June 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी07अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर आज की खास खबरें

कौशाम्बी07अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर आज की खास खबरें

कौशाम्बी07अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर आज की खास खबरें

[07/04, 7:03 pm] +91 98391 01290: *कौशाम्बी पुलिस ने मणिपुर स्टेट आर्म्ड पुलिस के साथ किया पैदल मार्च*

*कौशाम्बी* लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के मद्देनजर एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में थाना कौशाम्बी पुलिस बल ने मणिपुर स्टेट आर्म्ड पुलिस के साथ थाना क्षेत्रांतर्गत एरिया डोमिनेशन किया। इस दौरान पुलिस बल ने लोकसभा चुनाव में निर्भीक एवं स्वतंत्र मतदान करने हेतु लोगों को जागरूक किया।

[07/04, 7:20 pm] +91 98391 01290: *प्लग लगाते समय युवती को लगा करंट*

*कौशाम्बी* कोखराज थाना क्षेत्र के सिंघिया में पंखे का प्लग लगाते समय एक युवती को करंट का झटका लग गया, करंट लगने से युवती बेहोश हो गई,परिजनो ने युवती को बेहोशी की हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है जहा उसकी हालत अब ठीक बताई जा रही है

जानकारी के मुताबिक कोखराज थाना क्षेत्र के सिंघिया के अजय की पुत्री पल्लवी शनिवार की रात में पंखा लगाने के लिए प्लग लगा रही थी,तभी अचानक उसे करंट का झटका लग गया, करंट लगते ही वह बेहोश हो गई,परिजनो ने पल्लवी को जमीन पर पड़े देखा तो हड़कंप मच गया,आनन फानन में पल्लवी को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया,जहा अब उसकी हालत ठीक बताई जा रही है।

[07/04, 7:32 pm] +91 81156 50600: *खबर का असर !विद्युत विभाग ने ग्राम सभा के मजरे में शुरू की आपूर्ति*

*मजरे के निवासी उमेश,दिलीप आदि ने अखंड भारत संदेश अखबार को धन्यवाद दिया*

*अझुवा कौशांबी* सिराथू तहसील के ग्राम सभा धुमाई के मजरा मुराईन के पुरवा में बीते बृहस्पतिवार को 440 बिजली लाइन पर पीपल का पेड़ गिर जाने से विद्युत पोल टूटकर धराशाई हो गया था जिससे मजरे के 100 कनेक्सन धारियों के घरों में विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई सूचना पर आम जनमानस की समस्याओं को दैनिक अखबार अखंड भारत संदेश ने तीन दिन से अंधेरे में रहने को मजबूर ग्राम वासी शीर्षक से खबर लगाई थी जिस पर संज्ञान लेकर विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता ने आज दिन रविवार विद्युत कर्मचारियों के सहयोग से गांव में लगे दूसरे 63 केवी के ट्रांसफार्मर से विद्युत आपूर्ति बहाल करवा दी है मजरे के निवासी उमेश,दिलीप आदि ने अखंड भारत संदेश अखबार को धन्यवाद दिया है।

[07/04, 7:32 pm] +91 81156 50600: *ओडीएफ घोषित होने के बाद खुले में मलमूत्र त्याग करने को विवश लोग*

*कई दशक से संचालित सब्जी मंडी,गुड़ मंडी,लाई मंडी में नही है शौचालय_ मूत्रालय*

*अझुवा कौशांबी* ग्राम सभा से नगर पंचायत अझुवा को नगर पंचायत का दर्जा सन 1977_78 में मिला था नगर पंचायत अझुवा के वार्ड नंबर 12 नया नगर में कई दशक से सब्जी मंडी और लाई गुड़ की मंडी लगती है यह मंडी जिले की प्रमुख मंडियों में गिनी जाती है यहां पर दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्र के लोग गुड़ और नजदीकी गांवों जैसे काने मई,नंदेमाई,घुमाई, साखा, बरीपुर,टांडा ,भैरायेँ, रसूल पुर,मढियामई,बहुआ,बीच का पुरवा आदि दर्जनों गांव के लोग सब्जी खरीदने और बेचने आते हैं यदि किसी व्यापारी,किसान,ग्रामीण को शौच आ गई तो इधर उधर किनारा खोजता रहता है,उसके लिए कहीं भी शौचालय मिलना मुश्किल हो जाता है नगर पंचायत की तमाम ऐसी भूमि लोगों ने कब्जा कर रखी है जिसमे शौचालय बनवा कर समस्या का समाधान किया जा सकता है शौचालय मूत्रालय की व्यवस्था मंडी में न होने से इधर-उधर लोग मलमूत्र का त्याग करते हैं जिससे गंदगी बढ़ती है और दुर्गन्ध से लोगों को दिक्कतें होती है एक तरफ सरकार का कहना है कि जिले को उसने ओडीएफ खुले में शौच मुक्त घोषित कर दिया है खुले में मलमूत्र का त्याग नहीं होता है लेकिन मंडी में शौचालय मूत्रालय की व्यवस्था न होने से मजबूरन लोगों को खुले में मलमूत्र त्याग करना पड़ रहा है रामसेवक ,बाबूलाल,अजमेरी का कहना है यदि कुछ नालियों के ऊपर घेर कर मूत्रालय का निर्माण कर दिया जाय तो काफी हद समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

[07/04, 7:32 pm] +91 81156 50600: *रोडवेज के चपेट में आने से अधेड़ की मौत,परिजनों में कोहराम*

*अझुवा कौशांबी* सैनी कोतवाली के पास राष्ट्रीय राजमार्ग ओवर ब्रिज के नीचे सर्विस लाइन पर अज्ञात रोडवेज की टक्कर से अधेड़ की मौत हो गई सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस कागजी कोरम पूरा करने में जुट गई!

घटनाक्रम के मुताबिक माधव प्रसाद विश्वकर्मा उम्र 54 वर्ष निवासी पहाड़पुर कोदन थाना सैनी के प्रयागराज होटल अथसराय में भोजन बनाने का कार्य करते थे बीती देर रात्रि घर जाते समय करीब 1 बजे सैनी ब्रिज के नीचे रोडवेज की चपेट में वह आ गए मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा जहां डॉक्टरों ने अधेड़ की मौत की पुष्टि की है।अधेड़ की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है मृतक के 2 बेटे विकास कुमार एवम आकाश विश्वकर्मा है मृतक के बड़े पुत्र विकास कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि पहले उसके पिता खुद का होटल चलाते थे फिलहाल 15 दिन से प्रयागराज ढाबा अथसराय में कार्य करने लगे थे।

[07/04, 7:32 pm] +91 81156 50600: *सड़क पर गिरा बाइक सवार,चार पहिया वाहन ने रौंदा,हुई दर्दनाक मौत*

*पुलिस ने पोस्टमार्टम को भेजा शव ,परिवार में मचा कोहराम*

*अझुवा कौशांबी* सैनी कोतवाली से 10 कदम दूर निशात हॉस्पिटल के सामने बाइक सवार किसी दूसरे को बचाने के चक्कर में फिसलकर अचानक सड़क पर गिर गया जिससे पीछे आ रहे तेज रफ्तार वाहन की चपेट में वह आ गया युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर लोगों के भीड़ लग गई सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई।

जानकारी के अनुसार सैनी कोतवाली पथरावा गांव निवासी विकास कुमार उम्र लगभग 19 वर्ष पुत्र रामू बाइक से अपनी मौसी के घर सैनी जा रहा था सैनी कोतवाली के आगे निशात्त हॉस्पिटल के सामने किसी को बचाने के चक्कर में बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई जिससे बाइक सवार युवक भी सड़क पर गिर गया उसी दरम्यान एक तेज रफ्तार चार पहिया वाहन की चपेट युवक आ गया जिससे युवक का सिर टायर के नीचे आने से गंभीर रूप से घायल हो गया मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने दुर्घटना कारित करने वाले वाहन को कब्जे में लेकर गंभीर घायल को उपचार हेतु अस्पताल भेज दिया जहां डॉक्टरों ने युवक की मौत की पुष्टि की है।पुलिस कागजी कार्रवाई में जुट गई है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है मौके पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मचा है।

[07/04, 7:32 pm] +91 81156 50600: *निःशुल्क परामर्श , रक्त दान शिविर का होगा आयोजन*

*अझुवा कौशांबी* स्व राम खेलावन आर्य की 27 वीं पुण्य तिथि के उपलक्ष्य में निःशुल्क परामर्श एवम रक्त दान शिविर का 18 अप्रैल दिन गुरुवार को समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक नगर पंचायत अझुवा के टांडा रोड सिनेमा हाल के पास आयोजन होगा जिसमे नव जात शिशु एवम बाल रोग विशेषज्ञ डा पुष्कर केसरवानी, (एम बी बी एस, डीसीएच, डी एन बी)स्त्री एवम इनफर्टिलिटी विशेषज्ञ डा वर्षा केसरवानी (एमबीबीए, एम एस) मौजूद रहेंगे यह जानकारी कपूर चंद्र केसरवानी ने दी है।

[07/04, 7:55 pm] +91 99191 96696: *खेत से लौट रही बालिका को युवकों ने सुंघाया नशीला पदार्थ*

*कौशाम्बी।* चरवा थाना क्षेत्र की एक बालिका खेत से घर लौट रही थी युवकों ने बालिका का आंख मुह दबाकर नशीला पदार्थ सूंघा दिया,जिससे बालिका नशे में हो गई,तभी लोगों को आता देख कर वहीं पर बालिका को छोड़कर आरोपी फरार गए,काफी देर तक बालिका को होश नही आया तो मोहल्ले के लोगों ने उसके परिजनों को सूचना दी जिस पर परिवार के लोग बालिका को खोजने निकले तो बालिका रास्ते में बेहोश हालत में पड़ी थी मां ने एम्बुलेंस की मदद से बालिका को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवा दिया है जहा उसका इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक चरवा थाना क्षेत्र की एक किशोरी शनिवार की देर शाम खेत से वापस घर जा रही थी,रास्ते में युवकों ने बालिका का मुंह आँख दबाकर कोई नशीला पदार्थ सूंघा दिया,जिससे वह नशे में हो गई,लेकिन तभी गांव के कुछ लोग आ गए तो बालिका को छोड़कर युवक फरार हो गए,बेहोशी की हालत में बालिका को देख सभी के होश उड़ गए मौके से गुजर रहे लोगों ने मामले की सूचना बालिका के परिजनों को दी जिस पर बालिका के परिजन इलाज के लिए लेकर उसे अस्पताल पहुंचे हैं।

[07/04, 7:55 pm] +91 99191 96696: *चूल्हे की चिंगारी से तीन घरों में लगी आग गृहस्थी जलकर खाक*

*कौशाम्बी।* चायल तहसील क्षेत्र के एक गांव में चूल्हे की चिंगारी से अचानक लगी आग से तीन घरों की गृहस्थी जलकर राख हों गई,इस आगजनी में जहा एक बकरी की जलकर मौत हो गई वही तीन परिवारों को लाखो का नुकसान हुआ है।आग लगने की घटना की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक चायल तहसील क्षेत्र के रसूलपुर बदले गांव के विनोद कुमार के घर की शनिवार रात करीब आठ बजे महिलाएं चूल्हे पर खाना बना रहीं थीं। इस दौरान चूल्हे से निकली चिंगारी से ऊपर पड़े छप्पर में आग लग गई। महिलाएं शोर मचाते हुए बाहर भागीं तो मोहल्ले के लोग जुटे लोग आग पर काबू पाने का प्रयास कर ही रहे थे कि तेज लपटों ने पड़ोसी अंतराम व कमलेश के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की जानकारी मिलते ही बचाव एवं राहत कार्य के लिए गांव के तमाम लोग मौके पर एकत्रित हो गए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे मामले की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल ने किसी तरह आग पर काबू पाया लेकिन तब तक तीन घरों की पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई। बताया जाता है कि इस अग्निकांड में लाखों रुपया का नुकसान हुआ है।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.