March 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी09अक्टूबर23*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर खास खबरें

कौशाम्बी09अक्टूबर23*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर खास खबरें

[09/10, 8:36 am] +91 99560 44608: प्रयागराज एयर शो में 29 लड़ाकू विमानों ने दिखाया दम खम

लगभग 20 लाख लोगों ने देखा एयर-शो
संगम में उमड़ी जनसैलाब

घटनाएं समाचार
प्रयागराज। संगम नगरी प्रयागराज के आसमान में रविवार दोपहर से शाम तक अद्भुत नजारा दिखा। सबसे बड़े एयर शो में भारतीय वायुसेना के विमान सारंग, चिनूक, सूर्य किरण, तेजस, ग्लोब मास्टर और सूर्य किरण ने आसमान में करतब दिखाए, तो वहां मौजूद लाखों लोग तालियां बजाने लगे।

दरअसल, आज भारतीय वायुसेना ने अपना 91वां स्थापना दिवस मनाया। इसमें उसके 120 विमानों ने अपना शौर्य दिखाया। इसमें 29 लड़ाकू विमान शामिल थे। सारंग के 5 हेलिकॉप्टर ने हवा में आई और डायमंड की आकृति बनाई। सूर्य किरण में आसमान में पहले दिल का शेप बनाया। फिर उसको भेदते हुए निकल गया।

वहीं, राफेल ने आसमान में सात गोते खाए। इसके बाद तेजस, सुखोई के साथ फॉर्मेशन में युद्ध जैसी स्थिति को क्रिएट किया। मेक इन इंडिया की तर्ज पर बने स्वदेशी सी-295 विमान ने पहली बार संगम पर उड़ान भरी। वहीं, मिग-21 BISON (बायसन) ने आखिरी फ्लाई पास्ट किया। दो विमानों ने आसमान में ही मिग-21 को आखिरी सलामी भी दी।

इस एयर शो में पहली बार महिला ग्रुप कैप्टन शालिजा धामी ने भारतीय वायुसेना दिवस की परेड का जिम्मा संभाला। ग्रुप कैप्टन शालिजा धामी कॉम्बैट यूनिट में कमांड अपॉइंटमेंट पाने वाली पहली महिला वायुसेना अधिकारी हैं। उनके पास 2800 घंटे से ज्यादा का फ्लाइंग एक्सपीरिएंस है।

एयरफोर्स का शौर्य देखने के लिए कुंभ मेले के जैसी लाखों लोगों की भीड़ उमड़ी। जनसैलाब देखने को मिला लगभग 20 लाख लोग मौजूद रहे। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई थी। एयर शो 2:30 बजे शुरू हुआ और 4.50 बजे खत्म हुआ।

वायु सेना के नए ध्वज का अनावरण,,,इससे पहले, एयरफोर्स के नए झंडे का अनावरण किया गया। इसमें एयरफोर्स के एंबलम यानी प्रतीक चिह्न को शामिल किया गया है। एयरफोर्स की स्थापना 1932 में हुई थी। उस समय रॉयल एयर फोर्स का झंडा था। देश की आजादी के बाद 1952 में पहली बार तिरंगे और एयरफोर्स के गोल साइन को शामिल किया गया था। तब से यही फ्लैग वायुसेना की पहचान रही है। एयरफोर्स के इतिहास में पहली बार 91वें स्थापना दिवस के अवसर पर फ्लैग चेंज हुआ है।

सुबह बमरौली में फुल ड्रेस परेड,,,रविवार सुबह सात बजे बमरौली में फुल ड्रेस परेड शुरू हुई जो दोपहर करीब 12 बजे तक चली। इस दौरान पैराट्रूपर्स 8000 फीट से नीचे जंप किए। जबकि अपाचे, चिनूक जैसे हेलिकॉप्टर्स, सुखोई, मिग, सूर्य किरण जैसे विमानों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन किया।
[09/10, 8:36 am] +91 99560 44608: *लखनऊ ठेकेदार और नातिन को बंधक बनाकर 9 लाख की डकैती: लखनऊ में 5 नकाबपोश बदमाश घर में घुसे थे, जेवर और कैश लेकर फरार हुए*
[09/10, 8:36 am] +91 99560 44608: *ध्वस्त हुए सारे अनुमान, संगम जाने वाला हर रास्ते रहे जाम,, लोग बेहाल*

प्रयागराज। एयर शो में भीड़ को लेकर लगाए गए सारे अनुमान रविवार को ध्वस्त हो गए। यातायात दुरुस्त रखने के सारे इंतजाम नाकाफी साबित हुए। दोपहर में एयर शो से एक घंटे पहले ही संगम जाने वाला हर रास्ता चोक हो गया। उधर, शो खत्म होने के बाद शाम को हालात और भी खराब हो गए। मुख्य सड़कों को छोड़िए गलियों तक भीड़ से पटी नजर आईं। जाम में फंसे हजारों वाहन घंटों रेंगते रहे।

यातायात सुचारु रखने के लिए पुलिस की ओर से व्यापक डायवर्जन प्लान तैयार किया गया था। लेकिन, रविवार को जब एयर शो देखने के लिए भीड़ उमड़ी तो सारे इंतजाम धरे के धरे रह गए। सुबह 11 बजे से ही लोगों का संगम की ओर जाने का सिलसिला शुरू हो गया था और हर बीतते पल के साथ भीड़ का रेला बढ़ता गया। दोपहर 1.30 बजते-बजते हालात यह हुए कि संगम की ओर जाने वाले सभी रास्ते पर वाहन रेंगते नजर आए लोग जाम से बेहाल थे प्रशासन की सारी व्यवस्था नाकाफी दिखी।
फिर चाहे वह बालसन से जीटी जवाहर का रास्ता हो या बैरहना से हर्षवर्धन चौराहे तक का। अलोपीबाग व झूंसी से जीटी जवाहर आने वाले रास्तों का भी कमोबेश यही हाल था। दो बजते-बजते हालात कुछ ऐसे हुए कि यातायात व्यवस्था संभालने के लिए आला अफसरों को सड़क पर उतरना पड़ा। तिरंगा पार्क के पास डीआईजी पवन कुमार व डीसीपी नगर दीपक भूकर खुद सड़क पर खड़े होकर यातायात नियंत्रित करते नजर आए।

भीड़ का रेला ऐसा था कि जीटी जवाहर से काली सड़क और उसके बाद संगम मार्ग पर पांव रखने की जगह नहीं रही। उधर चौतरफा भीड़ का दबाव बढ़ते देख हर्षवर्धन से ओडी फोर्ड की ओर जाने वाले रास्ते को बैरिकेड लगाकर बंद करना पड़ा। इसके बावजूद यातायात पर कोई खास असर नहीं दिखाई दिया।

एयर शो खत्म होने के बाद बेकाबू हुए हालात,,,शो खत्म होने के बाद हालात और बदतर हो गए। हाल यह हुआ कि संगम से जीटी जवाहर की ओर जाने वाला हर रास्ता भीड़ से पट गया। थोड़ी ही देर में जीटी जवाहर के चारों ओर की सड़कों पर हर तरफ लोगों का रेला नजर आया। काली मार्ग, लाल सड़क, त्रिवेणी मार्ग व ओडी फोर्ट रोड पर पैदल चलना भी दूभर हो गया। जवाहर से बालसन, बैरहना, अलोपीबाग व झूंसी और नए पुल पर भी वाहनों की लंबी कतार लग गई।

इन मार्गों के जाम होने से इनसे जुड़े इलाकों जैसे बैरहना, सोहबतियाबाग, जार्जटाउन, अल्लापुर, दरभंगा, कीडगंज, मधवापुर, दारागंज में गलियां भी भीड़ से पटी नजर आईं। यहां तक कि एमजी मार्ग पर भी आधी सड़क पैदल चलने वालों से पटी नजर आई। जाम का आलम यह रहा कि संगम जाने वाले रास्तों पर हर तरफ सैकड़ों वाहन घंटों जाम में फंसकर रेंगते रहे।

एयर शो के दौरान यातायात व्यवस्था ध्वस्त होने का सबसे बड़ा कारण यातायात प्रतिबंधों का सख्ती से पालन न होना रहा। पार्किंग में कुछ वाहन तो खड़े कराए गए लेकिन बड़ी संख्या में लोग वाहन लेकर काली सड़क तक चले गए और इसके चलते पैदल चलने वालों को भी परेशानी हुई। जबकि शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए अलग-अलग पार्किंग व्यवस्था की गई थी। वीवीआईपी मार्ग पर भी वाहनों का आवागमन बेरोकटोक होता रहा।

एक तरफ जहां अफसर सड़कों पर उतरकर यातायात नियंत्रित करते नजर आए वहीं कई जगहों पर ड्यूटी पर तैनात थानेदार व सिपाही यातायात संभालने की बजाय गाड़ी में आराम फरमाते दिखे। यहां तक कि जीटी जवाहर चौराहे पर भी तैनात पुलिसकर्मी एक किनारे खड़े होकर मूकदर्शक बने दिखाई दिए। नतीजा यह हुआ कि जीटी जवाहर से सोहबतियाबाग डॉट पुल की ओर जाने वाली लेन पर वाहनाें की कतार लग गई। लापरवाही का ही नतीजा था कि सोहबतियाबाग से जीटी जवाहर तक आने वाली लेन भी भीड़ से पट गई। यह लेन चोक होने की नौबत आई तब जाकर डॉट पुल के पास बालसन की ओर से आने वाले वाहनों को बैरिकेड लगाकर रोका गया।

पुराना यमुना पुल पर रेंगते रहे वाहन,,, नए पुल पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर यात्री वाहनों जैसे बस, ई रिक्शा, टेंपो आदि का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया था। जिस पर बड़ी संख्या में लोग पैदल ही संगम की ओर चल पड़े। इससे शहर की ओर आने वाली लेन पैदल चलने वालों से पट गई। भीड़ को देखते हुए अन्य वाहनों को पुराने पुल की ओर डाइवर्ट कर दिया गया। जिससे कुछ ही देर में पुराना पुल भी चोक होने लगा। हालात यह हुए कि पुराने पुल के नीचे वाले रास्ते से लेकर नए यमुना पुल तक वाहनों की कतार लगी रही। लगभग यही हाल शाम को भी रहा।

जिले भर की फोर्स उतारनी पड़ी,,, पुलिस अफसरों की ओर से भीड़ को लेकर लगाए गए सारे अनुमान ध्वस्त हो गए। नतीजा यह हुआ कि न सिर्फ शहर बल्कि जिले भर की फोर्स को ड्यूटी पर लगाना पड़ा। संगम से लेकर परेड तक लगभग जिले के सभी थानेदार अपने थाने की फोर्स लेकर ड्यूटी पर तैनात नजर आए।

अरैल, झूंसी में भी लगा जाम,,, अरैल व झूंसी में भी भीषण जाम लगा रहा। अरैल में बांध रोड पर नए पुल तक भीड़ का रेला नजर आया। यहां ज्यादातर वाहन नवप्रयागम पार्किंग में खड़े करा दिए गए थे, ऐसे में लोग पैदल ही चलते नजर आए। झूंसी में भी शास्त्री ब्रिज से अंदावा तक जाम लगा रहा।

एयर शो देखने पहुंचे लाभाग 20 लोगों की तबीयत बिगड़ी,,, भयंकर उमस के कारण एयर शो देखने पहुंचे लगभग 20 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। जिसमें पांच लोग बेहोश हो गए। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किले के पास बनाए गए अस्थायी पांच बेड के अस्पताल में मरीजों का इलाज किया। जिसके बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ हो गए। एसीएमओ डॉ. संजय बर्नवाल ने बताया कि कई मरीजों उल्टी, बुखार, सर्दी-जुकाम व चक्कर की शिकायत बता रहे थे।
[09/10, 8:36 am] +91 99560 44608: नैनीताल से इस वक्त की बड़ी खबर*

32 लोगों से भरी बस खाई में दुर्घटनाग्रस्त।

18 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

मौके पर SDRF चला रही राहत-बचाव अभियान।

कालाढूंगी रोड पर नालनी में हुआ हादसा।

हरियाणा से नैनीताल घूमने जा रहे टूरिस्ट।
[09/10, 9:06 am] +91 96706 43576: *नगर पालिका परिषद मंझनपुर की बेशकीमती भूमि को दबंगई के बल पर भूमाफिया ने किया कब्जा*

*लोगों ने सरकारी जमीन को अवैध कब्जा से मुक्त कराने के लिए मंझनपुर एसडीएम को दिया शिकायती पत्र*

*कौशाम्बी।* योगी सरकार ने अपने आदेश में साफ कहा है कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियाओं को किसी भी कीमत पर प्रशासन द्वारा बक्शा न जाए , कोई भी भूमाफिया छूटना नहीं चाहिए लगातार जमीनी विवाद को लेकर हत्याएं भी हो रही हैं और अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियाओं के घरों में योगी सरकार का बुल्डोजर भी चल रहा है लेकिन फिर भी भूमाफिया सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करके अपना आलीशान मकान बना रहे हैं नगर पालिका परिषद मंझनपुर के अधिकारियों के आखों में धूल झोककर एक व्यक्ति दबंगई के बल पर अवैध कब्जा करके करोड़पति बनने का सपना देख रहा है।

जानकारी के मुताबिक मंझनपुर के एज व्यक्ति ने एसडीएम मंझनपुर को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि एक दबंग किस्म का व्यक्ति नथन सिंह पुत्र शिवप्रसाद ने राजस्व ग्राम पाता ,परगना करारी तहसील मंझनपुर की आराजी संख्या 2353 जो सरकारी भूमि नगर पालिका परिषद मंझनपुर की भूमि है जिस भूमि में पहले ग्रामवासी खलिहान रखते थे यह सार्वजनिक प्रयोजन की बेशकीमती भूमि प्राथमिक विद्यालय पाता से जुड़ी है इस समय यह भूमि करोड़ों रुपए से ज्यादा की कीमत की भूमि है जिस भूमि पर शोरे पुश्ती व दबंगई के बल पर भूमाफिया नथन सिंह पुत्र शिवप्रसाद निवासी डूडीबाग मजरा पाता थाना मंझनपुर चारों तरफ ईंट रखकर फुलवाड़ी लगाकर तथा एक कमरा बनवाकर अवैध कब्जा कर लिया है व्यक्ति ने अपने शिकायती में बताया है कि उक्त व्यक्ति एक दबंग है जिसमें राजस्वकर्मी भी असमर्थता व्यक्त कर रहे हैं। उसने यह भी बताया कि यह भूमाफिया दबंग डूडीबाग और नयापुरवा की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा किए है इस दबंग व्यक्ति का आतंक गांव व क्षेत्र में व्याप्त है यह एक मनबढ़ अपराधी है जो कई बार जेल भी जा चुका है।

व्यक्ति ने मंझनपुर एसडीएम आकाश सिंह से भूमाफिया दबंग के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाते हुए लोक संपत्ति को अवैध कब्जे से युक्त सरकारी भूमि को मुक्त करवाने की मांग की है।अब देखना यह है कि क्या नगर पालिका परिषद के पदासीन इस पर गौर करके सरकार का बुल्डोजर चलवा करके ऐसे भूमाफिया दबंग का हिस्सा परस्त करते हैं या फिर उसका हौसला अफजाई करके किसी अप्रिय घटना को देखना चाहते हैं यह शासन प्रशासन पर बड़ा सवाल है।

*सियाराम सिंह पत्रकार अखंड भारत संदेश हिन्दी दैनिक अख़बार जनपद कौशाम्बी 9670643576*
[09/10, 9:29 am] +91 96216 39625: *ब्रेकिंग न्यूज़-*

*इटावा में दो सगी बहनों की गला काटकर निर्ममतापूर्वक हत्या*

हत्या से इलाके में फैली सनसनी पुलिस मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुटी।

दोनों बहनें घर पर अकेली थी,थाना बलरई इलाके के बहादुर गांव की घटना।

हत्या की वजहों का अभी नहीं चल पा रहा है पता शाम 6 बजे के आसपास की घटना बताई जा रही है

दोनो शाम को चारा लेने के लिए गई थी बलरई इलाके के बहादुरपुर गांव की घटना

हत्या की शिकार बहनों में एक 5 साल और एक कि उम्र 7 साल है

हत्या की खबर मिलने के बाद मुख्यालय से जिले के आला अफसर मौके पर पहुच कर फॉरेंसिक टीम के साथ जांच में जुटे

दो सगी बहनों की हत्या की खबर के बाद कानपुर जोन के आईजी प्रशांत कुमार घटनास्थल के लिए रवाना।

सौरभ द्विवेदी इटावा
[09/10, 9:29 am] +91 96216 39625: *@जेपी मिश्र*
…… सीतापुर एसपी चक्रेश मिश्रा ने 48 दरोगाओ को एक साथ किया लाइन हाजिर।
[09/10, 9:29 am] +91 96216 39625: *बेहद भरोसेमन्द सूत्रों से*
*@जेपी मिश्रा*
……..यूपी में बड़े स्तर पर IPS अफ़सरों की चलेगी तबादला एक्स्प्रेस,

तबादला एक्स्प्रेस में कई ज़िलों के एसपी,ADG स्तर के अफ़सर होंगे सवार,

कुछ रेंज के IG भी होंगे तबादला एक्स्प्रेस में सवार।
[09/10, 9:29 am] +91 96216 39625: *Breaking News*

*सत्य प्रकाश दुबे की हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी की ख़बर सामने आते ही मृतक के बेटे देवेश की तबीयत खराब हो गई, उसे अस्पताल में कराया गया भर्ती।*
[09/10, 11:18 am] +91 96216 39625: *इजराइल पर हमले के बाद सभी भारतीय सुरक्षित, किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं*

इजराइल पर हमास के हमले के बाद भारतीय नागरिकों से जुड़ी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है और देश में फंसे लोगों ने अपनी सुरक्षित निकासी के लिए तेल अवीव में स्थित भारतीय दूतावास से अनुरोध किया है ।मीडिया में आईँ खबरों के अनुसार, इजराइल में सैनिकों समेत कम से कम 1000 इजराइली मारे गए हैं और 2000 से अधिक घायल हुए हैं। इसे बीते 50 साल में देश में हुआ सबसे भीषण हमला कहा जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि लगभग 18 हजार भारतीय नागरिक इजराइल में रहते और काम करते हैं तथा अब तक उनसे जुड़ी किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है। देश में फंसे भारतीय पर्यटकों ने भारतीय दूतावास से उन्हें बाहर निकालने का अनुरोध किया है। अधिकतर पर्यटक समूहों में यात्रा कर रहे हैं। इजराइल का दौरा करने वाले कुछ व्यवसायी भी हैं जो तनाव में हैं और वहां से निकलने की कोशिश कर रहे हैं। तेल अवीव में भारतीय मिशन और फलस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने शनिवार को परामर्श जारी कर भारतीय नागरिकों से “सतर्क रहने” और आपात स्थिति में “सीधे कार्यालय से संपर्क करने” की अपील की थी। दूतावास के सूत्रों ने बताया कि वे चौबीस घंटे सभी भारतीय नागरिकों के लिए उपलब्ध हैं और सक्रिय रूप से उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं। इजराइल में रहने वाले भारतीयों का एक बड़ा हिस्सा देखभाल करने वालों के रूप में काम करता है, लेकिन वहां लगभग एक हजार छात्र, कई आईटी पेशेवर और हीरा व्यापारी भी हैं ▪️
[09/10, 11:18 am] +91 96216 39625: *सीआईडी की झालावाड़ में एक और बड़ी कार्यवाही, 9 करोड़ की स्मैक बरामदगी में वांछित पूर्व सरपंच पकड़ा, 10 हजार रुपये का है ईनामी*

जयपुर। पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार को झालावाड़ जिले में बड़ी कार्यवाही करते हुए स्थानीय पुलिस के सहयोग से 9 करोड रुपए की स्मैक बरामदगी में वांछित 10 हजार के ईनामी तस्कर भगवान सिंह नागर पुत्र धन्नालाल धाकड़ निवासी पाउखेड़ी थाना सुनेल जिला झालावाड़ को डिटेन कर बारां पुलिस को सौंप दिया है। आरोपी ग्राम पंचायत चतलाव का पूर्व सरपंच था। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि सीआईडी क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम द्वारा लगातार इनामी अपराधियों व अवैध मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में यह कार्यवाही की गई। टीम के सदस्य हेड कांस्टेबल महेश सोमरा को आरोपी भगवान सिंह नागर भूतपूर्व सरपंच के संबंध में सूचना मिली थी। एडीजी एमएन ने बताया कि आईजी क्राइम प्रफुल्ल कुमार के पर्यवेक्षण एवं एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा व राजेश मलिक के सुपरविजन तथा इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल महेश सोमरा, रविंद्र सिंह, राकेश जाखड़ व कांस्टेबल नरेश को इस सूचना को डवलप करने रवाना किया गया था। टीम ने सूचना विकसित कर पुख्ता की, इसके बाद स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी तस्कर भगवान सिंह नागर को डिटेन कर बाद में बारां पुलिस को सौंप दिया गया। उल्लेखनीय है कि 7 जुलाई 2023 को सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने बारां जिले के थाना सदर इलाके में 9 करोड़ की स्मैक के साथ थाना भवानी मंडी निवासी आरोपी इकबाल खान और जिला मंदसौर मध्य प्रदेश निवासी भरत कुमार नागर को पकड़ा था। जिन्होंने पूछताछ में गांव पाउखेड़ी थाना सुनेल झालावाड़ निवासी भूतपूर्व सरपंच भगवान नागर के लिए उत्तर प्रदेश के लखनऊ से स्मैक खरीद कर लाना बताया था। आरोपी पर एसपी बारां द्वारा 10 हजार का इनाम घोषित किया हुआ है। पूर्व सरपंच होने की आड़ में काफी समय से यह झारखंड, बिहार, मणिपुर और एमपी से भारी मात्रा में मादक पदार्थ लाकर राज्य में सप्लाई करता रहा है। एडीजी ने बताया कि इस कार्यवाही में हेड कांस्टेबल महेश सोमरा व कांस्टेबल नरेश कुमार की अहम भूमिका रही, वहीं हेड कांस्टेबल रविंद्र सिंह व राकेश जाखड़ की तकनीकी भूमिका रही। टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर द्वारा किया गया। स्थानीय पुलिस थाना सुनेल से एएसआई हरि सिंह, हेड कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह, दुष्यंत सिंह, जयदीप सिंह, कांस्टेबल तेजेंद्र सिंह व प्रमोद कुमार शामिल थे।
[09/10, 11:18 am] +91 96216 39625: *’नवंबर-दिसंबर में 5 राज्यों में चुनाव संभव’*

’10-15 दिसंबर के बीच मतगणना संभव’

‘राजस्थान में 1 चरण में चुनाव संभव’।

‘तेलंगाना में 1 चरण में चुनाव संभव’।

‘मिजोरम में 1 चरण में चुनाव संभव’।

‘छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में चुनाव संभव’ – सूत्र
[09/10, 11:18 am] +91 96216 39625: *पिथौरागढ़- धारचूला गूंजी सड़क पर चलती बोलेरों कैम्पर के उपर चट्टान गिरने से नीचे दब गए, हादसे में गाड़ी में सवार तीन बच्चों सहित 7 से 9 लोगों के मारे जाने की आशंका।*
[09/10, 11:18 am] +91 96216 39625: *जालन्धर में घरेलू गैस सिलेंडर में आग लगने से पांच की मौत*

जालंधर के अवतार नगर से देर रात एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। क्षेत्र में एक घर में गैस सिलिंडर लीक होने से घर में आग लगने से पूरा परिवार बुरी तरह झुलस गया। इसमें परिवार के सात सदस्यों में से पांच की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर है । अस्पताल पहुंचने से पहले जिंदा जले 15 साल की लड़की और 12 साल के लड़के की मौत हो चुकी गई थी, वहीं तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही थी , जिन्होंने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। घटना के बाद क्षेत्र में माहौल गमगीन हो गया। लोगों को घर में आग लगने का पता ही नहीं चला जब आग घर के बाहर दिखाई दी तो पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन किया विवरण की प्रतीक्षा है
[09/10, 11:18 am] +91 96216 39625: *नैनीताल में स्कूल बस गहरी खाई में गिरी , तीन की मौत*

*नैनीताल में दर्दनाक हादसा हो गया। इसमें हरियाणा के हिसार से स्कूली स्टाफ को लेकर नैनीताल घूमने गई एक बस खाई में गिर गई। बस में 40 लोग सवार थे। इस दौरान हादसे में महिला और एक बच्चे सहित तीन की मौत हो गई। जबकि 18 लोगों को रेस्क्यू करके बचाया गया है। बस पर मानव इंटरनेशनल स्कूल का नाम अंकित है । यह हादसा कालाढूंगी रोड पर हुआ*
[09/10, 11:18 am] +91 96216 39625: *आगरा: दिल्ली से बनारस जा रही बस आज सुबह लखनऊ एक्सप्रेसवे के माइलस्टोन- 20 पर डिवाइडर से टकराकर पलटी, बस में सवार 32 यात्री घायल। 8 की हालत गम्भीर।*
[09/10, 12:19 pm] +91 96216 39625: “हमारे निर्दोष बच्चों और लड़कियों को बिस्तर पर मारा , बदला ऐसा लेंगे जो सोचा नहीं होगा।”

: बेंजामिन नेतन्याहू, प्रधानमंत्री, इजरायल।
[09/10, 12:19 pm] +91 96216 39625: ब्रिटेन से बहुत बड़ी खबर !

ऋषि सुनक ने PM हाउस पर इजरायल का झंडा लगाया।

लिखा “We Stand with Israel”.
[09/10, 12:19 pm] +91 96216 39625: बहुत बड़ी खबर !

क्या इस्लाम देशहित से ऊपर हो गया ?

फलीस्तीनी आतंकवादियों के समर्थन में उतरे भारतीय मुसलमान।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने हमास आतंकवादियों के समर्थन में किया मार्च।
[09/10, 12:19 pm] +91 96216 39625: भारत को लेकर Mossad का बड़ा ट्वीट !

इजरायल की खुफिया एजेंसी ने ट्वीट कर कहा,

“हम भारत के लोगों का प्यार और समर्थन देखकर अचंभित हैं।

About The Author