतान किया जाना संभव नहीं होगा।

यह जानकारी जिला प्रोबेशन अधिकारी नीरज कुमार ने देते हुए अवगत कराया कि निराश्रित महिला पेंशन (विधवा पेंशन) प्राप्त कर रहीं समस्त लाभार्थी सम्बन्धित बैंक से अबिलम्ब डीबीटी/एनपीसीआई तत्काल करा लें, जिससे ससमय पेंशन की धनराशि का भुगतान किया जा सकें।

[11/06, 7:33 pm] +91 98391 01290: *हीट वेब के प्रकोप से फसलों की सुरक्षा भूमि में जल एवं नमी संरक्षण आवश्यक*

*कौशाम्बी* उप कृषि निदेशक सतेन्द्र सिंह ने किसान भाइयों को सूचित किया कि जनपद में हीट वेब के प्रकोप के कारण फसलों की सुरक्षा भूमि में जल एवं नमी संरक्षण के लिए तकनीकी संस्तुतियों व कार्ययोजना के अनुसार धान की नर्सरी के लिए ऐसे भूमिखण्ड को चुने जहॉं पर पेड़ों की छाया रहें तथा धान नर्सरी में पर्याप्त नमी रखें व पानी की उचित निकासी करें। धान की नर्सरी में प्रतिदिन सायंकाल हल्की सिंचाई अनिवार्य रूप से करें। खेत को पूरी तरह से समतल करने के उपरान्त ही सिंचाई करायें ताकि समान मात्रा में खेत में पानी आसानी से पहुॅच सकें। खेतों में सिंचाई के लिए नाली के स्थान पर पॉलीथीन सीट का प्रयोग करें, ताकि जल का दुरूपयोग न हो सकें। फसलों की बुवाई पंक्तियों में करें। खेतों में जैविक खादों का प्रयोग किया जाय व ढ़ैचा की बुवाई समय से कर दी जाय, ताकि धान की पौध तैयार होते ही हरी खाद का उपयोग किया जा सकें। किसान भाई पानी के समुचित दोहन के लिए स्प्रिंकलर एवं ड्रिप सिंचाई की विधि को अपनायें। नियमित अन्तराल पर खेतों में सायंकाल हल्की सिंचाई करें। वर्षा के बहते जल के संग्रहण की व्यवस्था करें, ताकि फसलों को विभिन्न क्रान्ति अवस्था में सिंचाई की व्यवस्था की जा सकें। उपरहार भूमियों में सिंचाई के लिए सीढ़ी नुमा (कण्टूर ट्रैंच) भू-भाग को समतल कर सिंचाई करें, ताकि भूमि कटाव व अधिक जल का दुरूपयोग न हो।

[11/06, 7:44 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *खलिहान की जमीन पर प्रधान कर रही निर्माण*

*कौशांबी* सिराथू तहसील क्षेत्र के सौराई बुजुर्ग गांव में गाटा संख्या 298 राजस्व अभिलेखों में खलिहान दर्ज है इस भूमि पर पूर्व से भी कई लोगों ने कब्जा कर रखा है और बीते कुछ दिनों से ग्राम प्रधान पुष्पा देवी खलिहान की जमीन पर निर्माण कर रही है भूप्रबंधन समिति का सचिव लेखपाल खलिहान की जमीन पर निर्माण को नहीं रोक सका है मामले को लेकर एक अप्रैल को उप जिलाधिकारी सिराथू को ग्रामीणों ने शिकायती पत्र दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई जिस पर 11 जून को जिलाधिकारी से ग्रामीण मिले और शिकायती पत्र देते हुए ग्राम प्रधान और माफियाओ के कब्जे से खलिहान की जमीन खाली कराए जाने की मांग की है

[11/06, 7:45 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *प्याऊ के नाम पर सरकारी संस्थाओं द्वारा ड्रामा*

*कौशांबी* भीषण गर्मी में आम जनता की प्यास बुझाने का निर्देश लगातार सरकार भी दे रही है लेकिन सरकार के इस निर्देश के बाद भी स्वयंसेवी संस्था और सरकारी महकमें के जिम्मेदार ड्रामेबाजी तक सीमित है जनपद मुख्यालय मंझनपुर के विकास भवन के पास जल जीवन मिशन की ओर से जल सेवा केंद्र खोला गया है राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन का बैनर लगाते हुए जल जीवन मिशन का बाबा कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा विकास भवन के बाहर टेंट और बैनर लगा दिया गया है बैनर में बड़े-बड़े शब्दों में जल सेवा केंद्र लिखा है लेकिन जल की व्यवस्था नहीं है आखिर कैसा जल सेवा केंद्र है जल सेवा केंद्र में कहीं एक बूंद पानी की व्यवस्था नहीं है बैनर और टेंट लगाए जाने से भीषण गर्मी में आम जनता की प्यास कैसे बुझेगी यह सवाल खड़ा हो रहा है जल जीवन मिशन योजना में प्यास बुझाने के लिए सरकारी बजट पर लोगों की नजर खराब है कही हैंड पंप रिपेयर के नाम पर झूठा बिल लगाकर रकम निकाली जा रही है तो कहीं प्याऊ के नाम पर सरकारी रकम निकाली जा रही है लेकिन आम जनता को पानी नहीं उपलब्ध हो रहा है गर्मी के महीने में जिले के विभिन्न सरकारी कार्यालय सहित विकास भवन में कहीं लोगों को पानी के लिए मटका घड़ा रखकर पानी नहीं भराया गया है प्याऊ की व्यवस्थाएं नहीं की गई है जिससे फरियादी भी पानी के लिए भटक रहे हैं

[11/06, 7:57 pm] +91 96216 39625: *धारा प्रवाह गाली – गलौज कर पीड़ितों पर रौब झाड़ने वाली पुलिस ने पीड़ित पर दर्ज कराया मुकदमा*

*महिला सिपाही के बिना महिला को पकड़ने गयी 112 डायल पुलिस ने ग्रामीणों के दबाव में महिला को छोड़ा*

*कौशाम्बी।**डायल 112 पुलिस का आतंक जिले में बढ़ता जा रहा है जिससे आम जनता परेशान दिखाई पड़ रही है। पीड़ित के साथ धारा प्रवाह गाली – गलौज करना उनके साथ मारपीट करना नियम कानून के विरुद्ध गिरफ्तारी करना और फिर धन वसूली करके छोड़ देना डायल 112 पुलिस की आदत में शुमार हो गया है। जिस मामले में डायल 112 पुलिस के कारनामों को पीड़ित परिवार ने उजागर करना चाहा तो झूठी तहरीर बना करके पीड़ित परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा करके उनकी आवाज दबाने का प्रयास होता है। गुलामीपुर के मामले को लेकर डायल 112 पुलिस की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई है। पीड़ित परिवार की मदद के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने डायल 112 पुलिस स्थापित किया है लेकिन डायल 112 की पुलिस पीड़ित परिवार की मदद करने के बजाय धारा प्रवाह गाली – गलौज कर पीड़ित परिवार पर पुलिस का रौब झाड़ती दिखाई पड़ रही है। डायल 112 पुलिस के कारनामे से पुलिस महकमें की वर्दी शर्मसार हो रही है।

महिला पुलिस की उपस्थिति ना होने के बाद भी महिलाओं को पकड़ने के लिए डायल 112 पुलिस गुलामीपुर गांव पहुंच गई और महिला को पकड़ कर जबरिया पुलिस वाहन में बैठा लिया जिस पर ग्रामीणों ने विरोध किया। ग्रामीणों के विरोध के बाद पुलिस वाहन से महिला को उतार कर उसके पिता को पुलिस वाहन में बैठा कर पुलिस लेकर चली गई है। गाली – गलौज का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ हालांकि इसकी पुष्टि हम नहीं करते महिलाओं को पकड़ने और गिरफ्तारी के मामले में शासन का स्पष्ट निर्देश है कि महिला सिपाहियों के बिना महिलाओं को पकड़ कर पुलिस सिपाही ना ले जाए लेकिन उसके बाद भी महिलाओं को थाने ले जाने के मामले में डायल 112 की पुलिस ने जिस तरह से 03 जून को गुलामीपुर गांव में तत्परता दिखाकर सिपाहियों ने कानून की धज्जियां उड़ा दी।

जिला कचहरी में अधिवक्ता अमन कुमार शर्मा निवासी बेरूवा थाना चरवा की पत्नी अपने मायके गुलमीपुर थाना सैनी गई हुई थी जहां अधिवक्ता की ससुराल में कुछ विवाद हुआ जिस पर डायल 112 पुलिस गुलामीपुर पहुंची और अधिवक्ता की पत्नी को गाली – गलौज अभद्रता करते हुए जबरिया गाड़ी में बैठा लिया। ग्रामीणों ने विरोध किया तो महिला को उतार करके पुलिस वाहन में उसके पिता को बैठा लिया गया। अधिवक्ता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि डायल 112 के दो सिपाहियों ने गांव के संदीप और अनुज की मदद से गाली – गलौज करते हुए घसीट कर महिला को पुलिस की गाड़ी में बैठा लिया है। जिस तरह से डायल 112 पुलिस धारा प्रवाह गाली गलौज कर रही है यह तो गुंडे जैसा बर्ताव कर रही है।

उस समय पुलिस की गाड़ी में महिला सिपाही नहीं थी हालांकि ग्रामीणों के बढ़ते दबाव के बाद गाड़ी में बैठाने के बाद महिला को पुलिस ने उतार दिया और महिला के पिता को पुलिस पकड़ कर ले गई। अपने को फसता देख डायल 112 पुलिस ने पीड़ित परिवार पर ही मुकदमा दर्ज करा दिया। अब इससे ज्यादा डायल 112 पुलिस का आतंक जिले में क्या कायम होगा। आखिर इन पुलिस कर्मियों को महिला को पकड़ने का किसने अधिकार दिया है यह बड़ी जांच का विषय है लेकिन मामले को 8 दिन बीत जाने के बाद भी दोषी सिपाहियों पर कार्रवाई नहीं हुई है और पुलिस के सहयोग में लगने वाले गांव के दोनो लोगों पर भी अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है बल्कि परिवार की आवाज दबाने के लिए उस पर ही मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। मामले की शिकायत एसपी से हुई है।

[11/06, 8:18 pm] +91 88401 88542: *समाजसेवी ने राहगीरों को गर्मी में पिलाया शरबत*

*कौशाम्बी।* नगर पंचायत चरवा मे राना कुशवाहा ने मंगलवार को भीषण गर्मी से राहत के लिए राहगीरों और चरवा मार्केट के लोगो को ठंडा पानी और शरबत पिलाया अपने छोटे भाई और अन्य सहयोगियों और छोटे छोटे बच्चो के साथ चरवा चौराहे के पास ठंडे पानी और शरबत की छबील लगाई गई और आते जाते राहगीरों को शरबत ठंडा पानी पिलाया गया।

[11/06, 8:49 pm] +91 99191 96696: *5 घण्टे की कार्यवाही में 29 गाड़ियों अवैध परिवहन ओवर लोडिंग में पकड़ी गयी*

*प्रतिदिन 24 घंटे चले अभियान तो बालू के अवैध खनन और परिवहन का होगा बड़ा खुलासा*

*विभागीय अधिकारियों के साठगांठ से बालू के अवैध खनन परिवहन के मामले में विभागीय अधिकारियों पर कब होगी कार्रवाई*

*कौशाम्बी।* जिले में बालू का काला कारोबार तेजी से पैर पसार चुका है विभागीय अधिकारी और थाना पुलिस के संरक्षण में बालू का अवैध खनन और परिवहन जिले में तेजी से हो रहा है जब कभी सूबे के मुख्यमंत्री या जिलाधिकारी ने कार्यवाही का निर्देश दिया तो कुछ घंटे में बड़ी तादाद में बालू के अवैध खनन और परिवहन में लगे वाहन पकड़े जाते हैं जिससे बालू के अवैध काले कारोबार का खुलासा होता है लेकिन कुछ घंटे कार्रवाई करने के बाद बालू के काले कारोबार को बेरोकटोक चलने के लिए छोड़ दिया जाता है जिससे बालू के धंधे में लगे माफिया अपने धंधे को बढ़ाते हैं और विभागीय अधिकारी भी मालामाल होते हैं आखिर प्रतिदिन 24 घंटे बालू के काले कारोबार को रोकने के लिए अभियान चलाकर इस धंधे से जुड़े माफियाओं की कमर तोड़ने का पूरा प्रयास जिम्मेदार विभाग द्वारा क्यों नहीं किया जाता है 5 घंटे के अभियान में कुछ वाहनों को पड़कर ड्रामेबाज तक बालू का काला कारोबार सीमित रह गया है बीती रात 5 घंटे के अभियान में एसडीएम ने 29 वाहनों को अवैध परिवहन और खनन में पड़ा है जिससे एक बार फिर विभागीय अफसरो के करनामें उजागर हुए हैं और विभागीय अफसर के कारनामे उजागर होने के बाद क्या इन विभागीय अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई करते हुए इन्हें निलंबित कर माफिया को संरक्षण देने के आरोप में इन पर भी मुकदमा दर्ज कराया जाएगा या फिर 5 घंटे कार्रवाई करने के बाद फिर बालू के काले के कारोबार को बेखौफ चलने के लिए छोड़ दिया जाएगा बालू के काले कारोबार में लगे माफियाओं पर अभी तक 14 ए गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही कर उनकी अकूत संपत्ति नहीं जप्त की गई है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर अवैध खनन परिवहन के विरुद्ध अभियान चलाते हुये उप जिलाधिकारी मंझनपुर के द्वारा दिनांक 10 जून 2024 की रात्रि 9.30 बजे से लेकर दिनांक 11 जून 2024 के भोर 03 बजे तक टेंवा होते हुये राम नगर महेवा घाट तक भ्रमण के दौरान 02 ओवरलोड गाडिया टेंवा के पास, 18 कोल्ड स्टोरेज के पास व 09 रामनगर खनन क्षेत्र के बाहर कुल 29 गाड़ियों अवैध परिवहन ओवर लोडिंग में पकड़ी गयी मौके पर जिला खनन अधिकारी कौशाम्बी एवं सहायक परिवहन अधिकारी कौशाम्बी को बुलाकर उपरोक्त सभी ओवरलोड 29 गाड़ियों जिसमें से 08 ट्रैक्टर व 21 डम्फर को सीज कराया गया। सीज की गयी गाड़ियों पर परिवहन व खनन के नियमों का उल्लंघन पाये जाने पर नियमानुसार लगभग 23 लाख का अर्थदण्ड आरोपित किया गया। अवैध खनन एवं परिवहन पर प्रभावी रोकथाम हेतु इस प्रकार के आकस्मिक अभियान आगे भी चलाये जायेंगे।

[11/06, 8:49 pm] +91 99191 96696: *इण्डिया गठबन्धन को मिली अपार सफलता पर कांग्रेस नेताओं द्वारा निकाली गयी धन्यवाद यात्रा*

*कौशाम्बी।* लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को अपार सफलता मिलने के बाद कांग्रेस नेता गदगद दिखाई पड़ रहे हैं और इंडिया गठबंधन को अपार सफलता के बाद मतदाताओं को धन्यवाद दिया गया है इसके लिए बकायदे कांग्रेस नेताओं द्वारा रैली का आयोजन किया गया है अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देशानुसार इण्डिया गठबन्धन को मिली अपार सफलता के लिए 11 जून को चायल विधान सभा के बड़े गाँव पट्टी पर्वेज़ाबाद में कांग्रेस नेताओं द्वारा धन्यवाद यात्रा निकाली गयी जिसका नेतृत्व ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गौरव पांडेय ने किया गौरव पांडेय ने बड़े गाँव के कार्यक्रम में शामिल सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया कार्यक्रम में मुख्यरूप से पुर्व ज़िलाध्यक्ष तलत अज़ीम आदिल जाफ़री सम्मू नैयर रिज़वी राजनारायण पासी मोहम्मद आरिज़ ,मोहम्मद अब्बान, फ़ैसल अली मोहम्मद सलाम , बिलाल करारी, बिनोद चौधरी , क़ादिर जाफ़री धीरज शुक्ला उदय यादव सुरेंद्र शुक्ला सहित बड़ी संख्या में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओ के द्वारा धन्यवाद यात्रा निकालकर इण्डिया गठबन्धन को लोकसभा में बड़ी जीत दिलाने पर धन्यवाद यात्रा में बड़े गाँव के सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद एवं बधाई दिया गया।

[11/06, 8:49 pm] +91 99191 96696: *गांव में सड़क न होने से परेशान ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन*

*पूर्व सांसद विधायक जिला पंचायत अध्यक्ष से सड़क बनाने की मांग करते-करते परेशान हो गए ग्रामीण*

*कौशाम्बी।* पूर्व सांसद विधायक जिला पंचायत अध्यक्ष से सड़क की मांग करते-करते आक्रोशित ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद की है गांव में सड़क न होने से एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड के वाहनों का लाभ मुसीबत के समय ग्रामीणों को नहीं मिल पाता है जिससे ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है इन जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीणों को हमेशा छला है सरकार विकास की बात कर रही है लेकिन गांव के लोग आने-जाने के रास्ते को लेकर परेशान है।

सिराथू तहसील के निधियावां ग्राम सभा के पाल मोहल्ले में नाली के निकास और रास्ते के निकासी ना होने की वजह से कई वर्षों से परेशान ग्राम वासियों ने मंगलवार को सिराथू तहसील में धरना प्रदर्शन कर सड़क बनाए जाने की मांग की धरना प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही मौके पर तहसील दार ने काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों को समझाया और यह आश्वाशन दिया कि अपनी टीम को भेजकर जल्द से जल्द इस समस्या का हल निकालेंगी तहसीलदार के आश्वासन पर ग्रामीणों ने अपनी जिद को छोड़कर धरना प्रदर्शन खत्म किया इस मौके गांव के सैकड़ों लोग मौजूद रहेl ग्रामीणों ने कहा कि अब सवाल यह है कि सरकार कहती है कि हमने सभी रास्ते का चौड़ीकरण और नई रोड बनवाई है जब ग्राम वाशियों को गांव से निकलने के लिए ही रास्ता नहीं रहेगा तो इस हाईवे या एक्सप्रेसवे का क्या करेंगे।

[11/06, 8:49 pm] +91 99191 96696: *जिला जेल में निरुद्ध महिला बंदी ने दिया बेटी को जन्म*

*जेल प्रशासन ने कार्यक्रम आयोजित कर बेटी का किया नामकरण,महिला बंदियों ने गाए सोहर गीत*

*कौशाम्बी।* जिला जेल मे निरुद्ध महिला बंदी ने एक बेटी को जन्म दिया है। बेटी के जन्म पर जेल प्रशासन ने उसके नामकरण का यादगार कार्यक्रम आयोजित कर उत्सव मनाया है। नामकरण संस्कार कार्यक्रम को आयोजित कर महिला बंदी के नवजात को गिफ्ट भी दिये गए।इस दौरान सामाजिक संगठन की महिलाओं एवं जेल में बंद महिला बंदियों ने मिलकर सोहर गीत गाए और अपनी खुशी का इजहार किया। जेल अधीक्षक अजितेश कुमार मिश्रा ने बच्ची का नामकरण भी किया।

सैनी थाना में दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 453/23 धारा 419, 420, 467, 468, 471 में महिला माया देवी पत्नी मंगल थाना सरधुवा जनपद चित्रकूट जिला जेल की महिला बैरक में निरुद्ध है,थाना पुलिस ने उसे 1 फरवरी 2024 को पकड़ कर जेल में दाखिल किया था। गिरफ्तारी के दौरान महिला 4 माह की गर्भवती थी।जेल की महिला बैरक में बंद माया ने 25 दिन पहले एक सुंदर की बेटी को जन्म दिया है। जेल में किलकारी गूंजने की बात जेल प्रशासन ने नियमतः बड़े अफसरों को दी। आला अधिकारियों ने महिला बंदी के मातृत्व सुख को बढ़ाने के लिए जेल में एक नामकरण समारोह का आयोजन करने का निर्देश दिया।

जेल अधीक्षक अजितेश कुमार मिश्रा ने बताया कि जेल डीआईजी ए के श्रीवास्तव के निर्देश पर उन्होंने जेल मेनुवल के अनुसार एक नामकरण संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में सामाजिक संगठन एवं जेल प्रशासन ने मिलकर महिला बंदी की बेटी के जन्म का उत्सव मनाया है उपहार भेंट कर उसके साथ खुशियां बांटी गई है,महिलाओं ने जेल की चहार दीवारी के भीतर सोहर भी गाया। कार्यक्रम में उन्होंने बच्ची का नाम कारण कर उसे “मानवी” नाम दिया है। जेल की मनोदशा को उबारने के लिए कार्यक्रम में बच्ची व उनकी मां को उपहार भेंट कर उसके साथ खुशियां बांटी गई।

[11/06, 9:17 pm] +91 88401 88542: *भाई की जहर देकर हत्या करने का आरोप शिकायत*

*कौशांबी।* संदीपनघाट थाना क्षेत्र के बलिहावां देह माफी गांव में बड़े भाई ने अपने छोटे भाई को जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मंगलवार को उन्होंने क्षेत्राधिकारी से आरोपी भयाहू समेत उसके साथियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

बलिहावां देह माफी गांव निवासी घनश्याम सिंह पुत्र अमर सिंह के मुताबिक उसका भाई शिवश्याम सिंह मेहनत मजदूरी कर अपनी पत्नी सुनीता के साथ अलग रहता था। उसको कोई संतान नहीं थी। सुनीता अपने पति से अक्सर लड़ाई झगड़ा कर जान से मरवा देने कि धमकी दिया करती थी। शिव श्याम 30 मई की रात को खाना खाने के बाद सो गया था। आरोप है कि इसी बीच सुनीता ने अपने कुछ साथियो को बुलाकर शिव श्याम की पिटाई करने के बाद जबरन जहर पिला दिया। इससे उसकी मौत हो गई। दूसरे दिन सुबह भाई की मौत की जानकारी होने के बाद भी पहले खेत चली गई। वहां से लौटने के बाद पति के पास गई उसके बाद पड़ोसियों को जानकारी हुई। घर के अंदर पहुंचने पर देखा उसका भाई मुंह से जहर की उल्टी करके मृत पड़ा था। उसके सिर, कंधा, पैर की गांठ व शरीर पर चोट के निशान थे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। आरोप है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। शिकायत करने बाद क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार रघुवंशी ने इंस्पेक्टर को प्रकरण की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

[11/06, 9:17 pm] +91 88401 88542: *गाली-गलौज का विरोध करने पर दम्पति को पीटा, शिकायत*

*कौशांबी।* पिपरी कोतवाली क्षेत्र के अजमतगंज कस्बा चायल में मंगलवार की दोपहर पड़ोसी कुनबे के गाली-गलौज का विरोध करने पर दम्पति को जमकर पीट दिया।पिटाई से दोनों को काफी चोटें आईं। मोहल्ले के लोगों ने बीच बचाव कर झगड़ा शांत कराया। घायलों ने थाने जाकर मामले की तहरीर दी।तहरीर पाकर पुलिस शिकायत की जांच में जुट गई है

कस्बा चायल के अजमतगंज मोहल्ला निवासी नरेश कुमार पुत्र राम औतार मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता है।उसने बताया कि मंगलवार की दोपहर उसकी पत्नी सोनिया नल से पानी भरकर घर लौट रही थी। इसी दौरान रास्ते में बैठा पड़ोसी उसके साथ अनायास गाली-गलौच करने लगा जानकारी मिलने के बाद मौके पर जाकर नरेश ने गाली का उलाहना दिया।इससे नाराज होकर पड़ोसी ने कुनबे के साथ मिलकर उसको लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया बीच बचाव करने पहुंची उसकी पत्नी सोनिया को भी पीट दिया पिटाई से दोनों को काफी चोटें आईं शोर सुनकर वहां पहुंचे लोगों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया।घायलों ने थाने जाकर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ घटना की तहरीर दी। तहरीर पाकर पुलिस शिकायत की जांच में जुट गई है।

[11/06, 9:17 pm] +91 88401 88542: *नाली विवाद में युवक को पीटा शिकायत*

*कौशांबी।* संदीपन घाट थाना क्षेत्र के उमरपुर मजरा हुसैनमई गांव में मंगलवार की सुबह पड़ोसी ने नाली विवाद मे युवक को जमकर पीट दिया।पिटाई से उसको काफी चोटें आईं।मोहल्ले के लोगों ने बीच बचाव कर झगड़ा शांत कराया। घायल ने थाने जाकर मामले की तहरीर दी।तहरीर पाकर पुलिस शिकायत की जांच में जुट गई है

हुसैनमई के मजरा उमरपुर गांव निवासी रमेश कुमार पुत्र रामबहादुर मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता है।उसने बताया कि पड़ोसी से उसका नाली का विवाद चल रहा है। जिसे लेकर वह अक्सर विवाद करता रहता है। पड़ोसी अपने कुनबे के साथ मंगलवार की सुबह घर के बाहर बहने वाली नाली को कब्जा करने की नियत से पाटने लगा।ऐसा करने से मना करने पर वह सभी युवक के साथ गाली गलौज करने लगे। गाली का विरोध करने पर उन्होंने रमेश को लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया।शोर सुनकर वहां पहुंचे लोगों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया।घायल ने थाने जाकर घटना की तहरीर दी। तहरीर पाकर पुलिस शिकायत की जांच में जुट गई है।

[11/06, 9:28 pm] +91 81156 50600: *अज्ञात वाहन बाइक सवारों को टक्कर मार कर फरार,बाइक सवार जख्मी*

*अझुवा कौशांबी* सैनी कोतवाली के अझुवा भोला चौराहा के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर अज्ञात वाहन बाइक सवारों को टक्कर मार कर फरार हो गया, जिससे बाइक सवार घायल हो गए।मौके पर पहुंची अझुवा चौकी पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से उपचार हेतु भेज दिए है।

घटनाक्रम के मुतबिक शिव शरण निवासी सराय अकिल बाइक से अभय ठाकुर निवासी खागा के साथ आज मंगलवार देर शाम जी एस निधि कौशांबी से कार्य समाप्त कर कानपुर जा रहे थे ज्योंहि भोला चौराहा के निकट पहुंचे पीछे से तेज रफ्तार वाहन टक्कर मारते हुए फरार हो गया दुर्घटना से मौके पर तमाम लोग इकट्ठा हो गए सूचना पर पहुंची अझुवा चौकी पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भेज दिया है घायलों में शिव शरण गंभीर घायल हैं वहीं अभय ठाकुर आंशिक रूप से घायल हुए हैं अझुवा चौकी पुलिस टक्कर मारने वाले वाहन की तलाश में जुट गई है।
[11/06, 10:46 pm] +91 94152 54415: कौशांबी ।

ग्राम प्रधान गंगा प्रसाद पाल सहित कई लोगो को गांव के रामहित , अनुराग , छेदीलाल सहित कई लोगो ने मारा। कुल्हाड़ी और सरिया से महिला को भी मारा हालत गंभीर। सूचना थाने दिए नही पहुंची पुलिस। थाना कौशाम्बी के सोंधिया अहमतियापर रात 8 बजे का मामला ।

 

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.