July 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशांबी29जून24*मेधावी छात्र-छात्राओं को एक लाख का चेक,टैबलेट,मेडल एवं प्रशस्ति-पत्र देकर किया सम्मानित*

कौशांबी29जून24*मेधावी छात्र-छात्राओं को एक लाख का चेक,टैबलेट,मेडल एवं प्रशस्ति-पत्र देकर किया सम्मानित*

कौशांबी29जून24*मेधावी छात्र-छात्राओं को एक लाख का चेक,टैबलेट,मेडल एवं प्रशस्ति-पत्र देकर किया सम्मानित*

*जनपद स्तर पर टॉप-10 मेरिट के मेधावी छात्र-छात्राओं को 0-21 हजार का चेक,टैबलेट,मेडल एवं प्रशस्ति-पत्र देकर अध्यक्ष जिला पंचायत एवं जिलाधिकारी ने किया सम्मानित*

*कौशाम्बी।* प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन, लखनऊ में बेसिक/माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए ड्रेस, जूता, मोजा, स्वेटर, स्टेशनरी एवं स्कूल बैग क्रय करने के लिए प्रति छात्र-छात्रा रू0-1200 की धनराशि अभिभावको के बैंक खातें में डी0बी0टी0 के माध्यम से हस्तान्तरित किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बेसिक की छात्र-छात्राओं को पाठ्य-पुस्तक का वितरण, निपुण विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को सम्मानित तथा वर्ष-2024 में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के मेधावी छात्र-छात्राओं को रू0-एक लाख का चेक, टैबलेट, मेडल एवं प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया, इसका सजीव प्रसारण उदयन सभागार में आयोजित हाईस्कूल/इंटरमीडिएट परीक्षा वर्ष-2024 में राज्य स्तरीय/जनपद स्तरीय टॉप-10 सूची में सम्मिलित मेधावी छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह में किया गया तथा उपस्थित मेधावी छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री के उद्बोधन को सुना।

अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती कल्पना सोनकर एवं जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी द्वारा हाईस्कूल की परीक्षा में राज्य स्तर पर टॉप-10 मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाली धर्मा देवी इंटर कॉलेज की छात्रा-प्रियांशी मौर्या एवं छात्र शिवम यादव तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा में राज्य स्तर पर टॉप-10 मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाले गंगा प्रसाद साहू इं0का0 के छात्र-शुभम, रियाज इं0का0 की छात्रा-सलोनी सिंह एवं धर्मा देवी इं0का0 की छात्रा श्वेता राजपूत को रू0-एक लाख का चेक, टैबलेट, मेडल एवं प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

अध्यक्ष जिला पंचायत एवं जिलाधिकारी द्वारा हाईस्कूल की परीक्षा में जनपद स्तर पर टॉप-10 मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाली धर्मा देवी इं0का0 की छात्रा-नैन्सी यादव, अंजली देवी, रश्मि यादव, साहिबा नूर, वंदना देवी, तान्या सिंह एवं छात्र-सिद्धार्थ सिंह व अनूप मौर्य तथा बिट्ठल भाई पटेल शिक्षा सदन इं0का0 के छात्र-अभिषेक कुमार को रू0-21 हजार का चेक, टैबलेट, मेडल एवं प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार इंटरमीडिएट की परीक्षा में जनपद स्तर पर टॉप-10 मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाले धर्मा देवी इं0का0 के छात्र-आर्यन पाण्डेय, तेज प्रताप, सचिन कुमार व पुष्पेन्द्र कुमार एवं हूबलाल इं0का0 की छात्रा अंशिका, श्रीमती सुशीला देवी रामसजीवन सिंह इं0का0 की छात्रा खुशबू यादव, छत्रपति साहू जी महाराज इं0का0 की छात्रा प्रियांशी तथा यू0एस0 इं0का0 के छात्र अमन कुमार को रू0-21 हजार का चेक, टैबलेट, मेडल एवं प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

अध्यक्ष जिला पंचायत ने मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सबके जीवन में शिक्षा की बहुत अहमियत है। शिक्षा से ही हमें अपने अधिकारों एवं कर्तव्यों का पता चलता हैं। उन्होंने कहा कि आप लोग इसी प्रकार आगे भी मेहनत से पढ़ाई कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें एवं अपने परिवार व जनपद का नाम रोशन करें। उन्होंने छात्र-छात्राओ को इस उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकॉमनायें देते हुए ईश्वर से उज्जवल भविष्य की कॉमना की।जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए उनके जिज्ञासाओं का समाधान किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं द्वारा यू0पी0एस0सी0 की तैयारी एवं परीक्षा में फेल होने के बाद तनाव में न आयें, इसके लिए क्या करें के प्रशन पर कहा कि आप लोग स्नातक की पढ़ाई इसी परिश्रम के साथ पूरी करें। इस दौरान आप लोग समाचार-पत्रों को पढें़, इससे आपका माइण्ड सेट बना रहेंगा। ऐसी कोई परीक्षा नहीं, जिसे निरन्तर प्रयास एवं परिश्रम से कै्रक न किया जा सकें। उन्होंने कहा कि परीक्षा में अगर फेल हों जाये ंतो तनाव नहीं लेना चाहिए, बल्कि निरन्तर परिश्रम करते रहना चाहिए। दृढ़ इच्छा बनायें रखें, पूर्ण समर्पण के साथ तैयारी करें, लक्ष्य जरूर प्राप्त होंगा।

जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि आप लोग इसी प्रकार आगे भी परिश्रम के साथ पढ़ाई करते रहेंं, कोई भी परीक्षा असम्भव नहीं हैं। उन्होंने अध्यापको से कहा कि छात्र-छात्राओं की जिज्ञासाओं का समाधान करतें रहें एवं निरन्तर मोटिवेट भी करें।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, जिला विद्यालय निरीक्षक सच्चिदानन्द यादव, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कमलेन्द्र कुमार कुशवाहा एवं प्राचार्य डायट भारती त्रिपाठी उपस्थित रहीं।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.